कैसे एक Fangirl बनने के लिए

आपने पता लगाया है कि आप कुछ (एक फिल्म, एक शो, एक टीम या एक किताब) से प्यार करते हैं और आप दूसरों के साथ अपने जुनून को साझा करना चाहते हैं। एक फगर्लर होने का अर्थ है मज़े करना और अपने उत्साह के स्रोत से अपनी आत्मा और शरीर में शामिल होना।

कदम

भाग 1

अपने आप को Fandom में शामिल होने दें
इमेज शीर्षक से ए फेंजिरेल चरण 1
1
एक fandom चुनें यह हिस्सा सरल है एक फैंडमेट अन्य लोगों का सिर्फ एक समुदाय नहीं है, जो एक विशिष्ट चीज़ के बारे में जुनून को साझा करते हैं, संक्षेप में, यह वाकई प्रशंसकों का एक समूह है यद्यपि एक fandom व्यावहारिक रूप से कुछ भी करने के लिए समर्पित किया जा सकता है, आप टीवी श्रृंखला, फिल्मों, किताबों, अभिनेताओं, टीमों और संगीतकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसलिए, अपने जुनून के स्रोत की पहचान करें और अपने जैसे लोगों को ढूंढने के लिए शिकार शुरू करें।
  • कुछ लोकप्रिय फॉक्सवॉवव्वियन (टीवी श्रृंखला के प्रशंसकों) हैं डॉक्टर कौन), शर्लकियन (प्रशंसक) शर्लक, बीबीसी-होम्सियन का, हालांकि, एक नाम है जो आर्थर कॉनन डॉयल की मूल कहानियों के प्रशंसकों के लिए अधिक उपयुक्त है), पोटरहेड्स (प्रशंसकों का हैरी पॉटर), निर्देशक (एक दिशा संगीत समूह के प्रशंसकों) और ट्रेकियाँ (प्रशंसकों के स्टार ट्रेक)। कुछ फ़ैमम के पास कोई उपनाम नहीं है, जबकि अन्य में कई उपनाम हो सकते हैं।
  • जब आप अभी शुरुआत कर रहे हों तो एक फैंडमेट में शामिल होने से डरो मत। ऐसा लगता है कि आप शुरुआत में बाकी सबके पीछे हैं, लेकिन चिंता न करें, आप जल्द ही पता चल जाएंगे कि वे कितने हैं, यदि आप पर्याप्त रूप से शामिल हैं
  • आपको कुछ ऐसा चुनना चाहिए जिसे आप वास्तव में भावुक करते हैं, जो आपको सहज उत्साह से दूसरों के साथ उत्साह साझा करना चाहते हैं!
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ैंजिरर चरण 2
    2
    समान रुचि वाले अन्य लोगों से मिलें निश्चित रूप से आप लोगों को अपने उत्साह को साझा करने के लिए ढूंढना चाहेंगे। इंटरनेट यह ऑपरेशन विशेष रूप से आसान बनाता है, लेकिन यह भी भारी हो सकता है किसी भी स्थिति में, से शुरू करने के लिए कई जगहें हैं
  • कई फैकड वेब द्वारा समर्थित हैं वे जैसे साइटों पर पाया जा सकता है चहचहाना, Tumblr, Pinterest, हमारे स्वयं के संग्रह (एओ 3) या यहां तक ​​कि लाइवजॉर्नल (उस पुरानी डायनासोर)।
  • तथाकथित "फ़ैण्ड्रैड नेताओं" के लिए खोजें, उन लोगों को जो सबसे लोकप्रिय पोस्ट प्रकाशित करते हैं, कला और प्रशंसक कथाओं का काम करता है उन्हें ध्यान देकर यह समझने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि चीजें आपके फैंडम में काम करती हैं। नेताओं से जुड़े लोगों के बीच अन्य प्रशंसकों को खोजने या जो सबसे प्रसिद्ध प्रतिभागियों का पालन करना भी उपयोगी है।
  • Fandoms पाठ्यक्रम के इंटरनेट से पहले हैं, बस के fanzines के बारे में सोचो स्टार ट्रेक, जो लोग मूल वाटसन को पत्र लिखते थे, जैसे कि यह मांस और रक्त में एक व्यक्ति थे और स्थायी सांस्कृतिक घटना के लिए स्टार वार्स.
  • इमेज शीर्षक से ए फेन्ग्रिल चरण 3
    3
    फ़ैन्डल की शब्दावली जानें यदि आप पहले व्यक्ति में बहुत गहराई से हस्तक्षेप करने से पहले भाषा को आत्मसात करते हैं, तो यह आपकी सहायता करेगा जब आप अधिक से अधिक शामिल हो जाएंगे Fandom, किसी भी अन्य वातावरण की तरह, इसकी अपनी भाषा की विकास के द्वारा विशेषता है, जो इस घटना के लिए अजनबियों के लिए अकुशल समझी जाएगी।
  • कैनन यह जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शब्दों में से एक है यह शब्द है कि प्रशंसक कथा लेखकों ने कुछ ऐसा वर्णन करने के लिए उपयोग किया है जो मूल कहानी का सम्मान करता है। उदाहरण के लिए, रॉन वेसली और हर्मियॉन ग्रेंजर हैं कैनन.
  • प्रशंसक कथा कहानियां प्रशंसकों द्वारा लिखी जाने वाली कहानियां हैं जो उनको एक ऐसे पहलू के बारे में बताती हैं जो उन्हें उत्तेजित करती हैं। फ़ैशन फिक्शन हस्तियों (आरपीएफ़, या रीयल इंश्योरेंस फिक) और एक फिल्म या एक किताब के वैकल्पिक संस्करण हैं कई प्रशंसक fandom लेखन प्रशंसक कथाओं में योगदान करते हैं और उन्हें अपने स्वयं के पुरालेख या उनके व्यक्तिगत ब्लॉग पर पोस्ट करते हैं।
  • लगता है यह भावनाएं हैं जो बहुत प्रशंसकों को स्थानांतरित करती हैं इन चरम भावनाओं (आमतौर पर उदासी, दर्द या भारी आनन्द) एक दृश्य या एक विशेष रूप से तीव्र / भारी / अद्भुत पुस्तक, फिल्म या टीवी श्रृंखला के प्रदर्शन के दौरान उभरने के लिए जाते हैं। इस बिंदु पर, कई प्रशंसकों क्षण के अनुभूतियां द्वारा पहुंचाया जाता है
  • Fandom में, शब्द "मेटा" (शायद "मेटा-विश्लेषण" शब्द का संक्षिप्त नाम) चरित्र मनोविज्ञान, प्रेरणा और आधिकारिक प्रयास के संदर्भ में प्रेरणा स्रोत के विश्लेषण का मतलब है। लक्ष्य को इन शब्दों में खुद को जांचने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • बीए ए फ़ैगरिस्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    पता करें कि यह क्या है शिपिंग. कई फैण्डम्स में, आप देखेंगे कि हर कोई इस बारे में बात कर रहा है जहाजों. नहीं, जहाजों के बारे में उत्साहित होना उनके लिए मुश्किल नहीं है जहाजों (भी कहा जाता है शिपिंग) प्रशंसकों द्वारा कल्पना की गई चरित्रों या वास्तविक जीवन के लोगों के जोड़े का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो दो लोगों को एक साथ मिलना पसंद करेंगे, किसी रिश्ते में रोमांटिक रूप से या प्लैटोनी रूप से शामिल होना, जो कि किसी भी तरह का हो सकता है। इसमें विभिन्न प्रकार की शर्तों के साथ जुड़ा हुआ है शिपिंग.
  • स्लैश शिपिंग यह कुछ सबसे लोकप्रिय और स्पष्ट प्रकार के कुछ fandom में से एक हो सकता है। एक ही लिंग के दो पात्रों के रोमांटिक युग्मन को दर्शाता है, आमतौर पर पुरुष (femslash यह महिलाओं के बीच संबंधों के लिए इस्तेमाल किया गया शब्द) है। शब्द स्लेश fandom से आने लगता है स्टार ट्रेक: मूल श्रृंखला- वास्तव में, स्पॉक और किर्क के नामों का मिलान "स्पॉक / किर्क" के साथ किया गया है। एक सिद्धांत जो की लोकप्रियता बताते हैं स्लेश फिक्शन लोकप्रिय संस्कृति में समलैंगिक कथा के अभाव से निकला है।
  • ओटीपी शब्द का मतलब है एक सच जोड़ी, "एकमात्र सच्चा दंपति", और एक ऐसे संबंध को इंगित करता है जो कुछ प्रशंसक कथा लेखकों या नियमित प्रशंसकों की इच्छा या सोच बन सकती है कैनन- आम तौर पर यह एक एकल फैंडमेट द्वारा विनियमित होता है विभिन्न समुदायों के प्रशंसक कई ओटीपी के लिए आशा कर सकते हैं और ये जोड़ हमेशा नहीं होते हैं कैनन.
  • बीए ए फ़ैगरिस्ट चरण 5 नामक छवि
    5



    अपने विशिष्ट fandom के लिए खोजें उनमें से ज्यादातर के पास बहुत सारे संसाधन हैं, जिसमें आप के बारे में जानकारी के बारे में जानकारी है, और पुराने सदस्य हमेशा एक ही चीज़ों की व्याख्या नहीं कर सकते हैं
  • उपयोग करने के लिए कई प्रशंसकों हैं: टंम्ब्लर, पात्रों और भूखंडों के लिए समर्पित विकी पृष्ठ, लाइवजॉर्नल। एओ 3 में प्रशंसक कथा और फैंडम मंचों की एक विस्तृत विविधता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप LOST के बारे में भावुक हैं, तो आप एक संपूर्ण डेटाबेस ऑनलाइन खोज सकते हैं, जिसमें सब कुछ शामिल है जो दूर शो से जुड़ा हुआ है। सेलिब्रिटी प्रशंसकों द्वारा बनाई गई ब्लॉग और वेबसाइट नवीनतम तस्वीरें देखने और अप-टू-डेट जानकारी पढ़ने के लिए हॉट स्पॉट हैं।
  • कुछ समय के लिए, आपको अपने द्वारा चुने गये फैंडम के पर्दे के पीछे रहना चाहिए, सबसे सामान्य अभिव्यक्ति सीखने और हस्तक्षेप करने से पहले कैसे पता होना चाहिए। तो, जब आप सीखते हैं तो चुप रहें
  • भाग 2

    एक फ़ैन्डम सदस्य बनें
    बीए ए फाँगरिल चरण 6 नामक छवि
    1
    Fandom में योगदान करें एक बार जब आपने सीखा है कि आपके द्वारा चुने गए समुदाय में चीजें कैसे काम करती हैं, तो हस्तक्षेप करने का प्रयास करें इसमें भाग लेने और अन्य लोगों को जानने का एक शानदार तरीका है
    • इंटरनेट पर घूमते हुए, अपने fandom के बारे में चर्चा में भाग लेते हैं। विभिन्न सामाजिक नेटवर्कों पर आप समान विचारधारा वाले प्रशंसकों के साथ बात कर सकते हैं और अपने समुदाय के बारे में चर्चा और बातचीत कर सकते हैं। आपको लोगों से बात करने या उन्हें सुनने के लिए आपको टंबलर पर प्रसिद्ध होना ज़रूरी नहीं है।
    • प्रशंसक कथा या मेटा कहानियां लिखें और उन्हें AO3 पर प्रकाशित करें (इस वेबसाइट पर प्रकाशित करने के लिए अनुसरण करने के लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया है जिसे आपको खाता खोलने का प्रयास करने से पहले पता होना चाहिए)। प्रशंसक कथा में, वहाँ कोई विशिष्ट शर्तों की तरह हैं बिगाड़ने वाला टैग, ट्रिगर चेतावनी और आयु रेटिंग. इस सब पर ध्यान दें और आप जो भी प्रकाशित करते हैं उसे टैग करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि पाठकों को पता होना चाहिए कि क्या उम्मीदें हैं।
    • अपने पसंदीदा Fandom के लिए एक भूमिका-गेम फोरम में शामिल हों भूमिका निभाने के लिए आपको अपने जुनून के स्रोत के आधार पर एक भूमिका निभाने की आवश्यकता है यदि आपको अपने फॉन्डम में कोई नहीं मिल रहा है, तो आप एक क्यों नहीं बनाते?
    • बनाएँ। ग्राफ़्स (ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट), छवियों को संपीड़ित करने और अपनी पसंदीदा फिल्म या टीवी शो के दृश्यों को कैप्चर करने के लिए एक प्रारूप।
    • यूट्यूब पर अपने बारे में पोस्ट करने के लिए वीडियो शूट करें जहाज़, दिल की स्पोर्ट्स टीम के लिए, अपने पसंदीदा पलों को एक चरित्र के विकास में या अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के लिए बनाया गया साक्षात्कार के कुछ हिस्सों में।
  • बीए ए फाँगरोल चरण 7 नामक छवि
    2
    अपने Fandom और प्रेरणा के स्रोत के आलोचकों बनें। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ प्यार करते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपनी गलतियों को अनदेखा करना होगा या कोई आपसे अपमान करेगा जब कोई उन्हें रिपोर्ट करेगा एक प्रशंसक होने के नाते आप समझते हैं कि आप किस चीज के बारे में भावुक हैं और क्या बदला जाना चाहिए।
  • समस्याग्रस्त व्यवहार की रिपोर्ट करें एक फैंडमेट उन समस्याओं के बिना नहीं है, जो समाज को पीड़ित करता है, इसलिए, जब आप एक संदिग्ध दृष्टिकोण (जो कि सेक्सिज़म, नस्लवाद, समलैंगिकता या ट्रांसफोबिया से उत्पन्न हो सकता है) देखता है, प्रबंधक को बताता है कि उनका रवैया समस्याग्रस्त है लेकिन सावधान रहें, क्योंकि वे हमेशा नहीं सुनेंगे, और नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। एक उदाहरण: पॉडकास्ट के निर्माता रात्रि घाटी में आपका स्वागत है उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वैज्ञानिक, कार्लोस का चरित्र रंग है- हालांकि, फोंडम का एक सबसेट उसे एक सफेद व्यक्ति के रूप में चित्रित करने के लिए या दौड़ के मिश्रण के रूप में, अपने दृश्य-चित्रणों में सफेद रंग के फैलाव के साथ जोर देते हैं।
  • अगर यह है कैनन खुद को समस्याग्रस्त होने के लिए, इसके बारे में एक लक्ष्य लिखना या इसे प्रशंसक कथा के माध्यम से व्यवस्थित करना यह समस्याओं को हल करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, याद रखें कि सभी समस्याएं गंभीरता से संबंधित नहीं हैं (जो आपके लिए गंभीर समस्याएं हैं, दूसरों के लिए वे तुच्छ हो सकते हैं) और वे आपको बता देंगे।
  • Fandom और प्रेरणा के स्रोत के साथ समस्याओं के बारे में नागरिक चर्चाओं का समर्थन करने की कोशिश करें। नौकायन युद्ध वे इस क्षेत्र में सबसे खराब संघर्षों का प्रतिनिधित्व करते हैं। छोटे और आम तौर पर विनम्र fandom दो दक्षिण यह लगभग द्वारा नष्ट कर दिया गया था रे युद्धों (चर्चा थी कि सबसे अच्छा रे, रे कौलस्की या रे वेक्चिओ कौन था, और जिसे एक मुख्य चरित्र, बेंटन फ्रेजर के साथ जोड़ा जाना चाहिए)।
  • बीए ए फेंजिर्ल चरण 8 नामक छवि
    3
    सम्मान करो दरअसल, यह जीवन के हर पहलू को ध्यान में रखने का एक नियम है, लेकिन यह एक फ़ैन्डल में भी कार्य करता है। इसका अर्थ है कि आप उन फैक्सों का सम्मान करते हैं जो आप अन्य प्रशंसकों के साथ फैंडमेट में नहीं साझा करते हैं और उन लोगों की गोपनीयता का सम्मान करते हैं जो आपके जुनून को प्रेरित करते हैं।
  • उन लोगों का सम्मान करें, जो आपके साथ फ़ैन्डल में भाग लेते हैं, भले ही वे आपकी राय से सहमत न हों, आपका जहाज़ या के बारे में अपने विचारों कैनन. प्रत्येक व्यक्ति को आपकी ओर से अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं बस याद रखें कि किसी के पास आप के लिए कठोर होने का अधिकार नहीं है (आप का अपमान करना, आपके बारे में गपशप फैलाना, अपनी उपस्थिति / आपके जीवन के बारे में टिप्पणी करना)
  • उस व्यक्ति या व्यक्तियों के सम्मान के लिए जो आपके जुनून को प्रेरित करता है, जैसे मूलभूत है। बहुत से faders उस क्लासिक प्रशंसक द्वारा प्रतिष्ठित हैं जिन्होंने अपने जुनून को चरम पर ले लिया और सुनिश्चित किया कि बाकी समूह को नकारात्मक माना गया। इसका अर्थ है कि मशहूर हस्तियों को अपनी गोपनीयता रखने की अनुमति है, दखल देने वाले प्रश्नों से पूछें और सिर्फ एक के बजाय, प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ तस्वीर लेने के लिए कहें। आलोचनाएं स्वीकार्य हैं, अशिष्टता नहीं है रचनात्मक आलोचना किसी को सुधारने, अनौपचारिकता का अर्थ यह है कि वह अपने सभी गलतियों को यह करने के शुद्ध स्वाद के लिए इंगित करे। जैसा कि आप देख सकते हैं, एक अंतर है
  • टिप्स

    • पता करें कि जिन लोगों के साथ आप अपने दोस्तों को साझा करते हैं उनके अन्य हित क्या हैं आप अपने अगले समुदाय उन्हें धन्यवाद मिल सकता है!
    • अन्य फंडम्स के साथ प्रयोग हमेशा स्वागत है, इसलिए इसमें भाग लेने के लिए एक से अधिक ढूंढें।
    • याद रखें कि कोई भी "प्रशंसक" शब्द की पूर्ण परिभाषा नहीं दे सकता है यदि आप कुछ के प्रशंसक होने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह परिभाषित करने के लिए पर्याप्त है जैसे कि। अगर कोई आपको यह साबित करने के लिए कहता है कि आप हैं, तो याद रखें कि इस तरह के लोगों के साथ समय बर्बाद नहीं करना उचित है।

    चेतावनी

    • सही संतुलन बनाए रखना हमेशा अच्छा होता है अपने जुनून और fandom के साथ अपने वास्तविक जीवन को संतुलित करें और आप ठीक हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com