विंडो ग्लास से गोंद अवशेषों को कैसे निकालें

कभी-कभी, खिंचावों पर गोंद या रंग के हठ ढक्कन सूख सकते हैं, जिससे उन्हें अपारदर्शी और बदसूरत दिखना पड़ सकता है। जब गाड़ी की विंडशील्ड से डिकल्स निकालते हैं, चिपचिपा, चिपचिपा और चिकना अवशेष रह सकते हैं। बहुत मजबूत चिपकने वाले पानी विशेष रूप से पानी और परंपरागत सफाई तकनीकों के लिए प्रतिरोधी हैं - हालांकि, आप एक खुरचनी के साथ संयोजन में एक विलायक का उपयोग कर अपने इरादे में सफल हो सकते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

सॉल्वेंट्स के साथ सूखी गोंद को साफ करें
विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
विकृत अल्कोहल के साथ गोंद अवशेषों को हटा दें या पॉलिश हटानेवाला नेल करें। शोषक पेपर पर एक टोपी डालें और चिपचिपा अवशेषों को ढंकने के लिए सतह को घुमाएं। आपको बड़ी मात्रा में विलायक की ज़रूरत नहीं है, याद रखें कि एक छोटे से केंद्रित खुराक खिड़की को squirting से अधिक प्रभावी है।
  • एक सामान्य गिलास स्प्रे क्लीनर के साथ क्षेत्र को साफ करें - गोंद अवशेषों को हटाने के लिए एक साफ राग का उपयोग करें और आपके द्वारा उपयोग किए गए उत्पाद की गंध को छिपाने के लिए।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूज़ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कागज के टेप द्वारा छोड़े गए निशान को हटाने के लिए सफेद सिरका का उपयोग करें। यह विधि ग्लास को साफ करने के लिए एकदम सही है, जिस पर टेप बहुत लंबे समय तक बनी हुई है या जो सूरज की किरणों के कारण बहुत जल्दी सूख गया है - सिरका में लथपथ कपड़े का उपयोग करते हुए, कुछ समय के लिए क्षेत्र का व्यवहार किया जाता है। एक मिनट के लिए कार्य करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर अवशेषों को नमक राग के एक साफ हिस्से से हटा दें। रगड़ना और सिरका लागू करना जब तक कि आप सभी सूखे चिपकने से छुटकारा न दें- अंत में, एक साफ राग के साथ सतह को शुष्क और पॉलिश करें
  • छवि विंडोज 3 से क्लीन ग्यूस शीर्षक
    3
    एक व्यावसायिक डिज्रेज़र का उपयोग करें ऑटो पार्ट्स के स्टोर पर जाएं - आप कई उत्पादों को विशेष रूप से उपयोगी पा सकते हैं जब आपको गोंद के हठी निशान से निपटना पड़ता है। इंजन के तेल और तेल को अपने हाथों से खत्म करने के लिए विशिष्ट डिज़ेयरर्स की तलाश करें, क्योंकि वे चिपकने वाले और गोंद के खिलाफ भी प्रभावी हैं, क्योंकि वे बहुत मजबूत पदार्थ होते हैं।
  • साइट्रस उत्पादों में, सक्रिय संघटक आम तौर पर लिमोनेन होता है, जबकि अन्य हेप्टेन का उपयोग करते हैं, एक बहुत शक्तिशाली विलायक। सुरक्षा कारणों के लिए, उन्हें केवल छोटी मात्रा में और अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में उपयोग करें।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    WD40 या एक पतले पेंट के लिए ऑप्ट दोनों उत्पादों को सीधे गोंद पर छिड़का जाना चाहिए, जिसके बाद यह एक साफ राग के साथ सतह की मालिश कर देगा।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ज्वलनशील तरल का उपयोग करें एक राग या पेपर तौलिया पर एक छोटी सी राशि स्प्रे करें, ध्यान न दें, इसे फैलाने के लिए न करें- गोंद का दाग का इलाज करें जब तक कि आप पूरी तरह से इसे हटा न दें।
  • वैकल्पिक रूप से, चिपचिपा अवशेषों को इसे भंग करने के लिए भिगोएँ। स्प्रे या ज्वलनशील तरल के साथ क्षेत्र बफर, केवल चिपकने वाला से प्रभावित सतह का इलाज, एक मिनट के बारे में प्रतीक्षा करें और एक नम और साफ कपड़े से रगड़ें।
  • अन्य बातों के अलावा, यह उपाय दीवारों से मोम क्रेयॉन के स्ट्रिप्स को खत्म करने में सक्षम है - कुछ प्रकाश स्पॉट रह सकते हैं, लेकिन ज्वलनशील तरल पदार्थ अधिकांश मोम को हटाने में सक्षम है। बाद में, आप क्षेत्र को छू सकते हैं।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अधिकतम तापमान पर सेट एक हेयर ड्रायर के साथ गिलास गर्मी। चिपचिपा दाग पर हवा के प्रवाह को कम से कम एक मिनट के लिए इसे ढोना - जब चिपकने वाला कमजोर हो गया है, तो आप इसे विलायक या एक खुरचनी के साथ हटा सकते हैं।
  • विधि 2

    ताजा गोंद को हटा दें
    छवि विंडोज 7 से साफ गोंद शीर्षक
    1
    पदार्थ के प्रकार का मूल्यांकन करें जिन तरीकों में आपको हस्तक्षेप करना पड़ता है, वे ग्लास के प्रकार पर निर्भर करते हैं जो गिलास का पालन कर रहे हैं। कुछ उत्पाद (अधिकांश) एक फिल्म की तरह ही आते हैं, एक बार सूखने के बाद - दूसरों को मैकेनिकल एक्शन और गर्म पानी या विलायक आवेदन की आवश्यकता होती है - दूसरों को कभी भी बिना किसी मांग वाले नौकरी के नुकसान का सामना करना पड़ता कांच भी जिस प्रकार का गोंद इस्तेमाल किया गया है उसे जांचें:
    • गर्म गोंद फिल्म की तरह उतरता है जब सूखी - कठोर होने के लिए इंतजार करें और उसे बिना किसी छिद्र को छोड़ दें;
    • स्कूल के लिए तरल गोंद शुष्क होने पर छील कर देना चाहिए;
    • छड़ी में एक बहुत गर्म पानी में घुल जाता है, लेकिन अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक प्रतिरोधी है;
    • Vinyl गोंद, एक बार सूखी, एक फिल्म की तरह हटाया जा सकता है, लेकिन आप समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत गर्म पानी से अवशेषों को हटाने की कोशिश कर सकते हैं;
    • सुपरगलू निर्णायक कार्रवाई के बिना नहीं आ रहा है - इसे हटाने के प्रयास में कांच के खरोंच का एक बहुत अच्छा मौका है।
  • विंडोज 8 से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला छवि
    2
    जल्दी से कार्य करें एक बार कठोर होने के बाद, चिपकने वाला निकालना कठिन होता है - यदि आप हस्तक्षेप करते हैं, यह अभी भी गीला और चिपचिपा है, तो इससे पहले कि ग्लास पर सूखने से पहले आप इसे अधिक मात्रा में समाप्त कर सकते हैं
  • विंडोज 9 से क्लीन ग्यूज़ शीर्षक वाला छवि
    3
    एक गीला तौलिया के साथ ताजा धब्बों को धोएं इससे पहले कि वे सूखे हों यदि गोंद अभी तक सूख नहीं हुआ है, तो गर्म पानी और कपड़े पर्याप्त होना चाहिए - आप कुछ शोषक पेपर, पुरानी शर्ट या स्पंज के किसी न किसी पक्ष का भी उपयोग कर सकते हैं। जब तक आप सभी मलबे को हटा नहीं लेते, तब तक कुछ मिनटों तक गिलास रगड़ें। सतह साफ हो जाने के बाद, एक चीर के साथ इसे सूखा, इसका निरीक्षण करें और, अगर अन्य चिपचिपा निशान हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • याद रखें कि ताजा गोंद तौलिया से चिपक सकता है और आपके पास इसे हटाने में बहुत परेशानी हो सकती है - पुराने कपड़े का उपयोग करें जो आपको बर्बाद करने का मन न हो।
  • ताजा गोंद को रगड़कर आप सतह पर और भी अधिक धुंधला कर सकते हैं, इसे ओपेस्सिफिंग कर सकते हैं - अगर पानी और कपड़े पर्याप्त नहीं हैं, तो अधिक आक्रामक विलायक का प्रयोग करें।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि चरण 10



    4
    सूखा गोंद को हटाने के लिए आप उपयोग करेंगे किसी भी दुर्बलता का चयन करें। विकृत अल्कोहल, नेल पॉलिश हटानेवाला, डब्लूडी -40, औद्योगिक डिग्रेज़र, सिरका और ज्वलनशील तरल ग्लास से चिपकने वाले ताज़ा लंपकों को अलग करने के लिए बिल्कुल सही हैं। चूंकि गोंद सूख जाता है, यह कपड़े या शोषक पेपर के साथ घर्षण होता है जो विलायक में भिगोती है, जब तक सतह पूरी तरह से साफ नहीं होती है।
  • छवि विंडोज 11 से क्लीन ग्यूस शीर्षक
    5
    एक बहुत गर्म स्पंज के साथ दाग गीला करने की कोशिश करो सबसे पहले, स्पंज को कुछ मिनट के लिए उबलते पानी में विसर्जित करें और फिर इसे निचोड़ कर इसे चिपकने वाले पर दबाएं जो कि कुछ मिनट तक काम करता है। फिलहाल आप इसे उठाते हैं, लगभग सभी चिपकने वाला गायब हो जाना चाहिए था। स्पंज से प्रत्येक अवशेषों को कुल्ला लें और शेष को ग्लास पर रगड़ें जब तक कि यह पूरी तरह साफ न हो जाए।
  • मेकअप क्लियर आइस चरण 2 नामक छवि
    6
    दाग पर सीधे उबलते पानी डालो। कुछ सेकंड के लिए एक स्थिर स्ट्रीम चलाइए - इस तरह, आपको इसे छानने के लिए पर्याप्त गोंद ढीला करना चाहिए। चिपकने वाले को तुरंत गर्म करने के बाद हस्तक्षेप करने की कोशिश करें, जब काँच के साथ बांड अभी भी कमजोर है।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि 12
    7
    एक बर्फ घन के साथ ताजा गोंद फ्रीज करने का प्रयास करें इसे कठोर करने के लिए कुछ मिनट के लिए दाग पर चिपकाएं - जब चिपकने वाला ढंका जमी है, तो इसे एक मक्खन चाकू या क्रेडिट कार्ड के किनारे से छिड़क दें।
  • विधि 3

    ग्लास को परिमार्जन करें
    छवि विंडोज 13 से साफ गोंद शीर्षक
    1
    गीला के बाद गोंद बंद या विलायक के साथ मला। यह पदार्थ चिपकने वाला और खिड़की के बीच के बंधन को कमजोर करता है, जबकि खुरचनी ग्लास से अवशेषों को निकालने के लिए एक यांत्रिक क्रिया करता है। एक धातु के यंत्र का उपयोग करें, बेहतर अगर मजबूत और तेज- एक पतली या नाजुक ब्लेड का उपयोग न करें, क्योंकि आपको गोंद को अलग करने के लिए बहुत बल लागू करना है और ब्लेड टूट सकता है, इस प्रकार एक खतरे का प्रतिनिधित्व करता है
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूड शीर्षक वाली छवि 14
    2
    खुरचनी के साथ जिद्दी गोंद के टुकड़े को अलग करें कार decals को हटाने के लिए उपयोग करने वाले एक जैसा उपकरण चुनें - वैकल्पिक रूप से, एक रेज़र, एक वापसी योग्य ब्लेड कटर या फ्लैट-इत्तलाया पेचकश का उपयोग करें। सतह पर ब्लेड लगभग 30 डिग्री झुकाएं। कांच से चिपकी सामग्री को उठाए जाने के लिए एक सावधानीपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से कार्य करें - एक तरल आंदोलन के साथ टूल को धक्का दें और याद रखें कि आपको इसे बर्बाद करने से बचने के लिए कांच को छानना नहीं चाहिए।
  • यह विधि न केवल गोंद को हटाने के लिए उपयोगी है, बल्कि एन्ग्रस्टेड और जिद्दी पेंट के लिए भी एकदम सही है।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    स्टील की ऊन की कोशिश करो यदि दाग विशेष रूप से प्रतिरोधी है, तो इस सामग्री के साथ विंडो को रगड़ने का प्रयास करें। पानी के साथ पुआल और पकवान साबुन के कुछ बूंदों को गीला करें। बहुत अधिक दबाव डालना नहीं सावधान रहें - यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप सतह को नुकसान पहुंचाने का खतरा अदम्य रूप से चलाते हैं।
  • विंडोज़ की साफ ग्यूस शीर्षक वाली छवि 16
    4
    एक सूखा और साफ कपड़े के साथ क्षेत्र का इलाज एक नई चीर के साथ ग्लास चमकाने या सिरका या अल्कोहल में भिगोने वाले ऊतकों के साफ हिस्से के साथ प्रक्रिया समाप्त करें अगर खिड़की पर पेंट के कण होते हैं, तो आप विलायक का उपयोग करने से बच सकते हैं और केवल एक साफ कपड़े के साथ रगड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • खुरचनी का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए स्क्रैप ग्लास के एक टुकड़े पर एक परीक्षण करें कि यह सतहों को खरोंच नहीं करता है

    चेतावनी

    • नंगे रेजर के बजाय एक खुरचनी का प्रयोग करें - बाद में जब अचानक अचानक एक गठबंधन गोंद का सामना कर सकता है, तो अप्रत्याशित रूप से इसे उलट कर और अपना हाथ कट सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्युत्पन्न शराब, नली पॉलिश हटानेवाला, सफेद सिरका, वाणिज्यिक degreaser
    • रेज़र ब्लेड या खुरचनी
    • रगड़ और सफाई के लिए कपड़ा या लत्ता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com