कपड़े से सिलिकॉन स्पॉट कैसे निकालें

शायद कपड़े से निकालने के लिए सिलिकॉन सबसे जिद्दी पदार्थों में से एक है। इसकी प्रकृति के लिए धन्यवाद, यह ऊतकों के तंतुओं में प्रवेश करती है और एन्ट्रस्टेड बन जाती है। हालांकि, थोड़ा धैर्य और दृढ़ता के साथ, कपड़ों से जिद्दी सिलिकॉन दाग को हटाने के लिए घरेलू उपचार का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

कूल और दाग खरोंच
क्लॉथ स्टाफ़ 5 से कोलाकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
1
फ्रीजर में परिधान रखो। यदि आपने दाग को तुरंत नहीं देखा है, तो परिधान को कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में डाल दिया ताकि सिलिकॉन कठोर हो सके। कुछ दिनों के बाद आप इसे अपने नाखूनों या एक मक्खन चाकू से खरोंच करके लगभग पूरी तरह से हटाने में सक्षम होना चाहिए। एक बार जब यह दृढ़ हो जाए, तो कपड़े को बहुत सावधानी से छील कर दें। बड़ा टुकड़ा चिपचिपा ढेर में बदलना चाहिए और आसानी से अलग करना चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से, एक बर्फ घन का उपयोग करें। इसे दाग पर रखें जब तक कि यह ठंडा न हो जाए। एक बार जमे हुए, सिलिकॉन कमजोर पड़ता है और खुद को और अधिक आसानी से अलग करता है।
  • क्लॉथ स्टैप 6 से कोकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    कैंची की एक जोड़ी के साथ दाग परिमार्जन। एक समय में सिलिकॉन एक टुकड़ा तोड़ो। यदि आप सर्दी के संपर्क में कठोर हो तो आपरेशन आसान हो जाएगा तुम भी एक मक्खन चाकू, एक बोर्ड या अन्य खुरचनी का उपयोग कर सकते हैं सावधान रहें कि आप खुद को काटने या परिधान को नुकसान न पहुंचे!
  • क्लॉथ के चरण 7 में कोलाईिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    नौकरी समाप्त करें एक बार जब आप बल्क निकाल देते हैं, तो सभी अवशिष्ट दाग विरक्त अल्कोहल या किसी अन्य डिटर्जेंट के साथ साफ करें। निश्चित रूप से आप बड़े टुकड़े को खत्म करने में सक्षम होंगे, उन्हें स्क्रैप करना या स्क्रैप करना, लेकिन अन्य निशान भी रह सकते हैं।
  • विधि 2

    दाग को अवशोषित
    क्लॉथ स्टेप 1 से कलकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    जितनी जल्दी हो सके सिलिकॉन दाग का इलाज करें। इससे पहले कि आपको कठोर होने का मौका मिल जाए, तो आप इसे अधिक आसानी से निकाल सकते हैं। कपड़ों को कपड़े धोने की मशीन में डालकर डिटर्जेंट के साथ डालने का प्रयास करें जो आप आमतौर पर कपड़े धोने के लिए करते हैं। यदि यह सफेद है, तो ब्लीच जोड़ें ताकि धोने अधिक प्रभावी हो। आप ताजे सिलिकॉन दाग या उन जो सामान्य रूप से परिधान धोने से पूरी तरह से सूखा नहीं निकाल सकते हैं
  • क्लॉथ स्टेप 2 से कॉलाईिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी के साथ दाग को अवशोषित करें एक कपड़ा या एक कागज तौलिया गीला इसे सिलिकॉन दाग पर मजबूती से दबाएं और नमी को फाइबर में घुसना दें क्षेत्र को कई बार झुकना और धीरे से रगड़ो। दाग को अवशोषित करने की कोशिश करें ताकि आप परिधान से सभी सिलिकॉन निकाल सकें।
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 3
    3



    विकृत अल्कोहल के साथ तंपन। बड़े पैमाने पर सिलिकॉन निकालने के बाद, एक छोटे से `विल्हेने वाले अल्कोहल वाले` यह कपड़े का पालन करना चाहिए ताकि यह फाइबर में शराब को मर्मज्ञ कर दाग को अवशोषित कर सके। Tampona जब तक आप इसे हटा सकते हैं
  • दाग को खत्म करने के लिए आपको बार-बार राशि बढ़ाने से अल्कोहल को बार-बार लागू करना होगा।
  • हमेशा कपड़े का एक साफ क्षेत्र का उपयोग करें अगर यह गंदे हो जाता है और सिलिकॉन से भर जाता है, तो इसे बदलने के लिए बेहतर है।
  • क्लॉथ स्टैप 4 से कोलाईक स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    परिधान धो लें एक बार दाग हटा दिया गया है, गर्म या ठंडे पानी में परिधान धो लें। इसे वॉशिंग मशीन ड्रम से ले लें और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच लें कि आपने किसी भी अवशेष को हटा दिया है। दाग को पूरी तरह से हटाने के लिए आपको इसे कई बार धोने की आवश्यकता होगी अगर अभी भी कुछ ट्रेस है, तो इसे ड्रायर में न डालें, अन्यथा गर्मी उसे ठीक कर देगा
  • विधि 3

    अन्य विधियां
    क्लॉथ स्टेप 8 से क्लाउकिंग स्टेंस को निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक रासायनिक आधारित उत्पाद का उपयोग करें। नौकरी खत्म करने के लिए, डिटर्जेंट खरीदें एक विशेष रूप से सिलिकॉन को हटाने के लिए डिज़ाइन करें इसे सही तरीके से उपयोग करने के लिए पैकेज पर सभी निर्देशों और चेतावनियों का पालन करें।
    • चेतावनी: यदि पहली बार आप इसका उपयोग करते हैं, तो हमेशा किसी परिधान पर आवेदन करने से पहले हमेशा पुराने परिधान पर परीक्षण करें, जिसे आप विशेष रूप से परवाह करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 9
    2
    एक हाथ सेनेटरीज़र का उपयोग करने की कोशिश करें जीवाणुरोधी कीटाणुनाशक कपड़ों से कुछ प्रकार के दाग को हटा सकते हैं और सिलिकॉन पर प्रभावी हो सकते हैं। सबसे पहले, प्रभावित क्षेत्र पर उत्पाद डालना एक नम कपड़े या तौलिया के साथ धीरे से रगड़ो यदि संभवतः दाग विशेष रूप से जिद्दी है तो संभवतः आपको इसे कई बार लागू करना होगा।
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 10
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें पानी के साथ दाग गीला अभी भी गीली कपड़े पर पाक सोडा डालो सिलिकॉन हटा दिए जाने तक एक कपड़े या तौलिया के साथ इसे छीलो।
  • यदि दाग पूरी तरह से गायब नहीं होता है, तो कोशिश कर रहें, और कपड़े धोने की मशीन में सफाई में सुधार करने के लिए डाल दिया।
  • टिप्स

    • निर्वात शराब शराब-प्रतिरोधी रंग, कपास और कपास मिश्रण कपड़े पर प्रभावी है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आगे बढ़ने से पहले इसे एक सीवन या एक छिपा स्थान के पास आज़माएं।

    चेतावनी

    • व्युत्पन्न शराब ज्वलनशील है हमेशा एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में इसका उपयोग करें, खुली लपटों और स्पार्क्स से दूर रहना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com