कैसे एक छत फैन को ठीक करने के लिए कि Cigola

यहां तक ​​कि छत के पंखे से न्यूनतम झटके का शोर वास्तव में असहनीय शोर बन सकता है - हालांकि, शोर भी गंभीर समस्याओं का चेतावनी संकेत हो सकता है, इसे अनदेखा न करें!

कदम

फिक्स ए सिंकिंग छत फैन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
छत के प्रशंसक को बंद करें और पूरी तरह से बंद करने के लिए ब्लेड की प्रतीक्षा करें।
  • फिक्स ए सिक्किंग छत फैन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्येक ब्लेड को पकड़ो और इसे देखने के लिए बोलें कि फास्टनरों (आमतौर पर क्रॉस-आकार वाले शिकंजे) ढीले आ गए हैं और सकारात्मक प्रतिक्रिया की स्थिति में उन्हें ताला लगा दें। यह दुर्लभ है कि यह समस्या का कारण है, लेकिन यह जांच के लायक है जांच लें कि बल्ब अपने घरों में खराब हो गए हैं, अन्यथा वे हिल सकते हैं और शोर का कारण बना सकते हैं।
  • फिक्स ए स्केकिंग छत फैन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विशेष रूप से ऊपरी सतह पर ब्लेड पर धूल के ढेर की उपस्थिति का निरीक्षण करें। गंदगी का वजन इंजन के बॉल बेयरिंग पर एक असमान दबाव डालकर प्रशंसक के संतुलन को बदल सकता है, जो बदले में चरमराज़ी करता है और बहुत जल्दी बाहर पहनता है।
  • फिक्स ए स्केकिंग छत फैन चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    प्रकाश व्यवस्था के प्रकाश बल्ब या प्रकाश बल्बों की जांच करें, यदि प्रशंसक इसके साथ सुसज्जित है कुछ लोचदार के समान सामान से लैस हैं जो कि आसपास लपेटते हैं "गरदन" बल्बों की धातु के निकला हुआ किनारा से अलग करने के लिए इस म्यान का कार्य शोर को रोकने के लिए है यदि इकाई संतुलन या लापरवाही से थोड़ा बाहर है।
  • फिक्स ए सिंकिंग छत फैन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    ग्रीनहाउस स्क्रूस की श्रृंखला है जो जगह में छत रोशनी को ठीक करती है। ये छोटे घुटनों वाले हिस्से हैं जो केवल हाथ से खराब हो सकते हैं - अत्यधिक दबाव छत रोशनी का गिलास तोड़ सकता है
  • फिक्स ए सिंकिंग छत फैन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यह देखने के लिए प्रशंसक शुरू करें कि अब तक किए गए किसी भी समायोजन प्रभावी रहे हैं या नहीं। यदि नहीं, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • फिक्स ए स्केकिंग छत फैन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ब्लेड शेष करें आपको ऐसा केवल एक विशिष्ट किट के साथ करना चाहिए जिसे आप हार्डवेयर स्टोर, DIY स्टोर और बिजली के उपकरण के लिए कुछ आपूर्ति केंद्रों में खरीद सकते हैं। किट के अंदर आप छोटे स्वयं चिपकने वाला गिट्टी (बहुत मोटी टेप के समान) पा सकते हैं कि आपको ब्लेड के शीर्ष पर आवेदन करना होगा। पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करें या यदि आप बहुत धीरज रखते हैं, तो परीक्षण और त्रुटि की एक विधि का पालन करके गिट्टी पर हमला करें, जब तक कि आप सही संतुलन नहीं पाते।
  • फिक्स ए सिंकिंग छत फैन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रशंसक को फिर से देखने के लिए जांचें कि क्या यह फिर से फिसल जाता है या शोर कम तीव्र है। यदि आपने कोई सुधार नहीं हासिल किया है, तो यह संभव है कि मोटर बॉल बीयरिंग पहनाए जाएं, जिससे इंजन को ज़्यादा गरम करना पड़ता है और शॉर्ट सर्किट पैदा हो सकता है। यह अंतिम घटना अग्नि का एक गंभीर जोखिम का प्रतिनिधित्व करती है। अधिकांश मॉडल मोहरबंद बॉल बेयरिंग के साथ आते हैं जो स्नेहक नहीं हो सकते हैं, लेकिन अगर आप वाकई कोशिश करना चाहते हैं "बचाना" प्रशंसक, आप इंजन को अलग-अलग करने का प्रयास कर सकते हैं और कारों के लिए हल्के तेल का इस्तेमाल इन हिस्सों को शांत करने के लिए कर सकते हैं, अगर आप उन तक पहुंच सकते हैं।
  • टिप्स

    • छत वाले प्रशंसकों को आम तौर पर चिल्लाते हैं क्योंकि ब्लेड संतुलित नहीं होते हैं - इसलिए यह धूल से उन्हें सफाई से शुरू करने और शोर को कम करने या कम करने के लिए आवश्यकतानुसार उन्हें संतुलन बनाने की कोशिश कर रहा है।
    • squeaking के अन्य कारण हैं: (सुझावों से दूरी को मापने के द्वारा) ब्लेड के ढीले शिकंजा, बुरा निश्चित छत का पंखा, ब्लेड छत से समान दूरी पर नहीं, केंद्रीय अखरोट कड़ी कर दी गई है और विभिन्न हठ के साथ ब्लेड। आमतौर पर, इन सभी कारकों को संतुलन के किटों के साथ टिंकरिंग से अधिक नियंत्रण करने के लिए अधिक प्रभावी होता है
    • यदि प्रकाश तत्व विभिन्न भागों के बीच एक निश्चित घर्षण पैदा करने वाले घटकों को खो देता है, तो यह शोर पैदा करने के लिए पर्याप्त कमी पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • प्रशंसकों को अलग करने से पहले पंखे को बिजली की आपूर्ति बंद कर दें, खासकर यदि आपके पास एक चेन स्विच वाला मॉडल है, क्योंकि सर्किट में विद्युत वोल्टेज हो सकता है, भले ही डिवाइस बंद हो।
    • चल रहे प्रशंसक को ठीक करने या छेड़छाड़ करने का कभी प्रयास न करें
    • यदि आपको सीढ़ी तक पहुंचने और उसके ब्लेड को साफ या समायोजित करने की आवश्यकता है, तो सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्लेड के लिए उपयुक्त क्लीनर
    • एक सीढ़ी, यदि प्रशंसक बहुत अधिक है या आप छोटी हैं
    • ब्लेड को संतुलित करने के लिए एक किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com