कैसे जल्दी से खिंचाव के निशान से मुक्त हो जाओ

खिंचाव के निशान, या स्टिरेटेड डर्मो-एपिडर्मल एरोप्रि, त्वचा पर बने होते हैं, जब यह अचानक अपने इलास्टिक सीमा और इसकी प्राकृतिक वृद्धि दर से अधिक का विस्तार करता है। त्वचा की मध्य परत नीचे की परतों को दिखाई देने से टूट जाती है। खिंचाव के निशान "नई" वे लाल या बैंगनी होते हैं और समय बीतने के साथ सफेद रंग के होते हैं - हालांकि, उनके रंग अलग-अलग रंग के अनुसार अलग-अलग होते हैं। गर्भवती महिलाओं के अंत में 90% तक गर्भवती महिलाएं हैं। किशोरावस्था के दौरान यह अपूर्णता भी बन सकती है, जब वह अचानक बढ़ती है, वसा जल्दी से हो जाती है और बहुत कम समय में मांसपेशियों को विकसित करती है। ज्यादातर डॉक्टर कहते हैं कि समय सबसे अच्छा है "ध्यान" खिंचाव के निशान के लिए, जो अंततः फीका और कम ध्यान देने योग्य होगा। नवगठित उन उपचारों की एक श्रृंखला के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं, लेकिन याद रखें कि उनकी प्रभावशीलता सीमित है।

कदम

विधि 1

गृह उपचार का उपयोग करें
छवि शीर्षक स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 1 से छुटकारा पाएं
1
बहुत पानी पी लो यह खिंचाव के निशान के सबूत को कम करने के लिए सबसे तेज और सबसे प्रभावी तरीका है। अच्छी तरह से हाइड्रेटेड त्वचा नरम और अधिक लोचदार होती है, इसके परिणामस्वरूप इसकी अधिक टोन वाली उपस्थिति होती है और खिंचाव के निशान की कुछ अनियमितताओं कम दिखाई देती हैं। हाइड्रेशन का एक अच्छा स्तर बनाने से नए दोषों को रोकता है।
  • विशिष्ट कारकों के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति के लिए दैनिक पानी की मात्रा भिन्न होती है, लेकिन त्वचा को हाइड्रेट करने और खिंचाव के निशान के प्रमाण को कम करने के लिए आमतौर पर एक दिन में 10 गिलास पर्याप्त होना चाहिए।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट स्टेप 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें इस संयंत्र का जेल खिंचाव के निशान को खत्म करने के लिए सबसे प्रभावी घर उपाय हो सकता है। वास्तव में यह त्वचा पर अपने शांत और सुखदायक गुणों के लिए जाना जाता उत्पाद है - कई लोग सनबर्न का इलाज करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। यह मुसब्बर वेरा संयंत्र से एक पत्ती को तोड़ देता है और जेल का समर्थन करता है जो सीधे त्वचा पर आता है। कुछ मिनट बाद गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला। वैकल्पिक रूप से आप मुसब्बर वेरा जेल पर आधारित मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • विटामिन ई के 10 कैप्सूल और विटामिन ए के 5 कैप्सूल के तेल के साथ 60 मिलीलीटर मुसब्बर वेरा जेल मिलाएं।
  • एक दिन में एक बार प्रभावित त्वचा को मिश्रण लागू करें, जब तक मिश्रण पूरी तरह से अवशोषित नहीं हो जाता है।
  • स्टैच मार्क मार्क्स फास्ट चरण 3 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    इसे अंडा सफेद के साथ एक कोशिश दे दो क्षतिग्रस्त एपिडर्मिस की मरम्मत के लिए अमीनो एसिड और अंडे का सफेद प्रोटीन बहुत अच्छा है। इस उपचार के कुछ हफ्तों के भीतर इसके परिणाम दिखाना चाहिए
  • नमकीनता से, अंडे के अंडा सफेद झटके का उपयोग करते हुए।
  • मेकअप ब्रश या स्पंज की सहायता से खिंचाव के निशान पर एक मोटी परत फैलाएं। जब तक अंडा सफेद सूखा पूरी तरह से नहीं रुको।
  • ठंडे पानी से त्वचा को कुल्ला।
  • अंडे का सफेद धोने के बाद क्षेत्र में जैतून का एक छोटा सा तेल फैलाएं।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 4 से छुटकारा पाएं
    4
    चीनी के साथ त्वचा उबालें यह भोजन भी एक प्राकृतिक उदरीय है, अर्थात मृत कोशिकाओं को नष्ट करने और त्वचा को कायाकल्प करने में सक्षम पदार्थ। यह खिंचाव के निशान के खिलाफ सर्वोत्तम घरेलू उपचारों में भी माना जाता है। दानेदार चीनी के साथ मिश्रण तैयार करें:
  • बादाम के तेल और नींबू का रस के कुछ बूंदों के साथ चीनी का एक बड़ा चमचा ध्यान से मिश्रण करें।
  • इसे 8-10 मिनट के लिए रगड़ कर खिंचाव के निशान पर मिश्रण लागू करें।
  • फिर एक शॉवर ले लो
  • यदि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, हर बार जब आप एक महीने के लिए शॉवर लेते हैं, तो इस प्रक्रिया को करें
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    आलू के रस को लागू करें हालांकि आलू नहीं दिखते हैं "रसदार"वास्तव में, कच्ची सब्जी में निहित नमी अनमोल खनिजों और विटामिनों में समृद्ध होती है। इस तरल को प्राप्त करने के लिए सिर्फ एक आलू काटा, जिसका पोषक तत्व त्वचा कोशिकाओं के विकास को सुधारने और बढ़ावा देने में सक्षम हैं।
  • मोटी स्लाइस में एक मध्यम आकार के आलू को काट लें।
  • धीरे से खिंचाव के निशान पर कई मिनट के लिए स्लाइस रगड़ना, एक बहुत कुछ के साथ प्रभावित क्षेत्र को कवर करने के लिए देखभाल "रस" कंद से जारी
  • हवा में सूखी त्वचा की प्रतीक्षा करें
  • अंत में गर्म पानी से कुल्ला
  • स्टैच मार्क मार्क्स फास्ट चरण 6 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    नींबू का रस का उपयोग करें इस द्रव की एसिड सामग्री त्वचा की खामियों को कम करने में मदद करती है आधे से नींबू काट लें और धीरे से खिंचाव के निशान पर सतह को रगड़ें। पानी के साथ त्वचा को धोने से पहले अधिकतम 10 मिनट तक जूस के लिए कार्य करने की प्रतीक्षा करें।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 7 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    जैतून का तेल के साथ खिंचाव के निशान को कवर करें यह उत्पाद मूल्यवान पोषक तत्वों और एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है - चूंकि यह भी एक प्राकृतिक न्यूरॉइज़र है, आवेदन के बाद त्वचा को कुल्ला करने की कोई जरूरत नहीं है। आपको रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने के लिए, तेल के साथ खिंचाव के निशानों को मालिश करने की आवश्यकता है, हो सकता है कि यह थोड़ा गर्म हो।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट स्टेप 8 के बारे में जानें



    8
    कोकोआ मक्खन के साथ एपिडर्मिस हाइड्रेट करें यह वसा क्षतिग्रस्त त्वचा पर और उसके झुर्रों को फैलाने की क्षमता के लिए गुणक गुणों के लिए जाना जाता है। कोकोआ मक्खन के साथ दिन में दो बार खिंचाव के निशान से प्रभावित क्षेत्र उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए मालिश करें।
  • विधि 2

    औषधि उपचार का उपयोग करें
    छवि शीर्षक स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 9 से छुटकारा पाएं
    1
    सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करें कई फार्मेसी उन ओवर-द-काउंटर उत्पादों को बेचते हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है "छलावरण" प्रसव के कारण छोटे-छोटे क्षेत्रों में फैले हुए निशान और अन्य लक्षणों से प्रभावित इन सौंदर्य प्रसाधनों में से कुछ भी पानी प्रतिरोधी हैं और दो या तीन दिनों के लिए त्वचा पर रहते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 10 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    ट्रेटीनो के साथ एक क्रीम लागू करें इस उत्पाद को अक्सर क्रीम के रूप में जाना जाता है "retinoids"। यह शरीर द्वारा कोलेजन के गठन को बढ़ावा देने के द्वारा काम करता है - हालांकि यह पूरी तरह से खिंचाव के निशान को दूर करने में सक्षम नहीं है, लेकिन ऐसे लक्षणों के सबूत को कम करने में अपनी प्रभावशीलता को प्रदर्शित करने के लिए वैज्ञानिक प्रमाण हैं।
  • याद रखें कि रेटिनोइड कभी-कभी संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो ट्रैटीनोई के साथ क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • छवि शीर्षक स्टैच मार्क मार्क्स फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाएं
    3
    इसे विटामिन ई, विटामिन सी, प्रोलिन, तांबे पेप्टाइड या एटीपी पर आधारित क्रीम के साथ एक प्रयास करें। ये सक्रिय तत्व ट्रेटीनो के समान फ़ंक्शन करते हैं, कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं। याद रखें कि ये उत्पाद पूरी तरह से खिंचाव के निशान को खत्म नहीं करते, लेकिन समय के साथ उन्हें कम ध्यान देने योग्य बनाते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 12 के बारे में जानें
    4
    एक ऐसे उत्पाद में निवेश करें जिसमें ग्लुकॉलिक एसिड होता है यह अल्फा- हाइड्रोक्सी एसिड गन्ना के व्युत्पन्न है और कोलेजन के उत्पादन में सुधार करने में सक्षम है। हालांकि कई टॉनिक, ग्लाइकोलिक एसिड पर आधारित क्लीनशर्स और मॉइस्चराइजर्स उपलब्ध हैं, केवल त्वचा विशेषज्ञ ज़रूरत के मामले में अधिक केंद्रित उत्पादों को लिख सकते हैं। ट्रेटीइनो के साथ ही, विज्ञान ने पुष्टि की है कि ग्लाइकोलिक एसिड, कम से कम, खिंचाव के निशान के प्रमाण को कम करने में सक्षम है।
  • मुद्रा ग्लाइकोलिक एसिड के साथ ट्रेटीइनो के साथ उत्पादों को गठबंधन करने के लिए, क्योंकि इसमें सबूत हैं कि यह संयोजन बेहतर परिणाम की ओर जाता है
  • विधि 3

    सर्जिकल विकल्प पता
    स्टैच मार्क मार्क्स फास्ट चरण 13 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    लेजर उपचार के बारे में एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें इस मामले में प्रकाश की तीव्र तरंग दैर्ध्य को कोलेजन, इलास्टिन या मेलेनिन का उत्पादन करने के लिए त्वचा को उत्तेजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। आपका डॉक्टर विभिन्न प्रकार के लेजर उपचार की सिफारिश कर सकता है, दोनों उपस्थिति और खिंचाव के निशान की उम्र, और आपके रंग पर।
    • उपचार के साथ स्पंदित लेजर डाई वे पूरी तरह से पीड़ारहित हैं और नए खंड के निशान के लिए बने हैं। लेजर द्वारा उत्सर्जित ऊर्जा से त्वचा के नीचे रक्त वाहिकाओं को गिरने का कारण बनता है, इस प्रकार खिंचाव के निशान का लाल या बैंगनी रंग पूरी तरह से गायब हो जाता है या वे सफेद हो जाते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट स्टेप 14 के बारे में जानें
    2
    माइक्रोडमैरब्रेसन पर विचार करें त्वचाविज्ञानी एक छोटे से क्रिस्टल की त्वचा पर उड़ा देने के लिए एक मैन्युअल उपकरण का उपयोग करता है, जो कि अपघर्षक प्रभाव या "घर्षण"। बाद में दोनों क्रिस्टल और मृत कोशिकाओं की इच्छा रखते हैं। प्रक्रिया में त्वचा की ऊपरी परत को पुनर्जन्म करने और अधिक लचीला बनने की अनुमति मिलती है।
  • याद रखें कि यह कुछ उपचारों में से एक है, जो पुराने खिंचाव के निशानों के साक्ष्य को कम करने के संकेत हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स फास्ट चरण 15 के बारे में जानें
    3
    कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में केवल आखिरी उपाय के रूप में त्वचा विशेषज्ञ से बात करें एक पेट के निस्तारिका, या पेट के रीमॉडेलिंग, खिंचाव के निशान से विकृत त्वचा की परतों को हटा देता है ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया, साथ ही महंगी होने के नाते भी जोखिम भरा है। सावधानी से स्थिति का आकलन करें और अगर खिंचाव के निशान की वजह से परेशानी सर्जरी के साथ जुड़े जोखिम के लायक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com