कैसे सीढ़ियों ऊपर या नीचे एक सोफा ले जाएँ

यदि आपके पास सोफे है तो आप कल्पना कर सकते हैं कि इसे कैसे ले जाने के लिए अप्रिय है, खासकर अगर आपको इसे सीढ़ियों तक या नीचे ले जाना है। एक निष्कासन कंपनी होने के कारण, मुझे इसे अक्सर करना पड़ता है हमारे अधिकांश ग्राहक यह देखकर हैरान होते हैं कि सीढ़ियों तक एक सोफा ऊपर (लेकिन अधिक बार नीचे) लाने के लिए कितना आसान है इस आलेख में मैं समझता हूं कि सोफे बिस्तर को नीचे कैसे लाया जाए, लेकिन इसे लागू करने के लिए एक ही सिद्धांत लागू किया जा सकता है।

कदम

एक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 1 कदम शीर्षक छवि
1
मार्ग साफ़ करें सुनिश्चित करें कि सोफे को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले मार्ग का उपयोग किसी भी ऑब्जेक्ट से मुक्त होगा। पार की ऊंचाई और चौड़ाई को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और सोफे के आकार के साथ उनकी तुलना करें।
  • एक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 2 ले जाएँ छवि शीर्षक
    2
    एक कार्य योजना के बारे में सोचो यह सुनिश्चित कर लें कि आपका सहायक पूरी तरह से समझता है कि आप अपने कार्यों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए कहें, काम को आसान और कम जोखिम भरा बनाते हैं। चर्चा करें और सबसे समस्याग्रस्त आंदोलनों की कोशिश करो।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 3 कदम शीर्षक छवि
    3
    गद्दे और तकिए निकालें लोड को हल्का करने के लिए गद्दे हटा दें। सोफे बेड खोलें और ज़िप का पता लगाएं जो नीचे गद्दे रखता है। इसे हटा दें और इसे एक तरफ रख दें जहां यह अव्यवस्था नहीं है। सोफे हल्की हो जाने के बाद, इसे फिर से बंद करें।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 4 कदम शीर्षक छवि
    4
    फ्रेम बांधें आप फ्रेम को टाई करने के लिए इसे खोलने से रोकने के लिए हो सकता है जैसा कि आप इसे ले जाते हैं आपको एक मापदंड की आवश्यकता होगी केंद्र को फ्रेम बांधा। यदि यह संभव नहीं है, तो इसे पक्षों या पीठ पर बांधें
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 5 कदम शीर्षक छवि
    5
    सोफे को बैकस्ट पर रखें फ़र्श पर एक कार्डबोर्ड फैलाएं और सोफे पर दुबला। आप रस्सी के साथ सोफे में कार्डबोर्ड भी संलग्न कर सकते हैं। यदि आपके पास फर्नीचर ले जाने के लिए गाड़ियां हैं तो उनका इस्तेमाल करने का समय है।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 6 कदम शीर्षक छवि



    6
    अपने पैरों को हटा दें यदि संभव हो तो, दरवाजों के बीच की राह को सुविधाजनक बनाने के लिए सोफे के पैरों को उतारना। यदि यह संभव नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 7 कदम शीर्षक छवि
    7
    दरवाजे के माध्यम से सोफा पास करें पहले दरवाजे के माध्यम से सोफे को पुश करें, कार्डबोर्ड पर या कार्ट पर रख दिया गया है। यदि पैर हटा दिए गए हैं, तो इसे मापा जाना चाहिए। यदि आपने उन्हें हटा नहीं दिया है, तो आपको सोफे के कोण की आवश्यकता हो सकती है ताकि एक समय में पैरों की एक जोड़ी गुजर सकती है।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 8 कदम शीर्षक छवि
    8
    नीचे सोफे ले लो गाड़ियां निकालें सोफे नीचे स्लाइड करें, सीढ़ियों के विपरीत तरफ धक्का। सोफे नीचे की ओर झुकना शुरू हो जाएगा जब तक वह पूरी तरह से सीढ़ियों पर न हो जाए, तब तक नीचे जाने दें। सीढ़ियों के सामने खड़े व्यक्ति को यह सुनिश्चित करना होगा कि कार्डबोर्ड पकड़ा नहीं गया है और ऊपर व्यक्ति को निर्देशित करना होगा, उसे बताए जाने के लिए कब करना चाहिए कार्डबोर्ड सोफे और सीढ़ियों के बीच घर्षण को कम करता है, जिससे काम की सुविधा मिलती है। यदि सीढ़ी की कर्व है, तो आपको सोफे को एक तरफ ले जाना होगा (आर्मस्टेस पर)। आपको इसे खड़े होने से स्थानांतरित करना होगा, इसे कम्यूट करना चाहिए जैसे कि वह चल रहा था, सीढ़ियों की अगली उड़ान के शीर्ष तक, सीढ़ियों के सामने कार्डबोर्ड के साथ, फिर इसे फिर से कम करें किसी व्यक्ति को ऑपरेशन का मार्गदर्शन करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि सोफे गिर नहीं है, दूसरे, सिर के ऊपर के हाथों से, धीरे-धीरे सीढ़ियों पर सोफे को नीचे लाए। जब तक आप सीढ़ियों के नीचे तक नहीं पहुंच जाते, आपरेशन दोहराएं।
  • एक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 9 कदम शीर्षक छवि
    9
    सोफे को अपने गंतव्य के लिए पुश करें, संभवतः गाड़ियां वापस मुहैया कराएं।
  • टिप्स

    • आप दफ़्ती को कसकर पकड़ने के लिए शाफ़्ट पट्टियाँ का उपयोग कर सकते हैं।
    • फर्नीचर को स्थानांतरित करने के लिए ट्रॉलीज़ बहुत आरामदायक हैं वे € 15 की औसत लागत और कई अन्य चीजों के लिए उपयोगी हैं।

    चेतावनी

    • नुकसान को रोकने के लिए आप बैक बेल्ट का उपयोग कर सकते हैं।
    • कम से कम दो लोगों को यह काम करने की आवश्यकता है। अकेले ऐसा करने की कोशिश न करें या आप अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लंबाई में 100-150 सेमी की एक रस्सी सोफे के प्रकार के आधार पर आपको अधिक रस्सियों की आवश्यकता हो सकती है।
    • सोफे से थोड़ा बड़ा कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा (प्रति पक्ष 10cm) एक सामान्य कार्डबोर्ड उद्देश्य के लिए अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com