कुंजी के बिना एक कार कैसे शुरू करें

जबकि नवीनतम कार के मॉडल के लिए, तारों को छिपाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया था, साथ ही स्टीयरिंग कॉलम को सुरक्षा उपायों से सुसज्जित करने के लिए किया गया था ताकि तारों के साथ इंजन बनाने से संपर्क शुरू हो सके, पिछले मॉडल नब्बे के दशक के मध्य में आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं। यह जानने के लिए एक उपयोगी तकनीक है, जब आप अपनी कार की कुंजी खो देते हैं और इंजन को शुरू करने की आवश्यकता होती है। तारों को सुलझाने के दौरान बहुत सावधान रहें, और तार रंग कोड और आपकी कार मॉडल के तारों के बारे में विशिष्ट निर्देशों के लिए निर्देश मैनुअल देखें। यदि आप जानना चाहते हैं कि स्टीयरिंग कॉलम को अनलॉक करना और अन्य सिस्टम का उपयोग कैसे करना है तो अधिक जानकारी के लिए पहले विधि देखें।

कदम

विधि 1

तारों को स्टीयरिंग कॉलम से कनेक्ट करें
हॉटवायर ए कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कार द्वारा दर्ज करें कार के दरवाजे पर बल न दें यदि यह आपके स्वामित्व में नहीं है और आपके पास इसे साबित करने के लिए दस्तावेज नहीं हैं। पता है कि अगर वाहन एक अलार्म से लैस है, तो उसे ट्रिगर करने के लिए दरवाजे को मजबूर कर दें।
  • यह प्रणाली, और सत्य को बताने के लिए संपर्कों के साथ कार शुरू करने के लिए अधिकांश प्रणालियां काम करती हैं, नब्बे के दशक के मध्य तक की जाने वाली कारों के साथ ही काम करती हैं। नवीनतम मॉडल लॉकिंग तंत्र के एक गुच्छा से संपर्क में आने से बचने के लिए सुसज्जित हैं जब तक कि आप बेहद परिचित और कार के विशिष्ट मॉडल से परिचित न हों। यदि आप एक 2002 होंडा सिविक की कोशिश करते हैं, तो शायद आप अलार्म ट्रिगर करते हैं और स्टार्टर को अवरुद्ध करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कोई भी कार नहीं चला सकता है।
  • यदि आप अनुदेश पुस्तिका से परामर्श कर सकते हैं, तो जांच लें और सुनिश्चित करें कि स्टीयरिंग कॉलम और गियर चयनकर्ता को बाहर रखा जा सकता है। वास्तव में, इस प्रणाली के साथ वे गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं
  • हॉटवयर ए कार चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्टीयरिंग कॉलम प्लास्टिक कवर निकालें। यह आम तौर पर कुछ छिपे हुए खूंटे या कुछ क्रॉस शिकंजे द्वारा आयोजित किया जाता है। उन्हें निकालें और पहुंच पैनल की खोज करें।
  • वैकल्पिक रूप से, कुछ पुराने मॉडल पर स्टार्टर लॉक के पिस्टन को एक केशोल में एक फ्लैट-सिर पेचकश डालने से इसे तोड़ा जा सकता है, इसे हथौड़ा से मारकर और इसे बदल दिया जा सकता है। यह बहुत मुश्किल है - यदि नामुमकिन नहीं है - यह हाथ से करने के लिए, लेकिन अगर आपको लगता है कि कार इतनी पुरानी है कि इसे अनुमति दी जा सकती है, तो आप इसे भी कोशिश कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 4079 9 3
    3
    केबल कनेक्टर के साथ दबाना खोजें स्टीयरिंग कॉलम पर पैनल को निकालने के बाद, आपको बिजली के तारों की उलझन दिखानी चाहिए। भयभीत न हों, लेकिन केबलों के प्रत्येक समूह की पहचान करने की कोशिश करें। आम तौर पर तारों के तीन मुख्य समूह होते हैं:
  • एक तरफ स्टीयरिंग कॉलम पर चढ़ाए गए नियंत्रण से जुड़ी तार, जैसे रोशनी, क्रूज़ नियंत्रण और अन्य संकेतक
  • दूसरे पक्ष के स्टीयरिंग कॉलम पर घुड़सले नियंत्रण से जुड़े तार, जैसे विंडशील्ड वाइपर्स या सीट हीटिंग के
  • बैटरी, इग्निशन और स्टार्टर मोटर पर जा रहे तार और स्टीयरिंग कॉलम के साथ चल रहे हैं।
  • हॉटवायर ए कार चरण 4 नामक छवि
    4
    बैटरी, इग्निशन और स्टार्ट-अप असेंबली को एक तरफ ले लें। पहला इग्निशन स्विच के लिए मुख्य शक्ति स्रोत होगा, दूसरा इग्निशन और आखिरी शुरुआत। अन्य रंगीन तार निर्माता द्वारा डिज़ाइन किए गए विभिन्न प्रयोजनों के लिए काम करते हैं। तारों के प्रत्येक समूह को ठीक से पहचाना जाना सुनिश्चित करने के लिए निर्देश मैनुअल से परामर्श करें या इंटरनेट पर खोज करें।
  • आमतौर पर इग्निशन तार भूरे रंग के होते हैं और पीले रंग के स्टार्ट-अप के होते हैं, जबकि बैटरी तार लगभग हमेशा लाल होते हैं हालांकि, इस मामले में भी सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका मैनुअल पढ़ना है। आप मैकग्यूवेर नहीं हैं- अगर आप तारों को पेंच करते हैं तो आप सदमे से मिल सकते हैं
  • हॉटवायर ए कार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लगभग 2.5 सेमी के लिए बैटरी तारों को पट्टी करें और उन्हें एक साथ मोड़ो। यदि आपके पास इन्सुलेशन टेप है, तो इसे लपेटने के लिए उपयोग करें, और सुनिश्चित करें कि यह कार के किसी भी धातु घटक के साथ संपर्क नहीं करता है। बैटरी तारों को कनेक्ट करके, इग्निशन डिवाइसेज़ को बिजली की आपूर्ति की जाती है, जो स्टार्टर चालू होने पर मोटर को संचालित करने की अनुमति देता है।
  • हॉटवाइर ए कार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बैटरी के लिए इग्निशन वायर कनेक्ट करें। ऐसा करने से, आपको रोशनी और अन्य विद्युत घटकों को आना चाहिए। यदि आपका लक्ष्य रेडियो सुनना है, तो आप पहले ही उस पर पहुंच चुके हैं। यदि आप इसके बजाय ड्राइव करना चाहते हैं, तो आपको इग्निशन केबल्स स्पार्क बनाने की आवश्यकता होगी, जो खतरनाक हो सकता है
  • हॉटवायर ए कार चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    महान ध्यान दे, इग्निशन केबल को लगभग 2.5 सेंटीमीटर छील कर दें। यह एक धागा खिलाया गया है, इसलिए आपको इसे विशेष रूप से अन्य तारों की तुलना में बहुत ध्यान से रखना होगा। इस धागे के अंत के साथ बैटरी तारों को छूता है। उन्हें एक साथ लपेटकर न करें, लेकिन इंजन को शुरू करने के लिए उन्हें चमकाने के साथ मिलकर स्पर्श करें
  • हॉटवायर ए कार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    इंजन revs उठाना यदि आप कार शुरू करना चाहते हैं, तो revs बढ़ो ताकि इंजन को ब्लॉक न करें और प्रक्रिया को दोबारा दोबारा नहीं करना पड़े।
  • एक बार इंजन शुरू हो जाने के बाद, आप स्टार्टर वायर को अलग कर सकते हैं और अपने रास्ते पर जारी रख सकते हैं। जब आप इंजन बंद करना चाहते हैं, तो इग्निशन तारों से बस बैटरी तारों को पिघलाना और कार बंद हो जाएगी।
  • हॉटवयर ए कार स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    स्टीयरिंग लॉक को तोड़ें आप गति में कार सेट और आप सूर्यास्त में डार्ट करने के लिए तैयार हैं, है ना? गलत। यहां तक ​​कि अगर कार गति में है, तो स्टीयरिंग कॉलम को लॉक किया जाना चाहिए, जिसका मतलब है कि आपको स्टीयरिंग लॉक को मोड़ना होगा, जब तक कि आप किसी कोविल में खत्म नहीं करना चाहते।
  • कुछ कारों में आपको जो कुछ करना है, उस कुंजी के छोटे सिलेंडर को बाहर ले जाना चाहिए जो एक वसंत को खोल देता है, और स्टीयरिंग लॉक को तोड़ता है अगर आपने स्कूड्रियर को लॉक में पहले ही धकेलने की कोशिश की है, क्योंकि आपके पास एक कार है जो सत्तर के मध्य और मध्य अस्सी के बीच की अवधि के बीच है, स्टीयरिंग लॉक शायद पहले से ही टूट चुका है।
  • कुछ मॉडल के लिए बहुत कोहनी तेल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है यह स्टीयरिंग दोनों पक्षों पर सख्ती से बदल जाता है जैसे कि यह अनलॉक हुआ था। आप एक हथौड़ा का इस्तेमाल कर सकते हैं और स्टीयरिंग व्हील का पीछा कर सकते हैं। जब यह टूटता है तो आपको शोर सुनना चाहिए और स्टीयरिंग व्हील मुक्त हो जाता है, और इस समय आप स्वतंत्र रूप से ड्राइव कर सकते हैं।
  • विधि 2

    लॉक तंत्र ड्रिलिंग


    हॉटवायर ए कार चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    खोलने के लगभग दो-तिहाई कुंडल पर ड्रिल बिट रखें। इस पद्धति का लक्ष्य ताला और उसकी आंतरिक पिंस के तंत्र को नष्ट करना है ताकि कार की बजाय चार्जर एक ही ताला के अंदर घूर्णन करके कार को शुरू करने में सक्षम हो। यह उन कारों के लिए एक सामान्य विधि है जिनकी चाबियाँ खो गई हैं
  • हॉटवायर ए कार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुंजी के बराबर या अधिक समान लंबाई के लिए ड्रिल करें। प्रत्येक लॉक पिन में स्प्रिंग के बाद दो वर्गों होते हैं, फिर एक बार से अधिक ड्रिल डालें, प्रत्येक बार पिन को आंतरिक पिन को टुकड़ों में गिरने की अनुमति देने के लिए टिप खींचें।
  • हॉटवाइर ए कार स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेचकश को उसी तरह डालें जिसमें आप कुंजी को डालेंगे। इसे बहुत गहराई से सम्मिलित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि लॉक के पिंस पहले ही टूट चुके हैं। स्क्रू ड्रायवर का प्रयोग करें क्योंकि आप चाबी का उपयोग करेंगे, एक चौथाई मोड़ की बारी बारी से इंजन की कोशिश और शुरू करने के लिए।
  • चेतावनी: इस पद्धति के साथ इग्निशन कुंजी के साथ नष्ट हो जाती है और आप जोखिम लेते हैं कि किसी को, एक पेचकश या मजबूत नाखियों का उपयोग करके, आपकी कार चोरी कर सकता है।
  • विधि 3

    डैशबोर्ड पावर करें
    हॉटवायर ए कार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बोनट खोलें और लाल बबिन धागा का पता लगाएं। लगभग सभी वी 8 इंजनों पर टोपी और कुंडली दोनों इंजन के पीछे स्थित हैं। चार सिलेंडर वाले इंजन में वे इंजन के केंद्र के पास दाईं ओर स्थित हैं। विपरीत दिशा में छह सिलेंडर वाले में: बाईं ओर, हमेशा केंद्र के पास।
  • हॉटवायर ए कार चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    बैटरी के केबल ले लो बैटरी के सकारात्मक ध्रुव से कुंडली के किसी भी सकारात्मक ध्रुव से या उससे जुड़े लाल तार से केबल कनेक्ट करें। इस तरह डैशबोर्ड खिलाया जाता है, इंजन शुरू करने के लिए एक मौलिक मार्ग।
  • हॉटवयर ए कार चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रारंभिक सोलनॉइड को पहचानें फोर्ड में यह सही बम्पर के पीछे है जीएम में स्टीयरिंग व्हील के तहत स्टार्टर के ऊपर है
  • हॉटवयर ए कार चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्टीयरिंग व्हील को अनलॉक करें स्टीयरिंग कॉलम के शीर्ष पर केंद्र में एक फ्लैट-सिर पेचकश डालें, स्टीयरिंग व्हील और स्टीयरिंग कॉलम को लीवर करना। इसका उद्देश्य स्टीयरिंग व्हील पर फिक्सिंग क्लिप जारी करना है चिंता मत करो, आप इस स्तर पर क्रूर हो सकते हैं।
  • ये छोटी बटन किसी अलार्म को तोड़ने या ट्रिगर नहीं करते हैं, और आपको उस सोलनॉइड को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जो सही होना चाहिए।
  • हॉटवायर ए कार चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    Solenoid को बैटरी के सकारात्मक ध्रुव से कनेक्ट करें। आपको सोलनॉइड के शीर्ष पर और सकारात्मक बैटरी केबल के नीचे एक छोटा धागा दिखाई देगा। सोलनॉइड से स्टार्टर स्विच तार निकालें और, एक पृथक पेचकश का उपयोग करके, शॉर्ट सर्किट को टर्मिनल के साथ सोलनॉइड के सकारात्मक ध्रुव को स्टार्टर स्विच के साथ जोड़ा गया था।
  • इस तरह से 12 वोल्ट का वोल्टेज सीधे बैटरी से लागू होता है। Solenoid सक्रिय है, और स्टार्टर कार शुरू कर देना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी कार को अपने संपर्कों के साथ गति में डालते हैं तो आप इसे गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • एक बार जब आप इंजन पर प्रज्वलन समाप्त कर लें, तो कभी भी जुड़े स्टार्टर तारों को नहीं छोड़ें। अन्यथा कार की प्रज्वलन प्रणाली को जला दिया जाएगा, और कम से कम बैटरी को डिस्चार्ज किया जाएगा।
    • यदि आप संपर्कों को गलत तरीके से बनाते हैं, तो अलार्म अधिकतर कारों पर आवाज उठाएगा।
    • इस जानकारी को जिम्मेदारी से उपयोग करें
    • प्रज्वलन ताला में एक इलेक्ट्रॉनिक चिप वाले वाहनों को संपर्कों के साथ स्विच नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह चिप है जो इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण मॉड्यूल संचालित करता है, जिसके बिना कार शुरू नहीं होती है।

    चेतावनी

    • यदि आप ड्राइव करते समय इग्निशन तार आते हैं, तो इंजन तुरंत बंद हो जाएगा, और बिना कर्षण के ब्रेक के बिना आपको कर्षण के बिना मिल जाएगा।
    • इन्सुलेट दस्ताने पहनें
    • नहीं गैरकानूनी प्रयोजनों के लिए इस जानकारी का उपयोग करें, उदाहरण के लिए कारों को चोरी करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com