कैसे एक एल्यूमिनियम कोटिंग पेंट करने के लिए

एक पुराने एल्यूमीनियम कोटिंग की जगह के बजाय, यह अक्सर इसे फिर से रंगना सस्ता है। यह एक सरल काम है और, यदि आपके पास तैयारी और पेंटिंग का ध्यान रखने के लिए कुछ समय है, तो यह एक आपरेशन है जो आप पेशेवर सहायता के बिना कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एल्यूमिनियम की जांच करें
पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 1.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले, यह निर्धारित करें कि क्या कोटिंग एल्यूमीनियम या जस्ती इस्पात से बना है। उत्तरार्द्ध को तेल आधारित पेंट के साथ नहीं चित्रित किया जाना चाहिए - कुछ निर्माताओं का कहना है कि स्टील पर पानी आधारित पेंट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए कि आप एक शक्तिशाली चुंबक का उपयोग कर सकते हैं। अगर यह अस्तर से जुड़ा रहता है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह स्टील का बना है।

विधि 2

अस्तर तैयार करें
पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 2. पीएनजी शीर्षक वाली छवि
1
एल्यूमीनियम कोटिंग साफ करें समय के साथ जमा किए गए लाइसेंस, शैवाल, गंदगी और अन्य गंदगी निकालें एक घर्षण स्पंज मलाई के लिए एकदम सही है। बस एक हरी नायलॉन अपघर्षक पैड लागू करें, डिटर्जेंट स्प्रे और रगड़ें।
  • आप डिटर्जेंट के किसी भी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सभी अवशेषों को हटाने में बहुत सावधानी बरतें
  • 2
    यह मूल्यांकन करता है कि कोटिंग को प्राइमर की जरूरत है यह तय करने के लिए कि हाथ पास करना है, सतह को संदर्भ के रूप में लेना। यदि आपको संदेह है, तो हर जगह प्राइमर की एक परत फैलाएं यह हानिकारक नहीं है और बेहतर स्थायित्व का समर्थन करने के साथ बेहतर नौकरी प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा। कोटिंग को प्राइमर की आवश्यकता है, यह जानने के लिए:
  • अगर इसे पहले से पानी आधारित पेंट का इस्तेमाल करके चित्रित किया गया है और आप उसे फिर से पेंट करने वाले हैं, तो प्राइमर आवश्यक नहीं होगा, जब तक कि सतह की परत खराब स्थिति में न हो, खुली या जमीन।
  • यदि आपको प्राइमर के कोट को पास करना है, तो एक अच्छी गुणवत्ता वाली तेल-आधारित एक का उपयोग करें, जिसमें मंदक के अतिरिक्त (475 मिलीग्राम 3.78 लीटर) शामिल है। लेटेक्स के बजाय, तेल-आधारित प्राइमर का उपयोग करना बेहतर है, क्योंकि बाद में अमोनिया शामिल है, जो समय बीतने के साथ, एल्यूमीनियम के साथ प्रतिक्रिया करता है, सूक्ष्म बुलबुले बनाता है, और परत के समय से पहले गिरावट का कारण बनता है प्राइमर (और इसलिए, पेंटिंग का)
    पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 3. पीएनजी शीर्षक वाली छवि



  • पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग स्टेप 4.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि अंतिम कोट को लागू करने से पहले प्रकाश सैंडब्लास्टिंग उपयोगी है। यह कदम पेंटिंग सतह को बेहतर बनायेगा। 150 sandpaper का उपयोग करें
  • यदि आप लाटेकस की पिछली परत पर लेटेक्स ऐक्रेलिक के साथ दोहरा रहे हैं, तो यह रेत के नीचे जरूरी नहीं होगा, जैसा कि रंग बहुत अच्छी तरह से पालन करेगा। किसी भी स्थिति में, यदि कुछ क्षेत्रों को पेंट कोट पारित करने के बाद कोटिंग के पहले भाग को बर्बाद करने से रोकने के लिए सूक्ष्म बुलबुले, रेत से थोड़ा छीलना या होना चाहिए।
  • विधि 3

    पूरा
    पेंट एल्यूमीनियम साइडिंग चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    1
    एक्रिलिक लेटेक्स का अंतिम कोट लागू करें एक कम चमक खत्म या साटन खत्म का उपयोग करें - तो यह बहुत अधिक मूल खत्म करने के लिए समान होगा।
    • चिकनी सतह प्राप्त करने के लिए, नोजल .017 के साथ वायुहीन स्प्रेयर का उपयोग करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप एक किराए पर विचार कर सकते हैं
    • यदि आप रोलर के साथ पेंट करना चाहते हैं, तो स्पंज का उपयोग करें, जो सतह को काफी पॉलिश दिखाएगा।
    • जो भी विधि आप चुनते हैं, एक additive का उपयोग करने पर विचार करें जो रंग के सुखाने को धीमा कर देती है और इसकी चिकनी और पॉलिश उपस्थिति को बढ़ाती है। स्प्रे का उपयोग आप कम उपयोग करेंगे, यदि आप रोलर के साथ पेंट करते हैं, तो आपको पर्याप्त कवरेज प्राप्त करने के लिए कुछ परतों की आवश्यकता होगी।

    टिप्स

    • एक दबाव वॉशर सफाई की गति देगा मुद्रा अगर आपको इसे किराए पर करना है हालांकि, इसका उपयोग करने के बाद, कुछ दाग बने रह सकते हैं जिससे आप को समाप्त कर सकते हैं, उन्हें समाप्त कर सकते हैं। अगर रंग को साफ़ किया जाता है, दबाव वाशर इसे हटाने का सबसे अच्छा उपाय है।
    • पिट्सबर्ग पेंट वार्निश कोटिंग को उत्कृष्ट फिनिश देता है। यह एक अच्छा समाधान है, भले ही बहुत महंगा हो। आपके पास वायुहीन स्प्रेयर का उपयोग करके बेहतर उपज होगा।

    चेतावनी

    • कोटिंग पेंट की सतह अक्सर चॉकिंग के अधीन होती है। पेंटिंग से पहले इसे निकालें टीएसपी क्लीनर का प्रयोग करें, दबाव वॉशर के साथ मदद या नहीं बहुत अच्छी तरह कुल्ला, जब तक कि पानी अवशेषों से पूरी तरह मुक्त नहीं हो जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com