कपड़े से तेल के दाग को कैसे हटायें

कपड़ों पर तेल के दाग बहुत अधिक होते हैं, लेकिन उन्हें निकालना मुश्किल होता है। यदि आप अपने कपड़ों पर ढीले विच्छेदन वाले स्पॉट देखने के थक गए हैं, तो इस आलेख में बताए गए तरीकों की कोशिश करें। चाहे यह ताजा या शुष्क स्थान है, उन्हें खत्म करने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

ताजा स्पॉट निकालें
क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
नवजात शिशुओं के लिए तालक के दाग पर डालें जितनी जल्दी हो सके आप बच्चों के लिए तालक पाउडर के साथ तेल के दाग को कवर कर सकते हैं। तालक पाउडर इतनी पतली है कि यह फाइबर में गहराई से प्रवेश करती है और वसा को अवशोषित करती है। इसे 10-15 मिनट तक अवशोषित करने दें और फिर इसे ब्रश करें। यदि तेल का दाग अभी भी थोड़ी सी दिखाई दे रहा है, तो कपड़े धोने की मशीन में ठंडे पानी से धो लें। इस प्रणाली को प्रभावी होना चाहिए, और जब परिधान सूख गया, वसा का निशान गायब हो जाना चाहिए था!
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दाग पर थोड़ा चाक रगड़ो। प्लास्टर का अत्यंत पतला पाउडर ऊतकों से वसा को आसानी से अवशोषित करता है और इसे हटाने में आसान बनाता है। एक सफेद चाक के साथ तेल के दाग को कवर करें या दाग पर थोड़ा धूल फैलाएं। 10-15 मिनट के लिए खड़े रहें और फिर ब्रश करें। अगर दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो परिधान को ठंडे पानी में धो लें। कुल्ला / सुखाने चक्र पूरे पूरा होगा और दाग पूरी तरह से दूर करना चाहिए।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कॉर्नस्टार्च दाग छिड़कें अन्य ठीक पाउडर (जैसे बच्चों की तालक और जिप्सम की तरह) के रूप में, कॉर्नस्टार्क ताजे तेल और तेल के दाग को अवशोषित करने में अद्भुत काम करता है। दाग पर एक छोटी सी पाउडर डालो और एक घंटे के एक चौथाई के लिए छोड़ दें। फिर आप मकई की धूल को दूर कर सकते हैं या कपड़े धोने की मशीन में रख सकते हैं। `ठंडा` धो लो और तेल के दाग गायब हो जाएंगे!
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    दाग पर थोड़ा सा पाउडर डालो क्या आपके हाथ में किसी भी पाउडर का उल्लेख नहीं है? ऊपर वर्णित एक ही प्रक्रिया का पालन करें, तेल दाग पर तालक पाउडर की एक छोटी राशि डालना और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर कपड़े धोने की मशीन में डाल दिया और `ठंडा` धोने को चलाएं।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नमक और शराब का समाधान तैयार करें यह समाधान डेनिम या लिनन जैसी अधिक मजबूत वस्त्रों पर दागों के लिए उपयुक्त है। शराब के तीन भागों के साथ नमक का एक हिस्सा मिलाएं और तेल के दाग पर मिश्रण डालना। दाग पर समाधान को रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें और इसे फाइबर के बीच घुसना दें। 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सामान्य धोने के चक्र को पूरा करें। जब परिधान सूख जाता है तो दाग गायब हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें ग्रेस, चरण 6
    6
    Dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करें एक कारण है कि जब डिटर्जेंट डिस्ट्रिबेट्स को सतह पर तेल फैलता है तो साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है - वे हठ तेल के दाग को हटाने में असाधारण हैं। एक डिशवैशिंग डिटर्जेंट डिग्रेज़िंग एक्शन से प्राप्त करें (अक्सर एक विशेष जीवाणुरोधी degreasing सूत्र युक्त)। डिटर्जेंट के साथ तेल के दाग को कवर करें और धीरे से एक मुलायम कपड़े से रगड़ें। फिर कपड़े धोने की मशीन में डाल दिया और सामान्य धुलाई करना। एक बार धोने के बाद आपका कपड़ा अब ग्रीस के निशान नहीं दिखाएगा, लेकिन यदि आप आवश्यक हो तो ऑपरेशन दोहरा सकते हैं।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सूखी सफाई उत्पाद का उपयोग करें यदि आप कुछ यूरो खर्च करना चाहते हैं, तो सूखी सफाई के लिए एक उत्पाद खरीदें, तेल के दाग को हटाने के लिए आदर्श। ये आमतौर पर स्प्रे या तरल पदार्थ होते हैं जो सीधे धुलाई से पहले दाग में लागू होते हैं। जैसे-जैसे वे साफ हो जाते हैं, उन्हें तुरंत दाग हटा देना चाहिए, जिससे आपके कपड़े नए तरह दिखेंगे।
  • विधि 2

    सूखा स्पॉट निकालें
    चित्रा 8 से निकालें ग्रेज़ से कपड़े निकालें
    1
    बालों के झड़ने चाहे आप इसे मानते हों या नहीं, हेअरस्पै शुष्क वसा वाले धब्बे के खिलाफ वास्तव में प्रभावी है। शोषक कागज के शीट के साथ कपड़े की रक्षा के लिए, लाह के साथ उदारता से दाग स्प्रे करें। तीस मिनट के लिए छोड़ दें और फिर कपड़े धोने की मशीन में नियमित रूप से धोने के लिए डाल दें। परिधान सूखी और आप कर रहे हैं! यदि यह प्रक्रिया पहली बार काम नहीं करती है, तो दाग पूरी तरह से हटा दिए जाने तक आप इसे दोहरा सकते हैं।



  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    कुछ फैलाना पनीर के साथ दाग को कवर करें यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन फैल जाने योग्य पनीर दाग के खिलाफ एक निश्चित सहयोगी है। पनीर की एक मोटी परत के साथ अपने तेल के दाग को फैलाएं, अपनी अंगुलियों से रगड़ें और कपड़े धोने की मशीन में रखो। दाग को हटाने के लिए एक एकल धोना पर्याप्त होना चाहिए - और पनीर
  • कपड़े से निकालें ग्रीस से चित्र छवि चरण 10
    3
    शैंपू की कोशिश करो शैंपू का उपयोग तेल और सिर से तेल और प्राकृतिक तेलों को साफ करने के लिए किया जाता है, इसलिए इसे कपड़े के लिए उपयोग न करें? शैंपू को सीधे दाग पर डालना और सख्ती से रगड़ने के लिए कपड़े का उपयोग करें। 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और वाशिंग मशीन में नियमित रूप से धुलाई करें। सूखी हवा छोड़ दें और दाग गायब होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें तेल चरण 11
    4
    पानी के बिना एक साबुन का उपयोग करें यांत्रिकी के लिए पानी मुक्त साबुन - पाउडर डिटर्जेंट का एक प्रकार - हाथों से वसा हटाने के लिए पूरे विश्व में गैरेज में उपयोग किया जाता है दाग पर पाउडर डालो और सख़्त रगड़ें। तीस मिनट के लिए छोड़ दें और प्रक्रिया को दोहराएं। परिधान धो लें और इसे हवा में सूखा दें - यदि दाग बनी रहती है, तो दाग पूरी तरह से समाप्त होने तक सब कुछ दोहराएं।
  • चित्र से निकालें ग्रेज़ से कपड़े निकालें चरण 12
    5
    सरल ग्रीन की कोशिश करो सरल ग्रीन एक सफाई समाधान है जो घरेलू सफाई के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन यह शुष्क स्थानों को हटाने के लिए भी प्रभावी है दाग पर सीधे तरल डालो और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें, यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें। नियमित ठंड धोने के साथ आगे बढ़ने के बाद, इसे हवा में सूखने दें।
  • इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें तेल चरण 13
    6
    थोड़ा WD-40 बहुउद्देश्यीय क्लीनर का उपयोग करें। डब्ल्यूडी -40 का उपयोग कई प्रयोजनों के लिए किया जाता है, जिसमें ग्रीस के दाग को हटाने भी शामिल है। दाग पर डिटर्जेंट डालो और फाइबर में घुसना करने के लिए 30 मिनट की प्रतीक्षा करें। आपको तुरंत बाद में ठंडे पानी में कपड़ों को धोना चाहिए और सूखी सूखी हवा देनी चाहिए। ऑपरेशन को कई बार दोहराएं, यदि आवश्यक हो, तो दाग को पूरी तरह से हटा दें।
  • इमेज का शीर्षक: ग्रेज फॉर क्लॉथ्स स्टेप 14
    7
    कोला डालो यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि कोका में एक प्रभावशाली सफाई शक्ति है, इसकी संक्षारक शक्ति दी गई है। यद्यपि आपको दाग का विस्तार करने का डर हो सकता है, कोका वसा के शुष्क स्थानों को हटाने में सक्षम है। दाग पर सीधे इसे डालो और इसे 1-2 घंटे के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें (वे कोका वस्त्र दाग बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं)। वॉशिंग मशीन में धोने और हवा में सुखाने के साथ आगे बढ़ें, और यह किया जाता है।
  • चित्र से निकालें तेल निकालें शीर्षक चरण 15
    8
    मुसब्बर वेरा की कोशिश करो यदि आप एक तेल के दाग को नहीं हटा सकते हैं, तो आप मुसब्बर वेरा जेल की कोशिश कर सकते हैं। कपड़ों को ताजे पानी में भिगोएँ और दाग पर मुसब्बर वेरा (100% मुसब्बर वेरा जेल सर्वश्रेष्ठ) डालने के बाद। कुछ मिनट के लिए दाग पर जेल सख्ती, और फिर ठंडे पानी में परिधान धो।
  • चित्र से निकालें ग्रीस निकालें चरण 16
    9
    लेस्टोइल बहुउद्देशीय क्लीनर का उपयोग करें एक अन्य बहुउद्देश्यीय क्लीनर, लेस्टोइल, तेल के दाग को हटाने के लिए एकदम सही है (नाम के अनुसार)। दाग पर सीधे उत्पाद डालना और 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी के साथ कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने के बाद यदि आपको एक ही समय में अधिक आइटम निकालने की आवश्यकता है, तो आप सामान्य डिटर्जेंट में लेस्टोइल को सीधे वॉशिंग मशीन में जोड़ सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com