खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कम कैसे करें

स्ट्रेच का निशान तब हो सकता है जब त्वचा को बढ़ाया या खींच लिया जाता है, और यह विकास के साथ हो सकता है या जब आप जल्दी से वजन बढ़ा सकते हैं त्वचा स्वाभाविक रूप से काफी लोचदार है, लेकिन जब इसे बहुत अधिक निकाला जाता है, तो कोलेजन का सामान्य उत्पादन (प्रोटीन जो आपकी त्वचा के संयोजी ऊतक बनाता है) बाधित है। इसलिए निशान को सिर्फ खिंचाव के निशान कहा जाता है

सामग्री

कदम

स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति कम करें शीर्षक चरण 1 पर चित्र
1
उन्हें ध्यान से देखें। सबसे पहले, खिंचाव के निशान एक गुलाबी रंग के रंग के रूप में दिखाई देते हैं, जो लाल रंग के किनारों के किनारों के किनारे होते हैं, और उनके आसपास की त्वचा में एक अलग स्थिरता हो सकती है।
  • स्ट्राच मार्क्स की उपस्थिति कम करें शीर्षक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    चिंता मत करो, वे हमेशा के लिए नहीं चलेगा सौभाग्य से, खिंचाव के निशान हल्का हो जाते हैं और समय के साथ लगभग गायब हो जाते हैं। लेकिन तथ्य यह है कि समय के साथ गायब हो सकता है थोड़ा सांत्वना है, खासकर अगर आप पूरी गर्मी पोशाक में खर्च करने जा रहे हैं
  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति कम करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    खिंचाव के निशान एक बहुत सामान्य बात है यौवन के दौरान कई लोग खिंचाव के निशान विकसित करते हैं, इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है, सिवाय इसके कि कुछ लोग उन्हें भद्दा अनुभव करते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति घटाएं चरण 4
    4
    खिंचाव के निशान तेजी से फीका करने के लिए, नारियल का मक्खन, शिया मक्खन, विटामिन ई, कार्बनिक तेल और अन्य मॉइस्चराइजिंग एजेंटों को लागू करें। आप इन उत्पादों को फार्मेसी या शरीर की देखभाल के लिए विशेष दुकानें में खरीद सकते हैं।



  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    कृत्रिम कमाना की कोशिश करो कुछ लोगों को कृत्रिम कमाना उपचार (सौंदर्य प्रसाधनों में दोनों लोशन और ओवर-द-काउंटर स्प्रे और उपचार) खिंचाव के निशानों को छिपाने में मदद कर सकते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति कम करें शीर्षक चरण 6 का चित्र
    6
    पता लगाएं कि विकल्प क्या हैं डॉक्टर विभिन्न प्रकार के उपचार का उपयोग करते हैं - जैसे कि माइक्रोडर्माब्रेसन और लेजर उपचार जैसे वास्तविक शल्य चिकित्सा तकनीकों से - जो खिंचाव के निशान के लक्षणों को कम करते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति कम करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    रक्त परिसंचरण में सुधार प्रभावित क्षेत्र और सेल टर्नओवर में रक्त परिसंचरण में सुधार। यह चिकित्सा की गति को बढ़ाता है और संकेतों को समय के साथ फीका करने में मदद करता है।
  • हर दिन खींचो और अभ्यास करें व्यायाम, सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए अच्छे के अलावा, सेल पुनर्जनन को बढ़ावा देता है।
  • खून की मदद करने के लिए दैनिक प्रभावित क्षेत्र को मालिश करें परिसंचरण में मदद करने के लिए एक एक्सफ़ोलीटिंग उत्पाद या स्कूबा नमक का उपयोग करें
  • स्ट्रेच मार्क्स की उपस्थिति को घटाएं चरण 8
    8
    अपने शरीर को हाइड्रेट करें बहुत अधिक पानी पी लें और भोजन (उदाहरण के फल के लिए) को उच्च पानी की सामग्री के साथ खाएं। अधिक मात्रा में कॉफी या उच्च आयोडीन सामग्री वाले पदार्थों को नहीं पीने की कोशिश करें, इसके बजाय पानी की अवधारण को बढ़ावा दें।
  • टिप्स

    • वैज्ञानिक अध्ययन ने खिंचाव के निशान को कम करने में नारियल के मक्खन का प्रभाव नहीं दिखाया है। यह नए खंड के निशान को रोकने के लिए मदद कर सकता है क्योंकि यह त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है और इसकी लोच बढ़ाता है। वजन कम करने में भी एक समाधान हो सकता है कैफीन-आधारित क्रीम केवल तब ही काम करते हैं जब लगातार लागू होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com