डिशवॉशर से ढालना कैसे निकालना

बहुत से लोग सोचते हैं कि डिशवॉशर स्वयं की आंतरिक सफाई के साथ-साथ व्यंजनों का भी ध्यान रखता है। दुर्भाग्य से, यह भोजन के टुकड़ों के लिए फ़िल्टर में फंसने के लिए असामान्य नहीं है, जिसके कारण खराब गंध और भी रूप में ढालना होता है। सबसे अच्छा समाधान यह है कि सिरका और बिकारबोनिट के साथ एक ही समय में दोनों गंदगी और मोल्ड को खत्म करने के लिए इसे साफ करना है।

कदम

भाग 1

फिल्टर को साफ करें
इमेज का शीर्षक है क्लीन ए मोल्डनी डिशवशेर चरण 1
1
निचले गाड़ी को बाहर निकालें। जब तक आप पटरियों से अलग नहीं होते, तब तक आप की तरफ फिसलने से इसे करो। सुनिश्चित करें कि गाड़ी में कोई डिश नहीं निकालने से पहले उसे हटा दें।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन एक मोल्डनी डिशवशेर चरण 2
    2
    फ़िल्टर निकालें यह डिशवॉशर के तल पर स्थित है यह आमतौर पर आकार में परिपत्र होता है और निचले घूर्णन स्प्रेयर के नीचे स्थित होता है। फ़िल्टर के शीर्ष को पकड़ो और एक चौथाई मोड़ के लिए इसे विपरीत दिशा में घुमाएं इस बिंदु पर आप इसे थोड़ा ऊपर की तरफ खींच कर निकास प्रणाली से खोलने में सक्षम होना चाहिए।
  • डिशवॉशर के कुछ पुराने मॉडल में फ़िल्टर की बजाय बहुत तकलीफ होती है चूंकि खाद्य मलबे को कुचल दिया गया था, इसलिए इसे साफ करने के लिए आमतौर पर आवश्यक नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन फॉर मेडीडी डिशवाशेर चरण 3
    3
    रसोई के सिंक में डिशवॉशर फिल्टर धो लें। इसे गर्म पानी जेट के नीचे रखें एक स्पंज पर थोड़ा डिश साबुन डालो और फ़िल्टर को साफ करने के लिए इसका उपयोग करें इसे धीरे से रगड़ें क्योंकि यह काफी नाजुक है
  • अगर खाद्य अवशेषों को दूर करना मुश्किल है, तो आप उन्हें फिल्टर की दीवारों से अलग करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन ए मोल्डनी डिशवशेर चरण 4
    4
    फिल्टर को कुल्ला और उसे जगह में वापस डाल दिया। इसे गर्म पानी जेट के तहत फिर से धो लें, फिर इसे वापस रखो, जहां यह था। इसे एक चौथाई मोड़ के लिए बारी-बारी से डिशवॉशर के नीचे रख दिया गया उचित रेल पर स्लाइड करके प्लेट ट्राली को भी बदलें।
  • डिशवॉशर में इसे वापस लगाने से पहले फिल्टर को सूखे जाने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    सिरका और बिकारबोनिट के साथ डिशवॉशर के इंटीरियर को साफ करें
    इमेज का शीर्षक, क्लीन एक मोल्डी डिशवशेर चरण 5
    1
    सिरका के 250 मिलीलीटर खुराक डिशवॉशर में धोया जा सकता है एक कंटेनर में डालो, फिर ऊपरी गाड़ी के बीच में डाल दिया, एक आम तौर पर चश्मे के लिए आरक्षित। डिशवॉशर दरवाज़ा बंद करें, एक उच्च तापमान धोने का चक्र चुनें और इसे चालू करें। सिरका गंदगी और ढालना को हटा देगा जो उपकरण के अंदर जमा हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि डिशवॉशर रिक्त है, इसे चालू करने से पहले, सिरका के साथ कंटेनर को छोड़कर
  • स्वच्छ एक मोल्डनी डिशवशेर चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    डिशवॉशर के अंदर बिकारबोनिट के 250 ग्राम फैलाएं। जांचें कि यह आरंभ करने से पहले पूरी तरह खाली है नीचे समान रूप से इसे फैलाएं और यह पूरी रात के लिए कार्य करें। अगले दिन, डिशवॉशर को एक उच्च तापमान पर एक छोटा धोने वाला चक्र दें। बाइकार्बोनेट मोल्ड के कारण खराब गंध को समाप्त करेगा।
  • स्वच्छ एक मोल्डनी डिशवॉशर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक टूथब्रश के साथ किसी भी मोल्ड अवशेषों को बंद कर दें। सिरका और बाइकार्बोनेट आसानी से दीवारों पर एक को हटा देगा, लेकिन कुछ दरारें, जोड़ों या रबर के हिस्सों (जैसे कि दरवाज़े की सील और तह हथियार) को थोड़ा अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है साबुनी पानी में टूथब्रश की लपटों को सोखें और इसका उपयोग दृश्यमान ढालना के किसी भी निशान को छानने के लिए करें।
  • डिस्टवैसर के नीचे स्थित नाले और स्प्रेयर पर विशेष ध्यान दें। नमी और भोजन मलबे उस क्षेत्र में जमा होती हैं, जो तब मोल्ड के साथ पसंदीदा बन सकती हैं। ध्यान से दोनों को साफ करें
  • भाग 3

    मोल्ड की वापसी को रोकना
    इमेज का शीर्षक है क्लीन एक मोल्डी डिशवशेर चरण 8
    1
    एक महीने में एक बार डिशवॉशर साफ करें अपने उपकरण का ध्यान रखना मोल्ड देखने के लिए इंतजार न करें। मोल्ड न केवल एक घृणित उपस्थिति है, यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक भी हो सकता है। नियमित रूप से डिशवॉशर के अंदर की सफाई से इसे अपने कल्याण में सुधार और खतरे में डालने से रोक दिया जाएगा।
  • स्वच्छ एक मोल्डनी डिशवशेर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक धोने और अगले के बीच दरवाजा थोड़ा खुले रहो। जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो नमक को डिशवॉशर के अंदर फंस सकते हैं, एक नम वातावरण बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त, खाद्य अवशेषों की उपस्थिति ने भी ढालना विकास के लिए एक प्रजनन मैदान बना दिया है। हवा को प्रवेश करने और बनाने से ढालना को रोकने के लिए दरवाजा थोड़ा खोलें।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन एक मोल्डनी डिशवशेर चरण 10
    3
    खाली डिशवॉशर चालू करें भले ही कोई डिश नहीं है, डिब्बे में डिटर्जेंट जोड़ें। यदि यह उपलब्ध है, तो व्यंजन को बाँझ बनाने के लिए चक्र चुनें। उच्च पानी का तापमान एक गहरी सफाई की गारंटी देगा।
  • यदि आप सुरक्षित पक्ष पर होना चाहते हैं तो आप ब्लीच वाले डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं
  • धोने के चक्र के अंत में दरवाजा थोड़ा खुला छोड़ने के लिए याद रखें।
  • टिप्स

    • यदि ढालना फिर से प्रकट होता है, तो निकास पाइप भंग हो सकता है। आपको इसे साफ करने का प्रयास करना चाहिए
    • लंबे समय तक डिशवॉशर में गंदी डिश न छोड़ें, यह एक और पहलू है जो ढालना के विकास को प्रोत्साहित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com