पैटाफ़िक्स कैसे करें

पैटाफ़िक्स एक चिपकने वाला रबड़ है जिसका इस्तेमाल पोस्टर और अन्य प्रकाश वस्तुओं को दीवारों या अन्य सतहों के साथ संलग्न करता है। आप पैटाफिक्स संकुल को खरीद सकते हैं, लेकिन यह उन तत्वों का उपयोग करने के लिए स्वयं के रूप में सरल (और बहुत सस्ता) है जो आप शायद पहले से कहीं घर में हैं। छड़ी गोंद या सफेद गोंद और तरल स्टार्च के पुराने कर सकते हैं का उपयोग कर पैटाफ़िक्स बनाने के लिए चरण 1 पर जाएं।

कदम

विधि 1

गोंद स्टिक का उपयोग करना
स्टेकिक टैक चरण 1 को बनाएं
1
गोंद छड़ी की एक पुरानी ट्यूब खोजें आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो कुछ गोंद छोड़ दिया है, लेकिन इतना सूखा है कि इसे और अधिक नहीं फैल सकता है। यदि आप चाहें, तो आप एक नई ट्यूब का उपयोग भी कर सकते हैं। बस इसे कुछ दिनों के लिए एक टोपी के बिना छोड़ दें, यह सूख जाएगा और अधिक चिपचिपा हो जाएगा।
  • एक नई गोंद छड़ी के साथ ऐसा करने की कोशिश न करें जो अभी भी प्रयोग करने योग्य है। चिपचिपा गेंद बहुत चिपचिपा होगा, और वास्तव में incollerebbe दीवारों पर आपकी छवियां, अस्थायी रूप से चिपकाने के बजाय चिपकने वाली रबर के रूप में
  • जल्दी से गोंद की छड़ी की एक ट्यूब सूखने के लिए, ट्यूब से गोंद को हटा दें और इसे एक बेकिंग कंटेनर में रखें। लगभग एक घंटे के लिए बहुत कम तापमान पर ओवन में सेंकना, जब तक कि यह सूखे न हो कि स्पर्श को चिपचिपा न हो। गर्म कंटेनर और गोंद उठाते समय सावधान रहें
  • 2
    गूदा और गोंद खींचो इसे अपने हाथों के हथेलियों के बीच रखें और इसे गूंध लें, इसे समतल करें, और इसे एक गेंद का आकार दें, फिर उसे खींच दें। ऐसा करने से थोड़ा और अधिक सूख जाएगा, जब तक आप अपने चिपकने वाली रबड़ के लिए सही स्थिरता नहीं मिलते।
  • यदि यह पर्याप्त सूखा नहीं है, तो गोंद की गेंद पर कुछ तालक का प्रसार करें और उस पर काम करना जारी रखें। पाउडर शेष नमी को अवशोषित करेगा।
  • 3
    चिपकने वाला रबर रंग एक हाइलाइटर लें (अधिमानतः नीले, असली चिपकने वाली रबर का रंग) और अपने चिपकने वाली रबर का रंग लें किसी भी प्रकार का हाइलाइटर या स्याही ठीक है। रंग की कुछ बूँदें जोड़ें और जब तक आप नतीजे से खुश न हों तब तक मिश्रण करें।
  • अगर आपको डर है कि आपके चिपकने वाला रबर पोस्टर पर रंग छोड़ देगा, तो रबर में रंग न जोड़ें। इसे प्रयोग करें जैसा कि यह है यह ठीक ही काम करेगा!
  • 4
    अपने घर का चिपकने वाली रबर के साथ मज़े करो इसे का एक टुकड़ा ले लो और इसे अपनी तस्वीरों, पोस्टर और अन्य लाइट ऑब्जेक्ट्स के पीछे संलग्न करें, फिर ऑब्जेक्ट्स दीवार के खिलाफ दबाएं। जब आप उन्हें हटाने के लिए तैयार हैं, तो चिपकने वाली रबर समस्या के बिना दूर आ जाएगी।
  • विधि 2

    सफेद गोंद और तरल स्टार्च का उपयोग करना
    स्टेकिक टैक मेकअप स्टिक 5 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने गोंद और स्टार्च को मापें आपको सफेद गोंद (या वाइनिल गोंद) और 1 चम्मच तरल स्टार्च की 2 tablespoons की आवश्यकता होगी, जो शर्ट स्टार्च स्टार्च के लिए इस्तेमाल किया गया था। ये सामग्री आपको चिपकने वाली रबर की एक छोटी राशि देगी यदि आप अधिक चाहते हैं, तो बस गोंद के 2 भागों और स्टार्च के 1 के अनुपात का उपयोग करना याद रखें।



  • 2
    गोंद और स्टार्च मिलाएं उन्हें एक कंटेनर में रखें और एक चम्मच का उपयोग करके उन्हें एक साथ मिलाएं। मिश्रण तुरंत कड़ा होना शुरू हो जाएगा, गोंद और स्टार्च के बीच बातचीत के लिए धन्यवाद। यह जल्द ही चिपकने वाला रबड़ की निरंतरता पर ले जाएगा।
  • 3
    भोजन के लिए डाई के कुछ बूंदों को जोड़ें यदि आप चाहते हैं तो अपने चिपकने वाला रबर रंग के लिए नीले या किसी अन्य उज्ज्वल रंग का उपयोग करें रंग की कुछ बूँदें जोड़ें, क्योंकि एक छोटी सी राशि पहले से ही पर्याप्त है जब तक चिपकने वाला रबड़ की गेंद पूरी तरह रंगीन नहीं होती तब तक हिलाओ।
  • 4
    इसे अपने हाथों से मिला लें अपने हाथों के बीच चिपकने वाला रबड़ लो और इसे गूंध तक फर्म लेकिन लचीला हो जाता है। यदि आप बहुत चिपचिपा महसूस करते हैं, तो थोड़ा स्टार्च जोड़ें। यदि गोंद को बहुत सूखा है, तो थोड़ा गोंद जोड़ें। चिपकने वाला रबड़ काम करना जारी रखें जब तक यह वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंचता।
  • 5
    चिपकने वाली रबर का उपयोग करें या दूर रखें पोस्टर या फोटो को संलग्न करने के लिए कुछ चिपकने वाले रबड़ लें। आप चिपकने वाली रबर को दूर कर सकते हैं जिसे आप एक एयरट्रीम कंटेनर में उपयोग नहीं करते हैं। यदि इसे फिर से उपयोग करने से पहले यह थोड़ा सूखा हो जाता है, तो कुछ गोंद जोड़ें और फिर से सही स्थिरता प्राप्त करने के लिए हाथ से काम करें।
  • टिप्स

    • आप रंगीन भाग के लिए दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं। गोंद छड़ी की एक ट्यूब का उपयोग करें जो ठीक से बंद नहीं किया गया था या खुला नहीं छोड़ा गया। यह चिपकने वाला रबड़ से बेहतर बनाता है

    चेतावनी

    • आपको इसे खींचना और समय-समय पर इसे गूंध करना होगा या यह हमला करने के लिए बहुत शुष्क हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com