टाँके के डर से छुटकारा पाने के लिए

सिगरेट आमतौर पर गंभीर घावों पर या सर्जरी के बाद गहरी कटौती पर लागू होते हैं और उन्हें जलन से रोकने के लिए हर दिन उचित देखभाल करने के लिए आवश्यक है। त्वचा व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में अलग ढंग से चंगा है और कभी कभी स्पॉट अंक या cicatrici- हालांकि छोड़, इन खामियों की दृश्यता को कम करने और लंबे समय में blemishes के खतरे को रोकने के लिए तरीके हैं।

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
चित्रा 1 चित्रा स्टीक के छुटकारा पाने के लिए छवि 1 कदम
1
टाइट को कवर और दिन के दौरान साफ़ करें। यद्यपि आप मान सकते हैं कि यह घाव के लिए उपयुक्त है "साँस" हीलिंग में तेजी लाने के लिए धुंध के बिना इसे छोड़कर, वास्तविकता में यह तकनीक 50% की प्रक्रिया को देरी कर देती है - नमी और जलयोजन के विकास से छिलकों और संक्रमण को रोकते हैं। उपचार के दौरान सीवन की रक्षा के लिए बाँझ और शुष्क धुंध का उपयोग करें।
  • आपका डॉक्टर एक एंटीबायोटिक मरहम लिख सकता है या एक समान लेकिन ओवर-द-काउंटर उत्पाद की सिफारिश कर सकता है - दवा संक्रमण को रोकती है और कटौती के उपचार को बढ़ावा देती है।
  • हर बार जब आप मरहम को धूमिल करते हैं, तो एक नई धुंध का उपयोग करें। एक हफ्ते के बाद, आप नई त्वचा परत की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए साधारण वेसलीन पर स्विच कर सकते हैं।
  • स्टीव मार्क्स स्टेप 2 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    उचित उपचार को बढ़ावा देने के लिए सिलिकॉन शीट का उपयोग करें। सुनिश्चित करें Vea सिल, Dermatix® पन्नी या एपी केंचुल के रूप में इन चादरें, समर्थन, गाढ़ा कपड़े समतल और वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने टांका निशान पर एक निरंतर दबाव है कि वहाँ बनाओ।
  • कई सिलिकॉन शीट्स का उत्पादन किया जाता है ताकि उन्हें काट दिया जा सके और निशान के आकार के लिए अनुकूलित किया जा सके।
  • चित्रा 3 चित्रा
    3
    विटामिन ई या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग न करें। जो सोच सकते हैं, इसके विपरीत, अध्ययनों से पता चला है कि विटामिन ई रोकता है घावों के पक्ष में रखने के बजाय घावों को ठीक करने के लिए - कुछ व्यक्ति पदार्थ को एलर्जी की प्रतिक्रिया भी विकसित करते हैं। एंटीबायोटिक क्रीम या विटामिन ई के साथ एक जेल की बजाय मरहम के लिए ऑप्ट
  • हालांकि खुले घावों या स्पॉट्स द्वारा छोड़े गए निशान पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड क्षेत्र को स्वच्छ कर सकता है, लेकिन यह एपिडर्मिस की नई कोशिकाओं को भी नष्ट कर देता है, उपचार धीमा कर रहा है।
  • स्टीक मार्क्स के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सनस्क्रीन फैलकर सूर्य के प्रकाश से सीवन के निशान को सुरक्षित रखें पराबैंगनी प्रकाश का निशान निशान ऊतक और वसूली धीमा। हर सुबह, घर छोड़ने से पहले एक सनस्क्रीन के साथ, सिवनी के लक्षणों सहित त्वचा को कवर करें।
  • 30 की सुरक्षा कारक के साथ एक व्यापक-स्पेक्ट्रम उत्पाद चुनें



  • स्टीक मार्क्स के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    घाव को चंगा करने के बाद क्षेत्र को मालिश करें ऐसा करने से, कपड़े के नीचे बांधने वाले कोलेजन बैंड को तोड़ें।
  • आपको 15-30 सेकेंड के लिए परिपत्र आंदोलन करके एक लोशन के साथ एपिडर्मिस को धीरे से मालिश करना चाहिए - प्रक्रिया को कई बार दोबारा दोहराएं।
  • विधि 2

    व्यावसायिक उपचार
    स्टीक मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सप्ताह के भीतर अंक हटाने के अधीन। चींटी की खामियों को दूर करने से पहले सिवनी को निकालने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, चीरा के किनारे पर छोटे ढक्कन यदि संभव हो, तो उसे निशान से बचने के लिए सप्ताह के बाद बाहरी बिंदुओं को निकालने के लिए कहें।
  • स्टीव मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 7 में छवि का शीर्षक
    2
    लेजर उपचार की संभावना पर विचार करें। यदि आप कुछ और प्रभावी समाधानों की कोशिश करना चाहते हैं, तो त्वचाविज्ञानी से पूछिए कि लक्षित लेजर लाइट उपचार से गुज़रने वाले निशान या निशान को हटा दें। ताजा निशान ऊतक (दुर्घटना के 6-8 महीने बाद) पर हस्तक्षेप बेहतर परिणाम प्रदान करता है। इसमें दो प्रकार के होते हैं "ध्यान" लेजर:
  • स्पंदित लेजर डाई: यह एक गैर-अपव्यय उपचार है जो प्रकाश के एक गहन और केंद्रित किरण का उपयोग करता है त्वचा के रक्त वाहिकाओं द्वारा ऊष्मा को गले में लाया जाता है जिससे निशान की बनावट और मोटाई में सुधार हो जाता है - यह भी अपूर्णता के आसपास लाली को कम करने में सक्षम है;
  • प्रक्रिया के दौरान लेजर भिन्नात्मक विभक्ति निशान ऊतक कोलेजन उत्पादन को प्रोत्साहित और निशान फिर यह कम जाहिर है इस इलाज सतह खामियों के लिए सिफारिश की है बनाने के लिए करने के लिए छोटे छेद अभ्यास कर रहे हैं।
  • अधिकांश लेजर उपचारों के लिए कई सत्रों की आवश्यकता होती है, जिन्हें 300 से 600 यूरो के बीच खर्च किया जा सकता है।
  • स्टीक मार्क्स के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला छवि चरण 8
    3
    यदि पक्के लाल होते हैं, परेशान या फूलते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें। यदि आप इन लक्षणों के बारे में शिकायत वाले साइट पर बुखार और दर्द के बारे में शिकायत करते हैं, तो आपको डॉक्टर जाना चाहिए, क्योंकि यह संक्रमण हो सकता है या एंटीबायोटिक क्रीम के एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • आगे के संक्रमण या जटिलताओं से बचने के लिए चिकित्सक घावों की जांच और उपचार करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com