Corroded एल्यूमिनियम को साफ कैसे करें

एल `अल्युमीनियम

यह जल्दी से ऑक्सीडिजित होता है, जो खुद को एक ग्रे और अपारदर्शी फिल्म के साथ कवर करता है जो सामग्री के सुंदर खत्म को खंडित करता है। आम तौर पर, ऑक्साइड को आसानी से प्राकृतिक समाधानों से निकाल दिया जाता है, जिसमें सिरका और नींबू शामिल हैं - लेकिन मैकेनिकल एक्शन के साथ अपघर्षक उपकरण का उपयोग करने के लिए सावधान रहें क्योंकि वे धातु को खरोंच कर सकते हैं। एक अन्य प्रकार का गंभीर ऑक्सीकरण है जो कि गंदगी और अन्य अवशेषों के साथ मिलकर किया जाता है और जो नौकाओं के चित्रित हिस्सों में सभी के ऊपर प्रकट होता है।

कदम

विधि 1

बर्तन से
स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 1 नामक छवि
1
कठोर बाल खड़े ब्रश का उपयोग करके धूल और गंदगी को समाप्त करता है। जंग से निपटने से पहले, आपको किसी भी अवशेष को निकालना होगा जो इसे गैर-अपघर्षक डिटर्जेंट के साथ कवर करता है, जैसे सामान्य डिश साबुन।
  • स्वच्छ कोर्रोड एल्यूमिनियम चरण 2 नामक छवि
    2
    कुचल भोजन उबाल लें सतहों को नुकसान पहुंचाए बिना धूप के नीचे से जलाए गए भोजन के अवशेषों को निकालने के लिए, कुछ सेंटीमीटर पानी के साथ बर्तन भरें। बाद में के बारे में 10 minutes- के लिए चूल्हे पर सब कुछ रखो और जाने तरल बुलबुला, गर्मी से पैन को हटा दें और भोजन है कि नरम होना चाहिए था हलचल करने के लिए एक लकड़ी के लेपनी का उपयोग करें। प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि धातु साफ न हो।
  • खाद्य सामग्री स्क्रैप्स को इकट्ठा करने के लिए स्टील ऊन या स्क्राइंग पैड का उपयोग न करें, क्योंकि ये सामग्री बर्तन को खरोंच कर सकती है और भविष्य की सफाई को और अधिक कठिन बना सकती है
  • स्वच्छ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 3 नामक छवि
    3
    बर्तन में सिरका या नींबू का रस उबाल लें। ऑक्सीकरण निकालने के लिए, सिरका या पैन में नींबू के रस में पानी मिक्स, 15 के लिए सख्ती से आग पर डाल दिया और बुलबुला समाधान करते मिनट-यदि आवश्यक हो, यदि आप एक छोटे बर्तन बड़ी अंदर जोड़ने के लिए उन्हें एक साथ इलाज के लिए कर सकते हैं । आवश्यकता के अनुसार प्रक्रिया को दोहराएं
  • समाधान में पानी की लीटर 30 मिलीलीटर सिरका या नींबू का रस होना चाहिए।
  • स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 4 नामक छवि
    4
    पॉट कुल्ला और इसे सूखा। इसे सिरका या नींबू के रस के किसी भी निशान को हटाने के लिए गर्म पानी चलाने के तहत इसे रख दें और अंत में इसे सूखे के लिए एक कपड़े से रगड़ें।
  • विधि 2

    महान सतहों से
    स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 5 नामक छवि
    1
    नरम ब्रश ब्रश के साथ धातु को साफ करें सभी बड़े कणों और धूल को दूर करने का प्रयास करें
  • स्वच्छ कोरलोड एल्यूमिनियम चरण 6 नामक छवि
    2
    एक स्पंज और डिश साबुन के साथ सतह रगड़ें। स्पंज को भिगोएँ और मध्यम दबाव के साथ धातु पर रगड़ने से पहले थोड़ा डिटर्जेंट लागू करें - कभी-कभी, यह सरल ऑपरेशन ऑक्सीकरण को हटाने में सक्षम है।
  • स्वच्छ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 7 नामक छवि
    3
    एक नींबू का उपयोग करें यदि साबुन समस्या का समाधान नहीं करता है, तो इस साइट्रस कट का आधा भाग लें और नमक के साथ उजागर पल्प छिड़कें। एल्यूमीनियम को रगड़ने के लिए नींबू माध्यम का प्रयोग करें ताकि अम्लीय रस और नमक के कणिकाओं की कार्रवाई ऑक्सीडित परत को भंग कर दें - ज्यादा दबाव डालना क्योंकि नमक अपघर्षक नहीं है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप धातु को धीरे से साफ करने के लिए राग पर रस और नमक को लागू कर सकते हैं।



  • स्वच्छ कोरडोड एल्युमिनियम चरण 8 नामक छवि
    4
    सबसे गंभीर मामलों में एक विशिष्ट डिटर्जेंट पर स्विच करें। यदि ऑक्सीकरण परत वास्तव में जिद्दी है, धैर्य 000- 0000 या इस्पात ऊन दस्ताने पहने हुए पर एक डिटर्जेंट उत्पाद लागू करते हैं और अत्यंत विनम्रता के साथ आगे बढ़ने के लिए मुश्किल अंक की मालिश।
  • स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक साफ स्पंज के साथ धातु कुल्ला डिटर्जेंट, नींबू या अन्य उत्पादों को सतह पर सूखा न दें, लेकिन साबुन के सभी निशान हटाने के लिए केवल पानी के साथ एक गीली स्पंज का उपयोग करें।
  • विधि 3

    संक्षारक गंदगी से बचें
    स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पेंट में दरारें पर ध्यान दें। रंग की परतों एल्यूमीनियम ऑक्साइड के गठन को रोकने के लिए - शायद वे देखने के लिए बहुत सुंदर नहीं हैं, लेकिन इस तरह गंदगी और जंग संचित नहीं कर सकते। जब पेंट एल्यूमीनियम पर दरारना शुरू होता है जो अक्सर पानी के संपर्क में होता है, तो जंग विकसित होती है "खाना" सचमुच सामग्री
    • इस प्रकार का ऑक्सीकरण एक सफेद चिपचिपा पाउडर या इनकस्ट्रेशन के रूप में प्रकट होता है।
  • स्वच्छ कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेंट के splinters निकालें उन बिंदुओं पर रंग को छिड़कें जहां यह दरारना शुरू हो गया - आप परतों के नीचे घुसना करने और उन्हें ऊपर उठाने के लिए एक रंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको बड़े क्षेत्रों का इलाज करने की आवश्यकता है, तो 220-धैर्य के सैंडपैड का इस्तेमाल रेत से दूर रखें- किसी न किसी और पेंट एल्यूमीनियम भागों के किनारों को मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • स्वच्छ कोर्रोड एल्यूमिनियम चरण 12 नामक छवि
    3
    मोम परत को हटाने के लिए सामान्य चिपकने वाला विलायक का उपयोग करें इस उत्पाद के साथ एक चीर नम कर दें और उस क्षेत्र को रगड़ें जिसे आपने अभी स्क्रैप किया है।
  • स्वच्छ कोरोडेड एल्यूमिनियम चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक एपॉक्सी पेंट लागू करें आप पाते हैं कि जिस का रंग बाकी धातु के समान है और ब्रश का उपयोग करके उसके हाथों की एक जोड़ी रखती है - आपको एक मोटी परत बनाना पड़ता है। छोटे सतहों पर इस ऑपरेशन के लिए आपको एक आसंजन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्वच्छ कोर्रोडेड एल्यूमिनियम चरण 14 नामक छवि
    5
    आसपास के धातुओं के लिए सीलेंट लागू करें एन्कर्स और साइड के सदस्यों जैसे मोबाइल डिवाइस अक्सर उनकी कार्रवाई के दौरान आसपास के रंगों को परिमार्जन करते हैं। इस कारण से, इन क्षेत्रों में पेंट लंबे समय तक नहीं रहते हैं - फिर इन तत्वों के आस-पास कम चिपकने वाली शक्ति या पॉलिसिफाइड युक्त एक पॉलीयूरेथन सीलेंट लागू करें। डिवाइस के पूरे परिधि पर जवानों को लगाया जाता है, ताकि रंग एल्यूमीनियम में फिल्टर न हो सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com