कैसे उन्हें नुकसान पहुँचाए बिना ऐक्रेलिक कील पोलिश निकालें

ऐक्रेलिक नेल पॉलिश हटाने की कोशिश करना जोखिम भरा है क्योंकि यह क्षतिग्रस्त हो सकता है या यहां तक ​​आ सकता है। अधिकांश नेल पॉलिश पदच्युत में एसीटोन होता है, जो ऐक्रेलिक हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक ही पदार्थ होता है। इस कारण से एसीटोन के बिना एक का चयन करना बेहतर होता है, अगर आपने सामान्य पॉलिश का इस्तेमाल किया है अर्ध-स्थायी जैल के विपरीत, हल्के विलायक से निकालना मुश्किल होता है, इसलिए आपको फ़ाइल का उपयोग करना होगा। हालांकि, कृपया याद रखें कि आपके नाखून हर 2-3 हफ्तों तक ब्यूटीशियन द्वारा ऐक्रेलिक में इलाज करने के लिए, अपने हाथों को हमेशा सुंदर और सुव्यवस्थित रखने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए भी।

कदम

विधि 1

एक गैर-एसीटोन नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें
नाखूनों के बिना ऐक्रेलिक नाखून से नेल पोलिश निकालें छवि शीर्षक चरण 1 आ रहा है
1
नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें जो कि एसीटोन पर आधारित नहीं है। एसीटोन का उपयोग करने के लिए बिल्कुल अनुशंसित नहीं होने के कारण यह सरल है: यह पदार्थ है जो ऐक्रेलिक हटाने के लिए उपयोग किया जाता है। आजकल कई ब्रांड सल्वेंट्स का उत्पादन करते हैं जिनमें अधिक नाजुक सामग्री होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही उत्पाद चुनते हैं, पैकेज के लेबल को ध्यान से जांचें।
  • 2
    एसीटोन के साथ एक कपास की गेंद भिगोएँ इसे पर्याप्त करने के लिए इसे गीला डालना, लेकिन इसे सोख नहीं यदि आप चाहें, तो कपास के अवशेषों को तामचीनी से चिपकाने के लिए आप धुंध के एक टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि आप इसे हटाने के लिए रगड़ते हैं।
  • आप कील के बाहरी हिस्सों तक बेहतर पहुंचने के लिए कपास झाड़ू का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 3
    नाखूनों पर कपास धो लें बहुत अधिक दबाव के बिना, नम नम swab के साथ तामचीनी रगड़ें। चूंकि आप एक एसीटोन से मुक्त विलायक का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए इसे सामान्य से थोड़ा अधिक समय लग सकता है। जब तक आप पहली नेल से सभी पॉलिश निकाल नहीं लेते हैं तो रगड़ना जारी रखें, फिर अगले एक पर जाएं
  • 4



    इस्तेमाल किए गए कपास झाड़ू को एक नए के साथ बदलें जब आवश्यक हो। आपको नेल पॉलिश पूरी तरह से निकालने के लिए शायद कम से कम तीन का इस्तेमाल करना होगा। कुछ मामलों में आपको पहले से लागू होने वाली तामचीनी की मात्रा के आधार पर एक बड़ी संख्या की आवश्यकता हो सकती है। व्यवहार में जब आपको लगता है कि झाड़ू को रंग में भिगोया जाता है, सूखा या छिड़कना शुरू होता है, तो यह इसे फेंकने का समय होता है और इसे विलायक में ताजा सने हुए साफ से बदल देता है।
  • विधि 2

    कील फ़ाइल का उपयोग करें
    नाखूनों के बाहर ऐक्रेलिक नाखून से नेल पोलिश निकालें छवि शीर्षक कदम बंद 5
    1
    एक मध्यम-कणिक कील फ़ाइल (150 या 180) लें। यह जेल पोलिश पॉलिश करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए - एक मध्यम अनाज पर्याप्त होना चाहिए। आप प्रदान की गई किसी भी सुगंधशाला में इस प्रकार की एक फाइल खरीद सकते हैं।
  • 2
    फाइल को एक दिशा में तामचीनी पर ले जाएं। दृढ़ता से एक हाथ में पकड़ो और इसे विपरीत हाथों में एक नाखून की सतह के सामने दबाएं। अब यह एक ही दिशा में अचानक इसे हमेशा से स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है आपको नोट करना चाहिए कि पोलिश नाखून से निकल आता है।
  • नेल पॉलिश को हटाने के लिए नेल के कई बिंदुओं पर फ़ाइल को ले जाएं। लंबे समय तक एक ही भाग को दाखिल जारी न करें। घर्षण के कारण अत्यधिक गर्मी से बचने में यह एक महत्वपूर्ण कारक है।
  • 3
    नेल पॉलिश को पूरी तरह से हटा दिया गया है जब तक फाइल करने के लिए जारी रखें। जब पहली नाखून पर कोई ट्रेस नहीं छोड़ा जाता है, तो अगले एक पर जाएं इस तरीके से जारी रखें जब तक आप पूरी तरह से इसे निकाल नहीं सकते।
  • आपको धैर्य रखना होगा, क्योंकि यह एक बहुत लंबी प्रक्रिया है। एक पॉडकास्ट को सुनने, एक मित्र से चैट करें या टीवी पर आपको जो शो दिखता है उसे देखने का मौका लें
  • चेतावनी

    • अन्य नाखूनों के साथ तामचीनी को हटाने की कोशिश मत करो, अन्यथा आप शायद पुनर्निर्माण को बर्बाद कर देंगे। विशेष रूप से अगर आपने जेल पॉलिश का इस्तेमाल किया है, तो इसे अलग करने का प्रयास करते हुए आप प्राकृतिक नाखून की सतही परत भी निकाल सकते हैं।
    • केवल एक एसीटोन-मुक्त नाखून विलायक का उपयोग करना याद रखें
    • सावधान रहें कि ऐक्रेलिक नाखून प्राकृतिक लोगों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं उन्हें बिगड़ने से रोकने के लिए, केवल विशेष अवसरों के लिए कृत्रिम पुनर्निर्माण के लिए सहारा पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com