कपड़े से लेटेक्स पेंट कैसे निकालें



अपने घर, या कैनवास की दीवारों को चित्रित करके, आप आशा करते हैं कि पेंटिंग यथासंभव लंबे समय तक रहता है, या यहां तक ​​कि हमेशा के लिए। लेकिन उस दाग का क्या अनजाने में अपने पसंदीदा शर्ट पर पड़ता है? एक बात, आप इसे तुरंत जाना चाहते हैं यहां चार सरल कदम हैं जो आपको अपने कपड़े से लेटेक्स पेंट हटाने की अनुमति देंगे।

कदम

लेटेक्स पेंट क्लॉथ से चरण 1 को हटा दें
1
यदि दाग सूखा है, स्प्रे लाह या एक आइसोप्रोपिल अल्कोहल आधारित उत्पाद (बेहतर शराब या सफेद शराब के रूप में जाना जाता है) के साथ इसे छिड़कें। अपने हार्डवेयर स्टोर या शौक की दुकान से पूछें
  • लेटेक्स पेंट क्लॉथ से चरण 2 को हटा दें
    2
    एक साफ राग या उंगलियों के साथ दाग रगड़ें
  • लेटेक्स पेंट क्लॉथ से स्टेप 3 हटाएं



    3
    उत्पाद जोड़ने और रगड़ें जब तक आप दाग फीका या रंग पिघल नहीं देखते हैं। कपड़ों को हानि करने से बचने के लिए बहुत आक्रामक न हो, खासकर अगर नाजुक।
  • लेटेक्स पेंट क्लॉथ से चरण 4 को हटा दें
    4
    कपड़े धोने की मशीन में रखो और इसे हमेशा की तरह धो लें।
  • टिप्स

    • यदि आप सीधे दाग पर शराब का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहें, आप नीचे के कपड़ों को तोड़ सकते हैं। इसे पतला करें और उस क्षेत्र में एक परीक्षण करें जो कि दृश्यमान नहीं है। बहुत मुश्किल से रगड़ से बचें
    • एक मजबूत चिपकने वाली टेप के साथ रंग की सूखी दाग ​​को दूर करने का प्रयास करें। इसे कपड़े पर रखो और मालिश करें और फिर इसे फाड़ के बिना हटा दें पता है कि यह कई प्रयासों को ले सकता है और यह विधि कपास, डेनिम और अन्य मजबूत वस्त्रों में कपड़े के लिए उपयुक्त है। नाजुक वस्तुओं को इसके बजाय क्षतिग्रस्त या फाड़ा जा सकता है। नोट: चिपकने वाला टेप को फाड़ के बिना अलग करें और गोंद के अवशेषों को छोड़ने के लिए कपड़े पर रगड़ें न दें।
    • पुराने दाग को हटाने में, नमक और विघटित शराब बहुत उपयोगी होते हैं। शराब में दाग डालना और फिर इसे नमक के साथ कवर करें अधिक शराब जोड़ें और अपनी उंगलियों के साथ रगड़ें।

    चेतावनी

    • धीरज रखो, शराब को पेंट के पुराने दागों को घुसना करने में सक्षम होने के लिए कई मिनट की आवश्यकता होगी। किसी भी मामले में, जब भी संभव हो, इस विधि का तुरंत उपयोग करने के पश्चात इसे दागने के तुरंत बाद उपयोग करें, बिना रंग के सूखने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com