कैसे NutriBullet साफ करने के लिए

नट्रिबिललेट साफ करना बहुत सरल है, लेकिन आपको इसे सही तरीके से करने के लिए कुछ विशेष विधियों का इस्तेमाल करना चाहिए। थोड़ा सा साबुन और कोहनी की चर्बी के साथ, आप भी छोटी से छोटी अवशेषों को खत्म करने के लिए सुनिश्चित हो सकते हैं, ताकि जब आप इसे फिर से इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह पूरी तरह से साफ हो जाएगा। बीकर, ब्लेड और ब्लेंडर बेस को साफ करके, आप एक साफ और स्वच्छ उपकरण के साथ सामग्री का इलाज सुनिश्चित करेंगे।

कदम

भाग 1

नट्रिबिललेट चश्मा और ब्लेड साफ करें
स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ग्लास से ब्लेड खोलें अगर कांच अब भी बेस से जुड़ा हुआ है, तो उसे धोने से पहले खोलें। विभिन्न भागों का समर्थन करता है जो काम की सतह पर नुट्रिबिललेट बनाते हैं और इसे मुख्य रूप से अनप्लग करते हैं।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 2 नामक छवि
    2
    गिलास हाथ से धो लें या डिशवॉशर के शीर्ष शेल्फ पर रखें। नट्रिबिललेट गिलास को साफ करने का सबसे सुरक्षित तरीका हाथ से होता है। इसे गर्म पानी में कुल्ला और एक स्पंज और डिशवॉशिंग तरल का उपयोग करके इसे अच्छी तरह से अंदर और बाहर धो लें। आप इसे डिशवॉशर के ऊपरी कार्ट में भी डाल सकते हैं और एक सामान्य वॉश साइकिल सेट कर सकते हैं।
  • यदि आप डिशवॉशर में नट्रिबिललेट गिलास डालते हैं तो उच्च तापमान धोने के चक्र का उपयोग न करें।
  • उबलते पानी में नट्रिबिललेट के किसी भी भाग को हाथ से धोते समय डूबा मत।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 3 नामक छवि
    3
    पानी और डिटर्जेंट के साथ ब्लेड धो लें यह महत्वपूर्ण है कि ब्लेड को विशेष रूप से हाथ से साफ़ किया जाता है ब्लेड के नीचे साफ करने के लिए डिस्पोजेंग डिटर्जेंट के एक स्पंज और दो बूंदों का उपयोग करें और किसी भी शेष या संचित भोजन को निकाल दें। ब्लेड के पास अपने हाथों और उंगलियों को मत रखो क्योंकि वे बहुत तेज हैं, इसलिए आप अपने आप को आसानी से कट सकते हैं
  • डिशवॉशर में ब्लेड के साथ नट्रिबिललेट का हिस्सा न लगाएं। उबलते पानी की वजह से प्लास्टिक के हिस्से ख़राब हो सकते हैं और पिघल सकते हैं, इसलिए नट्रिबिललेट व्यर्थ हो जायेगा।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 4 नामक छवि
    4
    ग्लास और ब्लेड सूखी ग्लास के अंदर और बाहर शुष्क सूखे कपड़े को साफ कर दें। जिस टुकड़े पर ब्लेड लगाए गए हैं, उसी के साथ भी ऐसा ही करें। वैकल्पिक रूप से, आप दोनों हिस्सों को हवा में सूखा करने के लिए पकवान रैक में पलायन करने के लिए रख सकते हैं। जब वे सूखे होते हैं, तो आप उन्हें फिर से उपयोग कर सकते हैं। जब भी आप ब्लेंडर का इस्तेमाल करते हैं तब आपको ब्लेड और ग्लास को धोना चाहिए।
  • भाग 2

    इलेक्ट्रिक मोटर वाले बेस को साफ करें
    स्वच्छ एक न्यूट्रिबिललेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सॉकेट से न्यूट्रिबिललेट को अनप्लग करें ब्लेंडर के इस हिस्से को साफ करने से पहले, यह बिजली की आपूर्ति से इसे डिस्कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। पूरी तरह से सॉकेट से प्लग को हटा दें।
    • बस इसे बंद मत करो इंजन के कुछ हिस्सों को गीला होने पर भी आप बिजली के झटके से मारे जा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिललेट चरण 6 नामक छवि
    2
    एक नम रैग के साथ बेस को साफ करें। गर्म पानी के नीचे एक नम रैग रखो और फिर पूरी तरह से इसे बाहर मुहैया कराएं। हर बाहरी और आंतरिक सतह को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें खाने के अवशेषों को निकालें जो मंदा गए हैं या ब्लेंडर के आधार पर बने रहते हैं। आप भी एक का उपयोग कर सकते हैं खट्टे फल के साथ डिटर्जेंट न्यूट्रिबिललेट के इस भाग को साफ करने के लिए
  • खट्टे-आधारित डिटर्जेंट, संतरे, नींबू आदि के प्राकृतिक तेलों का फायदा उठाने के लिए जिद्दी गंदगी और भोजन जमा करने के लिए।
  • आवश्यक तेलों को भी साफ सतहों के लिए एक सुखद खुशबू देती है
  • पानी में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बेस को कभी भी विसर्जित नहीं करें।
  • और इसे डिशवॉशर में न डालें



  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 7 नामक छवि
    3
    ब्लेंडर का उपयोग करने से पहले पूरी तरह से सूखने तक इंतजार करें। इसे एक सूखे कपड़े से पोंछें और फिर इसे फिर से उपयोग करने से पहले थोड़ी देर के लिए सूखी हवा दें। आपको सप्ताह में एक बार या जब यह भोजन के शीर्ष पर गिर जाता है, तो नट्रिबिललेट आधार को साफ करना चाहिए।
  • भाग 3

    पानी और साबुन के अंदर ग्लास और तलना के अंदर से साफ करें
    स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 8 नामक छवि
    1
    पानी और डिटर्जेंट के साथ गिलास भरें। पहले गर्म पानी के साथ 2/3 इसे भरें, फिर एक सामान्य पकवान साबुन के दो बूंदों को जोड़ें।
    • आप कांच के अंदर की सफाई के लिए चिकनी कटा हुआ नींबू के पेल्स भी जोड़ सकते हैं।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिललेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    कांच के नीचे ब्लेड को तोड़ने के लिए पेंच करें कांच के ढक्कन पर वामावर्त की ओर मुड़ें। इसे पूरी तरह से लगे होने तक इसे घुमाने के लिए जारी रखें
  • कुचलने के लिए ब्लेड, धातु के एक एकल पट्टी से बना होता है, जो कांच के नीचे की तरफ आती है।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    20-30 सेकंड के लिए मोटर के साथ कांच का आधार हुक करें। ब्लेड को फिर से जोड़ने के बाद, काँच को मोड़ो, ताकि नीचे का सामना करना पड़ रहा हो। अब इसे आधार पर रखें और इसे थोड़ा नीचे धक्का दें जब तक ब्लेड चालू न हो जाए। लगभग 20-30 सेकंड के लिए डिटर्जेंट के साथ पानी मिलाएं।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    गिलास को कुल्ला और कुल्ला सिंक नाली में साबुन का पानी डालो जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप किसी भी शेष साबुन को हटा चुके हैं, तब टैप करें और गिलास के अंदर कुल्ला करें।
  • स्वच्छ एक न्यूट्रिबिलेट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    ग्लास और ब्लेड सूखी ग्लास के अंदर और बाहर शुष्क सूखे कपड़े को साफ कर दें। जिस टुकड़े पर ब्लेड लगाए गए हैं, उसी के साथ भी ऐसा ही करें। वैकल्पिक रूप से, आप दोनों हिस्सों को हवा में सूखा करने के लिए पकवान रैक में पलायन करने के लिए रख सकते हैं। जब वे सूखे होते हैं, तो आप फिर से नट्रिबिललेट का उपयोग कर सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग तब किया जाना चाहिए जब भी ग्लास में दाग या भोजन जमा हो जाए, जो स्पंज या डिशवॉशर का उपयोग करना मुश्किल हो या अगर आप इसे इस्तेमाल करने के बाद ब्लेंडर को धोने में भूल गए और कुछ गलत हो गया कांच के अंदर
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com