कैसे एक छत फैन को साफ करने के लिए

छत वाले प्रशंसकों, जैसे अन्य घरेलू उपकरणों को भी हर बार सफाई की आवश्यकता होती है संदर्भ बहुत लंबा, धूल और गंदगी के लिए इस काम ब्लेड और कमरे जब आप डिवाइस पर बारी में प्रसार पर जमा सकता है, यह फर्नीचर की सतहों पर एक मोटी परत में जमा है और कमरे के बाकी की सफाई का काम उलझी जाता है। सौभाग्य से, यह एक मुश्किल काम नहीं है - आपको एक महीने में एक बार करना चाहिए, सही उपकरण के साथ यह एक तेज़ और आसान काम है

कदम

विधि 1

वैक्यूम क्लीनर के साथ
स्वच्छ एक छत फैन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जाँच करें कि क्या वैक्यूम क्लीनर छत के प्रशंसकों से धूल हटाने के लिए एक सहायक से लैस है। इस प्रकार के कई घरेलू उपकरण एक उपकरण प्रदान करते हैं जो आपको ट्यूब पर ब्रश को हुक करने की सुविधा देता है, जो कि वातावरण में फैलने के डर के बिना, सतहों से धूल हटाने की सुविधा प्रदान करता है। इस कार्य के लिए यह सहायक होना जरूरी है - अगर वैक्यूम क्लीनर में यह नहीं है, तो संभवतः आप इसे उचित मूल्य पर खरीद सकते हैं।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक फ्लैट, व्यापक, गैर-गोल सहायक का उपयोग करें।
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रशंसक तक पहुंचने के लिए वैक्यूम क्लीनर के संभाल को बढ़ाएं। ब्लेड के नीचे सीधे न रहें, लेकिन थोड़ा आगे बढ़ें और हाथ की लंबाई पर ट्यूब को पकड़ो। आप कद में कम कर रहे हैं, अगर छत अधिक है या यदि गौण एक घुमावदार संरचना नहीं है, तो आप आप को पंखे की ब्लेड सुनिश्चित करें कि उपकरण नली सतह तक पहुँच सकते हैं के शीर्ष तक पहुँचने के लिए उठा सकते हैं स्थिति से साफ करने के लिए तुम कहाँ हो
  • यदि आवश्यक हो, पंखे के करीब पहुंचने के लिए एक छाती या मल लें - जब एक स्टैंड पर खड़े हो, ध्यान से चलें ताकि आपकी शेष राशि को न खोए।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन एक छत फैन चरण 3
    3
    ब्लेड पर गौण स्लाइड करें वैक्यूम क्लीनर चालू करें और सतह को साफ करने के लिए स्क्रैबिंग शुरू करें। ट्यूब के अंत से जुड़ा हुआ ब्रश जमा पावडर loosens, उपकरण इसे चूसना करने के लिए अनुमति देता है। प्रत्येक ब्लेड को पूरी तरह से ब्रश करें, धीरे-धीरे ट्यूब को एक ही दिशा में चलाना और उसके बाद एक ही सतह पर लौटें "कब्जा" धूल जो आपने पिछले चरण से याद किया था।
  • अनियमित आगे और पीछे की बजाय द्रव और सीधे आंदोलनों के साथ वैक्यूम क्लीनर पास करके आगे बढ़ें, अन्यथा धूल उड़ सकती है।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक छत फैन चरण 4
    4
    अवशिष्ट पाउडर के लिए देखो यहां तक ​​कि अगर आपने वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल किया है, तो थोड़ी गंदगी हमेशा प्रशंसक से बाहर निकल सकती है और पर्यावरण में फैल सकता है - जांच करें कि आसन्न क्षेत्र में फर्श या फर्नीचर पर कोई भी नहीं है। यदि यह मौजूद है, तो आप इसे एकत्र करने के लिए अभी भी वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या आप इसे हाथ से जल्दी से मिटा सकते हैं।
  • विधि 2

    स्पोलवरो लांग हैंडल रजाई के साथ
    स्वच्छ एक छत फैन चरण 5 शीर्षक छवि
    1
    एक लंबे समय से संभाल के साथ एक रजाई बना हुआ जैकेट जाओ आदर्श एक चुंबकीय मॉडल या एक Swiffer है चुंबकीय लोग धूल को आकर्षित करने के लिए एक स्थिर प्रभार का उपयोग करते हैं, जबकि स्विफर विशिष्ट धूल-प्रूफ सामग्री से बना है जो गंदगी पकड़ता है और उसे उड़ने से रोकता है। चुंबकीय dusters आमतौर पर 60 सेमी लंबे हैं और इसलिए मध्यम ऊंचाई के लोगों के लिए आदर्श हैं (हालांकि यदि आवश्यक हो तो मल का उपयोग करना हमेशा संभव होता है)। अगर आप स्विफर मॉडल का विकल्प चुनते हैं, तो आपको स्ट्रेचबल हैंडल की ज़रूरत होती है, जिसे आप घर की दुकानों पर सस्ते कीमतों पर पा सकते हैं, सामान्य डवेट के विकल्प के रूप में।
    • बढ़ाया संभाल और शीट का एक पैकेट "catturapolvere" वे 10 से कम यूरो खर्च कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ ए छत फैन चरण 6
    2
    चुंबकीय नीचे जैकेट के लिए एक स्थिर चार्ज प्रदान करें धूल को आकर्षित करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना है कि उपकरण में एक पर्याप्त इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज है- इसे पाने के लिए, बस एक सामान्य प्लास्टिक बैग (जैसे शॉपिंग बैग) लें और उसे रजाई के सिर के चारों ओर रखें- बाद में उसे पकड़ो बैग और रगड़ना करने के लिए इसे फेंकना और स्थैतिक बिजली उत्पन्न करना। अब डुबेट को आकर्षित करने में सक्षम होना चाहिए "चुंबकीय" इसके साथ संपर्क में आने के बिना यहां की धूल भी।
  • इस उपकरण का उपयोग करने के बाद धातु की सतहों को स्पर्श करते समय सावधानी बरतें - जब भी आप स्थैतिक बिजली से काम कर रहे हों, तो थोड़ी सी झटके पाने का खतरा होता है जो आपको एक तीखी सनसनी के साथ झुका सकता है।
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि ड्यूवेट का सिर या पैड साफ है आप Swiffer या लंबी संभाल के साथ अन्य एकल-उपयोग मॉडल की तरह एक उपकरण का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले समाप्त clean- बफर देते हैं चाहिए अगर यह धूल से भरा हुआ है, यह अन्य पर कब्जा करने के तितर-बितर करने के जोखिम के लिए सक्षम नहीं है पहले से ही फाइबर के बीच मौजूद है और इस तरह एक महान गड़बड़ पैदा करते हैं अधिक धूल एकत्र करने के लिए एक्स्टेंसिबल ट्यूब के अंत में एक नया पैड डालें।



  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 8 शीर्षक छवि
    4
    धक्का धीरे धीरे प्रशंसक ब्लेड के एक छोर से दूसरे के लिए। उपकरण को सिर के ऊपर संभाल रखें और सतह पर धूल जमा करें। रजाई के पैड को गंदगी के हर एक पास के मोटी परतों पर कब्जा करने में सक्षम होना चाहिए, नौकरी करना "एक हवा"- अन्य ब्लेड के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • धीरे धीरे आगे बढ़ें, ताकि आपके शरीर पर धूल न छोड़े!
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 9 शीर्षक छवि
    5
    आवश्यकतानुसार पैड या डुवेट सिर को बदलें प्रशंसक विशेष रूप से गंदे हो सकता है या नौकरी पूरा करने से पहले पैड संतृप्त हो सकता है यदि ऐसा होता है, तो पैड को बदलने के लिए समय के लिए रुको - यदि आप नहीं करते हैं, तो आप रजाई के साथ पकड़ने के बजाय, फेंक से सभी धूल फर्श पर छोड़ सकते हैं। धूल रहित स्पेयर पार्ट्स सस्ते हैं, इसलिए उन्हें सही काम करने के लिए अलग-अलग होने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • विधि 3

    मैन्युअल
    स्वच्छ एक छत फैन चरण 10 शीर्षक छवि
    1
    एक धूलिंग कपड़े या दस्ताने का उपयोग करें हाथ के दस्ताने बुनाई पर आसान इस तरह की और, आप कई sagomate- उभार का उपयोग कर हालांकि धूल इकट्ठा करने के लिए अनुमति देता है यहां तक ​​कि एक साधारण कपड़े बस के रूप में प्रभावी है, अगर आप की दुकान करने के लिए जा नए उपकरणों के लिए देखने के लिए से बातें उलझी बिना हाथ से छिड़क करना चाहते हैं। जब तक आप उन्हें पैकेजिंग से निकालते हैं तब तक धूलर उपयोग के लिए तैयार होते हैं, जबकि कपड़े का उपयोग करने से पहले इसे थोड़ा पानी से सिक्त किया जाना चाहिए, ताकि अधिक धूल एकत्र कर सकें।
    • इस उद्देश्य के लिए सबसे अच्छी सामग्री कपास और मुलायम जैसी मिश्रित सामग्री जैसे नरम हैं, खासकर जब वे गीली होती हैं
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पंखे के करीब लाने के लिए एक सीढ़ी या मल प्राप्त करें यदि आप इसे हाथ से साफ करना चाहते हैं तो आपको उसी स्तर पर जाना होगा। घर के इस्तेमाल के लिए सीढ़ी का इस्तेमाल करें या स्टूल के साथ स्टूल का प्रयोग करें और इसे ध्यान से नीचे रखिये, बस पंखे की तरफ। इस तकनीक के फायदों में से एक यह है कि आप उन्हें स्थिर करने के लिए ब्लेड समझ सकते हैं और, एक बार जब आप एक को साफ कर लेते हैं, तो अगले एक को साफ करने के लिए प्रशंसक बनें।
  • घर के काम की सीढ़ी का उपयोग करते समय बेहद सतर्क रहें। सुनिश्चित करें कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो स्थिर हो सकता है, यदि संभव हो तो, और अंतिम चरण पर कभी भी चढ़ना न करें - अगर आपकी मदद करने के लिए कोई नहीं है, तो सावधान रहें कि आप गिरने से बचें।
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विरोधी धूल उत्पाद छिड़का। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि सामान्य डिटर्जेंट को पाउडर के शीर्ष स्तर को गीला करने और इसे उड़ने से रोक दिया जाए, साथ ही सतह को चमकाने के लिए भी। प्रत्येक फावड़ा पर एक छोटी राशि स्प्रे करें - इस उत्पाद का उपयोग करते समय यह कपड़े को गीला करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • कुछ स्प्रे में मोम होते हैं जो सतह पर बना सकते हैं और लंबे समय तक अच्छा समाधान नहीं हो सकता है। जाहिर है, इस प्रकार के उत्पाद को कुछ सामग्रियों पर अनुशंसित नहीं किया जाता है - लेबल को ध्यान से देखें ताकि आप यह जान सकें कि आप क्या खरीद रहे हैं।
  • स्वच्छ एक छत फैन चरण 13 शीर्षक छवि
    4
    प्रत्येक फावड़ा रगड़ें सीधे और सीधे आंदोलनों के साथ वेंटिलेटर के प्रत्येक व्यक्ति की सतह पर कपड़ा या धूल का दस्ताना उत्तीर्ण करें। यदि गंदगी की एक मोटी परत होती है, तो कपड़े को कई बार पोंछना जरूरी है, इसलिए आपको समय-समय पर राग दागने के लिए आगे बढ़ना होगा। यदि आप चाहें तो दूसरी बार धूल स्प्रे को लागू करें, और अंत में जांच लें कि प्रशंसक पर कोई और अवशेष नहीं हैं।
  • टिप्स

    • एक एंटी-धूल उत्पाद लागू करके काम को समाप्त करें, जो सुरक्षात्मक परत को छोड़ देता है "फिसलाऊ" जो जमा होने से धूल को रोकता है।
    • अगर प्रशंसक भी झूमर से सुसज्जित है, तो सुनिश्चित करें कि सफाई शुरू करने से पहले प्रकाश बंद हो गया है।
    • आप एक झाड़ू या एक सामान्य धूलिंग रजाई भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में आप पूरे कमरे में धूल की एक फैलाना परत छोड़ देंगे।

    चेतावनी

    • धूल एक अड़चन है जो घुटन और एलर्जी के लक्षणों की भावना पैदा कर सकता है, इसे साँस लेने की कोशिश न करें और सुनिश्चित करें कि यह आंखों में नहीं आती है।
    • सीढ़ी या मल का उपयोग करते समय सावधानी से चलें यदि आप कुर्सी का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके वजन का समर्थन करने के लिए यह काफी मजबूत है - आपको अस्थिर या रिक्तता का समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com