पैर पर खिंचाव के निशान कैसे कवर करें

वजन, गर्भावस्था और अचानक, अचानक वृद्धि से झुकाव के निशान और निशान फैल सकता है खिंचाव के निशान तब ही नहीं आते हैं जब आपको वसा मिलता है, लेकिन जब भी आप अपना वजन कम करते हैं कई महिलाएं जांघों और बछड़ों के अंदर और बाहर लाल या सफेद घावों का अनुभव करती हैं। समय के साथ त्वचा अपने आप को ठीक कर पाती है, लेकिन बहुत से लोग ताने-बाने निशान छिपाना चाहते हैं भले ही वे तनु बना रहे हों। अपने पैरों पर खिंचाव के निशान नहीं दिखाने का सबसे सुरक्षित तरीका है, ज़ाहिर है, पतलून पहनने के लिए हालांकि, यदि आप हल्के कपड़े पहनना चाहते हैं, तो खिंचाव के निशान कम स्पष्ट करने के लिए रणनीतियां हैं।

कदम

विधि 1

स्ट्रेच मार्क्स को कवर करने के लिए मेकअप का उपयोग करें
1
त्वचा उबालें जब आप खिंचाव के निशान को कवर करने का निर्णय लेते हैं, तो पहले दिन की सुबह साफ़ करें। कैफीन के आधार पर आज़माएं: इसका उपयोग त्वचा को हल्का करने और चिकनी बनाने के लिए किया जा सकता है।
  • 2
    कुछ मेकअप उत्पादों की तुलना करें पैरों या शरीर के लिए विशिष्ट विरोधी अपूर्णता क्रीम का प्रयास करें। बाजार में कई एंटी-अपूर्णताएं हैं जो क्रीम को खिंचाव के निशान और अन्य लक्षणों को कवर करने में सक्षम हैं जो त्वचा के स्वस्थ रूप को प्रभावित करते हैं। त्वचा की विशेषताओं में व्यक्ति से अलग-अलग होते हैं, इसलिए आपको अपने लिए सही खोज करने से पहले उत्पादों की एक श्रृंखला की कोशिश करनी पड़ सकती है।
  • एक रंग चुनें जो आपकी त्वचा से मेल खाता हो। याद रखें कि यह आपके चेहरे के लिए मेकअप की तुलना में हल्का या गहरा हो सकता है
  • यदि आप सूरज में अक्सर होते हैं, तो शरीर के लिए एक विरोधी-अपूर्ण क्रीम चुनें जिसमें एक सनस्क्रीन भी शामिल है। सौर erythemas त्वचा की लोच को कम करने और खिंचाव के निशान और भी अधिक दिखाई दे।
  • यदि आपको पैर या शरीर के लिए एक विरोधी-अपूर्णता क्रीम नहीं मिल सकता है, तो एक मॉइस्चराइजिंग प्राइमर या एक निविड़ अंधकार लपेटने वाला भी अच्छा है। लाल खिंचाव के निशान को कवर करने के लिए एक हरे रंग की उन्नयन के साथ एक concealer चुनें।
  • 3
    विरोधी अपूर्णता क्रीम या छिपानेवाला की प्रभावशीलता का परीक्षण करें। जार में एक फ्लैट नींव ब्रश डुबकी जिसमें कवर उत्पाद शामिल है। ब्रश के साथ खिंचाव के निशान वाले क्षेत्रों को धीरे से साफ़ करें एक बहुत पतली परत फैलाने का प्रयास करें। एकल परत से प्राप्त कवरेज प्रभाव का मूल्यांकन करें। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो अन्य पतली परतों को फैलाने तक, जब तक आप इच्छित प्रभाव नहीं लेते हैं। यदि आप काम करते हैं तो आप तत्काल समझ जाएंगे।
  • यदि आप एक स्नान सूट पहनना चाहते हैं, मेकअप आवेदन करने से पहले इसे पहन लो
  • एक ब्रश के साथ कॉम्पैक्ट पाउडर की एक परत फैल गई। मिनीस्किर्ट या शॉर्ट्स पहनने से पहले, पाउडर को स्थिर करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • क्रीम या छिपकर को कॉम्पैक्ट करने के लिए, फिक्सिंग स्प्रे भी उपयोगी हो सकता है।
  • विधि 2

    स्ट्रेच मार्क्स कवर करने के लिए स्वयं-टान्नर का उपयोग करें
    1
    पैरों के लिए एक विशिष्ट स्वयं-टान्नर चुनें। कई ब्रांड हैं एलर्जी के खतरे से बचने के लिए, पहले व्यास में कुछ सेंटीमीटर के त्वचा क्षेत्र पर उत्पाद को लागू करके त्वचा परीक्षण करें। यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है या यदि आप त्वचा एलर्जी के अधीन हैं, तो अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि उनके पास आपको सलाह देने के लिए कोई उत्पाद है।
    • यह विधि लंबे समय से, सफेद निशान के साथ अच्छी तरह से काम करती है।
    • एक स्व-कमाना स्प्रे चुनें आपको क्या चाहिए एक पायस जहां यह स्पष्ट रूप से संकेत दिया है कि यह त्वचा दाग नहीं करता है
  • 2
    स्वयं-टान्नर के लिए पैर तैयार करें आत्म-टान्नर को लागू करने से पहले, सुबह के साथ हाथों की त्वचा की त्वचा को उबालें। यह मृत त्वचा परत को हटा देगा। एक एक्सफ़ोइएटेड त्वचा भी एक तन लंबे समय तक रखता है जिस दिन आप स्वयं-टान्नर डालते हैं, अन्य त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग न करें।
  • 3
    स्वयं-टान्नर रखो एक तश्तरी या एक छोटे कटोरे में थोड़ा सा निचोड़ लें (तश्तरी आपको मेकअप पैलेट बनाती हैं)। एक कपास झाड़ू के साथ आत्म-टान्नर डाबर। तश्तरी के किनारे पर अतिरिक्त उत्पाद से झाड़ू को साफ करें सफेद खिंचाव के निशान की रेखा के साथ उत्पाद फैलाएं। पैड के साफ अंत के साथ smudges को खत्म।
  • एक समरूप और प्राकृतिक दिखने वाला तन के लिए, फिर हथियारों और पैरों की पूरी सतह पर स्वयं-कमाना फैल गया।
  • यदि आप सभी खिंचाव के निशान तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो दर्पण का उपयोग करें या किसी मित्र की सहायता प्राप्त करें।



  • 4
    धब्बे को ठीक करें परिणाम की जांच करने से पहले उत्पाद सूखने की अनुमति दें स्टैक्स और काले धब्बे को एक नम कपड़े से त्वचा पर रगड़ कर निकाल दिया जाता है। एक एक्सफीयेटिंग स्क्रब एक व्यापक त्वचा की सतह पर स्ट्राइप को मिटा सकता है।
  • विधि 3

    त्वचा की देखभाल करें
    1
    आपके किनारे के निशान क्या रंग हैं? लाल या सफेद? लाल वाले हाल ही में हैं और कुछ उत्पादों के लिए उनका आकार बदलकर या कम किया जा सकता है। सफेद व्यक्ति बड़े हैं और सबसे क्रीम उनके स्वरूप को बदलने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं हालांकि, एक अच्छा लंबे समय तक स्थायी मॉइस्चराइजिंग रूटीन त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा दे सकता है और यहां तक ​​कि सफेद खिंचाव के निशान कम ध्यान देने योग्य बनाते हैं।
  • 2
    अपने पैरों को टोन करें पैदल चलने, योग, बार प्रशिक्षण, चलना और अन्य व्यायामशाला जैसे कि लंगियां (फुफ्फुस) और चक्कर के चलने से आंतरिक और बाहरी जांघों की मांसपेशियों को व्यायाम करें एक निजी प्रशिक्षक से पूछें कि आप एक पैर की नियमितता स्थापित कर सकें जो आपके मांसपेशियों को खिंचाव के निशानों पर मजबूत करती है। यदि आपने हाल ही में अपना वजन कम किया है, तो अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने से खिंचाव के निशान कम करने में मदद मिल सकती है। यदि आप दूसरी ओर मोटी हैं, तो एरोबिक व्यायाम आपको कुछ पाउंड खोने और एपिडर्मिस को फैलाने में मदद कर सकता है।
  • एक अधिक टोंड मांसपेशियों ने खिंचाव के निशान को खत्म नहीं किया, लेकिन यह सेल्युलाईट की उपस्थिति को कम कर सकता है, जो अक्सर खिंचाव के निशान के साथ मिलकर होता है।
  • कुछ पाउंडों को भी खोने से हाल के खंड के निशानों के उपचार में योगदान मिल सकता है, जो कुछ मामलों में भी गायब हो सकता है। एक महत्वपूर्ण वजन घटाने, दूसरी तरफ, पैरों पर कुछ बिंदुओं पर अतिरिक्त त्वचा के गठन के परिणामस्वरूप हो सकता है।
  • 3
    विशिष्ट क्रीम और मेकअप उत्पादों के लिए एक नुस्खा लें एक त्वचाविज्ञान परीक्षा ले लीजिए और रेटिनोल क्रीम के लिए पूछिए, जो लाल रंग के निशान के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। सक्रिय संघटक विटामिन ए है, जिसका निशान के उपचार में प्रभावशीलता का प्रदर्शन किया गया है।
  • त्वचा विशेषज्ञ भी संभवतया सामयिक उपयोग के लिए स्टेरॉयड लिख सकते हैं, जिसे रेटिनॉल के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 4
    अपनी त्वचा का ख्याल रखना एक स्वस्थ और हाइड्रेटेड त्वचा सूखे और चिड़चिड़ापन त्वचा से अधिक खामियों को छुपाती है। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि आप अपने पैरों पर लगाए गए अन्य श्रृंगार उत्पाद कम आक्रामक हैं। कोकोआ मक्खन जैसे दैनिक मॉइस्चराइज़र लागू करें यदि आपके खिंचाव के निशान हल्के होते हैं, तो यह पहले से ही लगभग अदृश्य बनाने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • टिप्स

    • अगर आपको शरीर के लिए या पैरों के लिए एक अच्छा विरोधी-अपरिवर्तनीय क्रीम नहीं मिल पाती है, तो फार्मेसी में आप आसानी से पनाह और जलरोधी नींव पा सकते हैं।
    • यदि आपको किसी रंग की नींव या क्रीम नहीं मिलती है जो आपकी त्वचा से बिल्कुल मेल खाता है, तो हल्का, गहरा और अधिक शरारती एक खरीदें
    • अगर रंग इस तरह से मेल नहीं खाता है, तो पाउडर का उपयोग करें। इसे ख़ुफ़मिया या फार्मेसी में खरीदा जा सकता है और त्वचा को एक चिकनी और सजातीय रूप दिया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com