जीन्स से पेंट कैसे निकालें

कपड़े पर पेंटिंग की तरह कुछ भी चित्रकारी सत्र को नष्ट नहीं करता है। ज्यादातर मामलों में, जब तक आप बहुत भाग्यशाली नहीं होते, रंग जींस से काफी अलग होता है और यदि आप तुरंत और प्रभावी रूप से हस्तक्षेप न करें तो एक बुरा दाग छोड़ देगा। यद्यपि कोई 100% सुरक्षित उपचार नहीं है, इस पुरानी समस्या को हल करने के लिए कुछ समाधान हैं। बेशक, अपने कपड़ों पर दाग को संभालने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे बनाने से रोकने के लिए, लेकिन अगर आप पहले से ही गड़बड़ कर चुके हैं तो पता है कि एक अच्छा मौका है "बचाना" जींस।

कदम

भाग 1

जल आधारित पेंट निकालें
जीन पेंट आउट ऑफ जीन्स स्टेप 1 छवि का शीर्षक
1
दाग पर कुछ गर्म पानी डालो चूंकि इस प्रकार का रंग पानी-घुलनशील है, तेल-आधारित लोगों की तुलना में इसे हटाने के बजाय यह आसान है। जब आप पानी-आधारित पेंट के साथ अपने कपड़ों को गंदे करते हैं तो सबसे पहले आपको प्रभावित करना चाहिए ताकि प्रभावित क्षेत्र को गर्म पानी से गीला कर दिया जाए। पानी में एक कपड़ा डुबकी और दाग का उपयोग करने के लिए तरल छोड़ने के लिए जीन्स के तंतुओं घुसना
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    साबुन और गर्म पानी के साथ कपड़े का इलाज करें जब आप साधारण पानी से क्षेत्र को नरम कर देते हैं, तो आप वास्तविक सफाई के साथ आगे बढ़ सकते हैं। 120 मिलीलीटर पानी में 15 मिलीलीटर कपड़े धोने का साबुन डालो और मिश्रण मिश्रण करें। जब दो सामग्रियों ने एक समान समाधान का गठन किया है, तो एक नम कपड़े का उपयोग करके पैंट के दाग वाले क्षेत्र पर उत्तरार्द्ध को रगड़ें। नाजुक परिपत्र आंदोलन करना - यदि दाग बहुत बड़ा है, तो किनारों से शुरू करें और धीरे-धीरे केंद्र की ओर बढ़ो। यह विधि आसपास के तंतुओं में रंग फैलाने का खतरा कम कर देता है।
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ जीन्स स्टेप 3 छवि का चित्र
    3
    इसे विकृत अल्कोहल के साथ आज़माएं हालांकि एक सरल साबुन समाधान काम करना चाहिए, यह संभावना है कि यह पूरी तरह से समस्या का समाधान नहीं करेगा। इस मामले में, आप इलाज के लिए तंतुओं पर दबाव डालने के लिए विकृत रूप से शराब का उपयोग कर सकते हैं और रंग उठा सकते हैं।
  • नेल पॉलिश विकृत अल्कोहल के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आपको डर है कि यह पेंट से भी बदतर छोड़ सकता है, तो इसे जींस के छिपे कोने पर रगड़कर एक परीक्षण चलाएं, उदाहरण के लिए पैंट के नीचे या नीचे।
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    एक टूथब्रश के साथ पेंट स्क्रेप करें ब्रितर्स रंग को खत्म करने के लिए काफी घर्षण हैं और ब्रश के आकार से आप परिशुद्धता के साथ काम कर सकते हैं। शराब के साथ कपड़े रगड़ने के बाद, एक मिनट के लिए ब्रश से इसे स्क्रैप करने का प्रयास करें और नतीजे देखें।
  •  यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो अधिक अल्कोहल लागू करें
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ जीन्स चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5
    कपड़े धोने की मशीन में पैंट रखो इन उपचारों को करने के बाद, सबसे अच्छी चीज जो आप कर सकते हैं वह आमतौर पर वॉशिंग मशीन में जीन्स धोना है। पानी आधारित पेंट, सामान्य रूप से, वाशिंग मशीन में एक साधारण चक्र के साथ गायब हो जाते हैं और छोटे अवशेषों को आप अलग करने में सक्षम नहीं हैं (या जो कि आप भूल गए हैं) धोने से समाप्त हो जाना चाहिए।
  • हमेशा की तरह, लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार अपने कपड़े धोने के लिए याद रखें।
  • जीन पेंट आउट ऑफ़ जीन्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो, तो किसी कपड़े मार्कर के साथ दाग को पेंट करें। यदि आपके सभी प्रयासों के बावजूद, आप रंग का एक स्पष्ट क्षेत्र बना रहे हैं, तो आप इसे छेड़छाड़ की कलम के साथ छुपाने की कोशिश कर सकते हैं, जिसे आप ठीक कला या अवशेषों की दुकानों में खरीद सकते हैं। पैंट की तरह शेड पाने की कोशिश करें और दाग से रंग लागू करें। यद्यपि आप बस एक जगह दूसरे के साथ मुखौटा कर रहे हैं, हालांकि, रंगों के बीच का सादृश्य पर्यवेक्षक की आंख को धोखा दे सकता है।
  • भाग 2

    तेल आधारित पेंट निकालें
    जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स चरण 7
    1
    एक ब्लेड के साथ रंग निस्तारा, अगर यह सूखा है पानी के आधार पर तेल के रंगों को हटाने के लिए तेल के रंग अधिक जिद्दी हो जाते हैं। इस मामले में, वास्तव में, पानी उन्हें पतला और भंग नहीं कर सकता। यदि आप दाग को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं तो पहले से ही सूखा है, तो आप इसे चाकू से स्क्रैप करके कम से कम ज्यादातर रंग निकाल सकते हैं। एक कुंद ब्लेड के साथ कपड़े धो लें - इस तरह, उम्मीद है, आप फाइबर में घुसना करने में विफल रहा है कि अतिरिक्त पेंट को हटा देना चाहिए।
    • आम तौर पर, यह एक कुंद चाकू का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि तेज वाले पतलून को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    2



    तेल के पेंट या एक पेंट रिमूवर के लिए एक विलायक खरीदें पानी के तापमान के विपरीत, जो गर्म पानी से अपेक्षाकृत आसानी से हटाया जा सकता है, तेल पेंट विशेष रासायनिक सॉल्वैंट्स से हटा दिया जाना चाहिए। हालांकि सॉल्वैंट्स इन रंगों से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद हैं, हालांकि याद रखें कि वे कपड़े पर सुरक्षित नहीं हो सकते हैं। आपको तेल आधारित थर्मल पर भरोसा करना चाहिए, क्योंकि यह अपेक्षाकृत सस्ते है और आप इसे सुपरमार्केट या रंग की दुकानों में खरीद सकते हैं।
  • आपको हमेशा हाथों को कमजोर रखना चाहिए, भले ही आपने अभी तक दाग नहीं किया है - ऐसा करने से, यदि आवश्यक हो तो आप तुरंत हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • जीन पेंट आउट ऑफ जीन्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    दाग वाले क्षेत्र में विलायक को लागू करें और रगड़ें। जीन्स के गंदे सतह पर एक थोड़ा गीला कपड़ा और डब का प्रयोग करें। दाग आवारा की परिधि से शुरू, छोटे परिपत्र आंदोलनों प्रदर्शन। इस तरह से कार्य करना, आसन्न फाइबर को फैलाने वाले रंग के जोखिम को कम करना। जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो मंदक कपड़े से रंग उठा सकता है।
  • यदि आपको डर है कि कपड़ा काफी प्रभावी नहीं है, तो आप टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि एक और अधिक आक्रामक रासायनिक की जरूरत है, जैसे कि एक औद्योगिक पेंट स्ट्रिपर, यह दाग पर इसका उपयोग करने से पहले पतलून के भीतर (या कम किनारे पर) के अदृश्य क्षेत्र पर परीक्षण करने योग्य है। यह दूरदर्शिता आपको अपेक्षाकृत छोटे और अप्रासंगिक क्षेत्र को किसी भी क्षति को सीमित करने की अनुमति देता है।
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स 10 पायदान पर छवि का शीर्षक
    4
    यदि समस्या बनी रहती है, तो हेलो के साथ ग्लिसरीन को कवर करें यदि मंदक ने समस्या का हल नहीं किया है, तो थोड़ा ग्लिसरीन के साथ दाग को कवर करें और इसे सारी रात काम करने दें। इस उत्पाद के सक्रिय रासायनिक सिद्धांत को रंगों को भंग करना चाहिए और कपड़े के तंतुओं को हटा देना चाहिए।
  • यदि आपके पास पहले से यह नहीं है, तो पता है कि ग्लिसरीन प्रत्येक सुपरमार्केट में उपलब्ध एक बहुत ही सामान्य उत्पाद है।
  • भाग 3

    पेंट दाग रोकें
    जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स चरण 11
    1
    धीरे धीरे और सावधानी से काम करें जैसा कि आप पेंट करते हैं यद्यपि यह एक स्पष्ट और लगभग पैतृक विचार की तरह लग सकता है, याद रखें कि सबसे अधिक लगातार त्रुटियों में से एक बहुत अधिक आत्मविश्वास और जल्दबाजी है। यह विशेष रूप से सच है जब बड़े सतहों, जैसे दीवारें या छतें, को चित्रित करना होगा। कहने की जरूरत नहीं है कि आप जितनी बार काम कर रहे हैं उतनी ही जल्दी से अपने कपड़े हानि करने का खतरा उतना नहीं होगा। शांति से आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि ब्रश या रोलर को सतह पर लागू करने से पहले रंग के साथ अत्यधिक गर्भवती नहीं है।
  • जीन्स पेंट आउट ऑफ़ जीन्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    वह एक एप्रन पहनता है कपड़ों की रक्षा के लिए कपड़ों का एक आम हिस्सा या गाउन बहुत ही आम है एप्रॉन हो सकता है "साथ बुरा व्यवहार" और निश्चित रूप से आपको उनकी उपस्थिति के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अगर वे रंग से रंगे हैं यदि आपके पास एक रसोईघर है तो आपको कोई दिक्कत नहीं है "बलिदान", आप रंगों के दौरान इसे पहन सकते हैं
  • जीन पेंट आउट ऑफ जीन्स 13 वें पायदान पर छवि
    3
    जब आप पेंट करते हैं तो अपने कपड़े हटा दें हालांकि यह केवल तब ही अच्छी सलाह है जब आप घर पर पेंट का प्रयोग करते हैं और निश्चित रूप से व्यावसायिक परिस्थितियों में नहीं जानते हैं, तो पता है कि आपके कपड़ों की रक्षा का सबसे आसान तरीका है घर का कपड़ा, केवल अंडरवियर के साथ रहना। ऐसा करने से, रंग शरीर पर गिर जाएगा, जिससे आप इसे एक साधारण शावर के साथ निकाल सकते हैं।
  • गेट पेंट आउट ऑफ़ जीन्स स्टेप 14
    4
    जब आप पेंटिंग कर रहे हैं तो विलायक और अन्य सफाई उत्पादों को आसान रखें यहां तक ​​कि अगर आप ध्यान देते हैं, तो हमेशा कुछ गलतियों की संभावना होती है। यदि आप को कपड़े दागना पड़ता है, तो आपको पता चल जाएगा कि घर के चारों ओर घूमने के बजाय, आपको एक ही कमरे में सभी की जरूरत है (विकृत या विलायक शराब)।
  • टिप्स

    • जितनी जल्दी हो सके जीन्स पर दाग का इलाज करें! अब आप रंग को ठीक करने की अनुमति देते हैं और अधिक से अधिक धोने की कठिनाइयां
    • यदि आपकी पैंट बहुत अच्छी कीमत के हैं और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप खुद को साफ कर सकते हैं, तो आपको उन्हें सूखी क्लीनर में ले जाना चाहिए। सभी संभावना में, वे पहले से ही रंग के दाग से निपटने के लिए हो सकता है और हो सकता है, इसलिए, विशिष्ट उत्पादों को पर्याप्त रूप से रंग निकाल दें

    चेतावनी

    • दाग की समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें बनाने से रोकने के लिए है। जितना संभव हो उतनी सावधानी बरतने की कोशिश करें, लेकिन आपको ज्यादा चिंता न करें, अगर आपको अपने जींस को गंदी करना पड़ता है आम तौर पर, हमेशा एक उपाय होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com