कपड़े से स्प्रे पेंट कैसे निकालें

स्प्रे पेंट का उपयोग करते समय गलती करना बहुत आसान होता है यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि स्प्रे के डिब्बे में एक्रिलिक रंग हर जगह जाते हैं यदि वे गलत तरीके से उपयोग किए जाते हैं पेंट और वार्निश के कारण किसी भी प्रकार के दाग को हटाने में समयबद्धता एक अनिवार्य तत्व है। यहां तक ​​कि अगर कुछ भी आपको गारंटी न दे कि आप इसे तत्काल हटा सकते हैं, तो आप स्प्रे पेंट सफाई प्रक्रिया पर कुछ बुनियादी नियमों का पालन करके बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे।

कदम

विधि 1

स्वच्छ ताजा अभी भी दाग़
क्लॉथ स्टेप 1 से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
टैम्पोनला जब अतिरिक्त को समाप्त करने के लिए अभी भी ताज़ा है यदि आप अभी भी ताजा होने पर दाग को देखते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं, अन्यथा यह इलाज करने में कठिन होगा यदि उसे सूखने का समय आता है। आप सिंक में परिधान डालकर और कुछ शोषक पेपर के साथ रगड़ कर पानी-आधारित पेंट, जैसे स्प्रे के कारण होने वाले नुकसान को काफी कम कर सकते हैं। जब गर्भवती होती है, तो इसे चालू करें ताकि यह दाग को अवशोषित कर सके।
  • रगड़ने से पहले, डब करना महत्वपूर्ण है। यदि आप इसे अवशोषित करने से पहले दाग पर रगड़ते हैं, तो आप रंग को कपड़े में घुसना करेंगे, इसे फैलाना होगा।
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें, चित्रा 2
    2
    एक दाग हटानेवाला के साथ प्रभावित क्षेत्र स्प्रे करें दाग को हटाने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पाद के साथ अभी भी ताजा रंग का उपचार किया जा सकता है। विकल्प आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्प्रे पेंट के प्रकार पर निर्भर करेगा। अगर आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं, तो ध्यान से लेबल पढ़ें।
  • थोड़ा सा डिश साबुन को रगड़ कर पानी-आधारित पेंट के कारण आपको दाग से छुटकारा मिल सकता है।
  • तेल आधारित दागों का इलाज करने के लिए, आप टर्पेन्टाइन, डब्लूडी -40 या एचयरस्प्रे का उपयोग भी कर सकते हैं। हालांकि, स्प्रे पेंट ऐक्रेलिक है, इसलिए दाग अभी भी ताजा होने पर आपको पानी आधारित पेंट हटाने के तरीके का सहारा लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें स्प्रे पेंट क्लॉथ चरण 3
    3
    एक सूखा कपड़े के साथ क्षेत्र ख़राब। उचित रूप से लागू किया जाता है, रसायन अपना काम करेंगे। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप पूरे क्षेत्र को कवर करें इसे एक सूखे कपड़े से रगड़ते हुए, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि रंग का दाग अवशोषित हो जाएगा। ऊर्जावान आंदोलनों के साथ रगड़ना जारी रखें। यदि कपड़े का एक हिस्सा रंग के साथ गर्भवती हो जाता है, तो इसे ऊपर से चालू करें।
  • जाहिर है, अगर इसे फेंक दिया जाए तो फेंकने के लिए कपड़े चुनना बेहतर होगा।
  • ऑपरेशन दोहराएँ जब तक आप कर सकते हैं सभी रंग निकाल दिया है। अगर आप इसे पूरी तरह से समाप्त नहीं कर सकते हैं तो आश्चर्यचकित न हों अवशोषित पेंट के हर बूंद में दाग होता है जिससे कम स्पष्ट हो गया है।
  • विधि 2

    ड्राई स्टेंस साफ करें
    क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक छवि
    1
    अतिरिक्त रंग स्क्रैच कपड़ों के टुकड़े से सूखी पेंट को निकालना बहुत मुश्किल है, इसलिए संभवत: आपको इस तथ्य से इस्तीफा देना पड़ेगा कि आप पूरी तरह से इसे खत्म नहीं कर पाएंगे। हालांकि, आप रसायनों या तरल पदार्थों के उपयोग के बिना अधिकतर दाग को निकाल सकते हैं। एक मक्खन चाकू ले लो या अपने नाखून का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त मलबे को छानना। चूंकि वे सूखे हैं, आपको वास्तव में उनको अलग करना चाहिए। आप तंतुओं में घुसने वाले रंग को हटाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको इसे खरोंच करके उल्लेखनीय परिणाम मिलेंगे।
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    शराब आधारित क्लीनर या पेंट रिमूवर का उपयोग करें इस तरह के विलायक आधारित एसीटोन नेल या बाल स्प्रे के रूप में शराब आधारित क्लीनर,, ऐक्रेलिक रंग के धब्बे से लड़ने के लिए, के रूप में वे ऐक्रेलिक प्लास्टिक के बांड को तोड़ने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। दुर्भाग्य से, रंग फाइबर में प्रवेश कर लेते समय कम प्रभावी होते हैं। यदि दाग पूरी तरह से सूखा है और शराब आधारित क्लीनर के साथ किसी भी सुधार का उल्लेख किया नहीं किया है, एक मजबूत उत्पाद रंग को हटाने के लिए करना उपयोग करके देखें।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि पेंट स्ट्रिपर्स में आक्रामक रसायनों होते हैं जो आपके परिधान से पूरी तरह से साफ कर सकते हैं। इसलिए, आप उन्हें एक्सट्रैमा अनुपात में ही उपयोग करना चाहिए।
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक चित्र
    3
    कपड़े धोने की मशीन में कपड़ा रखो। जब शराब-आधारित डिटर्जेंट के साथ इलाज करने के बाद कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोते हुए, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या दाग को दूर करना संभव है। यदि कपड़ा अभी भी गंदे है, तो ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन प्रभावित क्षेत्र को कवर करें। सौभाग्य से, कुछ दाग (विशेषकर काले रंग के कपड़ों पर) को महसूस किया गया टिप पेन और अन्य उत्पादों के साथ बहुत अच्छा किया जा सकता है "विरंजकों"।



  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक चित्र 7
    4
    दाग को छिपाने के लिए कपड़े के लिए एक रंगीन मार्कर का उपयोग करें। चूंकि सूखा रंग फाइबर से काफी जुड़ा हुआ है, इसलिए कभी-कभी सबसे अच्छा समाधान एक स्थान से दूसरे स्थान पर लड़ना है। बाजार पर कुछ लगा हुआ टिप पेन विशेष रूप से कपड़े पर पेंट दाग को कवर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। निजता के लिए एक दुकान पर जाएं और इलाज के लिए आइटम के रंग के अनुरूप एक मार्कर की तलाश करें।
  • पेंट दाग जींस पर बहुत स्पष्ट हैं, लेकिन डेनिम समस्या है अगर आप भाग्यशाली हो सकता है चूंकि जींस में रंगीन स्नानघर आमतौर पर नीले और काले रंग की ओर जाता है, इसलिए बहुत से महसूस-टिप पेन होते हैं जो इस रंग की सीमाओं के अनुकूल होते हैं।
  • क्लॉथ से चरण स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक छवि
    5
    अपने ड्राई क्लीनर पर जाएं सूखे धब्बे धोने वाले कपड़े पर जमना पड़ते हैं। चूंकि सूखे क्लीनर दाग के उपचार में विशेष हैं (और वे निस्संदेह इन प्रकार की समस्याओं से निपटाएंगे), यह एक से परामर्श के लिए उपयोगी हो सकता है यद्यपि आप सिर की सफाई के साथ समस्या का समाधान नहीं कर पाएंगे, यह दाग के प्रकार के आधार पर आपको कुछ सलाह या सहायता दे सकता है
  • विधि 3

    दाग संरचना को रोकना
    चित्र शीर्षक से निकालें स्प्रे पेंट कपड़े 9 से कदम
    1
    जांचें कि आप स्प्रे का उपयोग कैसे करते हैं भले ही रंग के धब्बे बनते हैं, जब आप रंग ड्रिप करते हैं या बहुत अधिक लागू होते हैं, तो स्प्रे विशेष रूप से सही और सही तरीके से पेंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इन विचारों के प्रकाश में, समस्या को रोकने के लिए स्प्रे का प्रयोग करना जरूरी है ठीक से। छोटे और नियंत्रित विमानों के साथ रंग का पर्दाफाश सुनिश्चित करें कि दबाने से पहले नोजल आपके दिशा में इंगित नहीं हो रहा है। पेंट की निरंतरता को सुधारने के लिए अक्सर हिला याद रखें
    • अगर आपको कोई संदेह है, तो उस पर दिए निर्देशों को पढ़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक 10
    2
    पोंको को पेंट करने के लिए पहनें यह विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया उत्पाद है जो कपड़ों को दाग से बचाने के लिए है। आप इसे हार्डवेयर स्टोर पर थोड़ी धन के लिए खरीद सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कचरे के थैले में दो बड़े हथियारों के छेद का अभ्यास करके और पेंटिंग करते समय इसे पहनने की कोशिश करें।
  • यह सुरक्षा असहज हो सकती है, खासकर अगर आपको उस क्षेत्र में पेंट करना पड़ता है जहां यह गर्म है हालांकि, थोड़ी परेशानी आपको अपने कपड़े को नुकसान पहुंचाने से रोक सकती है।
  • चित्र शीर्षक से स्प्रे पेंट निकालें शीर्षक 11
    3
    अंडरवियर में चित्रकारी बेशक, आप इसे केवल कुछ स्थितियों में ही कर सकते हैं, उदाहरण के लिए अगर आपको घर या अंदर के भीतर रंगना पड़ना है। हालांकि, अगर आप उन्हें नहीं पहनते हैं, तो आप अपने कपड़ों को बर्बाद करने का जोखिम नहीं उठाएंगे। चूंकि सूखी पेंट गर्मी को अवशोषित करता है, इसलिए आप पेंटिंग करते समय भी अत्यधिक गर्मी की समस्या को हल करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • इन मामलों में समयबद्धता आपके मित्र है। जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें। अब वे कपड़े पर रहते हैं, जितना अधिक आप उन्हें हटाने में कठिनाई होगी।
    • सबसे खराब स्थिति में, सजीले कपड़े को कस्टम परिधान में बदलने की कोशिश करें। यदि आपको इसे बचाने की कोई उम्मीद नहीं है, तो अधिक रंग जोड़ने पर विचार करें, किसी ड्राइंग या आंकड़ा में एक आकस्मिक दाग को बदल दें।
    • ठंडे पानी से दाग को छानकर, आप इसे लंबे समय तक नम बनाए रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • जो भी आप करते हैं, कपड़े धोने की मशीन में पेंट-सना हुआ वस्त्र न डालें। धोया कपड़े से पेंट हटाने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com