एस्प्रेसो मशीन को कैसे साफ करें I

क्या आप अपने एस्प्रेसो कॉफी मशीन की गहरी सफाई करना चाहते हैं? बहुत अच्छी तरह से, आपको बस इस गाइड को पढ़ना जारी रखना होगा।

कदम

विधि 1

बाहरी को साफ करें
स्वच्छ एस्प्रेसो मशीन चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
मशीन के बाहर साफ करने के लिए एक अच्छा डिटर्जेंट उत्पाद का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप उस उत्पाद का उपयोग नहीं करते हैं जो बहुत आक्रामक है क्योंकि यह कार के लोगो या लोगो को हटा सकता है यदि वे केवल मुद्रित होते हैं यह महत्वपूर्ण है कि मशीन के बाहरी सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उत्पाद आंतरिक भागों में से किसी के संपर्क में नहीं आता।

विधि 2

आंतरिक साफ करें
स्वच्छ एस्प्रेसो मशीन चरण 2 नामक छवि
1
विशेष रूप से एस्प्रेसो कॉफी मशीन की आंतरिक सफाई के लिए तैयार डिटर्जेंट उत्पाद का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से आप पानी और सिरका के साथ तैयार किए गए समाधान का उपयोग कर सकते हैं।
  • पानी और सिरका पर आधारित समाधान बनाने के लिए, 600 मिलीलीटर पानी और 9 0 मिलीलीटर सिरका मिलाएं। कॉफी मशीन के टैंक में समाधान डालो और फिर इसे संचालित करें। साधारण स्वच्छ पानी का उपयोग करके पूरे 3-4 बार धो लें।
  • स्वच्छ एस्प्रेसो मशीन चरण 3 नामक छवि



    2
    यदि आप भाप नोजल को निकाल सकते हैं, तो इसे अच्छी तरह से साफ़ करें। छोटी रबर की जवानों को खोने और सटीक स्थिति को न रखने के लिए सावधान रहें।
  • स्वच्छ एस्प्रेसो मशीन चरण 4 नामक छवि
    3
    नीचे वर्णित वितरण वितरण को साफ करें। वितरण समूह उस बिंदु से है जहां से गर्म पानी निकलता है। अधिकांश एस्प्रेसो मशीनों में एक वितरण असेंबली होती है जिसे आसानी से एक सेट स्क्रू हटाकर नष्ट किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि मशीन टैंक खाली है, इसे झुकाएं और इसे अपने पक्ष में रखें और प्रश्न में भाग को समाप्त करें। प्रत्येक कोने और दरार तक पहुंचने के लिए साफ टूथब्रश का उपयोग करें।
  • स्वच्छ एस्प्रेसो मशीन चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    4
    मशीन के अंदर और बाहर की सफाई के बाद, एक पूरे पानी की टंकी का उपयोग करके पूरी तरह धो लें। पानी पूरी तरह से समाप्त होने से पहले वितरण को रोकना सुनिश्चित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com