आपकी कार की सीटों से रक्त का दाग कैसे निकालें

असबाब सामग्री के आधार पर कार के अंदरूनी हिस्से से रक्त के दाग को खत्म करने के लिए विभिन्न तरीकों से अधिक या कम प्रभावकारी होते हैं। जब रक्त की बात आती है, तो तुरंत हस्तक्षेप करना आवश्यक होता है, क्योंकि सूखी जगह साफ करना मुश्किल होता है। समय और इस तरह एक दाग छोड़ रहा है इस कारण सब कुछ आप की जरूरत है, मुद्रा जो विधि अपने असबाब लिए सबसे उपयुक्त है और अपने सबसे अच्छे दाग से छुटकारा पाने के लिए क्या करना के लिए पुनर्मिलन sgradevole-, गर्मी सामग्री में गहरी रक्त fixate करने की अनुमति!

कदम

विधि 1

कोल्ड साल्ट पानी (कपड़ा कवर पर)
कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दाग क्षेत्र Tampons अतिरिक्त रक्त को हटाने के लिए आपको कपड़े या शोषक पेपर का इस्तेमाल करना चाहिए। सतह को रगड़ना न करें, अन्यथा दाग फैलाना और इसे फाइबर में गहरा घुसना करना। आवश्यक होने पर कपड़े या शोषक पेपर के टुकड़े को बदलकर जितना संभव हो उतना खून को निकालने के लिए क्षेत्र को डब करने के लिए सीमित।
  • कार असफ़ोलिस्टर चरण 2 से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी और नमक का समाधान तैयार करें 240 मिलीलीटर ठंडे पानी में 30 ग्राम नमक मिलाकर मिश्रण को स्प्रे बोतल में डालें। गर्म या गर्म पानी कपड़े में दाग को ठीक करता है, सीट को बर्बाद कर रहा है, इसलिए जांच लें कि यह असबाब पर इस्तेमाल करने से पहले ठंडा पानी है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दाग पर नमक समाधान स्प्रे। यदि आपके पास स्प्रे बोतल नहीं है, तो नमक पानी में एक सफेद कपड़े डुबाना और इलाज के लिए क्षेत्र को दबाएं, जब आवश्यक हो तो राग को बदल दें।
  • यदि दाग बड़ा है, तो गंदे सतह को फैलाने से रोकने के लिए, केंद्र में जाकर इसे किनारों से साफ करना शुरू करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अतिरिक्त समाधान को अवशोषित करने के लिए एक सूखे कपड़े के साथ कपड़ा डाबर। जब तक रक्त का दाग गायब नहीं हो जाता है या कपड़े किसी भी अधिक खून को अवशोषित नहीं कर सकता तब तक सतह पर स्प्रे और डब करना जारी रखें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से स्वच्छ ए ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    गंदे क्षेत्र को अच्छी तरह कुल्ला। ठंडे पानी में भिगोकर राग ले लो और खारा के अवशेषों को हटा दें। कपड़ों को रगड़ने से बचें, पानी और नमक के निशानों को अवशोषित करने के लिए झपकी लेना।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    सीट सूखी एक कपड़ा या सूखी शोषक कागज का प्रयोग करें और धीरे-धीरे क्षेत्र को दबाएं, हल्के ढंग से दबाएं। यदि आप अभी भी एक प्रभामंडल देख रहे हैं, तो आप असबाब पर एक अमिट दाग हो सकता है, लेकिन आप इसे अधिक आक्रामक तरीके से कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 2

    व्यंजन के लिए जल और साबुन (कपड़े को कवर करने पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    ठंडे पानी और पकवान साबुन के साथ एक समाधान तैयार करें। एक बड़े कटोरे के अंदर 480 मिलीलीटर ठंडे पानी में तरल डिटर्जेंट के 15 मिलीलीटर भंग करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    गंदे सतह पर समाधान लागू करें सबसे पहले, एक सफ़ेद समाधान में एक साफ, सफेद कपड़े विसर्जित करें और फिर इसे दाग पर डाल दें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    हल्के कपड़े ब्रश करें एक सामान्य कपड़े धोने वाला ब्रश बहुत आक्रामक हो सकता है और रक्त कणों को गहरा धक्का दे सकता है। इस कारण से, टूथब्रश का उपयोग करना बेहतर होता है, जो आपको अत्यधिक दबाव लगाने से रोकता है, दाग को बढ़ाना और असबाब को असंतृप्त रूप से क्षतिग्रस्त करता है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    क्षेत्र Tampon एक साफ और नम चीर की मदद से, यह डबिंग के द्वारा सीट कुल्ला। जिद्दी दाग ​​के मामले में, साबुन समाधान को दूसरी बार लागू करें और पूरी प्रक्रिया को दोहराएं। टूथब्रश के साथ फिर से रगड़ने के बाद, एक नम, साफ कपड़े के साथ कोटिंग कुल्ला याद रखें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    अंतिम कुल्ला करने के लिए स्विच करें इस बिंदु पर आप एक साफ कपड़े के साथ साबुन अवशेषों को निकाल कर और ठंडे पानी में भिगोकर नौकरी खत्म कर सकते हैं। सतह पर यह ध्यान से कुल्ला कुल्ला
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    कपड़े सूख जाता है अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें, जब तक कि सतह लगभग पूरी तरह से सूखा नहीं हो जाती है, तब तक ऐसा जारी रखें।
  • विधि 3

    सोडियम बाइकार्बोनेट (कपड़े आवरण पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि 13
    1
    बेकिंग सोडा के साथ मिश्रण तैयार करें एक बड़े कटोरे में ठंडे पानी के दो भागों के साथ बिकारबोनिट का एक हिस्सा मिलाएं।
    • बाइकार्बोनेट के रासायनिक गुणों को यह एक प्रभावी और आर्थिक रूप से दाग़ पदच्युत करना है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से कदम 14 से साफ ए ब्लड स्टैन शीर्षक
    2
    समाधान लागू करें इस ऑपरेशन के लिए एक साफ राग का उपयोग करें। दाग को कुल्ला करने की कोशिश करने से पहले क्लीनर 30 मिनट तक काम करने दें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    कपड़ा कुल्ला ठंडे पानी में एक कपड़ा डुबकी और असबाब से बायकार्बोनेट अवशेष हटा दें। जब तक आप ज्यादातर दागों को हटा नहीं लेते हैं, तब तक हमेशा डब करना सुनिश्चित करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 16
    4
    क्षेत्र सूखा सीट कपड़े से अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए एक सूखे कपड़े के साथ सीट पैड करें।
  • विधि 4

    एंजाइम्स टू सॉफ्टन मीट (फैब्रिक कोटिंग पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    डिटर्जेंट समाधान तैयार करें मांस को नरम करने के लिए एंजाइमों का 1 बड़ा चमचा मिलाएं (आप उन्हें सुपरमार्केट में पा सकते हैं) ठंडे पानी के दो चम्मच के साथ। एक समान रूप से बनावट वाला पेस्ट तक हलचल।
    • इस तरह के एंजाइमों का उपयोग रसोई में अधिक मांस को अधिक निविदा बनाने के लिए किया जाता है- इसका कार्य करने के लिए है "भंग" प्रोटीन, यह पुराने रक्त के दाग को नष्ट करने के लिए भी एकदम सही है
  • कार असफ़ोलिस्टर से स्टेप 18 नामक क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक
    2
    दाग पर आटा की एक प्रचुर मात्रा में लागू करें आप कपड़े पर समान रूप से फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं। अत्यधिक दबाव को लागू किए बिना आप सतह को थोड़ी रग कर सकते हैं। इस बिंदु पर आपको सिर्फ एक घंटे तक इंतजार करना होगा
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    अतिरिक्त आटा को हटा दें डिटर्जेंट उत्पाद की सतह परत को निकालने के लिए सूखे कपड़े का उपयोग करें, दाग को बढ़ाना या सीट के गंदे अन्य क्षेत्रों को एंजाइमों द्वारा अवशोषित रक्त के अवशेषों के साथ ध्यान में रखना न करना।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    असबाब को कुल्ला। आटा के सभी निशान साफ ​​करने के लिए, ठंडे पानी में भिगोकर कपड़े ले जाएं और धीरे-धीरे सीट को दबा दें जब तक आप डिटर्जेंट या रक्त के किसी भी अवशेष पर ध्यान नहीं देते। एक सटीक कार्य करें, क्योंकि यदि एंजाइम असबाब पर बने रहते हैं तो वे इसे फिर से दाग सकते हैं
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 21
    5
    सतह सूखी एक साफ तौलिया के साथ कपड़े धोने से अधिक नमी अवशोषित।
  • विधि 5

    ऑक्सीजनेटेड वाटर (फैब्रिक कवर पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 22
    1
    दाग पर सीधे हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें। 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ गंदा असबाब को मिलाकर इसे 30 सेकंड के लिए कार्य करना चाहिए। सावधानी से बिछाने के समय की जांच करें अन्यथा तरल कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड, हालांकि रक्त के दागों के विरुद्ध बहुत प्रभावी है, इसे अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। क्योंकि यह सतहों को सफेद करता है, यह सीट फैब्रिक को कमजोर कर सकता है या कुछ मामलों में, इसे अलग कर सकता है। टेपेस्ट्री के छिपे हुए कोने में एक परीक्षण पहले ले लो।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक से छवि 23
    2



    फोम की थैली जो सतह पर एक सूखी और साफ चीर का उपयोग करते हैं। यदि आप इस ऑपरेशन के अंत में अभी भी नोटिस देखते हैं, तो आप पूरी प्रक्रिया दोहरा सकते हैं जब तक कि स्पॉट गायब नहीं हो जाती।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 24
    3
    कपड़ा कुल्ला किसी भी अवशिष्ट हाइड्रोजन पेरोक्साइड को हटाने के लिए ठंडे पानी के साथ एक कपड़ा का उपयोग अच्छी तरह से सिकुड़ गया। पूरी तरह से उत्पाद को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें, अन्यथा आप कोटिंग को बर्बाद कर सकते हैं या डिस्कोलर कर सकते हैं।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 25
    4
    सीट सूखी नमी को खत्म करने के लिए साफ तौलिया के साथ की सतह को जितना संभव हो सके और हवा को काम पूरा करने दें।
  • विधि 6

    अमोनिया और व्यंजन के लिए तरल साबुन (विनील कोटिंग पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 26
    1
    सफाई समाधान तैयार करें अमोनिया के एक चम्मच के साथ तरल डिश साबुन के आधे चम्मच को मिलाएं और इसे स्प्रे बोतल में डालें बोतल आधे रास्ते को ठंडे पानी से भरें और सामग्री को मिश्रण करने के लिए इसे हल कर दें।
    • अमोनिया एक बहुत ही शक्तिशाली डिटर्जेंट है, जो रक्त प्रोटीन को नीचा करने में सक्षम है जो दाग़ना हटाने को इतना मुश्किल बनाते हैं। हालांकि, इस रासायनिक को पतला करना महत्वपूर्ण है और, अन्य सभी डिटर्जेंटों के साथ, आपको इसका उपयोग करने से पहले असबाब के छिपे कोने पर एक परीक्षण करना चाहिए।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 27
    2
    समाधान लागू करें खून के ऊपर स्प्रे करें और पांच मिनट प्रतीक्षा करें। इस तरह डिटर्जेंट गहराई से कार्य कर सकता है और आपको बेहतर परिणाम की गारंटी देता है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 28
    3
    सतह को रगड़ें आपको बहुत आक्रामक होना ज़रूरी नहीं है और ऐसा होने से रोकने के लिए दाग वाले क्षेत्र को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 2 9
    4
    एक साफ राग के साथ क्षेत्र Tampon हर हेलो गायब हो जाने तक स्प्रे, रगड़ना और दाग को दबाना जारी रखें या आप कपड़े पर खून का निशान नहीं देखते हैं।
  • कार असफ़ोलिस्टर से चरण एक रक्त दाग शीर्षक से छवि चरण 30
    5
    सतह कुल्ला। ठंडे पानी में भिगोए गए कपड़े के साथ अवशिष्ट अमोनिया और साबुन को निकालें सावधानीपूर्वक धुलाई बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि अमोनिया के अवशेष सीट को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि 31
    6
    कोटिंग सूखा एक तौलिया के साथ सीट को डब करके जितना संभव हो उतना आर्द्रता अवशोषित करें - तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि यह खुली हवा में पूरी तरह से सूख न हो।
  • विधि 7

    व्यंजन और पानी के लिए साबुन (चमड़े के असबाब पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 32
    1
    डिटर्जेंट समाधान तैयार करें एक कटोरे के अंदर पानी की छोटी मात्रा में तरल रूप में डिश साबुन का आधा चम्मच जोड़ें। जब तक साबुन पूरी तरह भंग न हो जाए, तब तक हिलाओ।
    • साबुन का पानी त्वचा से रक्त के दाग को हटा देता है, लेकिन क्लीनर अधिक आक्रामक होता है और चमड़े को हानि करने का खतरा अधिक होता है। इस कारण से, हल्के साबुन का उपयोग करें और पहले कोटिंग के एक छिपे हुए क्षेत्र का परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सीट सामग्री के लिए उपयुक्त है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से चरण एक रक्त दाग शीर्षक से छवि 33 चरण
    2
    हल शेक साबुन का पानी मिलाएं जब तक बहुत फोम का गठन न हो। यह आपके उद्देश्यों के लिए बहुत अधिक प्रभावी है
  • 3
    समाधान के साथ एक मुलायम कपड़े नमस्कार यदि आप किसी ब्रश या चमड़े के चमड़े को रगड़ते हैं तो आप सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर अगर यह बहुत नरम और उच्च गुणवत्ता के चमड़े का है। फोम में कपड़ा डुबकी और दाग को साफ करने के प्रयास से पहले इसे अच्छी तरह से गीला करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर चरण 35 से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि
    4
    सतह को धीरे से रगड़ें एक कपड़े के साथ सीट को बार-बार साफ कर दें, हल्के ढंग से दबाकर, जब तक कि कपड़े पर रहने के लिए खून नहीं शुरू होता है। जिद्दी दाग ​​के लिए प्रक्रिया को कई बार दोहराने के लिए आवश्यक होगा, लेकिन पता है कि जब राग अब गंदे नहीं हो, इसका मतलब है कि आपने जितना संभव हो उतना खून उठाया है।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 36
    5
    सीट कुल्ला इस ऑपरेशन के लिए एक साफ और नम कपड़े का उपयोग करें। सावधानी से काम करें, क्योंकि साबुन आपकी त्वचा पर एक फिल्म छोड़ सकते हैं या इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • कार असफ़ोलिस्टर के चरण 37 में क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक नमी की सूई असबाब पर एक तौलिया और डब लें - जब आप जितना संभव हो उतना पानी हटा दें, सतह को हवा में सूखा दें
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 38
    7
    चमड़े के लिए एक साधारण को फैलाओ यह उत्पाद भविष्य की दाग ​​से सीट की रक्षा करता है और सतह को मुहर लगने और दरार को रोकने से बचाता है। आप इसे कार स्टोर, अच्छी तरह से बने सुपरमार्केट और DIY केंद्रों में खरीद सकते हैं।
  • विधि 8

    क्रीम टार्टारो (चमड़े के असबाब पर)
    कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 39
    1
    डिटर्जेंट तैयार करें एक छोटे से कटोरे में बहुत नींबू के रस के साथ मलाईदार टैटार का एक टुकड़ा मिलाएं। गंदे सतह पर इसे लागू करने से पहले एक सजातीय मिश्रण बनाने के लिए हिलाओ।
    • टैटार की क्रीम चमड़े से काले दाग को हटाने के लिए बहुत उपयोगी है, जैसे रक्त के दाग।
  • कार असफ़ोलिस्टर से साफ ए ब्लड स्टैन नाम की छवि चरण 40
    2
    दाग पर आटा फैलाएं। आप इस ऑपरेशन के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं और चमड़े को धीरे से रगड़ सकते हैं। अगले चरण पर जाने से पहले 10 मिनट के लिए कार्य करने की प्रतीक्षा करें।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 41
    3
    उत्पाद निकालें और यदि आवश्यक हो तो इसे पुन: लागू करें। आप टैटार की क्रीम को हटाने के लिए एक नम राग का उपयोग कर सकते हैं। अगर दाग पूरी तरह से गायब नहीं हुआ है, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप कोई हेलो नहीं देख पाए या आप अन्य खून के अवशेषों को अलग करने में असमर्थ हैं।
  • कार असफ़ोलिस्टर से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि चरण 42
    4
    सीट कुल्ला डिटर्जेंट के निशान हटाने के लिए एक नम और साफ कपड़े लें। सावधानी से काम करें, क्योंकि आटा चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
  • कार असफ़ोलिस्टर चरण 43 से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि
    5
    कोटिंग सूखा इस मामले में एक तौलिया का उपयोग जितना संभव हो उतना नमी को अवशोषित करने के लिए और हवा को नौकरी खत्म करने दें।
  • कार असफ़ोलिस्टर चरण 44 से क्लीन अ ब्लड स्टैन शीर्षक वाली छवि
    6
    चमड़े के लिए एक साधारण को लागू करें यह उत्पाद भविष्य की दाग ​​से सीट की सुरक्षा करता है और सतह को मॉइस्चराइज करता है, ताकि यह समय बीतने के दौरान दरार न हो। आप इसे कार के स्टोर में, अच्छी तरह से आपूर्ति की सुपरमार्केट में या केंद्रों में खरीद सकते हैं "घर का बना हुआ"।
  • टिप्स

    • दाग पर केवल डिटर्जेंट की न्यूनतम राशि को मिश्रण और लागू करने के लिए याद रखें। यदि आप बहुत अधिक तरल का उपयोग करते हैं तो आप असबाब को नुकसान पहुंचा सकते हैं और दाग को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि रक्त पहले से ही सूखा है, तो इसे साफ़ करें या सफाई विधि के साथ आगे बढ़ने से पहले अधिकतर घनी हुई सतह को निकालने के लिए इसे ब्रश करें।
    • यदि आपने एक वाणिज्यिक दाग हटानेवाला का उपयोग करने का निर्णय लिया है, तो जांच लें कि यह रक्त प्रोटीन को भंग करने के लिए विशिष्ट है यहां तक ​​कि औद्योगिक डिटर्जेंट, कभी-कभी, रक्त के दाग को खत्म करने में सक्षम नहीं हैं यदि वे प्रोटीयोलेयटिक एंजाइम शामिल नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • किसी चमड़े की डिटर्जेंट का इस्तेमाल चमड़े की पेंटिंग पर न करें क्योंकि इससे खत्म हो जाएगा।
    • Vinyl पर तेल डिटर्जेंट से बचें क्योंकि वे इसे कड़ा करते हैं
    • कभी अमोनिया को ब्लीच के साथ मिश्रण न करें क्योंकि बहुत खतरनाक वाष्प विकसित होंगे।
    • रक्त के दाग पर गर्मी लागू न करें। गर्मी "रसोइयों" रक्त प्रोटीन और फिक्सेस स्पॉट
    • जब आपको चमड़े को साफ करने की आवश्यकता होती है तो सावधानी बरतें, सतह बहुत नाज़ुक होती है और आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती है।
    • चमड़े या विनाइल कोटिंग्स पर आक्रामक सफाई एजेंटों, सॉल्वैंट्स या एब्रासिव का उपयोग न करें - ये सभी उत्पाद सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • जब आप दाग का इलाज करते हैं जो आपके लिए नहीं होते हैं, तो संक्रामक रोगों से स्वयं को बचाने के लिए दस्ताने पहनें
    • अमोनिया वाष्प को श्वास न करें क्योंकि वे विषाक्त हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद कपड़ों (सभी तरीकों के लिए)
    • तौलिए (सभी विधियों के लिए)
    • नमक (ठंडे नमक पानी की विधि के लिए)
    • रसोई कागज (ठंड नमक पानी की विधि के लिए)
    • स्प्रे बोतल (ठंडा नमक पानी और अमोनिया के डिश साबुन के साथ)
    • व्यंजन के लिए तरल डिटर्जेंट (पानी और साबुन के लिए, डिश साबुन के साथ अमोनिया)
    • टूथब्रश (साबुन और पानी के तरीकों के लिए, डिश साबुन के साथ अमोनिया)
    • अमोनिया (डिश साबुन के साथ अमोनिया विधि के लिए)
    • बड़े कटोरे (पानी और साबुन और बाइकार्बोनेट तरीकों के लिए)
    • सोडियम बाइकार्बोनेट (बायकार्बोनेट विधि के लिए)
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड (हाइड्रोजन पेरोक्साइड विधि के लिए)
    • छोटे कटोरे (एंजाइम विधि के लिए)
    • एंजाइम्स मांस नरम करने के लिए (एंजाइम विधि के लिए)
    • क्रीम टैटर (टैटार टैटर की क्रीम के लिए)
    • नीबू का रस (टैटार टैटर की क्रीम के लिए)
    • चमड़े के लिए हल्का (चमड़े / चमड़े के आवरण के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com