दंतचिकित्सा चिपकने वाला कैसे लागू करें

दांतेदार चिपकने को ठीक से लागू करना बेहद जरूरी है क्योंकि यह महसूस करने के लिए सुरक्षित और मुस्कुराहट या खाने के बिना परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां तक ​​कि जब कृत्रिम दांत का आकार आदर्श आकार होता है, तब भी यह एक महत्वपूर्ण चिपकने वाला उपयोग करने के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है ताकि उसे फिसलने या अन्य शर्मनाक परिस्थितियों से बचाया जा सके। चिपकने वाले की मात्रा पर ध्यान दें और उस क्षेत्र के साथ रणनीतिक बिंदुओं पर उत्पाद को लागू करें जहां कृत्रिम अंग मसूड़ों के संपर्क में आता है।

सामग्री

कदम

1
पैकेज से थोड़ा सा चिपकने वाला ले लो अधिकांश ब्रांडों के लिए, यह पेंसिल पर रबर के रूप में बड़े रूप में गोंद की एक छोटी खुराक प्राप्त करने के लिए ट्यूब निचोड़ करने के लिए पर्याप्त है। सावधानी से इस छोटी सी राशि को कृत्रिम दांतों की नाभि के केंद्र में एक क्षेत्र में डब करने से लागू करें। स्टीकर को धब्बा करने की कोशिश मत करो।
  • 2
    चिपकने वाला एक और समान खुराक लेते हुए प्रक्रिया को दोहराएं और इसे नाली के बाएं छोर के पास रखकर। अंत में, कृत्रिम दांतों के सही अंत के बराबर एक तीसरी मात्रा लागू करें यदि कृत्रिम अंग काफी बड़ा है, तो यह एक और दो खुराक जोड़कर उपयुक्त हो सकता है, जो उन्हें एक ही मध्य से बराबर दूरी पर बाएं और दाएं किनारे पर रणनीतिक स्थिति में रखता है।
  • 3



    सील की जांच करें। अंगूठे पर अंगुलियों को रखो आप स्थिर गोंद महसूस करना चाहिए, कि आप पर्ची नहीं करते और आप असुविधा नहीं करते हैं कोई अतिरिक्त गोंद लीक नहीं होना चाहिए, अन्यथा चिपकने वाला मुंह में प्रवेश कर सकता है या गिंगिवल लाइन के उजागर क्षेत्रों के साथ। अगर आपको अच्छा पालन और अनुभव असुविधा महसूस न हो, तो दांते को हटा दें और जब तक आप फर्म महसूस न करें तब तक 1 या 2 छोटी मात्रा में जोड़ें।
  • 4
    अन्य दंत मेहराब के कृत्रिम अंग के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। इसके अलावा, इस मामले में, छोटी मात्रा में गोंद की एक श्रृंखला को लागू करें, प्रत्येक बिंदु के लिए बहुत अधिक उपयोग न करें ध्यान रखें। डेन्चर पहनें और सत्यापित करें कि यह आरामदायक और आरामदायक है। यदि नहीं, तो इसे हटा दें और जरूरत के अनुसार कुछ और छोटी मात्रा जोड़ें
  • 5
    चिपकने वाला ट्यूब बंद करें और स्टोर करें उपयोग के तुरंत बाद टोपी की जगह उत्पाद को समय के साथ प्रभावी रखता है और इसे जल्दी से सुखाने से रोकता है चिपकने वाले को एक शांत, सूखी जगह में रखें, जब तक कि आप इसे अगले आवेदन के लिए उपयोग न करें।
  • टिप्स

    • ध्यान रखें कि कुछ प्रकार के कृत्रिम दांत का आवरण चिपकने वाला जस्ता में महत्वपूर्ण मात्रा में होते हैं। कुछ लोगों में, यह मस्तिष्क से शुरू होने वाले झुनझुनी सनसनी का कारण बन सकती है, और गंभीर मामलों में, हाथों और पैरों में या कुछ स्थानों पर हथियारों और पैरों के साथ परेशानी पैदा हो सकती है। इस तरह की प्रतिक्रिया होनी चाहिए, तुरंत उत्पाद का उपयोग बंद कर दें और इसे एक चिपकने वाला जस्ता शामिल न करें।
    • यह बहुत अधिक चिपकने वाला कभी नहीं डाल बेहतर है। बहुत अधिक का उपयोग सुरक्षित पकड़ में हस्तक्षेप कर सकता है और रात के दौरान इसे निकाला जा सकता है जब प्रोस्थेसिस की सफाई करना अधिक कठिन होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com