कपास के कपड़े से रेड वाइन की सूखी जगहें कैसे निकालें

रेड वाइन के दाग को निकालें अपेक्षाकृत आसान है, बस कपड़े पर उबलते पानी डालना जब तक कि आप उन्हें गायब नहीं देखते हैं। इसके बजाय, एक पुराने दाग को नष्ट करना चिकनी नहीं हो सकता है फिर भी कई घरेलू उपचार हैं जिनके साथ समस्या को खत्म करने का प्रयास किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

ऑक्सीजनेटेड वाटर और डिशवाशिंग डिटर्जेंट का उपयोग करें
कपास चरण 1 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
बराबर भागों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड और डिश डिटर्जेंट का मिश्रण। दो सामग्रियों में से कोई भी अकेले प्रभावी नहीं है, लेकिन एक साथ वे पहले से सूखा रेड वाइन दागों के खिलाफ सबसे अधिक इस्तेमाल किया घर उपाय हैं। डिटर्जेंट को विरंजन या क्षारीय नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि कपड़े सफेद है, तो आप ब्लीच वाले उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। ब्लीच दाग का उन्मूलन करने के पक्ष में है, लेकिन कपड़े के किसी भी रंग को भी हटा सकते हैं।
  • थोड़ा अधिक शक्तिशाली मिश्रण के लिए, डिटर्जेंट का एक हिस्सा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के दो भागों का उपयोग करें।
  • कपास चरण 2 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    दाग पर मिश्रण रगड़ें सबसे पहले दाग फैब्रिक पर एक छोटी सी राशि डालना फाइबर के बीच घुसना करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें झाड़ी के किनारों से शुरू करने के लिए केंद्र की ओर काम करना, इसे आगे फैलाने से रोकने के लिए
  • सफाई समाधान को लागू करने से पहले, दाग वाले कपड़े के नीचे एक तौलिया डालें जिससे कि दाग को अंतर्निहित सतहों (उदाहरण के लिए एक सूट या शर्ट के पीछे) पर ले जा सके। तौलिया दाग को अवशोषित करेगा।
  • यदि आप अपने हाथों से दाग को मालिश नहीं करना चाहते हैं या अगर कपड़े विशेष रूप से नाजुक है, तो आप केवल हल्के से टैप कर सकते हैं एक साफ तौलिया पर मिश्रण डालो, फिर दाग को मजबूती से दबाएं।
  • सूती रेड वाइन स्टेन्स कपास से चरण 3
    3
    इस मिश्रण को 30 मिनट के लिए छोड़ दें, जिससे फाइबर में गहराई से प्रवेश करें। सुनिश्चित करें कि दागयुक्त कपड़े पूरी तरह से सफाई मिश्रण से संतृप्त हो। अपने कपास परिधान को धोने से कम से कम आधे घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • कपास चरण 4 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    कपड़ों को गर्म पानी से कुल्ला। गर्म पानी के साथ एक बेसिन भरें और सूती परिधान सोखें। सुनिश्चित करें कि पानी फाइबर में गहराई से प्रवेश करता है और यदि आवश्यक हो, तो दाग को समाप्त करने के लिए पानी चलाने के एक जेट का उपयोग करता है।
  • सूती रेड वाइन स्टेन्स से कपास के चरण 5 से निकालें छवि
    5
    कपड़े उबलते पानी में भिगो दें। कपास को कपड़ों में बहुत गर्म पानी में स्थानांतरण करें, फिर इसे एक घंटे तक भिगो दें। भिगोने के लिए एक कार्यक्रम से लैस एक कपड़े धोने की मशीन एक आदर्श सहयोगी है।
  • किसी भी कपड़े धोने डिटर्जेंट को मत जोड़ें कपड़े अभी भी हाइड्रोजन पेरोक्साइड और डिशवाटिंग डिटर्जेंट के साथ तैयार समाधान में आंशिक रूप से भिगोएगा।
  • कपास के चरण 6 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    6
    ठंडे पानी से कुल्ला कपड़ों को एक घंटे के लिए उबलते पानी में भिगोने के बाद, ठंड को कुल्ला करना। इसके अलावा इस मामले में किसी भी साबुन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। यदि आप इसे हाथ से कुल्ला नहीं करना चाहते हैं, तो आप वॉशिंग मशीन का प्रयोग कर सकते हैं (पानी ठंडे तापमान पर सेट कर सकते हैं)।
  • कपास के चरण 7 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    7
    इसे सूखा करने के लिए रुको वॉशिंग मशीन का उपयोग न करें, खासकर अगर कपड़े 100% सूती है गर्मी सिर पर अपरिवर्तनीय रूप से सीमित कर सकता था। यदि दाग बनी रहती है, तो पूरी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2

    नमक और नींबू का उपयोग करें
    कपास चरण 8 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    ठंडे पानी में भिगोने के लिए कपास के कपड़े रखो। यह पहला कदम अब सूखी शराब के दाग को गीला करेगा, जिससे इसे निकालना आसान होगा। लंबे समय तक सोखने के लिए इसे छोड़ने के लिए आवश्यक नहीं होगा, फाइबर को पूरी तरह से गीला करने के लिए पर्याप्त समय
  • कपास के चरण 9 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2



    अधिक पानी निकालने के लिए इसे निचोड़ लें कपास को नम रहना होगा, लेकिन लथपथ नहीं होना चाहिए। सौम्य रहो, सावधान रहना कपड़े को मोड़ या फाड़ना न करें।
  • कपास के चरण 10 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    नींबू के रस के साथ दाग का इलाज करें आप सीधे कपास परिधान पर इसे निचोड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से कपड़े को ढंकता है, ताकि अम्लता दाग के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो।
  • कपास के चरण 11 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ टेबल नमक के साथ दाग को दबाएं। जबकि नींबू का रस तंतुओं में प्रवेश करता है, इलाज के क्षेत्र में थोड़ा नमक वितरित करता है। अपनी उंगलियों के साथ कपड़े पर मालिश करें एक आदर्श परिणाम के लिए, कपास में परिधान को चालू या मोड़ो या पीठ पर या अंदर पर नमक डाल दें।
  • आप टेबल नमक और किसी भी अन्य विविधता दोनों का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि मोटे नमक या कोई अन्य दानेदार सामग्री उतना ही प्रभावी साबित हो सकती है।
  • कपास के चरण 12 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    कपास में कपड़ों को कुल्ला और डालना। ठंडे पानी के एक जेट के नीचे दाग के पीछे कुल्ला। अपने हाथों से ऊतक निचोड़ और मालिश करें, दाग वाले क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे। सावधान रहें कि सामग्री को खिंचाव या आंसू न करें, लेकिन दाग को ज़ोर से रगने से डरो मत। जब दाग लगभग गायब हो गया है, तो साफ पानी में पानी को अवशोषित करने के लिए एक साफ तौलिया में कपड़े लपेटो।
  • कुल्ला हमेशा कपड़ों के पीछे से किया जाना चाहिए। आपका लक्ष्य कपड़े से शराब को दूर धोना है, इसे गहरा घुसना नहीं देना है!
  • कपास चरण 13 से सूखी रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    6
    अधिक नींबू का रस जोड़ें। एक और अधिक केंद्रित अतिरिक्त के लिए दाग पर सीधे सीधे निचोड़ें। यदि संभव हो तो, सिर को एक सपाट सतह पर फैलाने के लिए, ताकि यह सूखना और सूखना न हो। नींबू एसिड और यूवी किरणों का संयोजन कपड़ों पर कोमल प्राकृतिक श्वेत करने के लिए जीवन देगा।
  • विधि 3

    वैकल्पिक समाधान
    सूती रेड वाइन स्टेन्स कपास से कदम 14
    1
    सफेद शराब के साथ दाग को खत्म करने की कोशिश करें यदि कपास के कपड़े हल्के रंग का होते हैं, तो आप कपड़े को सफेद शराब के साथ रगड़ सकते हैं। गंध को खत्म करने के लिए, हाथ से परिधान धो लें।
  • कपास के चरण 15 से ड्राय रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    टैटर के पानी और क्रीम का उपयोग करें दो भागों को समान भागों में धीरे-धीरे मिलाकर मिश्रण बनाएं कपड़े पर रगड़ें, जैसा कि आप कोई डिटर्जेंट करेंगे। कपड़े धीरे धीरे गीला होना चाहिए और धीरे-धीरे दाग गायब हो जाना चाहिए।
  • कपास के चरण 16 से ड्राय रेड वाइन स्टेन्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक विलायक और साबुन का प्रयोग करें सबसे पहले, तंतुओं को नरम करने के लिए कपड़े में भिगोएँ और इलाज के क्षेत्र में दाग़ों को दबाएं। फिर दाग पर अपनी पसंद के विलायक (कैरोसीन की तरह) डालना। तब तक रुको, जब तक फाइबर में गहराई से प्रवेश नहीं हो जाता, तब कपड़े को सामान्य साबुन से धो लें। जब तक यह गायब नहीं हो तब तक दाग पर साबुन को धो लें।
  • एक विलायक चुनें जो कपास को नुकसान पहुंचाए बिना आसानी से हटाया जा सकता है इसके अलावा साबुन को तुरंत न जोड़ें, अन्यथा रसायनों के संयोजन कपड़े को नष्ट कर सकते हैं।
  • कपास के सूखी रेड वाइन स्टेन्स को हटाने का शीर्षक चित्र 17
    4
    कपड़ों के लिए एक सामान्य दाग हटानेवाला का उपयोग करें यदि सूती वस्त्र सफेद है, तो आप ब्लीच का भी उपयोग कर सकते हैं अन्यथा, रंगीन वस्त्रों के लिए उपयुक्त एक अधिक नाजुक उत्पाद का चयन करें।
  • टिप्स

    • जितनी जल्दी हो सके शराब के दाग को हटाने की कोशिश करें। अब आप इसे सूखा देते हैं, जितना ज्यादा उतना ही फाइबर में गहरा घुसना होगा, जिससे इसे खत्म करना कठिन होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com