कार बॉडीवर्क से स्प्रे पेंट कैसे निकालें

एक सुबह उठने और पेंट के डिब्बे से लैस छोटे ठगों द्वारा बर्बाद होने वाली कार के शरीर का काम खोजने से कुछ भी बुरा नहीं है। जब वंडल प्रभावित हो, आतंक न करें स्प्रे पेंट को खत्म करने के कई तरीके हैं, लेकिन एसीटोन, मिट्टी का पट्टी और कारनाउमा मोम सबसे प्रभावी उत्पाद हैं

कदम

विधि 1

एसीटोन या नाखून के लिए सॉल्वेंट के साथ
एक कार चरण 1 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
1
एसीटोन की बोतल लें या इसमें नेल पॉलिश करें। हो सकता है कि आपके पास यह पदार्थ आसान न हो, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आपके पास बाथरूम के कैबिनेट में कुछ नेल पॉलिश है। इस उत्पाद को नेल पॉलिश हटाने के लिए तैयार किया गया है, जो कि जब आप स्प्रे पेंट से बॉडीवर्क को साफ करना चाहते हैं तब आप क्या करने का प्रयास करते हैं। कोई भी ब्रांड अच्छा है, लेकिन एसीटोन का अधिक से अधिक एकाग्रता और परिणाम बेहतर हैं।
  • एक कार चरण 2 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक कपड़े पर विलायक डालो शरीर के पारदर्शी खत्म परत को खरोंच करने से बचने के लिए एक माइक्रोफ़ीबर या लिंट-फ्री क्लॉथ चुनें। राग लगातार गीला होना चाहिए - अगर यह सूखना शुरू होता है तो यह एक और एसीटोन डालता है।
  • पदार्थ से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्ताने पहनें और पेंट पिघलाएं।
  • एक कार चरण 3 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    3
    धीरे से रंग पर कपड़ा रगड़ें सतह से रंग को निकालने के लिए छोटे परिपत्र आंदोलन करें - महान देखभाल के साथ आगे बढ़ें, अन्यथा आप स्प्रे पेंट के बजाय शरीर की सुरक्षात्मक परत भी निकाल सकते हैं उत्तरार्द्ध कपड़े पर चलता है, तो आपको कपड़े अक्सर बदलना होगा।
  • एक कार चरण 4 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    4
    प्रक्रिया के अंत में कार धो लें आपको इसे साफ करना चाहिए और रंग को हटाने के बाद इसे अच्छी तरह से सूखना चाहिए - किसी भी रंग और विलायक अवशेषों को हटाने के लिए उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें जिनको बर्खास्त किया गया था।
  • विधि 2

    क्ले बार के साथ
    एक कार चरण 5 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    1
    कार धो और सूखें बार का उपयोग करने से पहले गंदगी की सतह परत को समाप्त करने के लिए यह कदम महत्वपूर्ण है। आप हाथ से आगे बढ़ सकते हैं या कार को स्वत: कार धोने के लिए ले जा सकते हैं। यदि स्प्रे पेंट अभी भी ताजा है, तो गर्म पानी और साबुन को थोड़ा नीचे ले जाना चाहिए।
  • एक कार चरण 6 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक मिट्टी का पट्टी लें यह ब्योरा देने के लिए एक विशिष्ट अपघर्षक बहुलक है जो किसी भी अवशेष को निकाला जाता है, जिसमें बॉडीवर्क की पारदर्शी परत मौजूद होती है - स्प्रे पेंट सहित - बिना हानिकारक या खरोंच। कई किस्में उपलब्ध हैं, आप दुकान सहायक के विक्रेता से अधिक जानकारी मांग सकते हैं। वहाँ भी किट है कि पट्टी के अतिरिक्त एक स्प्रे स्नेहक भी शामिल है (बहुलक के साथ एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है), मोम और एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा।
  • आपको ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में बार मिलना चाहिए
  • एक कार चरण 7 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मिट्टी को मिला लें आपको बस एक छोटी सी फ्लैट राशि है, जो आपके हाथ की हथेली का आकार है - इसलिए यदि आपने एक नया बार खरीदा है, तो उसे आधा में काटा, उसे एक एअरटेट बैग में डाल दिया और इसे एक बाल्टी या गर्म पानी के कटोरे में डाल दिया, ताकि अधिक निंदनीय बनें तब इसे कंटेनरों से हटा दें और इसे हाथ से मिला लें, आपको इसे एक मीटबॉल या एक छोटा पैनकेक जैसा मॉडल करना होगा।
  • एक कार चरण 8 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक स्नेहक लागू करें यह एक तरल है जो रंग पर आसानी से मिट्टी के प्रवाह को बनाने की जरूरत है, अन्यथा इसका पालन करना होगा। स्नेहक की बोतल को हिलाएं, पट्टी पर और बॉडीवर्क पर स्प्रे करें - सतह को धुंधला होने से मिट्टी को रोकने के लिए एक प्रचुर मात्रा का उपयोग करें।
  • आपको ऑटो पार्ट स्टोर्स में स्नेहक मिलना चाहिए।



  • छवि कार शीर्षक से स्प्रे पेंट बंद करें 9
    5
    स्प्रे पेंट पर मिट्टी रगड़ें। इसे अपने हाथ में इस तरह रखें कि आपकी उंगलियों को कवर होने से रोकने के लिए, यह हथेली-ब्रश पर क्षैतिज आंदोलनों के साथ आराम करना चाहिए और फर्म के दबाव को लागू करना चाहिए, जैसे कि आप त्वचा पर साबुन के एक बार के साथ होते हैं पेंट गायब हो जाने तक इस तरह से जारी रखें।
  • जब आटा दूषित होता है, तो इसे गुना या फिर इसे गूंधने के लिए एक बनाने के लिए "पैटी" साफ।
  • एक कार चरण 10 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    6
    अवशेषों को हटा दें मिट्टी के अवशेषों को रगड़ने के लिए एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ का उपयोग करें। प्रकाश का दबाव लागू करें और उस क्षेत्र को रगड़ें जिसे आपने किया है
  • एक कार कदम 11 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    मोम रखो मिट्टी पिछले सुरक्षात्मक परत को निकालती है, इसलिए यह आगे बढ़ने से बचने और बॉडीवर्क की चमक को बहाल करने के लिए एक नया आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण है। परिपत्र आंदोलनों के साथ मोम फैलाएं, स्पंज का उपयोग करके जो पैकेज में शामिल है या एक चमकदार पैड के साथ कक्षीय सैंडर का उपयोग करें।
  • विधि 3

    कार्नाबु मोम के साथ
    एक कार चरण 12 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    1
    कार्नाउवा तरल मोम से खरीदें ऐसे उत्पाद का चयन करें जिसमें स्प्रे पेंट को भंग करने के लिए इस घटक की उच्च एकाग्रता होती है। मोम पारदर्शी खत्म परत या नीचे के रंग को खरोंच या नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन सतह पर दाग को हटा देता है - यह कार की दुकानों पर उपलब्ध होना चाहिए, लेकिन अगर आपको यह नहीं मिले, तो आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं
  • एक कार चरण 13 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    इसे स्पंज पर लागू करें स्पंज या नरम कपड़े पर एक उदार राशि डालो और काम करते समय अधिक जोड़ें- स्प्रे पेंट को भंग करने के लिए आवश्यक खुराक का उपयोग करने से डरो मत।
  • एक कार चरण 14 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    3
    स्पंज के साथ दागों को रगड़ें फर्म के दबाव को लागू करें और मोम-गर्भवती कपड़ा के साथ क्षेत्र को रगड़ने के लिए परिपत्र आंदोलन करें। सावधान रहें कि किसी भी बूंदों, डॉट्स और पेंट्स के समय-समय पर ध्यान न दें, स्पंज चालू करें या रंग के साथ कवर किया जाए तो नया लें।
  • छवि कार शीर्षक से स्प्रे पेंट बंद करें चरण 15
    4
    क्षेत्र पोलिश स्प्रे पेंट हटाने के बाद, आपको बॉडीवर्क पॉलिश करना होगा - एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ का उपयोग करें और छोटे परिपत्र गति वाले क्षेत्र को रगड़ें।
  • टिप्स

    • अगर रंग में खिड़कियां गंदे हैं, तो आप एसीटोन और रेज़र ब्लेड के साथ आसानी से साफ कर सकते हैं।
    • जितनी जल्दी हो सके पेंट को खत्म कर दें क्योंकि अधिक समय आप इसे अनुमति देते हैं "पकाना" सूरज में सफाई कार्य अधिक कठिन हो जाता है

    चेतावनी

    • जिस पद्धति का आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं उसके बावजूद, पहले शरीर के कोने के छिपे कोने पर एक परीक्षण करें
    • घर्षण उत्पाद का उपयोग न करें, जैसे घर्षण पेस्ट, स्थिति को भी बदतर बनाने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com