हाथों से स्प्रे पेंट कैसे निकालें

कोई बात नहीं, आप कितने सावधानी से पेंट करते हैं, जब आप अपनी उंगलियों, हाथों और नाखूनों को दागने की संभावना रखते हैं। जब आप पेंट करते हैं, तो अपने हाथों को साफ करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, इसलिए रंग पपड़ी नहीं है। हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे से बचने के लिए क्या करते हैं, पेंट को चुंबकित किया जाता है। ये आपके हाथों से जल्दी और आसानी से निकालने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

1: मजबूत और आक्रामक सॉल्वैंट्स का उपयोग करें
अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक नेल पॉलिश हटानेवाला (एसीटोन) का उपयोग करें एक कपास की गेंद ले लो, इसे सोखें और दाग पर इसे रगड़ना शुरू करें। थोड़ा कोहनी तेल के साथ, रंग पिलर बन जाना चाहिए और फिर गायब हो जाएंगे। जिद्दी दाग ​​के लिए, कपास के बजाय नरम ब्रिसले के साथ एक ब्रश का उपयोग करें।
  • अधिकांश नेल पॉलिश विलायक में एसीटोन का वाष्पशील कार्बनिक यौगिक होता है। यह वास्तव में संवेदनशील त्वचा पर बहुत मजबूत है, इसलिए देखभाल के साथ इसका उपयोग करें हालांकि यह बहुत प्रभावी है, यह त्वचा से अधिक सूख सकता है, नाखूनों को अधिक नाजुक बना देता है और यहां तक ​​कि त्वचा की चकत्ते भी पैदा होती है।
  • एक विलायक के लिए देखो जिसमें एसीटोन शामिल नहीं है इस प्रकार में आमतौर पर एथिल एसीटेट, isopropyl शराब और प्रोपीलीन कार्बोनेट शामिल हैं। उन्हें सूखने का नहीं, बल्कि परेशान न होने और आपकी त्वचा पर बहुत आक्रामक नहीं होने का लाभ होता है। नुकसान इस तथ्य से दर्शाए जाते हैं कि वे दाग हटाने में बहुत प्रभावी नहीं हैं और आपको परिणाम देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें
    2
    यदि आपके पास एसीटोन नहीं है, तो कार्बोरेटर के लिए एक योजक की कोशिश करें। इस उत्पाद में अन्य सामग्री के अलावा एसीटोन भी शामिल है। यदि आपके पास नेल पॉलिश और न ही एसीटोन उपलब्ध है, तो यह एक स्वीकार्य समाधान हो सकता है।
  • कार्बोरेटर योजक के साथ सावधान रहें, यह बेहद मजबूत है और आपकी त्वचा पर दो मिनट से अधिक समय तक नहीं रहना चाहिए। पानी और तटस्थ साबुन के साथ तुरंत धो लें और एक moisturizer लागू।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें स्प्रे पेंट ऑफ गेट ऑफ होल्ड्स स्टेप 3
    3
    टर्पेन्टाइन की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आप अपनी त्वचा को बहुत सूखते हैं, तो कई लोग सामान्यतः हाथों और त्वचा से तेल के रंग को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। यह इसलिए है क्योंकि तेल रंग टर्पेन्टीन में घुलनशील हैं, जबकि वे पानी से बचाने वाली क्रीम हैं। बस तारपीन के साथ एक सूती कपड़े पोंछे और जब तक वे साफ नहीं हो जाते हैं, तब तक अपने हाथों को रगड़ें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • शुद्ध टर्पेन्टाइन को लागू करने के बजाय, त्वचा को कम सूखा बनाने के लिए, वाष्प की क्रीम का प्रयोग करें, जब आप खांसी या ठंडे होते हैं - जिसमें टर्पेन्टीन होता है। बस अपने हाथों पर क्रीम रगड़ें
  • छवि का शीर्षक टाइप करें स्प्रे पेंट ऑफ गेट्स हेड्स चरण 4
    4
    टर्पेन्टाइन (टर्पेन्टाइन के लिए विकल्प) की कोशिश करें यह एक विलायक के रूप में बहुत आम है और पतले रंग। तारपीन की तरह, तारपीन के साथ एक कपड़े गीला और अपने हाथों पर रंग रगड़ना शुरू होता है।
  • अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    मेकअप रिमूवर का उपयोग करें यह नेल पॉलिश हटानेवाला की तुलना में कम आक्रामक है और इसे हाइड्रेट और त्वचा को राहत देने के लिए बनाया गया है। मेकअप रिमॉवर्स में पेंट हटाने के लिए बहुत प्रभावी प्राकृतिक अवयव होते हैं। मेकअप रिमूवर के साथ एक कपास बॉल पोंछते हैं और हाथों के हिस्से को धीरे से रगड़ें जहां पेंट घिरा हुआ हो।
  • विधि 2

    2: अधिक नाजुक और हल्की उत्पाद का उपयोग करें
    अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक छापें चित्र 6
    1



    लोशन या हाथ क्रीम का उपयोग करें यह एक हल्के, हालांकि लंबे समय तक, अपने हाथों से पेंट हटाने का तरीका है यह तकनीक उन्हें एसीटोन और अन्य सॉल्वैंट्स के रूप में सूखने के बजाय हाथों को मॉइस्चराइज करते हैं
    • हाथ क्रीम के साथ पेंट हटाने के लिए, बस हथेलियों पर एक उदार राशि दें और रगड़ें। एक मिनट या दो के लिए क्रीम छोड़ दो और फिर एक कपड़ा या कागज तौलिया के साथ सूखा। यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं
  • 2
    एक तेल का उपयोग करें तेल हाथों पर स्प्रे पेंट को नरम करना चाहिए, और हल्के अपघर्षक क्रिया को इसे हटाने के लिए शुरू करना चाहिए। वास्तव में, यह तेल त्वचा की सफाई के एक साधन के रूप में लोकप्रिय है जिसे आप कई प्रकार के उपयोग करते हैं:
  • एक बच्चे के तेल और सूती कपड़े का उपयोग करें एक या दो मिनट के लिए गंदे क्षेत्र पर थोड़ा तेल छोड़ दो, फिर एक सूती कपड़े के साथ इसे धीरे से रगड़ना शुरू करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
    अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक शीर्षक छवि 7 बुलेट 1
  • लैवेंडर या चाय के पेड़ की तरह एक आवश्यक तेल का उपयोग करें पानी में थोड़ा तेल डालना, अपना हाथ गीला करें और एक या दो मिनट का इंतजार करें। कपड़े से धीरे से रगड़ें और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं।
    अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला इमेज। चरण 7 बुलेट 2
  • जैतून का तेल और नमक का उपयोग करें अपने हाथों पर जैतून का तेल का उदार भाग लें और कई मिनट तक प्रतीक्षा करें। मोटे नमक हाथों में रगड़ें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
    अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 3
  • अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक 8 छवि चरण 8
    3
    मेयोनेज़ की कोशिश करो अंडे और तेल का एक सरल पायस एक पूरी तरह से प्राकृतिक विधि है, जैसा ऊपर वर्णित है बस बहुत मेयोनेज़ के साथ अपने हाथों को कवर करें और कई मिनट प्रतीक्षा करें। एक कपड़े के साथ रगड़ें इस तकनीक को आपके हाथों को नरम और हाइड्रेटेड बनाना चाहिए।
  • अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    मक्खन या मार्जरीन को आज़माएं इन वसाओं में निहित तेलों से यह सुनिश्चित होता है कि रंग आपके हाथों पर चिपक नहीं पड़ेगा, जिससे आपको रगड़ने का मौका मिलेगा। कुछ मिनट के लिए मक्खन या मार्जरीन के साथ अपने हाथों को फैलाएं। फिर रंग को हटाने के लिए मोटे नमक का उपयोग करें। जैसा कि आप अपने हाथों को चिकनाई पाते हैं, उन्हें हल्के साबुन से धो लें और कुल्ला।
  • अपने हाथों से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    बेकिंग सोडा और पानी के साथ एक बल्लेबाज बनाओ उन्हें बराबर भागों (या बायकार्बोनेट में अधिकतम से अधिक) में मिलाएं। मिश्रण के साथ अपने हाथ फैलाएं और दाग पर रगड़ें जहां पेंट सूख गई है। कुछ मिनट बाद पेंट को हटाने में आसान होगा।
  • यदि यह विधि बहुत प्रभावी नहीं है, तो आप नमक या चीनी बल्लेबाज जोड़ सकते हैं। हालांकि नमक और चीनी त्वचा को निर्जलीकरण करते हैं, वे बहुत आक्रामक नहीं हैं।
  • टिप्स

    • जब आप पेंटिंग कर रहे हों तो दस्ताने पहनने का यह एक अच्छा विचार है
    • WD40® अद्भुत काम करता है लेकिन यह आपके हाथ वास्तव में चिकना बनाता है और आपको उन्हें डिश साबुन से धोना होगा क्योंकि यह एक डिज़्रेज़र है
    • आप तरल साबुन के साथ अपने हाथों को भी कवर कर सकते हैं और स्प्रे पेंट के पेंटिंग से पहले सूखने के लिए इंतजार कर सकते हैं। यह वसा के साथ काम करने के लिए भी काम करता है। हाथों को कवर करने वाली साबुन की परत पेंट को चिपकने से या त्वचा द्वारा अवशोषित होने से रोकती है। आप खुद को साफ करने के लिए अन्य साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com