कैसे घर की दीवारों को फिर से रंगना

अपने दीवारों रंगा किए जाने की जरूरत है, तो आप आवश्यक सावधानियों लेने के लिए रंग की पुरानी कोट को क्षति से बचाने की जरूरत है।

सामग्री

कदम

अपने घर में मौजूदा तेल पेंट पर पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पहले से इस्तेमाल किए गए रंगों का निर्धारण करें तेल या लीड-आधारित पेंट के विपरीत पानी-आधारित या लेटेक्स पेंट को शराब के साथ रगड़कर हटाया जा सकता है एक लीड पेंट से तेल पेंट को अलग करने का एकमात्र तरीका प्रयोगशाला का एक नमूना तैयार करना है। घर पर प्रदर्शन करने के लिए कुछ परीक्षण हैं, लेकिन वे हमेशा विश्वसनीय नहीं हो सकते हैं एक सक्षम संरचना से संपर्क करें
  • अपने घर में मौजूदा तेल पेंट पर पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अगर पुराने रंग का सीसा रहित होता है, तो आपके क्षेत्र में बिल्डिंग नियमों को फिर से दीवारों को पेंट करने से पहले इसे पूरी तरह से हटाने की आवश्यकता हो सकती है जारी रखने से पहले सूचित करें
  • अपने घर में मौजूदा तेल पेंट पर पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    यदि पुराने रंग लेटेक्स में था, तो आप उसी प्रकार के रंगों का उपयोग करते हुए दीवारों को फिर से रंगना सकते थे।
  • अपने घर में मौजूदा तेल पेंट पर पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अगर पुरानी पेंट तेल से बनती है, तो आपको पहले दीवारों पर तेल के लिए एक या दो कोट प्राइमर को लागू करना होगा।
  • 5
    प्राइमर को कम से कम एक या दो दिन (उत्पाद पर निर्देश पढ़ें) के लिए सूखे की अनुमति दें, फिर रंग की शीर्ष परत लागू करें एक आदर्श परिणाम के लिए, जैसे ही पहली बार सूख जाता है, उसी तरह पेंट की दूसरी परत भी लागू करें।
  • यदि आप चाहें, तो आप दीवार के रंगों को रंगाने के लिए उपयोग की जाने वाली पेंट की छोटी मात्रा के साथ प्राइमर को मिला सकते हैं। यह उपयोगी हो सकता है अगर आप दीवार के एक क्षेत्र को फिर से करना भूल जाते हैं।
    अपने घर में मौजूदा तेल पेंट पर पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 5
  • चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com