कैसे चुनें और एक आउटबोर्ड मोटर स्थापित करें

आउटबोर्ड मोटर खरीदना एक बड़ा निवेश हो सकता है, एक खरीद जिसे समय के साथ खत्म करना होगा अपने पैसे को अच्छी तरह से खर्च करने के लिए सही प्रकार और आकार चुनना महत्वपूर्ण है

कदम

खरीदें और आउटबोर्ड मोटर चरण 1 को खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
नाव निर्माता की रेटिंग और सिफारिशें जांचें आपके देश के प्राधिकरण इंजन आकार और नावों पर यात्रियों की संख्या पर नियम लागू कर सकते हैं। इन नियमों का आदर करें अगर इन नाव नियमों के बारे में कोई लेबल नहीं है, तो अपने व्यापारी से पूछें। आप केवल आकार के आकार पर इंजन के आकार का आधार नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, एक हल्के शीसे रेशा या एल्यूमीनियम नाव में 15-25 अश्वशक्ति इंजन हो सकता है, जबकि एक भारी शीसे रेशा नाव में 60 घोड़ों या उससे अधिक का एक ले सकता है।
  • खरीदें और एक आउटबोर्ड मोटर चरण 2 स्थापित शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी गति आवश्यकताओं को निर्धारित करें, और यदि आपको पानी स्कीयर, जाल या कुछ और करने की आवश्यकता है अपनी आवश्यकताओं के लिए संभवतः सबसे छोटा इंजन प्राप्त करें, ताकि आप ईंधन और प्रारंभिक लागत पर बचत कर सकें।
  • खरीदें और एक आउटबोर्ड मोटर चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पत्रिकाओं में समीक्षाओं को खोजें, और अपने क्षेत्र के नाव मालिकों को विभिन्न ब्रांडों के इंजनों पर सलाह के लिए और उन दोनों के बीच मतभेदों के लिए पूछें। चुनने के लिए कई ब्रांड हैं, और आपको स्पेयर पार्ट्स की विश्वसनीयता और उपलब्धता के आधार पर फैसला करना होगा।
  • खरीदें और एक आउटबोर्ड मोटर कदम 4 चरण खरीदें छवि शीर्षक
    4
    उपलब्ध सामान का मूल्यांकन करें कुछ इंजनों में हाइड्रोलिक लिफ्ट, केबल संचालित स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिक इग्निशन, सभी विकल्प जो उपयोग करना आसान बनाते हैं, जबकि अन्य के पास स्टीयरिंग और त्वरक को नियंत्रित करने के लिए केवल एक आंसू इग्निशन और हैंडल है इन सभी कारणों से एक विषय के विषय को कम करना संभव नहीं है। यदि आपके पास पहले से नाव है, तो आपको एक उपयुक्त इंजन की आवश्यकता होगी। अगर आपके पास स्टीयरिंग व्हील के साथ एक नाव है, या हेल्हेलर स्टीयरिंग सिस्टम के साथ, आपको केबल स्टीयरिंग के साथ मोटर की ज़रूरत होगी, जबकि अगर आपके पास बैटरी है तो आप एक इलेक्ट्रिक स्टार्टर के साथ एक इंजन खरीद सकते हैं। यदि आपके पास नाव पर ये विकल्प नहीं हैं तो आप एक सरल इंजन भी ले सकते हैं।
  • खरीदें और एक आउटबोर्ड मोटर स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 5
    5



    किस प्रकार का इंजन चुनने के लिए मूल्यांकन करें अधिकांश आउटबोर्ड्स में पानी-ठंडा दो-स्ट्रोक इंजन है। इसका अर्थ है टैंक के मिश्रण को तैयार करना। बाजार पर कुछ छोटे, चार-स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन भी हैं। वे आम तौर पर दो स्ट्रोक वाले से सस्ता होते हैं
  • खरीदें और आउटबोर्ड मोटर चरण 6 को खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कठोर की ऊंचाई को मापें, ताकि क्रैंकशाफ्ट सही लंबाई हो। जब इंजन कठोर से जुड़ा होता है, तो पानी की सतह को खींचने और ठीक से काम करने के लिए नाव के निचले हिस्से से कम होना चाहिए। एक पेड़ बहुत लंबा है, हालांकि, गहरे मछली, नाव के उपयोग को सीमित करेगा और प्रोपेलर या इंजन को स्वयं को बर्बाद करने के लिए जोखिम भरा होगा। अपने उच्चतम बिंदु पर प्रोपेलर नाव के नीचे थोड़ा नीचे रहना चाहिए।
  • खरीदें और आउटबोर्ड मोटर चरण 7 को खरीदें शीर्षक वाली छवि
    7
    इंजन की स्थापना के दौरान निर्माता के निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर इंजन के दो हुक होते हैं जो पिछड़े किनारे पर डाले जाते हैं और बोल्ट के साथ कसने के लिए हाथ से कड़ा हो जाते हैं, ताकि बहुत अधिक कसने न हो। चोरी को रोकने के लिए लॉक को सम्मिलित करने के लिए हुकों को भी ड्रिल किया जा सकता है।
  • खरीदें और एक आउटबोर्ड मोटर चरण 8 को खरीदें छवि शीर्षक
    8
    एक सुरक्षा केबल का उपयोग करें इस तरह से आप इंजन खो नहीं पाएंगे यदि आप किसी वस्तु को पानी की सतह के नीचे दबाते हैं और ब्रैकट से पीड़ते हैं। ऐसा हो सकता है, और इस तरह आप नीचे जाने वाले इंजन से बचेंगे।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपने मैन्युअल पढ़ा और पढ़ा है। इसका ध्यानपूर्वक पालन करें यदि आप चाहते हैं कि आपके इंजन में एक लंबा जीवन हो।
    • प्रत्येक निर्माता की समस्याओं और विभिन्न मॉडलों की विशेषताओं के साथ परिचित होने के लिए क्षेत्र में पत्रिकाओं को पढ़ें।
    • सहायक उपकरण पर छूट प्राप्त करने का प्रयास करें। इंजन को धोने के लिए आपको एक टैंक, ईंधन नाक, एक पानी का नली कनेक्शन की आवश्यकता होगी, और यहां तक ​​कि इंजन को पकड़ने के लिए एक ब्रैकेट भी जब आप कार के साथ नाव को चकमा दें। अक्सर आप इन सभी उपकरणों को इंजन के साथ खरीदकर पैसा बचाते हैं।
    • इंजन के आकार पर सलाह के लिए स्थानीय मछुआरों से बात करें सेलर्स आवश्यक से अधिक बड़े इंजन की सिफारिश कर सकते हैं
    • मॉडल का निर्णय लेने के बाद क्लासिफाइड विज्ञापनों में खोजें। कई शौकीनों ने इंजन को हर कुछ वर्षों में बदल दिया है, और आप नए से एक कम कीमत के लिए एक अच्छा विकल्प पा सकते हैं

    चेतावनी

    • मोटर को माउंट न करें जो बहुत शक्तिशाली है! अपनी नाव के लिए बहुत बड़ी मोटर की सवारी करना बेहद खतरनाक है!
    • इंजन के परिवहन के दौरान और इसका उपयोग करते समय ईंधन पर ध्यान दें इंजन में शायद ही कभी ईंधन की लीक होती है, लेकिन यदि ऐसा होता है तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है।
    • कानून द्वारा जरूरी सभी सुरक्षा उपकरण, जैसे जीवन जैकेट, एक चेतावनी प्रणाली, आग लगने वाली और रोशनी रात के उपयोग के लिए बोर्ड पर रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंजन के आकार के आधार पर आपको इसे स्थापित करने के लिए एक अच्छा सहायक या एक उठाने वाली प्रणाली की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com