कैसे एक शर्ट में स्टार करने के लिए

एक शर्ट को स्टार्च करने का सबसे बेहतरीन तरीका है कि परिधान को एक नया और सुव्यवस्थित दिखाना है। Crumpling को कम करने और इसे परिष्कार की एक झलक देने के अलावा, स्टार्चिंग भी परिधान के तंतुओं की रक्षा करने में मदद कर सकती है, ताकि आप इसे कई सालों तक इस्तेमाल कर सकें। इस प्रक्रिया का सबसे अधिक लाभ उठाने का रहस्य जानने के लिए कि परिधान तैयार करने, स्टार्च की सही मात्रा का उपयोग करने और कपड़े की सतह पर पर्याप्त रूप से लागू करने का तरीका जानना है।

कदम

छवि शीर्षक स्टार्च ए शर्ट चरण 1
1
शर्ट अग्रिम में तैयार करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, स्टार्च के किसी भी प्रकार को लागू करने की कोशिश करने से पहले पूरी तरह से धो लें और सूखें। धोने से गंदगी और पसीने के निशान हटा दिए जाते हैं जो स्टार्च के सख्त गुणों में हस्तक्षेप कर सकते हैं, और यह भी कि परिधान फैब्रिक के तंतुओं को बचाने के लिए उत्पाद की अनुमति भी नहीं दे सकता है।
  • छवि शीर्षक स्टार्च ए शर्ट चरण 2
    2
    स्टार्च मिक्स करें इस्त्री के लिए उपयोग किया जाने वाला स्टार्च पाउडर के रूप में बेचा जाता है, और पैकेज पानी के साथ मिश्रित खुराक पर निर्देशों का संकेत देता है। उन दोनों का सावधानीपूर्वक पालन करें, यह सुनिश्चित कर लें कि दो सामग्रियां सावधानी से जोड़ दी गई हैं। स्प्रे डिज़ाइनर के साथ एक बोतल में मिश्रण डालो।
  • छवि शीर्षक स्टार्च ए शर्ट चरण 3
    3
    इस्त्री बोर्ड पर शर्ट खींचो इसे इस सतह पर रखें ताकि दो मोर्चा शेल्फ के किनारे से गिर जाएंगे, जबकि पीछे की ओर अक्ष पर सपाट रहेगा।
  • छवि शीर्षक स्टार्च ए शर्ट चरण 4



    4
    स्टार्च को शर्ट के पीछे छिड़कें परिधान की पूरी पीठ की सतह पर प्रकाश और भी परत लागू करें। कुछ सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें, इसलिए उत्पाद परिधान के कपड़े को घुसना कर सकता है, और फिर धीरे से लोहे से इसे दबाएं, इस सामग्री के लिए सही तापमान पर सेट करें।
  • छवि शीर्षक स्टार्च ए शर्ट चरण 5
    5
    शर्ट के मोर्चे को बढ़ाएं परिधान की बारी करें ताकि सामने की तरफ एक तरफ इस्त्री बोर्ड पर सपाट हो, फिर स्टार्च की एक समान परत लागू करें। परिष्करण के बाद, शर्ट को दोहराएं और परिधान के दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं। प्रत्येक आस्तीन के साथ स्टार्चिंग और इस्त्री की प्रक्रिया जारी रखें - कॉलर पर स्टार्च को लागू करके काम पूरा करें।
  • स्टार्च ए शर्ट चरण 6 नामक छवि
    6
    अपनी शर्ट तुरंत लटकाओ एक पिछलग्गू पर परिधान रखें और इसे कोठरी में रखने से पहले इसे कुछ सेकंड के लिए ताजी हवा से अवगत कराएं। इस तरह, स्टार्च परिधान के तंतुओं का पालन करने के लिए खत्म हो जाएगा और अपनी मुहर लगाएगा, ताजा और साफ दिखाना जिससे आप बहुत पसंद करते हैं
  • टिप्स

    • यदि आप स्टार्च को पानी के साथ मिलाकर नहीं करना चाहते हैं, तो आप उपयोग के लिए तैयार विशेष उत्पाद खरीद सकते हैं। कुछ स्प्रे डिस्पेंसर्स के साथ बोतलों में बेचे जाते हैं, जबकि स्प्रे के डिब्बे में कुछ इन स्टार्च-आधारित उत्पादों का उपयोग करें क्योंकि आप मिश्रण का उपयोग करेंगे जो आप बनाएंगे।
    • नहीं सभी कपड़े starched रहे हैं। कपास जैसे प्राकृतिक फाइबर से बने कुछ वस्त्र, इस प्रक्रिया में खुद को अच्छी तरह से उधार देते हैं, जबकि सिंथेटिक फाइबर खराब दिख सकते हैं - बाद के मामले में, आमतौर पर परिधान लोहे के लिए पर्याप्त होता है। सिल्क फाइबर का एक और उदाहरण है जिसे स्टार्च नहीं किया जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टार्च
    • पानी
    • आयरन और इसकी धुरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com