कैसे एक सोफा खरीदें

यह सोफे के रूप में कुछ के रूप में कुछ खरीदने के लिए एक सरल ऑपरेशन की तरह लग सकता है, लेकिन कभी-कभी यदि आपके पास स्पष्ट विचार नहीं हैं तो भ्रम का खतरा होता है। लोग अक्सर सोफे खरीदते हैं जिनके पास आयाम, आकृति या शैली होती हैं जो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं होती हैं ऐसी स्थिति से बचने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें और सोफे खरीदना सुनिश्चित करें जो आपके फर्नीचर के साथ सहज है और जो आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करता है

सामग्री

कदम

1
खरीदने के लिए किस प्रकार के बारे में जानें बाजार में सोफे के विभिन्न मॉडल होते हैं जिनमें विभिन्न आकार, आकार, कपड़े, सामग्री और कीमतें होती हैं। आप क्या चाहते हैं, इसका बेहतर विचार प्राप्त करना बेहतर होगा। इसे खरीदने से पहले कमरे के आकार और रंगों के बारे में सोचने की कोशिश करें। आपको उपस्थिति और महसूस करने पर भी विचार करना चाहिए जो आपको संचारित करना चाहिए एक बार जब आप स्पष्टीकरण देते हैं, तो इसे खरीदें। कई फर्नीचर कारखाने हैं जो विशेष रूप से सोफे, सोफे और आर्मचैरर्स का उत्पादन करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अमेज़ॅन जैसी साइटों पर जाकर इंटरनेट पर एक नज़र डाल सकते हैं।
  • 2
    फ्रेम की जांच करें जब आप सोफे देखते हैं, तो संरचना की जांच करें। यदि आवश्यक हो तो आप विक्रेता से मदद करने के लिए कह सकते हैं यदि फ्रेम नरम लकड़ी से बना है, जैसे पाइन, यह कम खर्च करेगा, लेकिन यह भी विकृत और मोड़ सकता है। यदि यह प्लास्टिक या धातु से बना है, तो यह तोड़ सकता है या चिप। ओवन में सूखने वाली एक दृढ़ लकड़ी, बीच, राख या ओक जैसी, अधिक लागतें, लेकिन क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम है। पैर को शिकंजा और खूंटे के साथ फ्रेम में तय किया जाना चाहिए, न केवल गोंद के साथ कभी-कभी वे ढांचे के प्रति सहानुभूति रखते हैं, लेकिन दोनों ही मामलों में फ्रेम मजबूत होना चाहिए।
  • 3
    पैडिंग की जांच करें पॉलिफायर फोम पैडिंग के लिए सबसे आम सामग्री है, क्योंकि इसकी लागत कम है और रखरखाव आसान है। अन्य प्रकार के उच्च घनत्व फोम सस्ते होते हैं, लेकिन पंख और नीचे के संयोजन सबसे अच्छे विकल्प होते हैं। पॉलिएस्टर जल्दी से चपटा होता है, लेकिन अन्य पैड से कम लागत। यहां तक ​​कि मिश्रित पॉलीएटर फाइबर की लागत कम है, लेकिन वे ढेर हो जाते हैं और सीट एक चिकना दिखाई देती है। एक उत्कृष्ट विकल्प उच्च-लचीलापन के नीचे और फोम का संयोजन है। कीमत उचित है और बहुत सुविधाजनक है
  • 4



    स्प्रिंग्स की जांच करें अधिकांश सोफा और आर्मचरों में स्प्रिंग्स हैं, लेकिन कुछ बस स्ट्रैप्स या बुनना स्ट्रैप्स के साथ बने होते हैं। स्प्रिंग्स सोफा को मजबूत और आरामदायक बनाते हैं। दो प्रकार हैं: sinusoidal या हाथ से काम किया पहले वाले (जिसे साँप भी कहा जाता है) सस्ता होता है, लेकिन वे आसानी से फ्रेम को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अगर वे बहुत भारी हैं, या वजन के तहत पैदा होने का जोखिम, यदि वे बहुत हल्के हैं हस्तनिर्मित लोग अधिक महंगे हैं, लेकिन वे फ्रेम को विकृत या नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दो प्रकारों के बीच कोई बड़ा अंतर नहीं है। स्प्रिंग्स की कोशिश करने के लिए, उन्हें असबाब के माध्यम से महसूस करें। वे तना हुआ और एक दूसरे के करीब होने चाहिए, लेकिन कपड़ा छेदने की छाप न दें।
  • 5
    सोफे जोड़ों के बारे में कुछ प्रश्न पूछें फ़्रेम को मजबूत सामग्री के साथ इकट्ठा किया जाना चाहिए, न कि त्वरित समाधान (जैसे गोंद, स्टेपल या नाखून) के साथ। ब्लॉक और लकड़ी के ब्लॉक, शिकंजा और धातु के कोष्ठकों को मुख्य जोड़ों का गठन करना चाहिए जो सोफे बनाने के बड़े टुकड़े को एक साथ पकड़ते हैं। संरचना को मजबूत करने के लिए गोंद, स्टेपल और नाखून उत्कृष्ट हैं, लेकिन प्राथमिक समर्थन नहीं होना चाहिए जिस पर विधानसभा समर्थित है। आपको संयुक्त निर्माता पर कुछ जानकारी के लिए विक्रेता से भी पूछना चाहिए।
  • 6
    कपड़े की जांच करें सोफे की उपस्थिति एक खाता है, लेकिन कपड़े का प्रतिरोध पूरी तरह से अलग बात है। कपास या लिनन के असबाब को उचित मूल्य और साफ करना आसान है। माइक्रोफिबर रचनाएं कपास के समान उपज हैं और दाग प्रतिरोधी हैं। त्वचा सुंदर है और लंबे समय तक रहता है, लेकिन यह बहुत महंगा है। प्राकृतिक सामग्री और पॉलिएस्टर की रचनाओं को ढीला और समय के साथ पहना जा सकता है। रेशम सोफे को एक खूबसूरत उपस्थिति देता है, लेकिन यह इलाज करना बहुत मुश्किल है। वह शैली चुनें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं, लेकिन यह कीमत टिकाऊ और लायक भी है
  • 7
    अपना सोफा खरीदें ज्यादातर सोफे लागत लगभग 200 से 2000 यूरो तक होती हैं, लेकिन डिजाइन के 9,000-10,000 यूरो तक पहुंच सकते हैं। आप एक सीमा निर्धारित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने सोफे को देखते हैं और आपके बजट से अधिक है तो आपको खुद को 10% मार्जिन देने का प्रयास करें। एक अच्छा सोफा आरामदायक होना चाहिए, लेकिन जब आप बैठते हैं और उठने के लिए मदद मांगते हैं तो आपको डूबने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके अलावा, यह उस जगह को पर्याप्त रूप से प्रस्तुत करना चाहिए जिसमें आप इसे डालना चाहते हैं। यह सलाह दी जाती है कि रंग, आकार या आकार में गलती न करें।
  • टिप्स

    • यदि आप पैटर्न और प्रिंट पसंद करते हैं, तो उस कपड़े की तलाश करें जिसमें रंग कपड़े का हिस्सा है। एक मुद्रित पैटर्न एक बुना पैटर्न से पहले फीका और पहनना होगा।
    • सोफे खरीदने से पहले, विक्रेता को एक असबाब के नमूने के लिए पूछिए। इसे घर ले लीजिए और उस माहौल में देखें जहां आप सोफे लगाने का इरादा रखते हैं। आपको प्राकृतिक और कृत्रिम प्रकाश में भी इसे देखना चाहिए। यदि आप इसे कुछ दिनों के बाद पसंद करते हैं, तो उस असबाब के साथ सोफे खरीदने पर विचार करें।
    • किनारों और कोनों पर बैठो यदि आप क्रैक या क्रैक सुनते हैं, तो संभवतः स्प्रिंग्स टूट जाएंगे, गलत तरीके से स्थापित हो जाएंगे या फ़्रेम को छू लेंगे। एक सोफे खरीदना मत
    • एक दुकान में सोफे खरीदें जो आपको खरीदने से पहले इसे करने की कोशिश करता है। इस तरह, आप इसकी विशेषताओं को देख सकते हैं आप विक्रेता से निर्माता के बारे में कुछ प्रश्न पूछ सकते हैं।
    • फ्रेम की ताकत का परीक्षण करने के लिए, जमीन से 15 सेंटीमीटर एक तरफ उठाएं। दूसरे चरण में अकेले ही बढ़ोतरी होगी। यदि यह मंजिल को छू लेता है, तो फ्रेम कमज़ोर है
    • कुछ विक्रेता कस्टम समाधान प्रदान कर सकते हैं इस तरह, आपके पास चुनाव में कुछ हद तक स्वतंत्रता होगी, लेकिन इससे पहले कि हमेशा गुणवत्ता की जांच करे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com