हेडलाइट्स को कैसे चालू करें

हेडलाइट्स किसी भी मोटर वाहन में मौलिक सुरक्षा उपाय हैं। रोशनी को चालू करने का तरीका जानें: यह उतना आसान है जितना महत्वपूर्ण है।

सामग्री

कदम

भाग 1

दीपगृहों को सक्रिय करें
1
कमांड पर बिजली की स्थिति जानें यह सभी वाहनों पर एक ही स्थान पर नहीं है, लेकिन वहां कुछ सामान्यतः उपयोग किए गए क्षेत्रों हैं। स्टीयरिंग व्हील के पास एक पैनल या कंट्रोल हाथ की तलाश करें
  • कुछ निर्माता चालक की बाईं ओर डैशबोर्ड के ठीक नीचे एक विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हैं - वे विशेष रूप से बड़े वाहनों पर अक्सर होते हैं, जो डैशबोर्ड पर अधिक स्थान रखते हैं एक छोटे से डायल की तलाश करें जो ऑप्टिकल समूहों के मानक प्रतीकों को दिखाती है, जो इसके चारों ओर स्थित हैं।
  • अन्य निर्माताओं स्टीयरिंग व्हील के आधार पर निर्धारित नियंत्रण वाले रोशनी के नियंत्रण को नियंत्रित करते हैं और या तो इसके बाएं या दाएँ हो सकते हैं। अंगूठी आम तौर पर हाथ के अंतिम भाग में रखी जाती है और मानक हेडलाइट संकेत प्रतीकों को दिखाएगा।
  • 2
    स्थान के लिए खोजें "बंद"। डिफ़ॉल्ट रूप से, कमांड के स्थान पर होगा "बंद"। यह चेक करें कि यह स्थिति किस स्थिति को इंगित करती है और डायल पर कहां स्थित है, ताकि आप प्रोजेक्टर को तब बंद कर सकें जब आपको उनकी आवश्यकता न हो।
  • आम तौर पर, स्थिति "बंद" यह दूर बाईं ओर या घुंडी के निचले क्षेत्र में है, एक खुले या खाली चक्र के साथ चिह्नित है
  • वर्तमान वाहनों से सुसज्जित हैं "चलने वाली रोशनी" जो स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाते हैं जब इंजन चालू होता है और प्रकाश क्लस्टर्स बंद हो जाते हैं।
  • यदि आप चित्र बंद होने पर अपनी कार के सामने रोशनी देखते हैं, तो संभव है कि वे सही हैं "चलने वाली रोशनी" रोशन होना।

    1. 1
    2. हमेशा सुनिश्चित करें कि जब आप इंजन बंद करते हैं तो रोशनी बंद हो जाती है यदि आप इंजन बंद होने पर उन्हें छोड़ देते हैं, तो वे वाहन की बैटरी को हटा सकते हैं और आप पुनः आरंभ करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि ऐसा होता है, तो आपको करना होगा इसे पुश करने या बैटरी केबलों का उपयोग करके इसे पुनरारंभ करें.
    3. 2
      स्विच को सही प्रतीक पर घुमाएं अंगूठे और तर्जनी के बीच अंगूठी ले लो और जब तक आप उन संकेतों के बीच सही स्थिति तक नहीं पहुंच जाते हैं। प्रत्येक सेटिंग में अलग-अलग प्रतीकों हैं - घोंसले को बदलने से आपको प्रत्येक चरण में एक स्थान से दूसरे स्थान पर एक छोटे से शॉट सुनना चाहिए।
    4. स्थिति की रोशनी सबसे कारों पर पहली सेटिंग है वे पीले रंग में सामने या लाल रंग में सफेद या पीले होते हैं
    5. की स्थिति "कम बीम" यह आमतौर पर अगले है ये हेडलाइंक पूर्वकाल और बग़ल में रोशन करते हैं, प्रतिबिंबों को कम करते हैं - व्यस्त सड़कों पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जब दूसरे वाहन आपके 60 मीटर से कम हैं।
    6. इसके अलावा की स्थिति "कोहरे प्रकाश" यह नियंत्रण डायल पर हो सकता है, लेकिन कुछ निर्माताओं इसे एक अलग बटन पर रख देते हैं, जो सीधे मानक हेडलाइट नियंत्रण के बगल में स्थित होता है। सड़क पर अच्छी तरह रोशन करने के लिए कोहरे रोशनी एक विस्तृत प्रकाश प्रदान करती है, नीचे की ओर निर्देशित करती है उनका इस्तेमाल कोहरे, बारिश, बर्फ, धूल और सामान्य रूप से खराब दृश्यता के मामले में किया जाना चाहिए।
    7. "brights"इसके बजाय, नहीं वे कम बीम नियंत्रण पर हैं यह समायोजन आमतौर पर स्टीयरिंग कॉलम में तय किए गए हाथ पर रखा जाता है: यह एक ही हो सकता है जो कि बारी संकेत देता है, लेकिन हमेशा कम बीम नियंत्रण से अलग होता है। गहराई फ्लड लाइट को चालू संकेत लीवर को दबाकर या खींचकर सक्रिय किया जा सकता है। वे एक और अधिक तीव्र प्रकाश प्रोजेक्ट करते हैं, इसलिए वे अधिक चमक बनाते हैं और केवल तब ही उपयोग किया जाता है जब कोई अन्य वाहन मौजूद न हो।
    8. 3



      वे कैसे व्यवहार करते हैं की जाँच करें यदि संदेह है, तो जांचें कि हेडलाइट्स अंगूठी अखरोट की स्थिति के प्रत्येक परिवर्तन के साथ कैसे प्रतिक्रिया करता है।
    9. खड़े वाहन के सामने, आपकी मदद करने और बाहर रहने के लिए किसी से पूछो। खिड़की खोलें, ताकि आप उसके साथ संवाद कर सकें, और कंट्रोल घुंडी को व्यक्तिगत स्थिति में बदल सकें। जब भी आप एक से दूसरे तक स्विच करते हैं, तो पुष्टि के लिए अपने सहायक से पूछें।
    10. दीवार के सामने कार पार्क करें, गेराज या इसी तरह की संरचना, अगर कोई भी आपकी सहायता कर सकता है - तब विभिन्न पदों पर अंगूठी को चालू करें, जो लंबे समय तक पर्याप्त है, यह देखने के लिए कि सतह कैसे प्रकाशित होती है। आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि रोशनी की चमक के स्तर पर आधारित कौन से सेटिंग सक्रिय है।
    11. 4
      हेडलाइट्स चालू करना आवश्यक होने पर जानें। आपको उन्हें खराब दृश्यता के किसी भी स्थिति में सक्रिय करना चाहिए और जब आप अपने सामने 150-300 मीटर से अधिक नहीं देख सकते हैं।
    12. हमेशा कम रोशनी का उपयोग करते हुए रात में सक्रिय रहें, जब अन्य वाहन निकट होते हैं और अन्य स्थितियों में उच्च बीम हैं।
    13. सूर्योदय और सूर्यास्त पर कम से कम बीम चालू करें, भले ही सूर्य के प्रकाश हों: भवनों और संरचनाओं द्वारा दी गई लंबी छायाओं के कारण आपको अन्य वाहनों को देखना मुश्किल हो सकता है
    14. बारिश, बर्फ, कोहरे या तीव्र धूल की स्थिति में कोहरे रोशनी का उपयोग करें। उच्च बीम को चालू न करें - इन परिस्थितियों में, उनके प्रतिबिंब और चमक अन्य ड्राइवरों के लिए दृश्यता कठिन बनाते हैं।

    भाग 2

    दीपगृहों प्रतीक
    1
    ऑप्टिकल समूहों को इंगित करता है कि बुनियादी प्रतीक के लिए देखो अधिकांश आदेश एक मानक प्रतीक के साथ चिह्नित हैं: आप इसे नियंत्रण घुंडी के बगल में पा सकते हैं।
    • यह प्रतीक सूरज या उल्टा बल्ब की तरह दिखता है।
    • इस छवि के आगे अक्सर एक बंद सर्कल भी होता है, जो कि अंगूठी की ओर इंगित करता है जो हेडलाइट्स की वास्तविक सेटिंग को नियंत्रित करता है। इस बंद सर्कल को आप जिस समायोजन का चयन करना चाहते हैं उसे संरेखित करें।
  • 2
    प्रत्येक सेटिंग का प्रतीक पहचानता है प्रत्येक अलग सेटिंग को अपने स्वयं के मान्यता चिह्न से दर्शाया जाता है, जो लगभग सभी वाहनों के लिए समान है।
  • यदि आपका वाहन पक्ष की रोशनी से लैस है, तो इन्हें एक पत्र द्वारा दर्शाया जाना चाहिए "पी", गोल के हिस्से से फैले कुछ लाइनों के साथ
  • "कम बीम" वे एक गोल त्रिकोण या एक पत्र द्वारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं "डी" अपरकेस- प्रतीक के फ्लैट की ओर से, लाइनें नीचे की ओर झुकती हैं
  • "कोहरे प्रकाश" वे उस आकार के बराबर आकार के द्वारा प्रतिनिधित्व करते हैं "कम बीम", लेकिन तिरछा स्ट्रोक होगा जो ओब्लिक लाइनों को पार करता है।
  • का प्रतीक "brights" इसमें एक गोल त्रिकोण का आकार या एक है "डी", लेकिन फ्लैट की ओर से शुरू होने वाली रेखाएँ बिल्कुल क्षैतिज होंगे
  • 3
    डैशबोर्ड पर चेतावनी प्रतीकों पर ध्यान दें। इलेक्ट्रानिक / डिजिटल डैशबोर्ड वाले कारें एक चेतावनी रोशनी प्रदर्शित कर सकती हैं जब कुछ रोशनी ठीक से काम नहीं करती। यदि इन रोशनी में से एक को फ्लैश करना है, तो इसके लिए आवश्यक प्रोजेक्टर की जगह या मरम्मत करना आवश्यक हो सकता है।
  • हेडलाइट्स खराबी के मामले में, प्रदर्शन एक विस्मयादिबोधक चिह्न (!) या एक द्वारा पारित हेडलाइट के मानक प्रतीक दिखा सकता है "एक्स"।
  • या यह उस पर एक विस्मयादिबोधक चिह्न के साथ कम बीम प्रतीक प्रदर्शित कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com