पॉलिएस्टर सोफा को साफ कैसे करें

पॉलिएस्टर सोफे को नियमित रूप से साफ करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में आप सुपरमार्केट में उपलब्ध वाणिज्यिक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं - यह एक पेशेवर होने के लिए शायद ही कभी आवश्यक है आगे बढ़ने के लिए, अपनी पसंद के उत्पाद के साथ सतहों को रगड़ें, फिर कपड़े को सख्त होने से रोकने के लिए सोफे को फिर से सशक्त करें सुनिश्चित करें कि क्लीनर सुरक्षित है यह सुनिश्चित करने के लिए पहले सामग्री के एक छिपे कोने पर एक परीक्षण चलाने के लिए याद रखें।

कदम

भाग 1

सही दृष्टिकोण का मूल्यांकन करें
स्वच्छ एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 1 शीर्षक वाला छवि
1
लेबल के प्रतीकों की व्याख्या करें पॉलिएस्टर सोफे में आम तौर पर एक लेबल होता है जिसे आप कुशन के नीचे कहीं पा सकते हैं - आमतौर पर निम्न पत्र या उनमें से एक संयोजन: डब्लू, एस, एसडब्ल्यू या एक्स। इन प्रतीकों से आप उपयोग कर सकते हैं क्लीनर के प्रकार का संकेत ।
  • पत्र डब्ल्यू का मतलब है कि आपको केवल पानी का उपयोग करना होगा, जबकि पत्र एस आपको केवल सॉल्वैंट्स का उपयोग करना होगा।
  • एसडब्ल्यू संयोजन सोफा से चिपक जाता है जो कि पानी या विलायक के साथ सुरक्षित रूप से धोया जा सकता है।
  • यदि आपको अक्षर X मिला है, तो सोफे को अपने आप से धोने की कोशिश मत करो, लेकिन एक पेशेवर से संपर्क करें
  • एक पॉलिस्टर सोफे चरण 2 साफ शीर्षक वाला छवि
    2
    सही उत्पाद खोजें यह लेबल के निर्देशों पर भी निर्भर करता है - आमतौर पर आप सुपरमार्केट में एक डिटर्जेंट खरीद सकते हैं लेकिन ऑनलाइन भी।
  • डब्ल्यू के साथ चिह्नित सोफा को असबाब के लिए एक उत्पाद के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • एस की रिपोर्ट करने वालों को सूखी सफाई सॉल्वैंट्स से साफ करना चाहिए।
  • यदि आप लेबल पर SW संयोजन पढ़ते हैं, तो आप असबाब साबुन या विलायक का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ पॉलिएस्टर सोफे चरण 3
    3
    पत्र एक्स के साथ चिह्नित सामग्री का इलाज करने के लिए एक पेशेवर से संपर्क करें इस स्थिति में, सोफे को खुद से धोने की कोशिश नहीं करनी चाहिए - दुर्भाग्यवश, आपको असबाब को साफ करने में एक विशेषज्ञ को किराए पर लेना होगा। यदि आपको एक मॉडल को साफ करने की जरूरत है जो लेबल पर एक्स दिखाता है, तो एक ऑनलाइन खोज करें और एक कंपनी ढूंढें जो आपको अपने बजट के भीतर अच्छी सेवा प्रदान करती है।
  • भाग 2

    सोफे को साफ करें
    छवि शीर्षक एक स्वच्छ पॉलिएस्टर सोफे चरण 4
    1
    वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और सभी टुकड़ों को हटा दें। डिटर्जेंट लगाने से पहले, स्लॉट्स और कोनों के बीच के किसी भी अवशेष या मलबे को हटाने के लिए सभी सतहों पर उपकरण को सावधानीपूर्वक पास करें। यदि वैक्यूम क्लीनर से सुसज्जित है, तो आप असबाब के लिए एक विनिमेय ब्रश का उपयोग कर सकते हैं और इसलिए पशु बाल, धूल और गंदगी से छुटकारा पा सकते हैं। भागों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत न करें, जैसे कुशन के बीच के स्थान।
    • यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, सोफे से गंदगी और धूल को हटाने के लिए एक लंबे समय से नियंत्रित ब्रश का उपयोग करें
  • स्वच्छ एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 5 शीर्षक छवि
    2
    सतहों पर डिटर्जेंट स्प्रे। वह उत्पाद लें जिसे आपने चुना है और, अगर यह पहले से ही स्प्रे पैकेजिंग में बेचा नहीं है, तो इसे स्प्रे बोतल में डालें पॉलिएस्टर मोइस्टेन - अगर आप स्थानीय सफाई प्रदान कर रहे हैं, तो डिटर्जेंट केवल दाग या क्षेत्रों के उपचार के लिए स्प्रे करें।
  • एक पॉलिस्टर सोफे कदम 6 साफ शीर्षक छवि



    3
    टैम्पॉन सोफे एक बार सफाई समाधान लागू किया, उत्पाद- गंदा या दाग क्षेत्रों दोहन और साफ लौटने तक मलाई है घुसना करने के लिए थपका या कपड़े रगड़ना एक साफ कपड़े लेने के लिए और उसके बाद।
  • अधिकांश डिटर्जेंट को धोया जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसे तंतुओं में घुसने के लिए पर्याप्त है, अगर खरीदे गए उत्पाद को छीन लिया जाए, तो पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अंत में, सोफे को रोशन करें साबुन एक छोटे से `कठोर सामग्री tatto- अगर यह अपने सोफे के लिए होता कर सकते हैं, नरम bristles के साथ एक ब्रश हड़पने और तंतुओं को धीरे इसे स्थानांतरित विपरीत दिशा में क्लीनर के बाद इस तरह से asciugato- है, मुलायम पॉलिएस्टर बनाने और विशाल
  • भाग 3

    आम त्रुटियों से बचना
    एक पॉलिस्टर सोफे कदम 8 साफ शीर्षक वाला छवि
    1
    सबसे पहले, प्रत्येक उत्पाद के लिए एक परीक्षण करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। आपको पहले परीक्षण किए बिना डिटर्जेंट लागू नहीं करना चाहिए - कुछ सामग्रियों को कुछ व्यावसायिक समाधानों के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है सोफे के छिपे कोने पर एक छोटी सी खुराक स्प्रे करें, जैसे पीछे या कोने क्षेत्र की जांच करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें - यदि आप किसी भी रंग परिवर्तन या अन्य क्षति को देखते हैं, तो अलग डिटर्जेंट में बदलें
  • स्वच्छ एक पॉलिएस्टर सोफे कदम 9 शीर्षक छवि
    2
    सुरक्षा उपायों को ले लो वाणिज्यिक उत्पाद बहुत आक्रामक हो सकते हैं - जब आप उन्हें संभालते हैं तो दस्ताने पहनते हैं और अच्छी तरह हवादार कमरे में काम करते हैं, जैसे कि खुली खिड़कियां जब आप सोफे को कमरे में खींचते हैं
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ पॉलिएस्टर सोफे कदम 10
    3
    केवल एक छोटी मात्रा का उपयोग करें कपड़े की हानि करने का थोड़ा जोखिम का उपयोग करते हुए - बड़ी मात्रा में डिटर्जेंट पर्याप्त मात्रा में साफ करने के लिए पर्याप्त है। एक पतली परत फैलाएं - अगर पहले प्रयास पर दाग गायब नहीं होता है, तो आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ पॉलिएस्टर सोफे कदम 11
    4
    भविष्य में, इसे खरीदने से पहले सोफे के लेबल की जांच करें। यदि आपको अक्षर एक्स मिल गया है, तो पता है कि इसे ध्यान में रखना आसान नहीं है और जब भी सामग्री गंदा हो जाती है तो बहुत महंगा हो जाती है। अगली खरीद पर, लेबल की जांच करें और लेबल पर एक्स वाले मॉडल खरीदने से बचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com