कैसे खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप खिंचाव के निशान के थक गए हैं, तो पता है कि आप अकेले नहीं हैं! बहुत से लोग इन खामियों को अपने जीवन के किसी बिंदु पर सामना करते हैं, विशेष रूप से महिलाएं शरीर में अचानक परिवर्तन के बाद, उदाहरण के लिए, गर्भावस्था के दौरान, यौवन या तेजी से वृद्धि या वजन घटाने के कारण ये हो सकते हैं। 90% गर्भवती महिलाएं उन्हें अपने पेट, कूल्हों और जांघों पर दिखाती हैं और, दुर्भाग्य से, यह एक आनुवांशिक कारक लगता है - अगर आपकी मां उन्हें थी, तो आप उन्हें भी विकसित कर सकते हैं। हालांकि इसे पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल है, हालांकि, सामयिक उपचार और चिकित्सा प्रक्रियाएं हैं जो इसकी उपस्थिति को कम कर सकती हैं।

कदम

भाग 1

सामयिक उपचार
स्ट्रेच मार्क्स चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
एक रेटिनोइक एसिड क्रीम का प्रयास करें यह उत्पाद खिंचाव के निशान के विरुद्ध प्रभावी साबित हुआ है - हालांकि, नवगठित लोगों पर यह अधिक प्रभावी है। यह कोलेजन के उत्पादन में वृद्धि करके काम करता है, जो बदले में त्वचा को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है।
  • यदि आप स्तनपान या गर्भवती हैं, तो आपको इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि बच्चे पर इसका प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है।
  • रेटिन-ए जैसे उत्पाद प्राप्त करने के लिए एक नुस्खे की आवश्यकता होती है, लेकिन नि: शुल्क बिक्री के लिए अन्य कम खुराक क्रीम भी उपलब्ध हैं।
  • डॉक्टर आपको खुराक बता सकते हैं - यदि आप एक क्रीम का उपयोग करते हैं, जिसके लिए नुस्खे की आवश्यकता नहीं है, तो पुस्तिका के निर्देश पढ़ें।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 2 में छवि का शीर्षक
    2
    ग्लाइकोलिक और एस्कॉर्बिक एसिड के संयोजन का प्रयास करें ये संयोजन क्रीम त्वचा लोच में सुधार करते हैं और समय के साथ खिंचाव के निशान को कम करते हैं। सामान्य तौर पर, इन उत्पादों को हर दिन लागू करने से आप केवल तीन महीनों में परिणाम देखना शुरू कर सकते हैं।
  • वे डॉक्टर के पर्चे के बिना उपलब्ध पदार्थ हैं, लेकिन आपको उन्हें अलग से खरीदना चाहिए
  • स्ट्रेच मार्क्स स्टेप 3 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    ट्राइक्लोरोएसेटिक एसिड के आधार पर एक रासायनिक छील का प्रयोग करें। यह समाधान खिंचाव के निशान को कम करने के लिए उपयोगी है, हालांकि आमतौर पर यह अधिक प्रभावी है जब अन्य उपचार के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है, जैसे कि माइक्रोडर्माबैरेशन
  • आम तौर पर, इस प्रक्रिया से गुजरने के लिए किसी पेशेवर से संपर्क करने की सिफारिश की जाती है, भले ही आप काउंटर पर उत्पाद पा सकते हों
  • उपचार के बाद, त्वचा को कुछ दिनों के भीतर स्केल किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप खिंचाव के निशान को फीका हो जाता है - दिखाई देने वाले परिणाम प्राप्त करने के लिए, अधिक सत्रों के लिए आवश्यक हो सकता है
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 4 में छवि का शीर्षक
    4
    विटामिन ई के साथ इन खामियों के स्वरूप को कम करता है हर दिन लोशन लगाने से आप सबूत कम कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि शायद ही गायब हो, लेकिन समय के साथ आप रंग सुधार सकते हैं।
  • विटामिन ई कई तरीकों से प्रभावी है यह त्वचा को नुकसान से त्वचा की रक्षा करने में मदद करता है, इस प्रकार खामियों को कम कर देता है - इसके अलावा, यह विरोधी भड़काऊ और एंटी ऑक्सीडेंट गुण है।
  • आप मुफ्त बिक्री के लिए फार्मेसियों में विटामिन ई क्रीम पा सकते हैं
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    शिया मक्खन लागू करें यह कुछ लोगों के लिए एक और प्रभावी विकल्प है - यह सूजन को कम कर सकता है और त्वचा को बहुत ज्यादा हाइड्रेट कर सकता है। शुद्ध उत्पाद फैलाएं या एक लोशन ले लो जिसमें यह दैनिक रूप से लागू किया जा सकता है।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    नारियल तेल का उपयोग करें इस प्रकार का उत्पाद और लोशन त्वचा को मॉइस्चराइज करने और खिंचाव के निशान को कम करने के लिए एकदम सही है। आप मुख्य सुपरमार्केट में शुद्ध तेल खरीद सकते हैं - ठोस नारियल के तेल या बार में लोशन के साथ मालिश करें।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक युटा टेटिना मरहम का प्रयास करें यह अविश्वसनीय रूप से मॉइस्चराइजिंग लोशन है, मूल रूप से चाप और उत्तेजित गायों के स्तनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अब बड़े सुपरमार्केट में या यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी आसानी से उपलब्ध है। आप इसे एक सामयिक क्रीम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं और नर्सिंग महिलाओं और खिंचाव के निशान वाले लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी साबित कर सकते हैं। आप इसे नियमित रूप से अपूर्णता को कम करने और नए लोगों को बनाने से रोकने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • भाग 2

    चिकित्सा प्रक्रियाएं
    स्ट्रेच मार्क्स चरण 8 के बारे में जानें
    1
    के साथ इलाज के बारे में जानें लेजर डाई स्पंदित है कि लोच में सुधार। यह एक प्रक्रिया है जिसे इसके नाम से भी जाना जाता है "संवहनी लेजर" जो खिंचाव के निशान को कम करता है - कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है जिससे त्वचा को अधिक लोचदार बना दिया जाता है।
    • उपचार प्रति सत्र 200-250 यूरो की एक प्रारंभिक लागत है और 3-6 नियुक्तियों समय लग सकता है इससे पहले कि आप किसी भी improvement- अलावा नोटिस, सत्र की संख्या खिंचाव के निशान के प्रकार और क्षेत्र है जहां वे स्थित हैं पर निर्भर करता है।
    • कोई स्वास्थ्य की आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रक्रिया के बाद थोड़ी देर के लिए आपको सूरज को निर्यात नहीं करना चाहिए।
  • स्टैच मार्क के चरण 9 के बारे में जानें
    2



    आंशिक लेजर के लिए मूल्यांकन करें "छाया" बाकी के रंग के साथ खिंचाव के निशान यह चिकित्सा areas- चिकित्सक आसपास के त्वचा खामियों के मानकीकरण और सतह के क्षेत्रों की स्थिरता को संशोधित करने के लिए इलाज किया जाना है, उनमें एपिडर्मिस के आराम करने के समान बनाने के किनारों पर लेजर करना है छोटे आकार देने सतह पर केंद्रित है।
  • हालांकि इस विस्तार की स्थिति के बाद उपचार के लिए कुछ दिनों के लिए सूरज को बेनकाब नहीं हो सकता है गंभीरता पर निर्भर करता इस उपचार, 150 और € 3500 और बहुत परिणामों की सूचना के लिए कई सत्रों (कम से कम तीन) की जरूरत होने की संभावना है जो परिवर्तनीय लागत है।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी प्रकार के खिंचाव के निशानों को संभालने के लिए प्लाज्मा-समृद्ध प्लाज्मा इंजेक्शन में सबमिट करें। डॉक्टर अपने खून का इस्तेमाल अपने लिए करता है "चंगा"- प्लाज्मा निकालता है और इसे खिंचाव के निशान में पेश करता है क्योंकि यह त्वचा और कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है।
  • इस प्रक्रिया में 500 यूरो का न्यूनतम मूल्य है - कुछ दिनों तक दर्द होने की संभावना है, लेकिन आपको जल्दी से ठीक करना चाहिए कभी-कभी, सिर्फ एक सत्र पर्याप्त होता है, लेकिन यह सभी इस बात पर निर्भर करता है कि त्वचा कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी प्रकार के खिंचाव के निशान को संभालने के लिए माइक्रोडर्माब्रेशन के बारे में जानें। अभ्यास में, त्वचा को एक अच्छा अपघर्षक पाउडर के साथ मारा जाता है, थोड़ी `जैसी कि खामियों को रेत से भरा होता है, यद्यपि यह प्रक्रिया बहुत अधिक नाज़ुक है जो वर्णन के मुताबिक है। यह विधि खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कम करता है।
  • इलाज की कीमत कम से कम 130 यूरो है - आप थोड़ा दर्द की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन बेहतर महसूस करने से पहले आपको लंबा समय नहीं लेना चाहिए। एक सत्र पर्याप्त हो सकता है, लेकिन अधिक से गुजरना भी तैयार रहें।
  • भाग 3

    जीवनशैली में बदलाव
    स्टैचच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आदर्श में वजन रखें खिंचाव के निशान से बचने का सबसे अच्छा तरीका शुरुआत से प्रशिक्षण से बचने के लिए है आप एक सप्ताह में कम से कम साढ़े आधे घंटे की शारीरिक गतिविधि करके सामान्य वजन को बनाए रख सकते हैं और फल, सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन में समृद्ध स्वस्थ आहार के बाद कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाते हैं, इसलिए आपकी त्वचा अपने आप को ठीक करने के लिए आवश्यक पदार्थ प्राप्त करती है
  • स्टैच मार्क के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सूरज को निर्यात करने से बचें यहां तक ​​कि सूर्य की किरण खिंचाव के निशान और अधिक दिखाई दे सकते हैं - यदि आप इसे से बचने के लिए नहीं चाहते हैं, तो कम से कम शरीर के हिस्सों को कवर करें जो आपके सामने सड़क पर होने पर इन दोषियों को पेश करते हैं।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें हाइड्रेटेड त्वचा अधिक लोचदार है - इस प्रकार तरल पदार्थों की पर्याप्त आपूर्ति की गारंटी देने के लिए, आप नए खंड के निशान के गठन को रोक सकते हैं। खोए गए तरल पदार्थों को पूरक करने के लिए रोजाना 2 लीटर पानी पीने के लिए।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपकी त्वचा हर दिन हाइड्रेट करें आप अपनी त्वचा को अच्छी तरह से hydrating द्वारा नए दाग के विकास को रोकने या कम से कम कर सकते हैं - यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप गर्भवती हैं या यदि आप वजन कम कर रहे हैं या वजन बढ़ा रहे हैं एक दिन में एक बार कम से कम एक तेल और एक क्रीम लागू करें, खासकर यदि आप गर्भवती हों
  • एक मॉइस्चराइजर फैल अक्सर खुजली से बचने या आपकी त्वचा-अगर बाहर शुष्क आप इन भावनाओं की कोशिश का मतलब है कि त्वचा के लिए पर्याप्त हाइड्रेटेड नहीं है और आप खिंचाव के निशान को विकसित करने शुरू करने के लिए प्रयास करने के लिए।
  • यदि आप गर्भवती हैं, तो जैतून का तेल, यूटा टेटिना मरहम या शिया मक्खन जैसे सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करें।
  • स्ट्रेच मार्क्स के छुटकारा पाने के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    वह अंडरवियर युक्त पहनता है नाजुक समर्थन वस्त्र कि पेट के चारों ओर लपेट और जांघों को रोकने या खिंचाव के निशान को कम करने, खासकर यदि आप sovrappeso- भी महंगा कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए एक बढ़िया विकल्प में हैं मदद कर सकते हैं, blemishes एक बड़े क्षेत्र को कवर किया है, खासकर यदि की।
  • टिप्स

    • आप भी प्रतीक्षा कर सकते हैं - अगर आपके पास धैर्य है, तो खिंचाव के निशान अपने दम पर कम हो सकते हैं, हालांकि वे पूरी तरह से दूर नहीं जाते हैं।

    चेतावनी

    • अधिकांश उपचार अधिकतम आंशिक लाभ प्रदान करते हैं - यथार्थवादी अपेक्षाओं के तथ्य, क्योंकि खिंचाव के निशान स्थायी हैं
    • इस प्रकार की खामियां विशेष रूप से समस्याग्रस्त हो सकती हैं और यदि आप बहुत अधिक वजन खो चुके हैं तो छिपाना मुश्किल हो सकता है - ये लक्षण पेट और जांघों के बड़े क्षेत्रों में दिखाई देते हैं इस मामले में, हर दिन आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करना एक उत्कृष्ट विकल्प है, खासकर यदि आप अभी भी वज़न खो रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com