त्वचा से प्लास्टर के चिपकने वाले अवशेषों को कैसे निकालें

त्वचा से पैच को अलग करना दर्दनाक हो सकता है और परेशान चिपचिपा अवशेषों से निपटने के लिए केवल अनुभव को और भी अप्रिय बनाता है। सौभाग्य से, इन चिपकने वाले अवशेषों को हटाने के कई तरीके हैं जो भी विधि का उपयोग किया जाता है, अंतर्निहित त्वचा को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, केवल प्रकाश दबाव लागू करना महत्वपूर्ण है। गोंद के अवशेषों को खरोंच या रगड़ने के लिए कोई भी इशारा वास्तव में त्वचा को भी प्रभावित कर सकता है। विभिन्न चिपकने वाला उत्पाद विभिन्न उपचारों पर प्रतिक्रिया करता है, इसलिए पहले प्रयास सफल नहीं होने पर हतोत्साहित न करें। कुछ समय और प्रयास के साथ, आप उन अवांछित मलबे को हटाने में सक्षम होना चाहिए।

कदम

विधि 1

सरल होममेड तरीके का प्रयोग करें
दवा का उपयोग करने के बिना मुँहासे के छुटकारा पाने के लिए छवि 18 कदम
1
गर्म पानी में हिस्सा डुबकी। एक नियम के रूप में, गर्मी और आर्द्रता सबसे कमजोर पैच में चिपकने वाला अवशेष बनाने के लिए करते हैं। गर्म पानी में गोंद के दाग वाले हिस्से को विसर्जित करने का एक आरामदायक तरीका स्नान या स्नान करना है। चिपकने वाला अवशेष अपने आप से उतर सकते हैं, अन्यथा आपको नरम या थोड़ा अपघर्षक कपड़े के साथ हल्के ढंग से त्वचा को रगड़ना होगा।
  • यदि आपके पास स्नान या शॉवर लेने का समय नहीं है, तो बस बेसिन को गर्म पानी से भरें, फिर प्रभावित त्वचा को विसर्जित करें। एक आदर्श परिणाम के लिए, यह लंबे समय तक लथपथ रखने के लिए सलाह दी जाएगी, ताकि गोंद को नरम करने का समय हो। एक किताब पढ़ने या टेलीविजन देखने के दौरान इस उपाय की कोशिश करें।
  • फुटेज चरण 14 पर कॉलस रिसेड के शीर्षक वाला इमेज
    2
    खाना पकाने के तेल का उपयोग करें जैतून का तेल या बीज की कुछ बूंदों की मदद से आप त्वचा से चिपकने वाला अवशेष निकाल सकते हैं। कुछ प्रकार के गोंद वसा-घुलनशील होते हैं, दूसरों को चिपकने वाला और त्वचा के बीच छानने में सफल होने पर आसंजन खोना पड़ता है।
  • एक उत्कृष्ट परिणाम के लिए, नरम कपड़े या कपास झाड़ू के साथ प्रभावित त्वचा पर तेल की मालिश करें। यह एक बड़ी मात्रा का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, आपका लक्ष्य तेल की पतली परत के साथ त्वचा को कवर करना है, इसे संसाधित न करना है। तेल को गहरा घुसना करने के लिए कुछ ही क्षणों की प्रतीक्षा करें, फिर धीरे से नरम कपड़े या कपास झाड़ू के साथ भाग रगड़ें। दोहराएँ जब तक आप किसी भी चिपकने वाला अवशेषों को दूर करने में कामयाब रहे।
  • कंधे के कदम उठाने के लिए शीर्षक 2 छवि का शीर्षक
    3
    बर्फ के साथ चिपकने वाला अवशेष निकालें रसोई के पेपर में एक बर्फ घन को लपेटकर त्वचा से चिपकने से रोकने के लिए, फिर इसे चिपकने पर लगभग पांच मिनट के लिए छोड़ दें। ठंड के कारण गोंद भंगुर हो जाता है, इसकी टुकड़ी का समर्थन करता है।
  • विधि 2

    त्वचा प्रसाधन सामग्री का प्रयोग करें
    आपकी सुंदरता चरण 15 में बेबी ऑयल का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    शिशु तेल के साथ चिपकने वाला अवशेष का इलाज करता है बच्चों का तेल खाना पकाने, गोंद को घुलन या त्वचा से अपनी टुकड़ी को बढ़ावा देने के समान सिद्धांतों का उपयोग करके काम करता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, अधिकांश बच्चे तेल विशेष रूप से कोमल होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इस पद्धति को संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए आदर्श बनाते हैं।
    • अधिकांश बच्चे के तेल साधारण खनिज तेल हैं, जिनके लिए इत्र की एक छोटी मात्रा में जोड़ा गया है। यदि आप चाहें, तो आप शुद्ध खनिज तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, कभी-कभी कुछ पैसे भी बचा सकते हैं।
    • यदि आप किसी बच्चे की त्वचा से चिपकने वाले अवशेषों को हटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो तेल में भोजन के रंग की एक बूंद को जोड़ने का प्रयास करें, फिर इसे उपयोग करें जैसे कि यह रंग का तमाशा होता है। रंग एक अजीब विकर्षण के साथ बच्चे को प्रदान करेगा, जबकि तेल चिपकने वाला निकाल देगा।
  • एक एक्जिमा भड़कना ऊपर कदम 21 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    कोमल मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें यह देखते हुए कि अधिकांश लोशन तेल या लिपिड (वसा) होते हैं, आप अपनी त्वचा से गोंद अवशेषों को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे आप खाना पकाने के तेल या बच्चों के साथ करते हैं प्रभावित क्षेत्र में क्रीम की एक छोटी मात्रा की मालिश करें, तो त्वचा को नरम कपड़े या कपास झाड़ू के साथ रगड़ने से पहले कई मिनट के लिए काम करें।
  • सुगंधित मॉइस्चराइज़र आदर्श विकल्प हैं। सौंदर्य प्रसाधनों के लिए सुगंधित गंध देने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायनों वास्तव में दर्द, जलन या दखल जैसे विकार का कारण हो सकते हैं।
  • खून बह रहा चरण 2 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    3
    एक शिशु तेल, एक मॉइस्चराइज़र या खाना पकाने के तेल के साथ गर्म संयोजन का उपयोग करें चूंकि पैच की संरचना में उपयोग की जाने वाली गर्मी में से अधिकांश गर्मी पिघला देता है, इसलिए आप इसका इस्तेमाल चुने हुए उत्पाद की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। यदि आप साधारण गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो आप तेल या क्रीम को धोने का जोखिम लेते हैं, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि एक गर्म सेक तैयार करें.
  • एक गर्म सेकेंड बनाने के लिए, कच्ची चावल स्पंज सॉक में डालें, लगभग पूरी तरह से इसे भरना। गलती के ऊपरी छोर पर एक गाँठ बनाकर उसे हॉर्मेटिक रूप से बंद करें 30 सेकंड के अंतराल पर माइक्रोवेव ओवन में जुलाब गरम करें - एक प्रभावी परिणाम के लिए यह गर्म होना चाहिए, लेकिन उबलते नहीं, ताकि इसे नियंत्रित किया जा सके। तेल या क्रीम लगाने के बाद चिपकने वाला अवशेषों पर गरम पैक रखो।
  • यदि आप स्टॉकिंग को ढंकने से डरते हैं, तो टैबलेट और त्वचा के बीच एक चीर रखो।
  • विधि 3

    केमिकल उत्पाद का उपयोग करें


    पॉप नामक छवि पॉप एक पिंपल चरण 11
    1
    विकृत अल्कोहल का उपयोग करें आम तौर पर घर की सफाई के लिए प्रयोग किया जाता है, विहीन पदार्थ अल्कोहल सस्ता और आसान है। इसे चिपकने वाले अवशेषों पर रगड़ना उन्हें हटाने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है। एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू का उपयोग कर एक छोटी राशि लागू करें, कुछ ही क्षणों की प्रतीक्षा करें, फिर धीरे गोंद को हटाने के लिए भाग रगड़ें।
    • शराब शुष्क हो सकता है और त्वचा को परेशान कर सकता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां यह अधिक नाजुक है, जैसे चेहरे एक समय में केवल कुछ बूंदों का उपयोग करें - कुछ समय के लिए एक आवेदन और दूसरे के बीच में गुजारें।
  • अपनी सुंदरता के चरण 10 में बेबी ऑयल का उपयोग करें
    2
    नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें अधिकांश नेल पॉलिश रिमॉवर्स का सक्रिय घटक एसीटोन है, जो एक रासायनिक विलायक है। एसीटोन भी कई आम चिपकने वाले उत्पादों को भंग कर सकते हैं। प्रभावित क्षेत्र की त्वचा पर एक छोटी सी मात्रा में रगड़ो, फिर इसे किसी भी गोंद अवशेष को हटाने के लिए इसे फिर से रगड़ने से पहले कुछ पल के लिए काम करें। हमेशा अत्यधिक दबाव को लागू न करने के लिए सावधान रहें
  • एसीटोन त्वचा को सुखाने और परेशान करके शराब के समान ही अवांछित प्रभाव पैदा कर सकता है, इसलिए इसी तरह सावधानी बरतें।
  • यदि आप इसे पा सकते हैं, शुद्ध एसीटोन नेल पॉलिश रिमूवर की तरह काम करता है
  • शुद्ध एसीटोन का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें, अत्यधिक ज्वलनशील होने के कारण गर्मी के साथ संयोजन में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए
  • आवश्यक विलायक से मुक्त होने पर, नील पॉलिश को निकालने के लिए उत्पाद जो एसीटोन को शामिल नहीं करते हैं, त्वचा से एक पैच के चिपकने वाले अवशेषों को हटाने में सक्षम नहीं हैं।
  • हील सोर्स लिपस चरण 1 नामक छवि
    3
    वैसलीन का उपयोग करें वासलीन, या पेटोलैटम या पेट्रोलियम जेल, एक सामान्य तेल या क्रीम की तरह काम करता है, इसलिए यह त्वचा के पैच से गोंद को हटाने के लिए प्रभावी है। बहुत घना होने के कारण, यह एक लंबे समय तक जगह छोड़ने के लिए भी सरल होता है (हालांकि इसकी भूसी किसी के लिए अपरिचित हो सकती है)। बस, प्रभावित हिस्से पर एक पतली परत फैला हुआ है, तो इसे लगभग 5-10 मिनट के लिए बिना अबाधित काम करना चाहिए। आवश्यक समय बीत जाने के बाद, इसे नरम कपड़े या कागज तौलिया के साथ त्वचा पर रगड़ कर हटा दें।
  • रोकथाम त्वचा कवक कदम 14 शीर्षक छवि
    4
    फार्मेसी में एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें बाजार में त्वचा के पैच से चिपकने वाले अवशेषों को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए विशिष्ट उत्पाद हैं। वे आम तौर पर स्प्रे या गीले पोंछे के रूप में बेचे जाते हैं। हालांकि यह पिछले तरीकों की तुलना में समाधान खोजने के लिए थोड़ी अधिक महंगी और कठिन है, यह बहुत प्रभावी है
  • आप किसी भी फार्मेसी में इस प्रकार के उत्पाद को खरीदने में सक्षम होना चाहिए। यदि नहीं, तो आप ऑनलाइन खोज सकते हैं कीमतें उत्पाद से भिन्न होती हैं, लेकिन आमतौर पर प्रति पैक 10 से 25 यूरो के बीच होती हैं।
  • हील ए कट इन आपकी नाक चरण 1 वाला चित्र
    5
    एक रासायनिक उपयोग करने के बाद, साबुन और पानी के साथ भाग कुल्ला। कई रसायनों (विशेष रूप से विकृत अल्कोहल, एसीटोन, और फार्मेसियों में कुछ गोंद विलायक सैंडर्स) आपकी त्वचा में परेशानी पैदा कर सकते हैं यदि आप लंबे समय तक इसके संपर्क में रहते हैं। इससे बचने के लिए, प्रत्येक आवेदन के बाद साबुन और पानी के साथ भाग को धोने के लिए याद रखें। उन्हें त्वचा से पूरी तरह से नष्ट करने के अलावा, आप जलन का खतरा कम कर देंगे।
  • यदि आप एक ही प्रयास में सभी गोंद अवशेषों को नहीं निकाल सकते हैं, तो अपनी त्वचा पर हानिकारक रसायन का उपयोग करने से पहले एक दिन पहले इंतजार करने पर विचार करें। ब्रेक उसे विश्राम करने और पुनर्प्राप्त करने का समय देगा। वैकल्पिक रूप से, यह एक अधिक नाजुक उत्पाद के साथ एक रासायनिक के उपयोग को वैकल्पिक करता है।
  • टिप्स

    • जल्दी में मत हो, पैच में निहित स्टिकर्स भंग हो जाएंगे और समय गुजरने के रूप में अपने आप से गायब हो जाएंगे।
    • कभी-कभी विकृत अल्कोहल फ़ार्मेसी या सुपरमार्केट प्राथमिक चिकित्सा विभाग में उपयोगी डिस्पोजेबल वाइप्स में भी उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • यदि संवेदनशील त्वचा या घावों पर इस्तेमाल किया जाता है, विहीन शराब और नेल पॉलिश से जलन हो जाएगी।
    • व्युत्पन्न शराब नाजुक ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकता है केवल चिपकने वाले अवशेषों से प्रभावित त्वचा पर इसे लागू करने के लिए सावधानी बरतें, निस्संक्रामक पोंछे को उचित रूप से फेंक दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com