कैसे स्प्रे पेंट के साथ एक सोफा पेंट करने के लिए

एक पुरानी या बदसूरत सोफे जिसे आप चाची पिंटुशिया से विरासत में मिली, घर पर एक आंख में बड़ी मुट्ठी हो सकती हैं। आप इसे फेंकने के लिए परीक्षा दे सकते हैं और एक बार और सभी के लिए इससे छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन अपने सोफे को पकड़ने, उस पर बैठने और उसका आनंद लेने का एक और तरीका है। असबाब बहुत साधारण से बाहर है - एक बहुत खर्च करने के अतिरिक्त (सही कीमत, यदि आप भाग्यशाली हैं) या अच्छा सिलाई कौशल की जरूरत है। आप स्प्रे पेंट के साथ अपने सोफे को पेंट करके इन समाधानों को प्राप्त कर सकते हैं, इसे नए सिरे से देखने के लिए।

कदम

छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1
1
सोफे चुनें बेशक, अगर आप पहले से ही घर के चारों ओर एक बर्बाद और पुराने हो चुके हैं, तो यह आदर्श उम्मीदवार है। बस किसी को भी इसे इस्तेमाल करता है अगर वह देखो के परिवर्तन के साथ सहमत हैं से पहले पूछने के लिए सुनिश्चित करें - शायद यह सब परिवर्तन के साथ सहमत हैं या जब तक मैं उन्हें करने के लिए की जरूरत नहीं है के रूप में यह फेंक देंगे! नए रंग से सहमत होने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है कि आप शुरू होने से पहले सोफे को फिर से रंगना करें - अपने साथी के पसंदीदा रंगों, रूममेट्स या किसी अन्य व्यक्ति से पूछें। यदि आप अकेले रहते हैं, तो चुपचाप इन संकीर्णता से बचें। एक अन्य चीज - यह आलेख कपड़े से ढके हुए सोफे को ध्यान में रखता है। आपको चमड़े, पॉलिएस्टर या विनाइल सोफे के लिए एक अलग विकल्प खोजने की आवश्यकता होगी, क्योंकि उन्हें अलग-अलग उपचार और कोटिंग्स की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे आमतौर पर पेंट करने के लिए प्रतिरोधी होते हैं।
  • सोफे को अपने घर में होना जरूरी नहीं है हो सकता है कि आप पुरानी दुकान पर एक महान व्यक्ति को देखा लेकिन आपको रंग पसंद नहीं आया, या आपको इसे ताज़ा करने की आवश्यकता महसूस हुई। वापस पकड़ न करें- स्प्रे पेंट समाधान आपको उस पुरानी सोफे खरीदने के लिए समझाने की प्रेरणा हो सकता है।
  • यदि आप एक नया सोफे का रंग बदलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे सभी सहमत हों जो लोग नए सोफे से प्यार करते हैं, वे बदलाव के लिए अधिक मितभाषी होते हैं, अगर यह अभी भी उत्कृष्ट स्थिति में है
  • आप पानी की एक बूंद जोड़कर रंग के साथ एक सोफे की संगतता का परीक्षण कर सकते हैं। यदि सोफे में पानी निकलता है, तो यह आमतौर पर छिड़काव किया जा सकता है। इसके विपरीत, यदि पानी पारित नहीं होता है, तो सोफे संभवतः पेंट करने के लिए भी अभेद्य है।
छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1 बुलेट 3
  • 2
    रंग चुनें यह एक अच्छा विचार है संभव के रूप में आसान के रंग में परिवर्तन रखने के लिए है, क्योंकि यह एक सोफे पर स्प्रे पेंट का उपयोग करने के लिए एक बड़ा प्रतिबद्धता है, और एक सरल रंग से कोई विचलन प्रयासों और चुनौतियों में वृद्धि होगी। रंग तटस्थ या वर्तमान फर्नीचर के लिए उपयुक्त होना चाहिए। तटस्थ रंगों को कुशन, आदि के किसी भी रंगीन जोड़ के लिए खुला होने का फायदा होता है। आप एक से अधिक रंग (उदाहरण के धारीदार तकिए के लिए या सोफे के बाकी की तुलना में एक अलग रंग के साथ) के साथ सोफे पेंट करने के लिए चाहते हैं, अच्छी तरह से रंग से मेल करने के लिए सुनिश्चित हो।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 3
    3
    आवश्यक पेंट खरीदें कपड़े सोफे के लिए, आपको कपड़ों के लिए एक विशेष औद्योगिक रंग की आवश्यकता होगी, जो सोफे के समान रूप से कवर कर सकते हैं और सोफे के कपड़े के साथ मिश्रण कर सकते हैं। क्लासिक हार्डवेयर स्प्रे पेंट का उपयोग न करें - नतीजतन काल्पनिक और क्रंबरयुक्त सोफा होगा कि कोई भी नहीं बैठ सके। इसके बजाय, विशेष रूप से वस्त्रों के लिए बनाई गई स्प्रे पेंट्स का चयन करें, रंग की दुकानों में उपलब्ध है और कुछ-इसे-खुद स्टोर करें। क्लर्क विशेष ब्रांड और रंगों के बारे में आपके सवालों का जवाब दे पाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि रंग आपके सोफे कपड़े के लिए उपयुक्त है। जांच लें कि रंग में सोफे और आर्मचेयर शामिल हैं, क्योंकि सभी रंग उपयुक्त नहीं हैं। यदि यह स्पष्ट रूप से लिखा नहीं है, तो विक्रेता या रंग निर्माता सीधे पूछें निर्माता को एक ईमेल स्पष्टता प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका होना चाहिए।
  • आप एक ऐक्रेलिक या लेटेक्स पेंट में एक कपड़ा परिसर जोड़कर भी भाग सकते हैं - यह असंगत कपड़ों पर उपयोग के लिए मानक पेंट अधिक लचीला बना सकता है। इस मामले में, आपको स्प्रे के बजाय एक रोलर या ब्रश का उपयोग करना होगा।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4
    4
    पेंटिंग के लिए सोफे तैयार करें सोफे को भाप से साफ करने का यह एक अच्छा विचार है, या यहां तक ​​कि आपके शुरू होने से पहले इसे पेशेवर रूप से साफ किया गया है। इससे दाग, भोजन, धूल और अन्य गंदगी के टुकड़े निकाल दिए जाएंगे, जिससे आपको काम करने के लिए एक वास्तविक "रिक्त कैनवास" मिलेगा। यदि आप विशेष ऑफ़र की तलाश कर रहे हैं, तो आप अक्सर सोफे साफ करने के लिए घर के पेशेवरों को कॉल कर सकते हैं - भले ही कालीनों को साफ करने की आवश्यकता हो, संचयी छूट के लिए पूछें।
  • सफाई के अतिरिक्त, सोफे में छेद और चरों की मरम्मत के लिए लाभ उठाएं। वे पेंटिंग से गायब नहीं होंगे, और जो लोग बैठते हैं, उनके दबाव के साथ बढ़ते रहेंगे। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो अपने आप में कुछ प्रतिरोधी धागे के साथ कटौती करें, या उन्हें ठीक करने के लिए एक शिल्पकार या पेशेवर तकनीशियन किराया दें। स्कॉच से बचें - यह एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह केवल टूट जाएगा और स्थिति को और भी बदतर करेगी।
    छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 1
  • अगर आपको स्प्रिंग्स को बदलने की जरूरत है, तो सोचना शुरू करें कि एक नया सोफे खरीदने की तुलना में इसके लायक क्या है। यदि आप स्प्रिंग्स को समायोजित कर सकते हैं और लागत कम रख सकते हैं, तो मरम्मत ठीक हो सकती है, अन्यथा सोफे फेंकना और शुरुआत से शुरू करना बेहतर होगा
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 2
  • सोफे से कुशन को अलग से रंगाने के लिए, या रंग के साथ एक नए कपड़े के साथ उन्हें कवर करने के लिए निकालें। पेंटब्रश के साथ संलग्न कपड़े के साथ कुशन के नीचे हिस्से को कवर करें, ताकि यह गंदा न हो।
    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • किसी भी पेपर या चित्रकार के स्कॉच से सोफे के किसी भी हिस्से को कवर करें जिसे आप रंग नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि लकड़ी के पैर, फ्रेम, आर्मस्टेस आदि। यदि आप एक से अधिक रंग का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अन्य रंग के सभी हिस्सों को कवर करना होगा, जो कि चित्रित होने वाले क्षेत्र के लिए पूरी तरह जुड़ा हुआ है। पेंट करने के लिए हर एक चीज नहीं चाहिए स्कॉच द्वारा संरक्षित किया जाएगा
    छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 4
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5
    5
    उस इलाके को तैयार करें जहां चित्रकला होगी। तुम्हें पता है, स्प्रे पेंट का उपयोग करेगा तो आप एक जगह है जहाँ रंग आसपास के वस्तुओं को नुकसान पहुँचाए के जोखिम के बिना रिसाव कर सकते हैं की जरूरत है, और उत्कृष्ट वेंटिलेशन (पेंट धुएं के आसपास वेंटिलेशन बारंबार और यहां तक ​​कि आप बीमार कर सकते हैं की कमी) की सेवा। गैरेज, एक बाहरी मार्ग, एक बड़ा कमरा, आदि। वे शायद आदर्श स्थान हैं - कमरों में या गैरेज में, सभी खिड़कियां और दरवाजों को खुले रखना सुनिश्चित करें - अगर कोई प्रशंसक होता है, तो धुएं को दूर रखने के लिए इसका इस्तेमाल करें। ध्यान रखें, अगर बाहरी वातावरण, एक सप्ताह के बारे में के लिए बहुत शुष्क और शांत दिनों के लिए की जरूरत है या आप सोफे घर के अंदर लाने के लिए शुष्क करने के लिए, के रूप में प्रत्येक परत अगले जोड़ने से पहले सुखाने के लिए कई दिनों की आवश्यकता है की आवश्यकता होगी।
  • पूरे क्षेत्र को कवर करने के लिए शीट और अपशिष्ट पदार्थों का उपयोग करें - अतिरिक्त रंग कुछ भी दागने की संभावना है। कवर दीवारों, फर्श, सामान और फर्नीचर आप पुरानी चादरें या इस्तेमाल किए गए रग्ज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन DIY स्टोर में सुरक्षात्मक चादरें भी खरीद सकते हैं: वे कई बार बहुत सस्ते और पुन: प्रयोज्य कई बार कर रहे हैं।
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5 बुलेट 1
  • पेंट, लत्ता, ब्रश (परिष्करण के लिए), विलायक और बाकी सब कुछ के लिए एक मंच सेट करें सबकुछ सोफे के करीब रखें (त्रुटियों के मामले में विलायक मदद करता है - आप एक राग पर सॉल्वैंट डालने से जल्दी से रंग निकाल सकते हैं)।
    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 6
    6
    तैयार हो जाओ। वेंटिलेशन के अतिरिक्त, आप जहरीले धुएं में इनहेलिंग से बचने के लिए एक मुखौटा पहनना चाह सकते हैं। दस्ताने भी एक अच्छा विचार है, अपनी त्वचा धुंधला हो जाना, और पुराने कपड़े और जूते से बचने के लिए, जैसा कि आप रंग के साथ उन्हें सब धुंधला खत्म हो जाएगा उन्हें बचाने के लिए किसी भी लंबे बालों को बंधे और सुरक्षात्मक आइवरी को पहनने पर विचार करें ताकि आप को आंखों में रखने से रोकें।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7
    7



    एक टेस्ट ड्राइव लें आप सोफे पर छिपे हुए स्थान पर हमेशा रंगों का प्रयास कर सकते हैं ताकि आप उन्हें पसंद कर सकें। हम पूरे सोफे को पेंट करने से पहले ऐसा करने की सलाह देते हैं और फिर यह पता लगा सकते हैं कि आपको अंतिम उत्पाद पसंद नहीं है। सोफे के पीछे जाएं और थोड़ा सा रंग स्प्रे करें जहां कोई भी इसे नहीं देख सकता है।
  • रंग के लिए, सोफे के साथ पेंट की संगतता देखें। जांचें कि यह समान रूप से सूख जाता है, यह सूखा और अच्छा लग रहा है जब बंद नहीं आता है। सुखाने के बाद टेस्ट नाक पर पानी ट्रिगर करें, फिर दाग के ऊपर एक सफेद या अन्यथा स्पष्ट कपड़े पोंछ लें, यह देखने के लिए कि क्या रंग जगह में है। यदि यह बंद आता है, रंग प्रकार सोफे के कपड़े के लिए उपयुक्त नहीं है, और आप एक और कोशिश करने की आवश्यकता होगी - आप macchiarti कपड़े या त्वचा नव चित्रित सोफे की वजह से नहीं करना चाहती।
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7 बुलेट 1
  • 8
    परियोजना के रूप में आप एक कमरे को सफ़ेद करना चाहते हैं, सोफे के विभिन्न भागों में काम को एक व्यवस्थित तरीके से कमजोर करना। किसी भी स्थिति में, एक हल्की पहली कोट को पास करें, इसे सूखा दें, फिर अधिक परतें जोड़ें, हमेशा एक सामान्य स्थिरता के लिए लक्ष्य रखें किसी भी गड़बड़ी को जल्दी से हटा दें, या ब्रश का उपयोग करने के लिए उन्हें शेष रंग में समान रूप से चिकना करें।
  • कोनों में स्प्रे पेंट को खत्म करने के लिए एक पतली ब्रश का उपयोग करें, कपड़े के विवरण में या प्रोट्रूशियंस / गुना जो कि रंग ने याद किया हो।
  • यदि ब्रश बाल खो देता है, तो तुरंत उन्हें हटा दें, अन्यथा वे सोफे पर सूखने पर अव्यवसायिक दिखाई देंगे।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 9
    9
    पहले सोफे के पीछे पेंट करें सुरक्षित पक्ष पर रहें और सोफे के पीछे शुरू करें ऊपर बंद और पतली, यहां तक ​​कि पट्टियों में पेंट करें, नीचे जाकर उन्हें ओवरलैप करना। यह प्रारंभिक परत लकीर और प्रकाश लग सकता है, लेकिन यह ठीक है, क्योंकि आप वास्तव में अगली परतों के आधार पर काम कर रहे हैं।
  • चिंता न करें कि चित्रों के बाद सोफे के डिजाइन या रंग अभी भी दिखाई दे रहे हैं। याद रखें कि अंधेरे पेंट स्पष्ट रंगों की तुलना में तेजी से पुराने रंग या डिजाइन को कवर कर सकते हैं। स्पष्ट रंग के मामले में आपको अधिक हाथ देना पड़ सकता है
    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 10
    10
    अब सोफे के किनारे पर जाएं फिर यह किनारों और सामने वाले हिस्से में जाता है, हर बार चित्र के आधार कोट के रूप में पिछले चरण में चित्रित करता है। फिर, अगर आप कुशन का रंग चाहते हैं, तो उन्हें अलग से रंग दें (उन्हें बदलना होगा, इसलिए अलग-अलग रंग के क्षेत्रों को सूखने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि आप लापता पक्षों को पेंट कर सकें)।
  • सोफे के रंग से मिलान किए गए कपड़े के कुशन को कवर करना बेहतर हो सकता है। यह आपको कंट्रास्ट योजनाओं को बाहर करने का मौका देता है, और पूरे सोफे के बजाय आयताकार या चौकोर कुशन कवर करना बहुत आसान है।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 11
    11
    रंग की नई परत जोड़ने से पहले एक दिन (लगभग 3) से अधिक रुको। इस बार यह निर्धारित करना जरूरी है कि क्या आप चाहते हैं कि रंग और यदि कपड़े कपड़े के लिए पर्याप्त रूप से पालन करता है 3 दिनों के बाद, एक सफेद कपड़े के साथ पेंट रगड़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सूखा है और सोफे के कपड़े से बंधा हुआ है। आधार निश्चित रूप से आपको बताएगा कि इस तरह का रंग और / या रंग सोफे के लिए सही है।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 12
    12
    यदि आप रंग पसंद करते हैं, तो रंग के पहले कोट पर जाना शुरू करें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, मैं एक दूसरी परत बनाने के लिए सोफे के प्रत्येक भाग को व्यवस्थित रूप से चित्रित करता हूं। हर बार जब आप रंग को स्प्रे करते हैं, एक समय में एक परत जोड़ते हैं, तो एक परत और दूसरे के बीच कुछ दिनों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यद्यपि यह एक लंबी, लंबी-वांछित प्रक्रिया की तरह लग सकता है, यह एक सभ्य अंतिम परिणाम की गारंटी का एकमात्र तरीका है।
  • किसी भी स्थिति में, यह परतों की स्थिरता को इंगित करता है प्रत्येक परत पर बहुत अधिक रंग छिड़ने से बचें - एक चिकनी और यहां तक ​​कि उपस्थिति के लिए टिप।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 13
    13
    जब आप दोनों रंग और एकरूपता दोनों के लिए उपस्थिति से संतुष्ट हैं तो परतें जोड़ने से रोकें अंतिम पहलू व्यक्तिगत स्वाद का मामला है बस बहुत अधिक रंग का उपयोग करने से बचें, या यह एक पेपर-माच प्रोजेक्ट पर बैठा हो सकता है! कई मामलों में, एक एकल परत पहले के अतिरिक्त पर्याप्त होगा।
  • एक बार जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो सोफे को सफेद कपड़े से रगड़कर किसी भी फैब्रिक लिंट या लंप के रंग को हटा दें।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 14
    14
    पेंट सोफे की कोशिश करो अपने दोस्तों के साथ बैठो, एक टेस्ट ड्राइव के लिए एक अच्छा पेय और अपनी पसंदीदा फिल्म है। यदि आपके मित्र सावधान हैं, तो आप भी प्रशंसा ले सकते हैं!
  • टिप्स

    • स्प्रे इस्तेमाल और स्प्रे के आधार पर सोफे अलग-अलग प्रतिक्रिया कर सकते हैं और सूख सकते हैं। नायलॉन और 100% पॉलिएस्टर अन्य सामग्री के रूप में उसी तरह स्प्रे पेंट को बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • सोफे और पानी के साथ साबुन और पानी से धोने से बचें, आखिरी पास देने के बाद कम से कम एक हफ्ते के बाद, सुनिश्चित करें कि स्प्रे सूखा और सेट करने के लिए आवश्यक समय को पेंट करें।

    चेतावनी

    • अपने स्प्रे पेंट सोफे पर पेशेवर क्लीनर का उपयोग करने से पहले, एक छिपे कोने में एक टेस्ट ले लो - कुछ क्लीनर रंग को निकाल सकते हैं।
    • अपने सोफे को बाहर कभी नहीं पेंट करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि मौसम स्पष्ट रहेगा अगर बारिश होती है तो आपकी परियोजना बर्बाद हो जाएगी। हमेशा सुखाने की अवधि के लिए सोफे में घर ले आओ।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि सोफा अकेले तुम्हारा है, अगर आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं बिना पूछे अपने रूममेट के पसंदीदा सोफे को फिर से रंगना एक अच्छा विचार नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com