एक प्लास्टिक सतह से एक चिपकने वाला कैसे निकालें

एक प्लास्टिक की सतह से एक चिपकने को हटाने से यह वास्तव में है की तुलना में एक आसान काम की तरह लगता है आप इसे हटाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह संभवतः आंशिक रूप से बरकरार रहेगा या यह अवशेष छोड़ देगा क्योंकि कई उद्योग प्लास्टिक के लेबल को ठीक करने के लिए उच्च शक्ति चिपकने वाले का उपयोग करते हैं। यदि आप एक चिपकने वाला नहीं हटा सकते हैं या अवशेषों को हटाना चाहते हैं, तो मूंगफली के मक्खन से मेथिलेटेड अल्कोहल के कई प्रभावी तरीके भी हैं।

कदम

भाग 1

रासायनिक समाधान के साथ चिपकने वाला निकालें
एक स्टीकर प्लास्टिक से कदम निकालें शीर्षक 3 चित्र
1
एक विलायक के साथ चिपकने वाला रगड़ो। यह एक बहुत ही प्रभावी उपाय है, इसलिए 5-10 मिनट के लिए लेबल को विसर्जित करें। फिर इसे व्यापक और सपाट अंत से एक उपकरण के साथ छिपाने के लिए सभी गोंद निकालने के लिए। एवरी सर्फेस क्लीनर जैसे कुछ विशेष उत्पादों, उसी तरह काम करते हैं।
  • 2
    विकृत अल्कोहल के साथ चिपकने वाला उठाता है। आइसोप्राइकल शराब का एक पैकेट प्रदान करें, अधिमानतः 90%। एक पुराने कपड़े पर एक छोटी सी मात्रा डालो और चिपकने वाले पर रगड़ना शुरू करें। यह लगभग एक मिनट बाद में बढ़ना शुरू कर देना चाहिए।
  • 3
    स्प्रे एक डीजेरेज़र आप चिपकने वाला हटाने के लिए WD-40 की तरह एक degreaser का उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए प्लास्टिक के एक टुकड़े पर आज़माएं कि आप लेबल को क्षतिग्रस्त न करें यदि आप इसे रखने का इरादा रखते हैं फिर इसे एक साफ कपड़े पर या सीधे चिपकने वाला या गोंद अवशेषों पर स्प्रे करें। एक तौलिया के साथ परिपत्र आंदोलन बनाने तक रगड़ें जब तक यह बंद नहीं हो जाता।
  • 4
    नाखून विलायक में चिपकने वाला डुबकी। एक कंटेनर में विसर्जित करें जिसमें आपने नाखून विलायक डाला है। यदि आपके पास बहुत कम उत्पाद है, तो आप इसे एक कपड़ा पर लागू कर सकते हैं और लेबल पर सीधे रगड़ सकते हैं। इसे कुछ मिनट के लिए छोड़कर, आप इसे हटाने के लिए इसे कम कठिन बना देंगे।
  • भाग 2

    तेल के साथ चिपकने वाला निकालें
    1
    खाना पकाने के तेल में लेबल डुबकी। एक कंटेनर में प्लास्टिक ऑब्जेक्ट डालें जिसमें आपने खाना पकाने का तेल डाला है और इसे 12-24 घंटों के लिए भिगो दें। किसी भी प्रकार के तेल में कैनोला या बीजों की तरह ठीक हो जाएगा: यह चिपकने वाला नरम पनपाएगा और इस तरह आपको इसे हटाने में कठिनाई होगी। यदि आप पहली बार काम नहीं करते हैं तो आप दूसरा प्रयास कर सकते हैं। फिर रेजर ब्लेड के साथ चिपकने से धीरे से छील कर दें।
  • 2
    चिपकने वाला अवशेषों पर मूंगफली का मक्खन रखो। मूंगफली का मक्खन वसा आपको गोंद पिघल करने की अनुमति देगा। मूंगफली का मक्खन की एक पतली परत के साथ चिपकने वाला आवरण (यह किसी भी तरह का दंड होगा)। स्पंज, गर्म पानी और साबुन से सब कुछ निकालने से पहले इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दें।



  • 3
    मेयोनेज़ का उपयोग करें मेयोनेज़ में निहित तेल शेष चिपकने वाला गोंद को भंग कर देगा। मेयोनेज़ के किसी भी प्रकार प्रभावी हो जाएगा अवशेषों पर एक छोटी सी राशि रगड़ें इसे पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें फिर एक सूखे कपड़े से साफ करें
  • यदि संभवतः गोंद के अवशेष जिद्दी हैं या पहली बार नहीं आते हैं तो आपको ऑपरेशन को दोहराना होगा।
  • भाग 3

    चिपकने वाला अवशेष निकालें
    1
    चिपचिपा पदार्थ को हटाने के लिए बेकिंग सोडा और गर्म पानी का उपयोग करें। बेकिंग सोडा और पानी की एक छोटी सी राशि के साथ एक पेस्ट तैयार करें। फिर, इसे एक कपड़ा पर लागू करें और इसे चिपकने वाला पर दें। अगर यह नहीं आता है, तो आटा को लेबल पर फैलाना और उसे कुछ मिनटों तक काम करना चाहिए।
  • 2
    खाना पकाने के नमक और गीली पोंछे का उपयोग करें चिपकने वाला कड़ा करने के लिए नमक को कम करने के लिए एक छोटी मात्रा में आवेदन करें। तब एक निस्संक्रामक से गुजारें, जब तक यह छीलने शुरू नहीं हो जाता तब तक लेबल पर पोंछे। स्टिकर को हटाने से पहले आपको शायद कई पोंछे का उपयोग करना होगा
  • 3
    अवशेषों पर एक रबर रगड़ें एक सामान्य पेंसिल इरेज़र ठीक होगा मलबे पर सख्ती से जब तक यह वृद्धि शुरू नहीं है। जब तक सभी या लगभग सभी गोंद हटाए जाते हैं तब तक जारी रखें। यदि कोई अंश बनी हुई है, तो आप उन्हें हटाने के लिए एक ब्लेड का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    एक चाकू का उपयोग किया जाता है अवशेषों को हटाने के लिए प्लास्टिक ब्लेड का इस्तेमाल करना बेहतर है अमेज़ॅन या अन्य समान वेबसाइटों पर आप ब्लेड को विशेष रूप से चिपकने वाले को खत्म करने के लिए डिज़ाइन कर सकते हैं। लेबल और स्टिकर हटाने के लिए खोजें आपको चिपकने वाला पेपर के नीचे ब्लेड के अंत का उपयोग करना पड़ता है और जब तक लेबल छील नहीं शुरू होता है, तब तक इसे एक तरफ से स्थानांतरित करना पड़ता है। सभी या अधिकतर मलबे को हटा दिए जाने तक इस तरह से काम करना जारी रखें।
  • टिप्स

    • रासायनिक-आधारित समाधानों का उपयोग करते समय दस्तों की एक जोड़ी पहनना सुनिश्चित करें
    • मूंगफली का मक्खन के बजाय, आप मार्जरीन या हाथ क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। वे बहुत प्रभावी होंगे यदि आपको ग्लास से जुड़ा गोंद को निकालना होगा।
    • गर्म पानी के मिश्रण में प्लास्टिक ऑब्जेक्ट लेना और तरल डिश वाशिंग तरल। किसी भी कठोर टुकड़े को निकालने के लिए ब्रश से स्क्रैच करें जो कि नहीं आया है।

    चेतावनी

    • नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करते समय सावधान रहें इनमें से कुछ उत्पादों में एसीटोन होता है, जो प्लास्टिक को पिघल सकता है।
    • चूंकि degreaser कुछ प्लास्टिक पिघला सकता है, प्लास्टिक की सतह के एक छिपी हिस्से पर कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com