स्तन पर मांसपेशियों को छिपाने या कवर कैसे करें

जल्दी या बाद में यह कई लोगों के लिए खिंचाव के निशान होते हैं, या बहुत छोटे निशान होते हैं, जब शरीर में बिजली बढ़ती है, बिना त्वचा इसके साथ रख सकते हैं। सबसे सामान्य कारणों में से कुछ विकास वृद्ध, तेजी से वजन, गर्भावस्था और वजन उठाने के लिए होते हैं। किशोरावस्था के दौरान गड़बड़ी अधिक होती है, क्योंकि शरीर में अचानक परिवर्तन होते हैं। यदि आपके पास खिंचाव के निशान हैं जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं, तो आप उन्हें कम ध्यान देने योग्य बनाने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

खिंचाव के निशान को रोकने और कम करें
आपकी चेस्ट चरण 1 पर लपेटें या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
1
मॉइस्चराइज़र और मलहम का प्रयोग करें। वे त्वचा को नरम और हाइड्रेटेड रखते हैं, असुविधा को कम करते हैं और श्रेष्ठ मामलों में खिंचाव के निशान को रोकने के लिए। अल्कोहल-आधारित उत्पादों से बचें, जो त्वचा को बाहर सूखना पड़ता है। विटामिन ई, हायलूरोनिक एसिड और प्याज निकालने युक्त क्रीम देखें, जो त्वचा के उपचार को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • आपकी चेस्ट चरण 2 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वस्थ खाओ एक संतुलित आहार का पालन करें, जो फल और सब्जियों में समृद्ध है। त्वचा को हमेशा स्वस्थ रहने के लिए विटामिन और खनिजों की जरूरत होती है।
  • पानी पीने और कॉफी की तरह मूत्रवर्धक से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी निकालना। हाइड्रेशन अच्छा त्वचा लोच को बढ़ावा देता है और खिंचाव के निशान को रोका जा सकता है।
  • आपका चेस्ट चरण 3 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें यदि खिंचाव के निशान विशेष रूप से गंभीर हैं, तो बेहतर है कि आप एक डॉक्टर से संपर्क करें ताकि आपको उपचार लिखने और किसी भी बीमारी की जांच कर सकें -
  • हाल के खंड के निशान के लिए, कोलेजन के उत्पादन में वृद्धि करके उपचार को बढ़ावा देने के प्रयोजन के लिए कभी-कभी ट्रेटीन क्रीम भी निर्धारित किए जाते हैं। गर्भवती या नर्सिंग महिलाओं द्वारा इस दवा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए: इससे जन्म के दोष हो सकते हैं या नवजात शिशुओं के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
  • विधि 2

    सही तरीके से ड्रेसिंग
    आपकी चेस्ट चरण 4 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    1
    कम कटौती स्वेटर से बचें यौवन और विकास के दौरान, छाती के क्षेत्र में अक्सर स्तनों के निशान होते हैं, स्तनों के बीच में। इस क्षेत्र को बुद्धिमान और कम कटौती वाले कपड़े से छुपाना आसान है ठंडा महीनों में आप हमेशा कूड़ेदान के साथ सुरक्षित पक्ष पर रहेंगे।
    • कभी-कभी बॉस की सच्ची संपत्ति को समझना मुश्किल होता है। यदि आप कपड़ों की तलाश में हैं जो आपको खिंचाव के निशान छिपाने की अनुमति देते हैं, तो उन्हें खरीदने से पहले प्रयास करना सुनिश्चित करें
  • आपका चेस्ट चरण 5 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    लंबे या छोटी आस्तीन शर्ट पहनें बगल और ऊपरी बाहों के क्षेत्र में खिंचाव के निशान बहुत आम हैं, खासकर यदि आप इस क्षेत्र की मांसलता विकसित करने के लिए खेल खेलते हैं या ट्रेन खेलते हैं। सबसे ऊपर और टैंक से बचें पतले पट्टियों के साथ, जो केवल खिंचाव के निशान पर ध्यान आकर्षित करेगा।
  • जब आप एक छोटी बाजू की शर्ट की कोशिश करते हैं, तो अपना हाथ एक दर्पण के सामने उठाएं। आस्तीन जो आपको समस्याएं नहीं देते हैं जब आप अपने पक्ष में अपने हथियार रख सकते हैं, तो खिंचाव के निशान दिखा सकते हैं।
  • आपकी छाती चरण 6 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    3
    सही सहायक उपकरण खोजें जब यह ठंडा होता है, खिंचाव के निशान को कवर करने के लिए स्कार्फ और शॉल का उपयोग करें नंगे त्वचा पर गहने या आभूषण डालना, खिंचाव के निशान के करीब। इन सामानों की चमक समस्या क्षेत्रों पर ध्यान आकर्षित करेगी। इसके बजाय, कान और कलाई के क्षेत्र में, छाती से सबसे विशिष्ट टुकड़े दूर पहनें। यदि आप एक बैग लेते हैं, तो एक क्लच बैग या लंबी कंधे बैग चुनें। बगल के बगल में रखी एक छोटी बैग, छाती पर ध्यान आकर्षित करती है।
  • आपकी चेस्ट चरण 7 पर छिपाएँ या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    4
    सही वेशभूषा चुनें स्ट्रे वेशभूषा फैशन में हैं, लेकिन कई मॉडल हैं जो छाती की समस्या वाले क्षेत्रों को कवर कर सकते हैं। तुम भी सरल ध्वनि करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, एक पोशाक खिंचाव के निशान छिपाने के लिए देखने के लिए और एक ही समय में एक क्षेत्र है जिसमें से आप पर गर्व है, एक फसल शीर्ष की तरह बढ़ाती है। एक फैशनेबल लुक के लिए, आप मेमोशंस के साथ मॉडल भी पहन सकते हैं जो अपूर्णता को छिपाने के लिए और अभी भी त्वचा को देखते हैं।
  • विधि 3

    मेकअप
    आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    शरीर के लिए सही कॉस्मेटिक्स चुनें खिंचाव के निशान, टैटू, निशान और / या pimples को कवर करने के लिए शरीर-विशिष्ट आधार ब्रांडों को देखें रंग छाती की त्वचा की टोन के जितना करीब हो सके। छाती के चेहरे और किनारों की तुलना में कुछ लाइटर टोन होने की संभावना होती है क्योंकि यह बहुत अधिक कवर किया जाता है और सूर्य के प्रकाश का जोखिम उसी तरह नहीं होता है।



  • आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    उस क्षेत्र को तैयार करें जिसे आप बनाना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा शुष्क और साफ है थोड़ा सा मॉइस्चराइज़र मालिश करें श्रृंगार को पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए, एक प्राइमर लागू करें: यह एपिडर्मिस को चिकनी बनाने में भी मदद करेगा, जो दृश्यात्मक रूप से खिंचाव के निशान को कम करेगा।
  • आपकी चेस्ट पर 10 छिपाएँ या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    खिंचाव अंक कम करना आप अपनी उंगलियों के साथ उत्पाद को लागू कर सकते हैं या, अधिक से अधिक नियंत्रण के लिए, पतली ब्रश के साथ। आस-पास की त्वचा से अलग होने के बिना एक सजातीय परिणाम प्राप्त करने के लिए यह फ़ेड होता है
  • अगर खिंचाव के निशान विशेष रूप से गहरे या अंधेरे हैं, तो नींव पर छिपाने वाले को लागू करने का प्रयास करें।
  • आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    विस्तृत ब्रिस्टल ब्रश या रजाई के साथ पाउडर फिक्सिंग की एक फिल्म को लागू करें। साफ ब्रश के साथ उत्पाद की अधिकता को समाप्त करता है। पाउडर मेकअप को बरकरार रखने में मदद करता है, जो चेहरे से अधिक आसानी से पिघल रहा है।
  • विधि 4

    एक स्वयं-टान्नर लागू करें
    अपनी छाती के चरण 12 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    1
    सही स्वर-टान्नर चुनें बाजार में कई उत्पाद हैं - एक है जो छाती की त्वचा की टोन या हल्के से छिलके के पास पहुंचता है।
    • गर्भवती महिलाओं को डायहाइड्रोक्सीटाइटेन (डीएचए) वाले स्व-कमाना स्प्रे का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह रासायनिक त्वचा पर समस्याओं के बिना लागू किया जा सकता है, लेकिन यह खतरनाक हो सकता है जब यह साँस होता है। इसके बजाय, क्रीम या मूस उत्पादों का उपयोग करें।
  • आपकी चेस्ट पर छपी या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि 13
    2
    जिस क्षेत्र पर आप स्वयं-टान्नर लागू करेंगे, उसे छूट दें आप एक साफ़, एक दस्ताने या लूफैम स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। धीरे से सूखा, इसे धो लें और तौलिया के साथ तौलिया करें।
  • आपका चेस्ट चरण 14 पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    3
    एप्लिकेशन निर्देशों का पालन करें यदि खिंचाव के निशान अंधेरे होते हैं, तो इसे वर्दी बनाने के लिए आसपास की त्वचा पर आत्म-टान्नर लागू करें। यदि वे स्पष्ट हैं, तो खिंचाव पर आवेदन को ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वयं के निशान। अपनी उंगलियों के साथ उत्पाद को स्पेश करें या स्पंज का उपयोग करें जिससे कि आप समस्याओं के बिना मिट्टी कर सकते हैं।
  • अपनी छाती पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    सूखा करने के लिए स्वयं-टान्नर छोड़ दें ड्रेसिंग से कम से कम 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें गंदे होने से बचने के लिए तत्काल अपने हाथों को धो लें तैराकी या तैराकी से कम से कम 6 घंटे तक प्रतीक्षा करें हर दिन उत्पाद को फिर से लागू करें जब तक खिंचाव के निशान अदृश्य हो गए हैं
  • टिप्स

    • हर रात अपनी छाती को हटाने के लिए याद रखें आप एक विशिष्ट उत्पाद या साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा, जब आवेदन समाप्त हो गया है, यह हाथों से मेकअप अवशेषों को निकालता है
    • खिंचाव के निशान के कारण शर्मिंदा महसूस न करें यह वास्तव में सामान्य है, वास्तव में जल्दी या बाद में वे हर महिला के लिए लगभग दिखाई देते हैं तुम्हारा सबसे अच्छा देखने का रहस्य आपके शरीर के बारे में सुनिश्चित होना है!
    • क्या माना जाता है के विपरीत, सनबाथ खिंचाव के निशान से लड़ने नहीं करता है। चूंकि निशान ऊतक सामान्य त्वचा के रूप में मेलेनिन की समान मात्रा का उत्पादन नहीं करता है, तन रंग वर्दी नहीं बनाते हैं, इसके विपरीत, यह खिंचाव के निशान और भी अधिक स्पष्ट कर सकता है
    • जब आप ब्रा पहन रहे हों तो अपनी छाती को बनाओ अपनी शर्ट डालने से पहले ब्रश से अधिक धूल हटा दें
    • यदि आप तैरना या गहन पसीने के कारण गतिविधियों को करते हैं, तो परंपरागत सौंदर्य प्रसाधनों के बजाय पानी प्रतिरोधी रंगीन न्यूरूरिज़र का प्रयोग करें। इसे एक नींव के रूप में लागू करें, लेकिन आप मॉइस्चराइज़र, प्राइमर और पाउडर के उपयोग से बच सकते हैं। यदि आप वास्तव में पाउडर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पानी प्रतिरोधी है।
    • याद रखें कि समय के साथ अधिकांश खिंचाव के निशान स्वयं के द्वारा गायब हो जाते हैं, जैसे अन्य प्रकार के निशान
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com