शीट से रक्त को कैसे निकालना

यह चादरों पर रक्त के दाग को खोजने के लिए काफी है और निश्चित रूप से हत्या के लिए नहीं है यह असामान्य नहीं है कि लोगों को एपिस्टेक्सिस से पीड़ित किया जाता है, जो नींद के दौरान एक कीट के डंक को खरोंच कर देता है, जिससे रक्त एक पट्टी से निकल जाता है या यह कि स्त्रैण अवशोषित उनके कार्य को पूरी तरह से पूरा नहीं करते हैं। हालांकि, आपको रक्त के दाग के लिए बिस्तरों की चादरें फेंकने की ज़रूरत नहीं है - आप क्षेत्र को साफ करके सभी निशान निकाल सकते हैं जैसे कि आप देखते हैं कि यह गंदे हो गया है, इससे पहले कि रक्त फाइबर में फंस जाता है।

कदम

विधि 1

ताजा रक्त निकालें
शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फैब्रिक के बाहर ठंडे पानी चलाने से दाग को जल्द से जल्द हटा दें। सबसे पहले, चादरें बिस्तर से हटा दें और फिर उन्हें ठंडे पानी से कुल्ला दें। गर्म एक का उपयोग न करें, अन्यथा दाग अविश्वसनीय रूप से स्थापित होगा। यहां पर वर्णित उन लोगों के बीच प्रयोग करने का निर्णय लेने वाली वॉशिंग तकनीक की परवाह किए बिना इस प्रक्रिया को पूरा करें।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ प्रमुख स्थान का इलाज करें सीधे रक्त पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालो, 20-25 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर धीरे-धीरे कागज़ के तौलिया के साथ अवशेष चूसना। यदि आपके पास हाइड्रोजन पेरोक्साइड उपलब्ध नहीं है, तो आप कार्बोनेटेड पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कुछ बेहतर नहीं है, तो आप सफेद सिरका का भी उपयोग कर सकते हैं
  • प्रकाश हाइड्रोजन पेरोक्साइड को साधारण पानी में बदलता है। यदि कमरा बहुत उज्ज्वल है, तो पारदर्शी फिल्म के साथ इलाज क्षेत्र को कवर करें। चिपकने वाला टेप के साथ किनारों को ठीक करें और अंत में एक काले तौलिया के साथ इसे कवर करें। उत्तरार्द्ध प्रकाश से हाइड्रोजन पेरोक्साइड की रक्षा करेगा, जबकि पारदर्शी फिल्म तरल को अवशोषित करने से तौलिया को रोक देगी।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक अमोनिया-आधारित ग्लास क्लीनर का प्रयास करें बस उस क्षेत्र पर स्प्रे करें जिसे इलाज किया जाए और 15 मिनट की प्रतीक्षा करें। अंत में, कपड़े की पीठ की ओर से ठंडे पानी को फिसलने से दाग को कुल्ला।
  • छापें शीट्स से बाहर निकलें छवि चरण 4
    4
    महत्वपूर्ण दाग के लिए पतला अमोनिया का प्रयोग करें। 15 मिलीलीटर अमोनिया और 240 मिलीलीटर ठंडे पानी के साथ स्प्रे बोतल भरें। बोतल को बंद करें और सामग्री को हिलाएं। दाग पर इस समाधान को छिड़कें और 30-60 मिनट की प्रतीक्षा करें। एक साफ कपड़े के साथ किसी भी अवशेष को अवशोषित करें और फिर ठंडे पानी में शीट धो लें।
  • रंगीन कपड़ों के साथ सावधान रहें अमोनिया रंगीन चादरें को सफेद या मोटा कर सकती हैं
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इसे बेकिंग सोडा के साथ एक प्रयास करें एक आटा बनाने के लिए दो पानी के साथ बिकारबोनिट के एक हिस्से को मिलाएं। दाग पर उत्तरार्द्ध को रगड़ें और इसे सूखा, अधिमानतः सूरज की रोशनी में। अंत में किसी भी अवशेष को ब्रश करें और फिर शीट को ठंडे पानी में धो लें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप तालक या कॉर्नस्टार्च का उपयोग कर सकते हैं
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक पूर्व उपचार के रूप में नमक और पकवान साबुन के मिश्रण का प्रयास करें। तरल डिश साबुन में से एक के साथ नमक के दो बड़े चम्मच मिलाएं। ठंडे पानी के साथ दाग को गीला कर लें और फिर समाधान के साथ बहुतायत से गीला करें। ठंडे पानी का उपयोग करके कपड़े धोने से 15-30 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
  • आप डिश साबुन के बजाय शैंपू का उपयोग कर सकते हैं।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बेकिंग सोडा, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और पानी के साथ एक घर का बना दाग हटानेवाला तैयार करें। बिकारबोनिट के दो भागों, दो हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सामान्य ठंडे पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें। कंटेनर को बंद करें और सामग्री को मिश्रण करने के लिए इसे हिलाएं। गंदे फाइबर पर दाग हटानेवाला स्प्रे करें, पांच मिनट प्रतीक्षा करें और फिर क्षेत्र को कुल्ला। ठंडे पानी में शीट धोने से पहले इस प्रक्रिया को दो बार दोहराएं।
  • मिश्रित कपास और पॉलिएस्टर फाइबर पर यह विधि अधिक प्रभावी है।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    वाशिंग मशीन में चादरें धोएं, प्रत्येक प्री-उपचार के बाद एक ठंड चक्र सेट करें। हमेशा ठंडे पानी, एक तटस्थ डिटर्जेंट और सामान्य धो चक्र का उपयोग करें। जैसे ही कपड़े धोने का कार्यक्रम समाप्त हो जाता है, उपकरण से कपड़े धोने को हटा दें, लेकिन इसे ड्रायर में न रखें। इसके बजाय, इसे हवा में या एक धूप के स्थान पर फैलाना
  • धोने के बाद अभी भी धब्बे हैं, अगर एक बार फिर खून के दाग का इलाज करें आपको इस प्रक्रिया को कई बार दोहराना होगा, जब तक कि रक्त पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता। केवल इस बिंदु पर, आप सामान्य रूप से शीटों को शुष्क कर सकते हैं।
  • सफेद कपड़ों पर ब्लीच का उपयोग करने पर विचार करें।
  • विधि 2

    सूखा रक्त निकालें
    शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    चादरें बिस्तर से निकालें और कई घंटों या पूरे रात के लिए ठंडे पानी में दाग को विसर्जित कर दें। ठंडे पानी सभी शुष्क स्थानों को नरम करने में मदद करता है। आप कपड़े धोने की मशीन में ठंडे पानी और हल्के साबुन का उपयोग कर धो सकते हैं। यह कहा जाता है कि यह प्रक्रिया दाग को खत्म करने में सक्षम है, लेकिन निश्चित रूप से थोड़ा पिघल जाएगा ` इस चरण के बाद, नीचे वर्णित विधियों में से एक का पालन करें।
    • याद रखें कि दाग स्थायी हो सकता है, खासकर अगर आप ड्रायर में शीट डालते हैं गर्मी रक्त प्रोटीन को ठीक करता है - यदि आप उपकरण के साथ कपड़े सूखते हैं, तो आप हेलो से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    इसे सफेद सिरका के साथ एक प्रयास करें यदि दाग छोटा है, तो सफेद सिरका के साथ एक कटोरी भरें और इलाज के लिए क्षेत्र को विसर्जित करें। यदि आपको बड़े क्षेत्रों को साफ करने की आवश्यकता है, तो दाग वाले कपड़े के नीचे एक चीर डालें और फिर दाग पर सीधे सिरका डालना। 30 मिनट (दाग के आकार की परवाह किए बिना) रुको और फिर ठंडे पानी में कपड़े सामान्य रूप से धो लें।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    मांस को नरम करने के लिए पानी का मिश्रण और खाना पकाने एंजाइम तैयार करें। आटा बनाने के लिए दो पानी के साथ इस उत्पाद के एक चम्मच को मिलाएं। हल्के ढंग से तंतुओं को रगड़कर दाग वाले क्षेत्रों पर फैलाएं। जब तक मिश्रण 30 से 60 मिनट तक सूख जाता है तब तक रुको और फिर इसे बंद कर दें। समाप्त होने पर, चादरें ठंडे पानी में धो लें
  • छवि शीट से बाहर निकालें ब्लड शीर्षक चरण 12
    4
    प्रकाश दाग पर पानी और कपड़े धोने का डिटर्जेंट का उपयोग करें। एक कंटेनर के अंदर पानी के पांच हिस्सों में कपड़े धोने का साबुन का एक हिस्सा भंग करना। मिश्रण मिश्रण और दाग पर लागू होते हैं। इस ऑपरेशन के लिए ब्रश या नरम ब्रितर्स के साथ ब्रश का उपयोग करें। एक गीला स्पंज या कपड़ा के साथ सतह को बफर करने से पहले 10-15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, फिर कपड़े के साथ सफेद कपड़े सूखा।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 13
    5
    कठिन दाग पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड की कोशिश करो। थोड़ा सा `ऊतक पर सीधे इलाज और एक नरम बाल खड़े ब्रश के साथ डब करने के लिए डालो। 5-10 मिनट के लिए कार्य करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर गीला राग या स्पंज के साथ शीट को टाम्पन करें। अंत में नमी को अवशोषित करने के लिए सूखे और साफ कपड़े का उपयोग करें।
  • प्रकाश सामान्य पानी में हाइड्रोजन पेरोक्साइड को बदलता है। यदि आप जिस कमरे में काम करते हैं वह बहुत उज्ज्वल है, तो पारदर्शी फिल्म के साथ दाग को कवर करें और फिर एक काले तौलिया के साथ।
  • यदि कपड़े रंगे हैं, तो एक छिपे हुए कोने में एक परीक्षा लें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड फेड या रंग को खून बह रहा है
  • एक अंतिम उपाय के रूप में शुद्ध अमोनिया का उपयोग करें, लेकिन रंगीन चादरों पर नहीं।
  • छवि शीट से बाहर निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    6
    पानी और बोराक के कई घंटों या रातोंरात रात के लिए जिद्दी दाग ​​छोड़ दें। सफाई मिश्रण बनाने के लिए बोरैक पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। इस तरल में कई घंटों या यहां तक ​​कि रातोंरात के लिए दाग वाले क्षेत्र को छोड़ दें- अगले दिन, शीट को पानी के साथ कुल्ला कर दें और उसे सूखे में फैलाना।
  • शीट से बाहर निकालें ब्लड शीर्षक वाली छवि चरण 15
    7
    धोने की मशीन में चादरें प्रत्येक धोने की मशीन के बाद धो लें ठंडे पानी, तटस्थ साबुन और सामान्य धोने कार्यक्रम का उपयोग करें। जैसे ही चक्र पूरा हो जाता है, कपड़े धोने की मशीन से कपड़े निकालें, लेकिन उन्हें ड्रायर में न डालें। उन्हें हवा में या सूरज में फैलकर उन्हें सूखा दें
  • रक्त दाग तत्काल गायब नहीं हो सकता है इस मामले में, आपको प्रक्रिया को दोहराना होगा।
  • सफेद कपड़ों पर ब्लीच का उपयोग करने पर विचार करें।
  • विधि 3

    गद्दा और अन्य बिस्तर का इलाज करें
    शीट के बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 16
    1
    गद्दे और गद्दा कवर को मत भूलना। यदि आपके पास चादरें हैं, तो आपको गद्दे और उसके असबाब को भी जांचना चाहिए। कई संभावनाएं हैं कि ये तत्व गंदे हो गए हैं और आपको उनका इलाज करना होगा।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    ठंडे पानी के साथ गद्दा कवर पर दाग को कम करना यदि खून ताजा है, तो थोड़ा ठंडा पानी हो सकता है। यदि यह सूख जाता है, तो आपको दाग को नरम करने के लिए क्षेत्र को छोड़कर (कई घंटों या सारी रात) सोख देना होगा और इसे हटाने में आसान होगा।
  • यदि गद्दे पर दाग होता है, तो इसे थोड़ा ठंडा पानी से भिगो दें, इसे पूरी तरह से सोख मत करो।
  • छापें शीट्स से बाहर ले जाने वाली छवि स्टेप 18
    3
    कॉर्नस्टार्क, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और नमक के साथ बनाया मिश्रण का प्रयोग करें। 60 ग्राम हाइड्रोजन पेरोक्साइड और नमक के एक चम्मच में मक्का स्टार्च के 65 ग्राम मिक्स करें। इसे दाग पर छिड़क और इसे सूखा देना अंत में, शुष्क अवशेषों को दूर ब्रश करें और यदि आवश्यक हो तो उपचार दोहराएं।
  • शीट्स से बाहर ब्लड आउट शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    4
    सफेद सिरका या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ गद्दा पर दाग डाग सीधे इलाज के लिए क्षेत्र पर तरल डालना न करें, लेकिन पहले पेरोक्साइड या सफेद सिरका के साथ एक साफ कपड़े भरेगा। फिर इसे बाहर निकालने के लिए अतिरिक्त नमी निकालने के लिए और फिर धीरे से गद्दे के तंतुओं पर इसे थप्पड़ मारा यदि कपड़े खून के साथ गंदी हो जाता है, तो उसे गुना करें ताकि आप हमेशा एक साफ भाग का उपयोग करें। इस तरह से आप लगातार गद्दे को स्थानांतरित करने से बचते हैं।
  • शीट से बाहर निकालें ब्लड शीर्षक वाली छवि चरण 20
    5
    ड्यूवेट्स और गद्दे के शीर्ष के लिए, उसी सफाई तकनीक का उपयोग करें जो आप शीट्स के लिए उपयोग करेंगे। जब दाग लगभग पूरी तरह से हटा दिया गया है, इन मदों को अलग से वॉशिंग मशीन में ठंडे पानी और एक हल्के साबुन का उपयोग कर रखो। यदि आप कर सकते हैं, तो एक डबल कुल्ला सेट करें
  • एक टेनिस बॉल या विशिष्ट गेंदों को ड्रायर में रखें ताकि पफर फूफी और भारी हो।
  • टिप्स

    • जब आपको रंगीन शीट्स का सामना करना पड़ता है, तो एक छिपे कोने पर डिटर्जेंट की कोशिश करें, जैसे कि सीवन या हेम इस तरीके से आप सुनिश्चित हैं कि चुने गए विधि न तो फीका और न ही ब्लीच कपड़े की जाएगी।
    • बाजार पर आप खून के दाग सहित हठ दाग के खिलाफ कई उत्पादों को पा सकते हैं। अमोनिया युक्त दाग हटानेवाला की तलाश करें, जो रक्त को नष्ट करने में सक्षम है।
    • वाणिज्यिक स्प्रे या छड़ी उत्पाद का उपयोग करने से पहले दाग पर नींबू का रस छिड़कें। कपड़े धोने से पहले कुछ मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें।
    • यदि यह एक छोटा स्थान है, तो आप लार की कोशिश कर सकते हैं। तुम सिर्फ दाग पर थूकते हो और फिर इसे एक साफ कपड़े के साथ झोंका।
    • गद्दे गंदे होने से बचने के लिए, इसे कवर करने के लिए एक चटाई या सुरक्षात्मक शीट खरीदें।
    • एंजाइमेटिक डिटर्जेंट आज़माएं, लेकिन केवल तभी चादरें रेशम या ऊन में न हों।

    चेतावनी

    • ड्रायर में दागयुक्त चादरें कभी भी मत डालें, अन्यथा गर्मी हलकों को ठीक कर देंगे। सुनिश्चित करें कि उपकरण में कपड़ों को सुखाने से पहले दाग गायब हो गया है।
    • कभी भी गर्म पानी का उपयोग न करें क्योंकि उच्च तापमान फाइबर में दाग ठीक हो जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com