अपने मित्रों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

आप संभवतः कभी भी अपने किसी भी मित्र के साथ पढ़ने वाली किताब के बारे में अपनी राय साझा करने के लिए कभी भी प्रबंधित नहीं करते - यह लगभग सभी बच्चों को होता है जो पढ़ने से प्यार करते हैं, कई मामलों में आपके साथियों ने न केवल उस किताब को पढ़ा है, लेकिन पढ़ा नहीं है बिल्कुल और मैं किताबों में रूचि नहीं रखता हूं। इस लेख को पढ़ें और अपने मित्रों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें।

सामग्री

कदम

शीर्षक से चित्र चरण 1 पढ़ने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें
1
अक्सर पढ़ें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है लेकिन आप अपने आप को पढ़ने के एक प्रेमी नहीं घोषित कर सकते हैं जब तक आप विभिन्न ग्रंथों को पढ़ा नहीं है - यह एक वर्ष की कुछ पुस्तकों को पढ़ने के लिए पर्याप्त नहीं है पढ़ने के लिए अपनी आदत बनानी होगी, हर हफ्ते पढ़ने की कोशिश करो, क्लासिक्स को चुनें, न कि सिर्फ सबसे लोकप्रिय उपन्यास (भले ही इस प्रकार का पाठ आपको अन्य लोगों के साथ वार्तालाप शुरू करने में मदद करे - यदि हर कोई एक शीर्षक के बारे में बात करता है विशेष रूप से आप सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं यदि आप इसे भी पढ़ चुके हैं)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को पढ़ें चरण 2
    2
    अगर आपके पास फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर कोई प्रोफ़ाइल है, तो इसे पढ़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें। आपके द्वारा पढ़े गए किताबों की सूची दिखाएं और अपने पसंदीदा, अन्य प्रशंसकों का ध्यान कैप्चर करें और शायद आप मिल सकें
  • छवि शीर्षक शीर्षक अपने मित्रों को पढ़ें चरण 3
    3
    अपने दोस्तों के साथ आपको पसंद किए गए किसी पुस्तक के बारे में बात करने की कोशिश करें। सबसे अधिक संभावना है कि उनमें से कोई भी आप के बारे में क्या बात कर रहे हैं कोई भी विचार नहीं होगा। विषय को शुरू करने की कोशिश करें, साजिश का विवरण, वर्ण, कथा शैली, विवरण प्रदान करें जो उनकी जिज्ञासा को गति दे सके। आखिरकार, उन्हें बताएं कि किताब बहुत लंबी नहीं है और न ही पढ़ने में मुश्किल है, युवा लोग अक्सर अंतहीन या जटिल पाठों से निराश होते हैं इस तथ्य को झुठलाप न करें कि आप कुछ विज्ञापित करने की कोशिश कर रहे हैं और यहां तक ​​कि साहित्यिक विश्लेषण में भी नहीं जाना केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपने विशेष रूप से प्रभावित हुए हैं
  • स्टेप 4 पढ़ने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    संदेश या चैट भेजने के दौरान भी सही तरीके से लिखें अगर कोई आपको बताता है कि जिस तरह से आप लिखते हैं वह "अजीब" है, उन्हें समझें कि यह आपके लगातार पढ़ने के बारे में है। एक उपयुक्त भाषा आपको दूसरों के लिए अलग-अलग और अधिक दिलचस्प लगती है। जब आप अपने दोस्तों के साथ होते हैं, तो कुछ वांछित शब्दों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, कि शायद उन्होंने कभी नहीं सुना।



  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 5 पढ़ें
    5
    अपने दोस्तों की किताबें दें जब उनका जन्मदिन होता है यदि आप उपहार को अन्य छोटे विचारों को भी जोड़ना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 6 पढ़ें
    6
    बहस मत करो यह किसी को आक्रामक रूप से किसी को इंगित करने के लिए परेशान और प्रतिकूल है भले ही आप अच्छी दोस्ती से बंधे हों, अगर आपके दबाव बहुत ज्यादा दबाव दिखाते हैं तो आपके साथियों को नाराज हो सकता है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 7 पढ़ें अपने मित्रों को प्रोत्साहित करें
    7
    अपने आप को एक एसएपी मत दिखाओ अपने आप को श्रेष्ठता के रूप में न दें, क्योंकि आपकी एक अच्छी संस्कृति है। उन लोगों का मज़ाक न करें जो कभी नहीं पढ़े, खासकर दोस्तों के सामने मत करो, आपका चुटकुले उन्हें अपमान कर सकते हैं और उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 8 पढ़ें
    8
    अपने मित्रों को "नहीं, मुझे खेद है कि मैं नहीं कर सकता" के साथ अपने सभी निमंत्रणों को अस्वीकार कर निराश न करें। उन्हें मत बताना "भले ही आपको पढ़ने में कोई दिलचस्पी न हो, मैं खुद को एक किताब में समर्पित करना चाहता हूं" अगर आप अपने दोस्तों से दूर हो जाते हैं, तो शिकायत मत करो, अगर एक दिन वे आपको बुलाकर रोक देंगे, यदि आप दूरी चाहते हैं तो आप का मजाक उड़ा सकते हैं और अपने आप को "किताब की कीड़ा" कहते हैं। हमेशा आपके साथ पुस्तकों को नहीं लाना, कभी-कभी यह काम कर सकता है, लेकिन केवल कुछ ही बार
  • टिप्स

    • शुरुआत में आप अपने दोस्तों को कुछ साधारण किताबें किशोरों के लिए तैयार की सिफारिश कर सकते हैं हालांकि, गरीब या बेवकूफ खिताब का सुझाव न दें। किशोरों के लिए सही सामग्री खोजें, जिन्होंने पहले कभी नहीं पढ़ा है यहां तक ​​कि एक किताब के साथ कुछ घंटों तक बैठे पहले से ही एक महत्वपूर्ण अभ्यास है जो पढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, धीरे-धीरे वे अन्य ग्रंथों पर स्विच करना चाहते हैं, और अधिक पढ़ने की खुशी की खोज कर सकते हैं।
    • ऐसे मित्रों के लिए खोज करें, जो एनिमेटेड वार्तालापों में उनके साथ पढ़ने और उनकी तुलना करना पसंद करते हैं, जहां वे किताबों के लिए आपके सभी जुनून को उकसा सकते हैं। अपने दोस्तों से पूछें कि उनकी राय किसी पाठ पर है, अपने उत्साह को दिखाएं, नियमित पाठकों के लिए एक अनिवार्य विशेषता है। युवा लोगों को, जैसा कि मीडिया का कहना है, पढ़ने के लिए कोई उत्साह नहीं है, सामान्य आंकड़े यह सुझाव देते हैं कि पढ़ना वयस्कों के लिए मुख्य रूप से एक गतिविधि है। फिर दूसरों को अपनी ऊर्जा और जुनून के साथ संवाद करें, समझें कि पढ़ने एक पुरस्कृत और बहुत ही मनोरंजक गतिविधि है।
    • एक फिल्म के दर्शन का प्रस्ताव करने में, "इडियॉक्रॉसी" को देखने के लिए अपने दोस्तों से सलाह दीजिए, यह एक दिलचस्प फिल्म है, जो एक ऐसे समाज में होता है जो किताबों और संस्कृति से दूर हो जाती है।
    • सबसे पहले, यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपके मित्र वास्तव में आपको स्वीकार करते हैं और आप क्या कर रहे हैं, या उनके विद्यालयों के साथ उनकी मदद करने की तलाश में हैं। यदि आप अपने समूह में बहुत लोकप्रिय नहीं हैं, तो पढ़ने के लिए अपने जुनून को फैलाने पर ज्यादा जोर न दें। यदि कोई दिलचस्पी नहीं लेता है, तो अपने विचारों को लागू करने के लिए हर कीमत पर कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com