जीन्स से रक्त के दाग कैसे निकालें

जीन्स से रक्त का दाग निकालना मुश्किल नहीं है, अगर यह अभी भी ताजा और गीला है - सामान्य तौर पर स्पॉट पर तुरंत हस्तक्षेप करना बेहतर होता है। जब रक्त सूख जाता है, तो समस्या थोड़ी जटिल हो जाती है। शायद आपको अपनी पैंट से छुटकारा पाने के लिए एक से अधिक तरीकों का प्रयास करना होगा। धीरज रखो, हमेशा ठंडे पानी का उपयोग करें और ड्रायर में अपने दाग वाले पैंट को कभी भी मत डालें!

कदम

विधि 1

एक रक्तदान का इलाज करने के लिए तैयार
जीन्स चरण 1 से ब्लड स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
1
दाग टेंपॉन सीधे दाग के नीचे, जीन्स के अंदर एक तौलिया रखो एक साफ कपड़े ले लो, इसे ठंडे पानी में गीला करें और दाग वाले इलाके को बिना खून के अतिरिक्त रक्त को अवशोषित करने के लिए दबाएं: घर्षण केवल दाग को बढ़ाता है। जब तक कपड़े अधिक रक्त को अवशोषित नहीं कर लेना जारी रखें यदि आवश्यक हो, तो एक से अधिक साफ कपड़े का उपयोग करें।
  • सफाई प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर गर्म या गुनगुने पानी का उपयोग न करें। उच्च तापमान कपड़े में दाग को ठीक कर देते हैं।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ठंडे पानी में पतलून को डुबो दें। ठंडे पानी के साथ सिंक या टब को भरें और अपने जीन्स को तौलिया को निकालकर हटा दें जिससे आपने अंदर रखा था। उन्हें 10-30 मिनट तक सोखने के लिए छोड़ दें
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने जींस को कस लें 10-30 मिनट के बाद, उन्हें पानी से हटा दें और उन्हें अतिरिक्त पानी निकालने के लिए हाथ से निचोड़ दें। वैकल्पिक रूप से, आप वाशिंग मशीन में अपकेंद्रित्र चक्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने जीन्स को बाहर खींचो उन्हें एक सपाट सतह पर रखें और दाग के नीचे एक नया साफ तौलिया रखें।
  • विधि 2

    ठंडे पानी, साबुन और नमक के साथ रक्त का धब्बा हटा दें
    जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    ठंडे पानी के साथ ताजा रक्त के दाग को खत्म करें ठंडे पानी के साथ क्षेत्र को गीला करें और अपने हाथों की पोर या ब्रश के साथ रगड़ें, ताकि फाइबर से खून को अलग करें। इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ें जब तक आप यह नहीं देखते कि ऊतक से अब कोई रक्त नहीं निकला है। अंत में स्वच्छ ठंडे पानी से कुल्ला।
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    डिटर्जेंट के साथ दाग निकालें खून से ऊपर डिश साबुन के एक चम्मच को लागू करें कपड़े पर फोम बनाने के लिए इसे रगड़ें, फिर ठंडे पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला। अधिक साबुन जोड़ें और यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • आप अपनी उंगलियों या छोटे ब्रश का उपयोग कर सकते हैं: उदाहरण के लिए, एक पुराने टूथब्रश, इस ऑपरेशन के लिए एकदम सही है!
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    नमक और साबुन के साथ रक्त के दाग को निकालें दाग पर टेबल नमक का एक बड़ा चमचा डालो, फिर अपनी उंगलियों या छोटे ब्रश के साथ इसे रगड़ें। गंदे क्षेत्र पर साबुन या शैम्पू का एक स्प्रे जोड़ें और डिटर्जेंट को घुसना करने की अनुमति देने के लिए ऊतक को मालिश करें। फोम बनाने के लिए शुरू होता है, नमक के एक और बड़ा चमचा जोड़ें और फिर से scrubbing शुरू।
  • विधि 3

    सूखा रक्त दाग निकालें
    इन्सटेंट ब्लड स्टेन्स जीन्स फ्रॉम जीन्स स्टेप 8
    1



    मांस को नरम करने के लिए एक विशेष एंजाइम के साथ रक्त को अवशोषित करने की कोशिश करें। बाजार में एंजाइमेटिक उत्पाद होते हैं जो मांस को अधिक निविदा और नरम बनाने के लिए रसोई में उपयोग किया जाता है, लेकिन जो इस उद्देश्य के लिए भी प्रभावी हैं। एक चम्मच ले लो, एक बेस्वाद और गंधहीन उत्पाद चुनने के लिए ख्याल रखना और उसे एक कटोरे में डालना एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी डालें, सरगर्मी करें। दाग पर अपनी उंगलियों या एक छोटे से ब्रश का उपयोग करने पर मिश्रण को दबाएं। एंजाइमों को रक्त पर कार्य करने की अनुमति देने के लिए 30 मिनट के लिए छोड़ दें।
    • रक्त में प्रोटीन होते हैं जो विशिष्ट एंजाइम को नीचा दिखाना पड़ता है, यही कारण है कि रसोई के लिए यह तत्व रक्त के दागों के लिए क्लीनर के रूप में भी उपयोगी है।
  • इमेज नाम से ब्लड स्टेन्स जीन्स फॉर जीन्स स्टेप 9
    2
    बेकिंग सोडा के साथ दाग हटाने की कोशिश करें। दाग के ऊपर एक चम्मच रखो और इसे अपनी उंगलियों या ब्रश के साथ रगड़ें। छोटे परिपत्र आंदोलनों को निष्पादित करें और, आखिरकार, कपड़ों को 15-30 मिनट के लिए बिकारबोनिट अवशोषित करने दें।
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें सबसे पहले, पैंट के छिपे कोने पर एक परीक्षा ले लीजिए। यदि हाइड्रोजन पेरोक्साइड कपड़े को दाग देता है या रंग घुलता है, तो रक्त के आधार पर इसे लागू नहीं करें। अन्यथा, आप इसे रक्त पर डालकर आगे बढ़ सकते हैं इसके बाद, पारदर्शी फिल्म और कपड़ा के साथ क्षेत्र को कवर करें। उत्पाद 5-10 मिनट के लिए काम करते हैं और फिर एक साफ राग के साथ रक्त को अवशोषित करते हैं।
  • यह विधि सफेद जीन्स के लिए एकदम सही है, लेकिन आपको नीले या रंग वाले लोगों के साथ सावधान होना चाहिए।
  • इन्सटेंट ब्लड स्टेन्स जीन्स फ्रॉम जीन्स स्टेप 11
    4
    सूर्य के दाग को उजागर करें उपचार के लिए जीन्स तैयार करने के बाद, धूप में दोपहर को धूप में बाहर निकालना उन्हें कुर्सी पर रखें या उन्हें कपड़े धोने की रेखा पर लटका दें, जिससे कि सूर्य की किरणें स्थान पर आ जाए। उन्हें चार घंटे के लिए बाहर छोड़ दें, आप देखेंगे कि सूर्य में धब्बेदार रूप से दाग डालना होगा।
  • विधि 4

    सूखा
    जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    1
    अपने पतलून को कुल्ला पानी के नल को खोलें और इंतजार करें जब तक यह बहुत ठंडा न हो जाए। डिटर्जेंट के किसी भी अवशेष को हटाने या दाग को लागू करने के लिए पेस्ट करके अपने जींस को कुल्ला।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    2
    जींस धो लें वॉशिंग मशीन पर एक ठंड धो कार्यक्रम सेट करें सामान्य कपड़े धोने के डिटर्जेंट के अतिरिक्त, आप औषधि को एक सक्रिय ऑक्सीजन डाग हटानेवाला भी जोड़ सकते हैं। पतलून के साथ अन्य कपड़ों को न धोएं
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या कोई भी हेलो है। धोने के चक्र के बाद, यह सत्यापित करें कि कोई रक्त हेलो नहीं रह जाएगा। अगर दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो अपनी जींस सूखा नहीं, लेकिन उन्हें फिर से पढ़ना या उन्हें किसी अन्य विधि के साथ इलाज करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप रक्त के दाग को हटाने के लिए एक दाग हटानेवाला या विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह प्रोटीन पर प्रभावी है

    चेतावनी

    • जब तक आपको यकीन नहीं हो कि दाग गायब हो गया है, तब तक जीन्स को न रखें। उपकरण की गर्मी कपड़े के तंतुओं में इसे ठीक कर सकती है।
    • रक्त के दाग पर गर्मी लागू न करें, अन्यथा जैविक सामग्री में निहित प्रोटीन "सेंकना" अड़ियल बनना
    • जब आप खून से निपटते हैं जो आपकी नहीं है, तो दस्तों को ठेका के जोखिम से बचाए रखने के लिए
    • कभी अमोनिया को ब्लीच के साथ मिश्रण न करें क्योंकि यह बहुत खतरनाक विषाक्त वाष्प बनायेगा।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com