डिशवॉशर के लिए नमक कैसे उपयोग करें

डिशवॉशर नमक विशेष रूप से पानी की कठोरता को सुधारने के लिए बनाई गई उत्पाद है। वास्तव में, यदि पानी कठिन है, तो यह व्यंजन गंदे, छिद्रित या तेलयुक्त सील के साथ कवर किया जा सकता है। जहां यह विशेष रूप से कठिन है, जैसे यूनाइटेड किंगडम और यूरोप के अधिकांश, लगभग सभी डिशवॉशर एक एकीकृत पानी सॉफ़्नर से लैस हैं जो नमक से समय-समय पर भरा होता है यह एक कठिन कार्य नहीं है और आपको अपनी क्रॉकरी क्लीनर और क्लीनर रखने में मदद करेगा!

कदम

भाग 1
डिशवॉशर में नमक डालो

छवि का उपयोग करें डिशवॉशर नमक चरण 1 का उपयोग करें
1
नमक टैंक लगाने के लिए निचले टोकरी निकालें इसे पूरी तरह से निकालें और इसे रसोई शेल्फ पर रखें। रोलर्स से इसे अलग करने के लिए आपको इसे थोड़ा ऊपर उठाना होगा। आप इसे कार के निचले भाग पर देखते हैं, संभवतः किनारे पर। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो शायद डिशवॉशर में एक एकीकृत पानी सॉफ़्नर नहीं है।
  • छवि का प्रयोग करें डिशवॉशर नमक चरण 2 का उपयोग करें
    2
    टोपी खोलना और पानी की जांच करें पानी सॉफ़्नर एक टोपी से लैस है जिसे एक बार हटाए जाने के बाद अच्छी तरह से बंद किया जाना चाहिए। इसे खोलना और इसे अलग करना। यदि पहली बार जब आप पानी सॉफ़्नर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इसे पानी से भरना चाहिए। यह पर्याप्त डालो ताकि यह किनारे पर पहुंच जाए।
  • पानी को नरम करने के लिए सिस्टम को पहले उपयोग के बाद कुछ पानी अंदर रखना चाहिए। टॉपिंग को आवश्यक नहीं होना चाहिए।
  • छवि का उपयोग करें डिशवॉशर नमक चरण 3 का उपयोग करें
    3
    केवल डिशवॉशर नमक का उपयोग किया जाता है आप इसे सुपरमार्केट, हार्डवेयर स्टोर्स या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं। चाहे आप जो भी ब्रांड चुनते हैं, उसे टेबल नमक, समुद्री नमक या कोषेर नमक के साथ प्रतिस्थापित न करें, क्योंकि वे ऐसे पदार्थ होते हैं जो पानी की कठोरता को बढ़ा सकते हैं या बहुत पतली हो सकते हैं और पानी सॉफ़्नर को रोक सकते हैं।
  • उपयोग डिशवॉशर सॉल्ट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    जब तक टैंक भरा नहीं है, तब तक फ़नल में नमक डालें। प्रत्येक डिशवॉशर विभिन्न आकारों के पानी के सॉफ़्नर से लैस है, जिसमें विभिन्न मात्रा में नमक शामिल हो सकते हैं, इसलिए कोई सटीक खुराक नहीं है। सॉफ़्नर में नमक डालें जब तक कि यह पूरी तरह से भरी न हो। चूंकि आपने पानी भी जोड़ा है, आप वास्तव में एक नमकीन समाधान तैयार करेंगे जो एकीकृत सॉफ़्नर में होने वाली रासायनिक प्रक्रियाओं को बहाल करने में सक्षम होगा।
  • फ़नल आपको मशीन के अंदर नमक के फैलाव से बचने देता है। इसलिए, इसे सीधे सॉफ्टेन में डालने के बजाय इसे टैंक के शीर्ष पर रखें। यदि यह गीला हो जाता है, तो आपको नमक डालने में कठिनाई होगी।
  • छवि का उपयोग करें डिशवॉशर सॉल्ट चरण 5 का उपयोग करें
    5
    एक नम कपड़े के साथ अतिरिक्त नमक को मिटा दें यदि सॉफ़्नर के आसपास कुछ अनाज गिर गया है, तो इसे गीले कपड़े से मिटा दें। जो सॉफ़्नर में आप जोड़ते हैं वह व्यंजनों के संपर्क में कभी नहीं आएगा, क्योंकि यह अंदर रहता है हालांकि, अगर यह डिशवॉशर में भटकते हैं, तो यह धोने के पानी के साथ मिश्रण होगा यह व्यंजनों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, लेकिन एक जोखिम है कि चक्र के अंत के बाद वे थोड़ा गंदा (या नमकीन) हैं।
  • इसके अलावा, आप डिशवाशेर में बिखरे किसी भी नमक को हटाने के लिए क्रॉकरी के बिना एक कुल्ला चक्र शुरू कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें डिशवॉशर सॉल्ट चरण 6 का उपयोग करें
    6
    टोपी को कस लें इसे वापस लौटना और जांचें कि यह तंग है यदि यह धुलाई के दौरान खुलता है और डिटर्जेंट सॉफ्टनर में प्रवेश करता है, तो यह टूट सकता है। निश्चित रूप से नया डिशवॉशर खरीदने के लिए बेहतर नहीं है क्योंकि सॉफ्टनर सिस्टम प्लग ठीक से बंद नहीं हुआ है!



  • छवि का प्रयोग करें डिशवॉशर नमक चरण 7 का उपयोग करें
    7
    निचली टोकरी को बदलें और डिशवॉशर सामान्य रूप से शुरू करें। एक बार टोपी की जांच हो चुकी है, तो आप मशीन में निचली टोकरी रख सकते हैं। धोने के लिए व्यंजन जोड़ें और इसे सामान्य रूप में गति में डाल दें नमक को रिचार्ज करने के बाद व्यंजनों के बिना कुल्ला या धोने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • भाग 2
    जाँच करें कि डिशवॉशर को नमक की आवश्यकता है या नहीं

    छवि का प्रयोग करें डिशवॉशर सॉल्ट चरण 8 का प्रयोग करें
    1
    डिशवॉशर नमक का उपयोग करें यदि आप यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि आपकी मशीन पानी को नरम करने के लिए सिस्टम से लैस है, तो निर्माता के तकनीशियन से संपर्क करें। यदि आपको इसे नीचे नहीं मिला है, तो शायद यह मौजूद नहीं है। सामान्य डिटर्जेंट या डिशवाटिंग डिटर्जेंट के लिए अन्य टैंकों में नमक न डालें, अन्यथा वे आपके उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • सभी डिशवॉशर एक एकीकृत पानी सॉफ़्नर से सुसज्जित नहीं हैं जो नमक से भरा होता है। केवल कुछ मॉडल प्रदान किए जाते हैं
  • छवि का उपयोग करें डिशवॉशर सॉल्ट चरण 9 का उपयोग करें
    2
    नमक सूचक को देखें यह पता करने का सबसे आसान तरीका है कि आपकी मशीन को नमक की ज़रूरत है, यह देखने के लिए कि यह कब शुरू हो जाएंगे! कई डिशवॉशर के पास शीर्ष पैनल और / या जल सॉफ़्नर सिस्टम पर एक चेतावनी प्रकाश है। अगर यह हरा है, इसका मतलब है कि इसमें कोई समस्या नहीं है, जबकि यह लाल है (या सॉफ़्नर पर बंद हो जाता है), तो आपको ऊपर जाना होगा
  • छवि का उपयोग करें डिशवॉशर नमक चरण 10 का उपयोग करें
    3
    एक महीने में कम से कम एक बार टैंक भरें। यदि डिशवॉशर में कोई चेतावनी प्रकाश नहीं है, तो आपको बार कार्यक्रम करना चाहिए। अगर एक मशीन एकीकृत जल सॉफ़्नर से लैस है तो महीने में एक बार के बारे में ऊपर जाना बेहतर होगा। यहां तक ​​कि अगर यह एक चेतावनी प्रकाश से लैस है, तो एक महीने से अधिक पार हो जाने पर इसे पुनर्भोग करें।
  • यदि आप देखते हैं कि संकेतक प्रकाश एक महीने से ज्यादा समय लेता है, तो यह संकेत देता है कि आप नमक जोड़ते हैं, यह टूटी होने की संभावना है। सॉफ्टनर स्तर की जांच करें और तकनीशियन को कॉल करें यदि आप चिंतित हैं।
  • छवि का प्रयोग करें डिशवॉशर सॉल्ट चरण 11
    4
    टैंक भरें अगर प्लेटें स्ट्रिप्स हैं जांच लें कि मशीन पानी की कठोरता को ठीक कर सकती है या नहीं। यदि यह बहुत मुश्किल हो जाता है, तो प्लेट्स एक सफेद धारीदार सील के साथ ओवरलैप करना शुरू हो जाती हैं, खासकर पारदर्शी ग्लास बीकरों पर। अपनी वाइन चश्मे की प्रतिभा को बहाल करने के लिए नमक टैंक भरें!
  • टिप्स

    • यदि आपकी मशीन में एक पानी में निर्मित पानी सॉफ़्नर है, तो आप एक महीने में कम से कम एक बार dishwashing नमक का उपयोग करके पानी के बिलों और बिजली की खपत को बचा सकते हैं, क्योंकि यह पानी में खनिज पदार्थों और कैल्शियम कणों को विघटित करने में मदद करता है, और परिणामस्वरूप, डिशवॉशर को limescale या अन्य अवशेषों को हटाने के लिए संघर्ष नहीं करता है।

    चेतावनी

    • नमक टैंक में सामान्य डिशवाशर डिटर्जेंट न डालें, अन्यथा आप मशीन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com