पैरों पर निशान कैसे खत्म करने के लिए

पैर दिखने पर निचले अंगों पर निशान शर्मिंदगी देखने और देखने के लिए अप्रिय हो सकता है। यद्यपि उन्हें पूरी तरह से समाप्त करना संभव नहीं है, कई क्रीम या जैल, चिकित्सा प्रक्रियाएं और घरेलू उपाय हैं जो कि उनकी उपस्थिति को काफी कम कर सकते हैं। चाहे जल, सर्जरी, चोटों, वैरिकाला, मुँहासे या कीड़े के काटने के कारण निशान, विशिष्ट कारणों में से प्रत्येक के लिए एक विशिष्ट उपचार होता है अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

निशानों की उपस्थिति कम करें
चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 15
1
आपके पास के निशान का प्रकार पता है उपचार चुनने से पहले, यह जानने के लिए जरूरी है कि यह निशान क्या है, क्योंकि कुछ उपचार केवल कुछ प्रकारों के लिए संकेत दिए जाते हैं। किसी भी उपचार का मूल्यांकन करने से पहले आपको हमेशा त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। निशानों की मुख्य श्रेणियां इस प्रकार हैं:
  • केलॉइड निशान: वे बड़े पैमाने पर नोडल के समान हैं, जो बहुत ही आक्रामक तरीके से इलाज किए गए घावों के कारण होते हैं। ये समय के साथ मात्रा में बढ़ सकता है और कभी-कभी इलाज के बाद भी पुनरावृत्ति हो सकती है। वे गहरे रंग की त्वचा वाले लोगों में विशेष रूप से आम हैं
  • Hypertrophic निशान: ये निशान उठाए जाते हैं, शुरू में लाल या गुलाबी दिखाई देते हैं वे आम तौर पर समय पर फीका वे जल या सर्जरी का नतीजा हो सकते हैं और खुजली हो सकती है।
  • Atrophic निशान: वे गंभीर मुँहासे या वैरिकाला के परिणामस्वरूप गहरी गड्ढों से बने होते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स: ये तेजी से वृद्धि या वजन घटाने के कारण पतले लाल-बैंगनी निशान हैं। वे विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं में आम हैं समय के साथ वे फीका और सफेद हो जाते हैं
  • निशान अनुबंधितये आम तौर पर गंभीर जल से होते हैं और त्वचा के एक बड़े क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। त्वचा तनावग्रस्त हो जाती है, खासकर अगर निशान ऊतक जोड़ों के आसपास स्थित होता है और इस प्रकार शरीर के आंदोलन को संभावित रूप से सीमित कर सकता है।
  • डार्क स्पॉट: इस मामले में यह वास्तविक निशान का प्रश्न नहीं है, लेकिन बाद में सूजन के अतिसंवेदनशील प्रकार की वजह से आमतौर पर मच्छरों या अन्य कीड़ों के काटने से होता है।
  • चित्र शीर्षक से निशान निकालें शीर्षक चरण 16
    2
    जैसे ही निशान होते हैं, उपचार शुरू होता है। ठीक उसी तरह क्रीम या किसी अन्य उपचार के साथ, तुरंत घाव पूरी तरह से चंगा हो जाने पर आपको इसका तुरंत ध्यान रखना चाहिए। इन उपचारों में से अधिकांश पुराने लोगों की तुलना में हाल के निशान पर अधिक प्रभावी होते हैं, जिससे आपको समय और पैसा बचाने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 17
    3
    अपनी त्वचा नियमित रूप से सूखा। जब त्वचा की नई परतें बनती हैं, तो अधिकांश निशान स्वयं से गायब हो जाते हैं, इसलिए यह पुराने लोगों को खत्म करने के लिए पुन: विकास की सुविधा प्रदान करने का एक अच्छा समाधान है। आप इस प्राकृतिक प्रक्रिया को नियमित रूप से आपकी त्वचा को छूटने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं जब आप शॉवर में होते हैं, शरीर की साफ़ या ब्रश के साथ।
  • स्टेर 18 पर निशान निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    सनस्क्रीन लागू करें यह अक्सर अनदेखी की गई सलाह है कि बदले में निशान की उपस्थिति को काफी कम कर सकते हैं। कितने लोग समझ नहीं सकते हैं कि नए खरोंच यूवीए किरणों के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में वे ज्यादा गहरे रंग की तुलना में अन्यथा नहीं कर सकते हैं। कम से कम एसपीएफ़ 30 की एक सनस्क्रीन को हाल ही में चिन्हित त्वचा पर लागू करना ब्राउनिंग को काफी कम करता है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 1 9
    5
    अपने पैरों को मालिश करें नियमित मालिश तंतुमय ऊतक को तोड़ने में मदद कर सकता है जो निशान का कारण बनता है यह परिसंचरण में सुधार भी करता है, जो त्वचा के धब्बे को कम करने में मदद करता है। आप अपने पैरों को शरीर के ब्रश के साथ बौछार में मालिश कर सकते हैं या आप लंबे, परिपत्र मालिश के साथ अपने हाथों से हर पैर घिस कर सकते हैं।
  • स्टेज 20 पर स्केयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पनाह का प्रयोग करें एक अच्छा छिपाना पैरों पर निशान को छिपाने के लिए अद्भुत काम कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने रंग के रंग के साथ एक प्राप्त करें और वह अच्छी तरह से आसपास की त्वचा पर आधारित है। यदि यह जलरोधक है, अगर आपको लगता है कि वे imprevedibili- मौसम की स्थिति भी हो सकता है अगर आप आप थिएटर के लिए एक (जो बहुत सामान्य मेकअप से ज्यादा अपारदर्शी है) की तरह एक चाल प्राप्त कर सकते हैं और भी बेहतर परिणाम कर सकते हैं, और भी बेहतर है विशेष रूप से आप अगर विशेष रूप से दिखाई देने वाले निशान
  • विधि 2

    प्राकृतिक उपाय का प्रयोग करें
    चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 1
    1
    विटामिन ई तेल लागू करें कई स्वास्थ्य और सौंदर्य उपचार में कई वर्षों से विटामिन ई का उपयोग किया गया है और कई लोगों का दावा है कि यह निशान के लिए प्रभावी है। इसका तेल मॉइस्चराइजिंग है और इसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं, त्वचा की वसूली की सुविधा देता है और क्षतिग्रस्त ऊतकों की उपस्थिति में सुधार होता है।
    • आप मुंह से विटामिन ई कैप्सूल ले सकते हैं या आप एक कैप्सूल को एक पिन से तोड़कर और प्रभावित इलाके में तेल लगाने से सामयिक तेल लगा सकते हैं।
    • त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र में इसे बड़े क्षेत्र पर लगाने से पहले, यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि कुछ लोगों में यह एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा करता है जिसके परिणामस्वरूप संपर्क जिल्द की सूजन होती है।
  • स्टेर ऑन लेग्स स्टेप 2 से शीर्षक वाली छवि
    2
    कोकोआ मक्खन की कोशिश करो। यह एक स्वाभाविक उत्पाद है जो त्वचा के बाहरी और मध्यम परतों पर अपनी मॉइस्चराइजिंग और कम करने वाले कार्यों के कारण निशानों की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है, जबकि एक साथ सतह को चौरसाई कर रहा है। आप इसे शुद्ध या एक कोको मक्खन लोशन ले सकते हैं और इसे प्रभावित क्षेत्र 2 से 4 बार एक दिन में लागू कर सकते हैं।
  • यह परिपत्र आंदोलनों के साथ उत्पाद की मालिश करना महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करना कि यह पूरी तरह से अवशोषित हो या लगभग त्वचा से है
  • ध्यान रखें कि पुराने लोगों की तुलना में हाल के निशानों पर कोकोआ मक्खन अधिक प्रभावी है, हालांकि आप दोनों मामलों में सकारात्मक परिणाम देख सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से निशान निकालें स्टेप 3
    3
    नींबू का रस लागू करें यह निशान के उपचार के लिए एक क्लासिक घर उपाय है, लेकिन यह व्यापक रूप से बहस हो रही है। यह माना जाता है कि इसके विरंजन गुण और तथ्य यह है कि बहुत लालिमा attenuates, जबकि एक exfoliating कार्रवाई कि त्वचा पुन: बनाता है रखने के लिए निशान की उपस्थिति कम कर देता है। हालांकि इस समाधान कुछ लोगों को मदद मिली है उनके निशान को कम करने के लिए, यह, dermatologists द्वारा अनुशंसित नहीं है, क्योंकि नींबू का रस आक्रामक हो सकता है और बाहर त्वचा शुष्क कर सकते हैं तथ्य यह है कि यह अभी तक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं किया गया था कि निशान को हटा के अलावा।
  • यदि आप इस उपाय की कोशिश करते हैं, तो नींबू का एक छोटा टुकड़ा कट कर रस को सीधे प्रभावित त्वचा पर दबाएं। इसे पूरी रात की स्थिति में या कई घंटे तक छोड़ दें। दिन में एक से अधिक बार ताजा रस लागू न करें।
  • यदि शुद्ध रस बहुत मजबूत लगता है, तो आप इसे लागू करने से पहले पानी के साथ पतला कर सकते हैं या थोड़ा ककड़ी के रस के साथ मिश्रण कर सकते हैं, इसलिए यह बहुत आक्रामक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 4
    4
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें यह ज्ञात मॉइस्चराइजिंग और सुखदायक गुणों के साथ एक पौधा है यह अक्सर जलने का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसे निशानों के लिए एक प्राकृतिक इलाज भी कहा जाता है। इसमें विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो हाल के घावों के लिए इसे अधिक प्रभावी बनाते हैं (भले ही घाव खोलने के लिए इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए) मुसब्बर वेरा त्वचा को गहरा कर लेता है और इसे पुनर्जन्म करने में मदद करता है, इस प्रकार समय के साथ निशानों की उपस्थिति कम हो जाती है।
  • इसे लागू करने के लिए, पौधे से पत्ते तोड़ दें और पारदर्शी और जेल की तरह सर्प सीधे प्रभावित त्वचा पर दबाएं। छोटी परिपत्र आंदोलनों बनाने वाली जेल की मालिश करें मुसब्बर वेरा त्वचा पर बहुत नाजुक है, इसलिए आप इसे चार बार एक दिन में लागू कर सकते हैं।
  • आप नहीं संयंत्र से सीधे जेल आप प्राप्त कर सकते हैं (हालांकि आप लगभग सभी नर्सरियों में इसे खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए) आप बाजार में कई क्रीम और लोशन कि एलोवेरा निकालने होते हैं, जो बस के रूप में प्रभावी हो सकता है पर पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 5



    5
    इसे जैतून का तेल के साथ एक प्रयास करें खून की उपस्थिति में सुधार के लिए तेल एक अन्य प्राकृतिक उपचार माना जाता है। विशेष रूप से अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल बेहतर परिणाम है क्योंकि यह अन्य जैतून का तेल और विटामिन ई का एक बड़ा राशि और के तेल में कार्य करता है नरम और त्वचा मॉइस्चराइजिंग, कपड़े की कमी को सुविधाजनक बनाने के की तुलना में एक अधिक अम्लता स्तर है प्रदान करता है नकसीर, जबकि इसकी अम्लता त्वचा को छूट देती है।
  • शामिल क्षेत्र में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के एक चम्मच की मात्रा को लागू करें और जब तक त्वचा द्वारा अवशोषित नहीं हो तब तक छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ मालिश करें। आप इसे बेकिंग सोडा के एक चम्मच के साथ मिश्रण करके एक्सफ़ोलीटिंग झाग के रूप में भी इसका उपयोग कर सकते हैं। गर्म पानी से धोने से पहले निशान पर मिश्रण मालिश करें
  • आप इस उपचार की प्रभावशीलता को किसी दूसरे तेल के साथ संयोजन करके सुधार सकते हैं। गुलाब का तेल, कैलेंडुला या कैमोमाइल के एक हिस्से के साथ अंमलगैम जैतून का तेल के दो हिस्सों और निशान पर मिश्रण को लागू करें। जोड़ा तेलों जैतून के तेल के सुखदायक गुणों में वृद्धि
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 6
    6
    ककड़ी की कोशिश करो यह एक सुरक्षित और प्राकृतिक उपचार है, जो निशान ऊतक को सीमित करने के लिए प्रभावी है, जिससे एक साथ रिसाव होता है और निशान के चारों ओर त्वचा की सूजन को राहत देता है। फिर, हाल के निशानों पर बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं। इसे लागू करने के लिए, छील और मोटे तौर पर एक ककड़ी को काट कर और एक फफ प्रोसेसर के साथ लुगदी को काटकर एक आटा बनाकर जब तक यह पेस्टी निरंतरता तक नहीं पहुंचता। निशान पर इस पेस्ट की एक हल्की परत को लागू करें और उसे रात भर जगह में छोड़ दें, या मोटी परत को लागू करें और 20 मिनट के बाद कुल्ला।
  • रेफ्रिजरेटर में शेष मिश्रण को कवर करें और स्टोर करें, इसलिए इसे कई दिनों तक रखा जाता है और आप हर शाम को प्रभावित क्षेत्र पर इसे लागू करना जारी रख सकते हैं।
  • आप ऊपर दिए गए कुछ उत्पादों जैसे कक नींबू का रस, जैतून का तेल या मुसब्बर वेरा के साथ ककड़ी पेस्ट को मिलाकर इस उपचार की प्रभावशीलता में सुधार कर सकते हैं।
  • विधि 3

    बेंच उत्पाद का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 7
    1
    निशान को कम करने के लिए क्रीम या जेल आज़माएं आप फ़ार्मेसियों में कई उत्पादों को उपलब्ध करा सकते हैं जिन्हें प्रेशर की आवश्यकता नहीं होती है या निशान को खत्म करने के लिए। उनका प्रभाव आपके निशान के प्रकार और गंभीरता पर निर्भर करता है।
    • यद्यपि डॉक्टर इन क्रीम की सफलता दर के बारे में संदेह रखते हैं, बहुत से लोग यह पाते हैं कि मेडर्मा और अन्य जैसे विटामिन के आधार पर उत्पाद प्रभावी हैं।
    • मेडेर्मा, खिंचाव के निशान और अन्य प्रकार के निशान के लिए अच्छी तरह से काम करता है यदि यह अधिकतम 3 से 4 बार लागू होता है, अधिकतम छह महीने तक। अपने पैरों या आपके शरीर के किसी भी अन्य भाग पर सूक्ष्मता और चिकनाई के निशान।
  • स्टेप्स 8 पर स्केयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    सिलिकॉन जेल शीट का उपयोग करें यह निशानों का प्रबंधन करने के लिए एक महान और अभिनव तरीका है, खासकर उन जो विशेष रूप से अप्रिय होते हैं यह स्वयं चिपकने वाला जेल शीट है जो त्वचा पर चिपक जाती है, सिलिकॉन हाइड्रेटिंग, नरमी और लुप्त होती निशानों का कार्य करता है। आप आसानी से उन्हें बिना किसी पर्ची या ऑनलाइन की आवश्यकता के बाजार में पा सकते हैं और प्रत्येक पैकेज आम तौर पर 8 से 12 सप्ताह के लिए स्वायत्तता की गारंटी देता है।
  • यह उपचार निशान के उपचार में प्रभावी साबित हुआ है, लेकिन उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त करने में समय और धैर्य लेता है। जेल शीट 2 से 3 महीने की अवधि के लिए हर दिन 12 घंटे के लिए निशान पर लागू किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 9
    3
    हल्के क्रीम की कोशिश करो कर्कश क्रीम, जैसे हाइड्रोक्योनोन युक्त, निशान की उपस्थिति को कम करते हैं, जैसे कि हाइपरप्ग्मेंटेशन के कारण खिंचाव के निशान और काले धब्बे जिससे गहरे भूरे, काले, चमकदार लाल या बैंगनी निशान होते हैं। इन क्रीम के पास निशान के रंग को हल्का करने की संपत्ति होती है, जिससे समय के साथ उन्हें कम स्पष्ट हो जाता है।
  • ध्यान रखें कि हाइड्रोकिनोन क्रीम, हालांकि प्रभावी, पर यूरोपीय संघ भर में प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि उन्हें कैंसरजनक माना जाता है और त्वचा कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।
  • Hydroquinone- आधारित उत्पादों अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में 2% से ज्यादा सांद्रता वाले उत्पादों के रूप में उपलब्ध हैं। उच्च प्रतिशत के लिए एक नुस्खा आवश्यक है
  • विधि 4

    चिकित्सा उपचार पर भरोसा करें
    चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 10
    1
    कोशिश करो dermabrasion यह एक धातु ब्रश या चलती डायमंड व्हील के उपयोग के माध्यम से प्राप्त त्वचा की छूट का एक तरीका है जो त्वचा के ऊपरी परतों और निशान के आसपास समाप्त कर देता है। प्रक्रिया के बाद के सप्ताहों में, नई त्वचा कोशिकाओं को वापस बढ़ेगा और निशान की उपस्थिति काफी कम हो जाएगी। इस प्रक्रिया का आमतौर पर मुँहासे और चेहरे पर अन्य निशान के लिए उपयोग किया जाता है, हालांकि यह एक योग्य सर्जन द्वारा पैरों पर किया जा सकता है। पैरों पर डर्माब्रेसन एक नाजुक प्रक्रिया है, क्योंकि इन क्षेत्रों में त्वचा बहुत पतली है और अगर गलत तरीके से किया जाता है तो अधिक नुकसान करने का जोखिम है।
    • लेग डर्माब्रासन को आमतौर पर केवल काले धब्बों या मच्छर के काटने के कारण दांतेदार निशान की सलाह दी जाती है। Hypertrophic निशान या keloids (उठाया निशान) इस तकनीक के साथ इलाज नहीं किया जाना चाहिए।
    • एक योग्य प्लास्टिक सर्जन के साथ एक नियुक्ति का अनुसूची करें जो आपके निशान का विश्लेषण कर सकता है और निर्धारित कर सकता है कि आपके विशिष्ट मामले के लिए डर्माब्रेसन का संकेत दिया गया है या नहीं। पता है कि इस प्रकार की सौंदर्य प्रक्रिया आमतौर पर स्वास्थ्य देखभाल से नहीं आती है
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 11
    2
    रासायनिक छील से गुज़रें सतह पर पैरों पर निशान का इलाज करने के लिए इसे ध्यान में रखा जा सकता है और हाइपरप्ग्मेंटेशन के कारण होने वाले विशेष रूप से प्रभावी होते हैं। प्रक्रिया के दौरान एक त्वचाविज्ञानी क्षतिग्रस्त त्वचा को एसिड समाधान की एक परत को लागू करता है और इसे लगभग दो मिनट तक छोड़ देता है। आप शायद एक जलती हुई सनसनी महसूस करेंगे, जो एसिड को निष्प्रभावी कर देने के बाद संघर्ष करना चाहिए और समाधान दूर धोया जाएगा। उपचार के दो सप्ताह बाद त्वचा की ऊपरी परत अलग होनी शुरू हो जाएगी, जिससे एपिडर्मिस की एक नई चिकनी परत निकल जाएगी।
  • निशान के प्रकार के आधार पर, त्वचा की उपस्थिति में ध्यान देने योग्य अंतर को देखते हुए विभिन्न उपचार आवश्यक हो सकते हैं।
  • इस तथ्य से अवगत रहें कि रासायनिक छील के बाद की नई त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होती है और सूरज के संपर्क में कई हफ्तों तक उच्च सुरक्षा वाले कारक के साथ सनस्क्रीन लगाकर सुरक्षित होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 12
    3
    लेजर उपचार की कोशिश करो यह dermabrasion और रासायनिक peels के लक्षित उपचार की तुलना में गहरा निशान की उपस्थिति में सुधार करने के लिए एक शानदार मौका है। लेजर प्रक्रिया निशान ऊतक को जलती है, जिससे ताजा त्वचा की एक नई परत का विकास होता है जो निशान के साथ एक को बदल देता है। इस प्रक्रिया को प्रक्रिया से पहले एक विशेष क्रीम के साथ क्षेत्र का वर्गीकरण किया जाता है, इसलिए उपचार बहुत दर्दनाक नहीं है। इस तकनीक का एक और फायदा यह है कि लेज़र सही निशान को पहचानता है, इसलिए आसपास की त्वचा अस्थिर रहती है।
  • आप इस इलाज से केवल एक मान्यताप्राप्त और योग्य क्लिनिक में ही प्रशिक्षित कर्मचारियों के साथ रहना चाहिए, क्योंकि गलत इस्तेमाल के लिए पराबैंगनीकिरण ख़तरनाक हो सकते हैं।
  • निशान को पूरी तरह से हटाने के लिए कई मौकों पर क्लिनिक पर लौटना आवश्यक हो सकता है। इस प्रक्रिया का नुकसान यह है कि लेजर उपचार काफी महंगा है, यह निशान के आकार और गहराई के आधार पर, 1000 और 5000 यूरो के बीच हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से निशान निकालें चरण 13
    4
    स्टेरॉयड इंजेक्शन प्राप्त करें ये कोलोॉयड निशान के मामले में विशेष रूप से प्रभावी हैं, जो कि समाप्त करना बेहद मुश्किल है। यदि keloids छोटे होते हैं, स्टेरॉयड, जिसमें हाइड्रोकार्टेसीन जैसी पदार्थ होते हैं, सीधे निशान के चारों ओर त्वचा में इंजेक्ट होते हैं। स्टेरॉयड त्वचा में डालने से पहले बड़े कोलेड्स को कभी-कभी उत्तेजित किया जाता है या क्रोनथेरेपी के साथ इलाज किया जाता है।
  • स्टेरॉयड उपचार एक ऐसी प्रक्रिया है जो एक ही प्रक्रिया के बजाय समय के साथ रहता है और दूसरे इंजेक्शन प्राप्त करने के लिए हर दो या तीन सप्ताह में क्लिनिक पर लौटना आवश्यक है।
  • यह एक उच्च सफलता दर के साथ एक इलाज है, लेकिन यह अपेक्षाकृत महंगा है और अंधेरे-चमड़ी वाले रोगियों में त्वचा पर स्पॉट पैदा कर सकता है। यह इलाज करने के लिए कॉस्मेटिक सर्जन से परामर्श करें कि क्या यह आपके लिए उपयुक्त है।
  • स्टेर 14 पर निशान निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    कोलेजन या अन्य फ़िलर को आज़माएं कोलाजेन या अन्य वसा के इंजेक्शन दांतेदार निशान के रूप में सुधार करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, जैसे वैरिकाला के कारण छोटे अल्सरेशन। कोलेजन एक प्राकृतिक पशु प्रोटीन है, जो एक सुई के साथ त्वचा में इंजेक्ट है, इस प्रकार दांतेदार निशान को भरना। यद्यपि यह एक बहुत ही प्रभावी प्रक्रिया है, परिणाम स्थायी नहीं हैं, क्योंकि शरीर समय के साथ इस पदार्थ को अवशोषित करता है। लगभग चार महीनों के बाद नए सत्र से गुजरना आवश्यक है
  • कोलेजन लागत के प्रत्येक इंजेक्शन के बारे में 300 यूरो, इसलिए यदि आप इस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लेते हैं, तो पता है कि यह काफी महंगा हो सकता है।
  • कोलाजेन के किसी भी इंजेक्शन से पहले त्वचा परीक्षण से गुजरना आवश्यक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके उपचार में कोई एलर्जी नहीं है।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने पैर के ऊपर इसे लागू करने से पहले उत्पाद के लिए एलर्जी नहीं कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है, एक छोटे से क्षेत्र में एक परीक्षण की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com