केलोइड और हाइपरट्रॉफिक निशान को रोकना

आप गंभीर सिस्टिक मुँहासे, जो गहरे अल्सर, सूजन, गहरी त्वचा को नुकसान है से ग्रस्त हैं, तो यह keloids और hypertrophic निशान के गठन को रोकने के लिए आवश्यक है।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से रोकथाम कोलोइड और हाइपरट्रॉफिक स्कार्स चरण 1
1
केलोआइड और हाइपरट्रॉफिक निशान के बारे में जानें केलोइड्स एक घने रेशेदार ऊतक के अत्यधिक विकास का परिणाम है जो आमतौर पर त्वचा के घाव को ठीक करने के बाद विकसित होता है। हाइपरट्रॉफिक निशान एरीथेमेटस घावों, खुजली और तंतुमय जो आम तौर पर मूल घाव की सीमाओं से बाहर निकल जाने नहीं करते हैं और एक आंशिक सहज सुधार के अधीन हो सकता की विशेषता है।
  • प्रतिरक्षित केलोॉयड और हाइपरट्रॉफिक स्कार्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    प्रभावित क्षेत्र में एक सुरक्षात्मक सिलिकॉन शीट लगाने से समस्या को रोकें तरल सिलिकॉन जेल भी बाजार पर पाया जा सकता है, भले ही इसका प्रभाव संदिग्ध हो।
  • इमेज शीर्षक से रोकथाम कोलोइड और हाइपरट्रॉफिक स्कर्स चरण 3
    3



    इस क्षेत्र का इलाज करने के लिए, कुछ हफ्तों से लेकर कुछ महीनों तक की अवधि के लिए सिलिकॉन शीट लागू करें
  • इमेज शीर्षक से रोकथाम कोलोइड और हाइपरट्रॉफिक स्कर्स चरण 4
    4
    आप सामयिक उपयोग के लिए सामयिक दवाओं के साथ उपचार का पूरक भी कर सकते हैं। इन उत्पादों का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए जब सिलिकॉन चादर लागू नहीं हो। इनमें विटामिन ई डेरिवेटिव, एंटीऑक्सिडेंट्स, प्याज के अर्क, हाइड्रोकार्टेसीन या स्किन व्हाइटिंग एजेंट शामिल हैं, जैसे कि हाइड्रोक्विनोन।
  • इमेज का शीर्षक है रोकथाम कोलोइड और हाइपरट्रॉफिक स्कार्स चरण 5
    5
    वांछित प्रभाव पैदा करने के लिए निशान के खिलाफ किसी भी उपचार के लिए, निरंतरता, धैर्य और जागरूकता के लिए आवश्यक है कि निशान 100% पर समाप्त नहीं किया जाएगा। वे अपने पूरे विकास को प्राप्त करने के लिए एक पूर्ण वर्ष तक ले सकते हैं, इसलिए स्थायी चोट के तुरंत बाद वे आकार या रंग पर विचार नहीं करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, दो महीने दुर्घटना से क्षतिग्रस्त क्षेत्र अभी भी लाल है या एक hypervascular उपस्थिति प्रस्तुत करता है, वहाँ एक hypertrophic या keloid निशान में बदल का एक बहुत बड़ा जोखिम है अगर। यह ऐसा मामला है जिसमें सिलिकॉन शीट का उपयोग विशेष रूप से संकेत दिया गया है। यदि निशान ऊतक बड़ा या विशिष्ट है, तो यह एक प्लास्टिक सर्जन के आकलन से गुजरना बुद्धिमान होगा जो त्वचा के आघात या घाव भरने में माहिर हैं। निशान के खिलाफ कई शक्तिशाली उपचार हैं, जो केवल लाइसेंस वाले डॉक्टरों द्वारा ही किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • मुँहासे बहुत गंभीर है अगर चिकित्सा उपयोग के लिए सिलिकॉन लागू करें
    • जब तक निशान या कोलाइड को साफ़ नहीं किया जाता, तब तक उपचार जारी रखें, नरम और thinned। आमतौर पर, उपचार शुरू करने के 9 महीनों के भीतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com