रक्त के दाग कैसे निकालें

क्या आपके पसंदीदा शर्ट को गलती से ताजा खून से सना हुआ है? थीम्स जिन्हें स्थान से हटाया नहीं जा सकता है? आम राय में विश्वास मत करो कि खून से निकालना असंभव है - आप ताजा लोगों को खत्म करने के लिए विभिन्न तरीकों का पालन कर सकते हैं और पहले से ही फाइबर में प्रवेश कर चुके हैं और फिर अपने कपड़े बचा सकते हैं।

कदम

विधि 1

ताजा दाग निकालें
गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ठंडे पानी चलाने के तहत परिधान रखो पहली बार जब दाग अभी भी ताजा है, तो यह करने के लिए ठंडे पानी चलाना है। यदि स्थान बहुत छोटा है, तो आप सबसे बड़ी राशि को समाप्त करने में सक्षम होना चाहिए। परिधान को ठंडे पानी के नल के नीचे रखें और ध्यान से गंदे फाइबर को रगड़ें। अपने सिर को खून के निशानों को स्थानांतरित करने के लिए पानी से भरा सिंक में रखकर और इसे हमेशा ठंडे पानी का उपयोग करने के बाद इसे धोने से भिगोएँ।
  • आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप गर्म एक का उपयोग न करें, क्योंकि यह दाग को गहरा भी ठीक करता है और हटाने की प्रक्रिया को और अधिक मुश्किल बना देता है
  • यदि आप एक नल के लिए उपयोग किया है, तो एक पैन या बाल्टी में ठंडे पानी डाल दिया और डुबकी ऊतक यह सोखने के लिए रखने के लिए, और दाग risciacqualo जब तक अंत में scompare- नहीं, ठंड के मौसम में परिधान धोने रगड़ना।
  • यह विधि सभी प्रकार के कपड़ों के लिए काम करती है, जैसे डेनिम, कपास और लिनन।
  • Get Out Blood Stains चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे एक तरल कपड़े धोने का डिटर्जेंट के साथ धो लें। यदि दाग विशेष रूप से जिद्दी है और सरल ठंडे पानी से गायब नहीं है, तो आप इस तरह से आगे बढ़ सकते हैं। तरल डिटर्जेंट का एक चमचा सीधे गंदा कपड़े पर डालें, जिससे कि फाइबर को अच्छी तरह से भिगो दें, और इसे 15-30 मिनट के लिए काम करें - दाग को पिघलाना चाहिए। फिर साबुन के अवशेषों को निकालने के लिए ठंडे पानी से कुल्ला करें और फिर ठंडे पानी में सिर धो लें।
  • अगर दाग बनी रहती है, तो आपको प्रक्रिया को दोहराना होगा या किसी अन्य विधि का प्रयास करना चाहिए।
  • गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 3
    3
    साबुन के एक बार का उपयोग करें अधिक केंद्रित स्पॉट की उपस्थिति में आप एक ठोस साबुन का उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले, ठंडे पानी के साथ परिधान गीला करें और फिर दाग को भंग करने के लिए साबुन से रगड़ो, फिर फोम को कुल्ला कर दें - आपको पता होना चाहिए कि रक्त आंशिक रूप से गायब हो गया है। यदि यह पूरी तरह से गायब नहीं हुआ है, तो प्रक्रिया को दोहराएं और फिर ठंडे पानी में धो लें।
  • गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 4 के शीर्षक वाले छवि
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ प्रयास करें आप इस हल से सफेद या हल्के रंग के परिधान पर कोशिश कर सकते हैं। बाद ठंडे पानी से भीग, फाइबर पर सीधे हाइड्रोजन पेरोक्साइड की एक बड़ी मात्रा में डालने का कार्य, कपड़े मलाई 30-60 मिनट के लिए दाग से कार्रवाई के लिए और अंत में ठंडे पानी में कपड़ा धोने उत्पाद छोड़ने अच्छे व्याप्त। यदि दाग जारी रहता है, तो आप उपचार को दोहरा सकते हैं।
  • यदि पेरोक्साइड ऊतक के संपर्क में आने पर बुलबुले बनाता है तो चिंता न करें - इसका मतलब है कि यह रक्त प्रोटीन को तोड़ रहा है और दाग ढीला कर रहा है।
  • गेट आउट ब्लड स्टेंस पायदान 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नमक और शैम्पू पर आधारित एक कारीगर का दाग हटानेवाला तैयार करें। इसे स्टोर में खरीदने के बजाय, आप खुद को खुद बना सकते हैं सबसे पहले, ठंडे पानी के साथ जितना संभव हो उतना खून को खत्म करने की कोशिश करें और फिर ऊतक को 15 मिनट के लिए भिगो दें- इसे अतिरिक्त नमी निकालने के लिए निचोड़ लें और दाग पर एक चम्मच नमक डाल दें। इस बिंदु पर, नमक पर एक चमचा शैम्पू डालना और फाइबर पर दो सामग्री रगड़ें। जब फोम को विकसित करना शुरू होता है, तो नमक के एक और बड़ा चमचा जोड़ें और मैकेनिकल एक्शन के साथ जारी रखें। अंत में, कपड़े को अच्छी तरह से ठंडे पानी में कुल्ला और फिर सामान्यतः कम तापमान पर इसे धो लें।
  • यह पद्धति केवल कपड़ों पर ही प्रभावी होती है जिन्हें विशेष देखभाल की ज़रूरत नहीं होती - यह कपड़ों पर उपयोग न करें जो वाशिंग मशीन में एक नाजुक चक्र से धोया जाना चाहिए।
  • यह पहले से ही तंतुओं में घुसना दाग पर काम करता है
  • Get Out Blood Stains शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    नाजुक कपड़े के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें यदि आप एक नाजुक कपड़े गंदे हैं, तो आपको एक अलग प्रकार के दाग हटानेवाला का उपयोग करना चाहिए। 15 या 30 मिनट के लिए ठंडे पानी में कपड़ा भिगोकर fibre- पर बेकिंग सोडा की एक छोटी राशि डाल एक टूथब्रश या नाखून नरम bristles के साथ एक टूथब्रश के साथ दाग क्षेत्र की मालिश, तो एक नाजुक चक्र का चयन करके एक कपड़े धोने की मशीन में उसके सिर डाल ठंडे पानी
  • विधि 2

    पुराने या सूखी दाग ​​निकालें
    Get Out Blood Stains शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक दाग हटानेवाला के साथ परिधान Pretreat यदि खून का सूखा सूखा है या पहले से तंतुओं में घुस गया है, तो आपको इस तरीके से आगे बढ़ना होगा। कपड़े धोने के लिए एक दाग़ पदच्युत लें और इसे पूरी तरह से भिगोए जाने तक उस इलाके पर स्प्रे करें- यह 15 मिनट तक काम करे और ठंडे पानी से कुल्ला करे। यदि स्थान गायब नहीं होता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं। फिर एक एंजाइमी डिटर्जेंट के साथ ठंडे पानी में परिधान धो लें।
    • यदि धुलाई धोने के बाद भी रहता है, तो ड्रेस को सुखाने से पहले आपको उपचार दोहराना होगा- अगर कपड़े सूख जाता है, तो दाग ठीक हो जाता है।
    • आप घरेलू सफाई विभाग के प्रमुख सुपरमार्केट में एक दाग हटानेवाला खरीद सकते हैं - आप विभिन्न ब्रांडों को ढूंढ सकते हैं
  • गेट आउट ब्लड स्टेंस पायदान 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    पतला अमोनिया का उपयोग करें आप अनिवार्य रूप से कोई दाग पदच्युत के साथ दाग नरम होने के बाद tessuti- pretreat, पानी की 250 मिलीलीटर में अमोनिया की एक चम्मच पतला और इसका इस्तेमाल कपास का एक गुच्छा या एक कपास कली के साथ क्षेत्र थपका करने के लिए उत्पादों के लिए केवल भरोसा करने की जरूरत नहीं। रूई या कपास पट्टी हर बार है कि रक्त के साथ गर्भवती हो जाता है को बदलें, fibre- अवशेषों में फिर से प्रवेश करने से रोकने के लिए 30-60 मिनट के लिए कपड़े पर अमोनिया मिश्रण छोड़ देता है और फिर ठंडे पानी में धो।
  • आप तिलल के नीचे कागज के तौलिये रख सकते हैं जिसके साथ आप परिरक्षण परिधान भाग पर आगे बढ़ने से रोकने के लिए आगे बढ़ सकते हैं-इसके अलावा, कागज भी पतला अमोनिया का उपयोग कर सकते हैं जो आप उपयोग कर रहे हैं।
  • अमोनिया को ड्रेस पर सीधे न रखें, अन्यथा आप कपड़े को फीका कर सकते हैं या तंतुओं को बर्बाद कर सकते हैं।



  • Get Out Blood Stains शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    मांस को नरम करने के लिए एंजाइमेटिक उत्पाद लागू करें। अगर दाग जिद्दी है, तो आप इस अन्य उपाय की कोशिश कर सकते हैं। एक बात के लिए, कई घंटे के लिए ठंडे पानी में कपड़े भिगोने रखने इतनी के रूप में रक्त कणों हलचल और सबसे flessibili- निम्नलिखित फाइबर, पानी की 2 चम्मच बनाने के लिए के साथ भोजन में इस्तेमाल के लिए एंजाइम उत्पाद चम्मच का एक मिश्रण बनाने के लिए एक आटा और अपनी उंगलियों का उपयोग करके मौके पर रगड़ें। इसे 30-60 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर अतिरिक्त राशि निकाल दें और ठंडे पानी में धुलाई के साथ आगे बढ़ें।
  • इस उत्पाद को लागू करने से पहले, आप परिधान को ठंडे पानी और हल्के एंजाइम डिटर्जेंट के साथ भी रगड़ सकते हैं।
  • गेट आउट ब्लड स्टेंस पायदान 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    कॉर्नस्टार्क और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। यदि दाग एक गैर-मशीन-धोने योग्य सतह पर है, जैसे कि गद्दा, तो आपको एक अलग विधि का पालन करना होगा। 100 ग्राम कॉर्नस्टार्च और नमक का एक बड़ा चमचा लें, उन्हें 60 मिलीलीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ मिलाकर एक आटा बनाएं और एक चम्मच के साथ गंदे क्षेत्र पर मिश्रण को सीधे लागू करें। इसे सूखे होने तक साइट पर छोड़ दो - इस बिंदु पर, आप इसे खरोंच कर सकते हैं यदि स्थान गायब नहीं होता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • अंधेरे रंग के वस्त्रों पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग न करें, यदि आपने पहले एक छिपे हुए कोने में एक परीक्षण नहीं किया है - इस पदार्थ को ब्लीच के रूप में एक ही प्रभाव का कारण हो सकता है और रंगों को फीका करने का कारण हो सकता है।
  • गेट आउट ब्लड स्टेन्स पायदान 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक गिलास क्लीनर की कोशिश करो इस उत्पाद में खिड़कियां चमक बनाने के अलावा कई अन्य गुण हैं। पानी में कपड़े धोने के बाद, दाग पर डिटर्जेंट के एक उदार राशि छिड़कें और एक टूथब्रश से रगड़ो - इसके बाद, परिधान सामान्य रूप से धो लें यदि आप पूरी तरह से दाग को दूर नहीं कर सकते हैं, कपड़े को सुखाने से पहले उपचार दोहराएं।
  • Get Out Blood Stains स्टेर 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्लीच का प्रयोग करें यह एक विकल्प है जब आपको जिद्दी रक्त के दाग से निपटना होगा आधे घंटे के लिए ठंडे पानी में कपड़ा भिगोकर और फिर इसे एक बार धोने कम पर एक सामान्य डिटर्जेंट से तापमान- बाद में कपड़े धोने की दोहराए जाते हैं, हमेशा एक नियमित रूप से डिटर्जेंट के साथ, लेकिन इस बार भी 1 बड़ा चम्मच ब्लीच के पानी की 250 मिलीलीटर में पतला जोड़ने ।
  • ब्लीच का उपयोग करने के लिए कपड़े के रंग पर निर्भर करता है जिसे आपको इलाज की आवश्यकता होती है - यदि यह सफेद है, तो आप एक मानक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर यह रंगा हुआ है, तो रंगीन कपड़ों पर एक सुरक्षित का उपयोग करें
  • ऐसे उत्पाद की तलाश करें, जिसे दाग फाइबर पर सुरक्षित रूप से लागू किया जा सकता है, और फिर आमतौर पर ठंडे पानी में परिधान धो लें।
  • विधि 3

    जब आप घर से दूर होते हैं तो दाग हटा दें
    गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 13
    1
    दाग के नीचे कुछ शोषक कागज रखो। इस तरह, आप कोशिश कर सकते हैं "उद्धरण" जब आप घर से दूर होते हैं तो फाइबर से खून का खून हो जाता है और आपके पास परिधान धोने का मौका नहीं है। कुछ पेपर पट्टियां प्राप्त करें और उन्हें स्पॉट एरिया में कपड़े के पीछे की ओर रखें। कागज मोटा, अधिक रक्त और पानी आप अवशोषित कर सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक है, तो आप एक चीर या तौलिया का उपयोग कर सकते हैं
  • गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 14
    2
    कपड़ा कुल्ला कुछ अन्य रसोई के कागज़ों को ले लें और इसे ठंडे पानी से गीला कर दें, इसे दाग पर रखें और दबाव डालें - पानी को फाइबर के माध्यम से जाना चाहिए और नपकिन को विपरीत दिशा में गीला कर देना चाहिए। परिधान से खून को निकालने के लिए कागज को लथपथ रखें।
  • यदि नैपकिन खून से संतृप्त होने लगती है, तो उन्हें साफ कर दें और उन्हें एक साफ और सूखी जगह में डाल दें।
  • गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 15
    3
    हाथ साबुन का उपयोग करें अकेले पानी फाइबर से रक्त को पूरी तरह से नहीं हटा सकता है। यदि आपके पास बाथरूम में जाने का अवसर है, तो आप हाथ साबुन का उपयोग कर सकते हैं। अधिक कागज़ के तौलिये लें और उन्हें ठंडे पानी में डालें- दाग पर चादरें और रस्सा पर एक छोटी सी साबुन को रगड़ें। फिर अवशेषों को हटाने के लिए ठंडे पानी से कुल्ला।
  • गेट आउट रक्त स्टेन्स चरण 16
    4
    लार का उपयोग करें जब आपके हाथ में कोई साबुन नहीं है तो यह एक अच्छा विकल्प है - यह असामान्य और थोड़ी `प्रतिकूल हो सकता है, लेकिन लार रक्त के दाग को हटाने में सक्षम है क्योंकि इसमें एंजाइम शामिल हैं जो रक्त प्रोटीन को तोड़ते हैं कपड़े को ठंडे पानी में धोने के बाद, लवण की एक प्रचुर मात्रा में मात्रा का उत्पादन करने की कोशिश करें और उसे पैच पर थूक दें- पूरे क्षेत्र में सावधानीपूर्वक रगड़ें और फिर ठंडे पानी में सिर को फिर से कुल्ला।
  • जिस पद्धति का आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, उसके बावजूद जितना जल्दी हो सके परिधान को ठंडे पानी में धोने की कोशिश करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com