कैसे स्वस्थ नाखून है

कौन स्वच्छ, ठीक और तामचीनी नाखूनों से प्यार नहीं करता है? यद्यपि हममें से अधिकतर इसके बारे में नहीं जानते हैं, हमारे नाखों को ध्यान में रखे जाने की आवश्यकता है। आपके शरीर के अन्य महत्वपूर्ण अंगों के साथ, आपके नाखूनों के स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ भोजन महत्वपूर्ण है अपने नाखूनों की सुंदरता और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए अपने दैनिक आहार में विटामिन, खनिज और अन्य विशिष्ट पोषक तत्वों की सही मात्रा को शामिल करना सुनिश्चित करें।

कदम

1
पुराने नेल पॉलिश निकालें अंतिम मैनीक्योर के दौरान लागू तामचीनी निकालें और अस्थायी तौर पर अपने स्वास्थ्य को पुनः प्राप्त करने के लिए उन्हें श्वास दें। कुछ लोगों को नए रंगों और अनुप्रयोगों के साथ तामचीनी की पुरानी परतों को कवर करने के लिए उपयोग किया जाता है, यह आपके नाखूनों के लिए अत्यधिक हानिकारक है कि एक अभ्यास है! इस मामले में, वास्तव में, आप हवा और प्रकाश की मात्रा के अपने नाखून से वंचित रहेंगे। अपने नाखूनों को रंग देने के लिए इसे एक अप्रिय पीली टोन, एक अस्वास्थ्यकर और बदसूरत परिणाम देगा। तो पोलिश और उन बैक्टीरिया को नाखूनों से खत्म करो! एसीटोन या फार्मलाहाइड आधारित नाखून सॉल्वैंट्स से दूर रहें इसके बजाय, एसीटेट युक्त विलायक का चयन करें
  • 2
    अपने नाखूनों को काटें। असमान और चीप टूटने को प्रोत्साहित करते हैं। फाड़ और नुकसान को रोकने के लिए अपने नाखूनों को छोटा करें। कील कतरनी से बचें और सामान्य मैनीक्योर कैंची को पसंद करें, नाखून कतरनी उन्हें और अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    एक नींबू के साथ अपने नाखूनों को मॉडल बनाएं जब आप अपने नाखून को साफ और काट लेंगे तो उन्हें फाइल करने का समय होगा। सजातीय और एकसमान रूप देने के अलावा, फाइलिंग आपके नाखूनों को मजबूत और मजबूत दिखाई देगी यदि आप अपने नाखूनों का आकार, प्रतिरोधी और स्वस्थ होना चाहते हैं, तो शंकराचार्य ऐसा करते समय, फ़ाइल को एक दिशा में स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें। यदि आप नहीं चाहते कि आपके नाखून भंगुर और भंगुर हो जाएं तो इसे आगे और पीछे चलने से बचें। शॉवर के तुरंत बाद या अपने हाथों को धोने के बाद फाइल न करें, गीली नाखूनों को आसानी से तोड़ना पड़ता है।
  • 4
    अपने हाथ नियमित रूप से धो लें हाथ की सफाई नाखूनों के लिए अच्छा है, विशेष रूप से कटलरी का उपयोग किए बिना खाने के बाद! अपने हाथों को धोने से आप उन बैक्टीरिया को निकाल सकते हैं जो नाखूनों पर और नीचे हैं।



  • 5
    अपने नाखूनों के लिए सौंदर्य उपचार दें यदि आपके पास छल्लीदार तेल है, तो इसका इस्तेमाल करें अन्यथा आप किसी भी प्राकृतिक वनस्पति तेल या क्लासिक हाथ क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। नाखूनों के चारों ओर उत्पाद को रगड़ें, जब तक कि त्वचा ने इसे पूरी तरह से अवशोषित नहीं किया हो।
  • 6
    पुरानी आदतों को छोड़ दें और आगे देखो। यदि आप अपने नाखूनों को खाने के लिए प्रलोभन कर रहे हैं, तुरंत बंद करो यदि आप अपने नाखूनों को सुंदर और स्वस्थ बनाते हैं, तो आपको उन्हें कम से कम एक हफ्ते तक अपने मुंह से दूर रखना होगा, तो आप क्या फर्क महसूस करेंगे! प्रलोभन आने पर अपने हाथों पर बैठकर इस हानिकारक और गहरी आदत से लड़ने की कोशिश करो! या नल पॉलिश को नशे की लत के साथ चुनें और इसे लागू करें जब तक कि आदत गायब न हो।
  • 7
    हाइड्रेट्स हाथ और नाखून दिन में दो बार मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें, सुबह और सोने से पहले। आपके पास त्वचा और कटनी नरम और अच्छे दिखेंगे। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और दैनिक सौंदर्य की इस महत्वपूर्ण नियुक्ति को याद नहीं करते हैं।
  • 8
    यदि आपके नाखून सूखे और भंगुर हैं, तो यह विटामिन ए (जैसे खुबानी, ब्रोकोली, गाजर और पनीर) और कैल्शियम (जैसे दूध, दही, पनीर और बादाम) से समृद्ध पदार्थों की खपत को बढ़ाता है। बहुत सारे पानी और ताजे फल का रस पीना वे आपके शरीर, और आपके नाखों में मदद करेंगे, अच्छी हाइड्रेटेड रहने के लिए गाजर का रस कैल्शियम और फास्फोरस में समृद्ध है और आपके नाखून को मजबूत करने में मदद करता है। जितना संभव हो उतना लेने की कोशिश करें।
  • 9
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com