पढ़ना कौशल विकसित करने के लिए कैसे सिखाएं

बेहतर जीवन की ओर पढ़ना पहला कदम है क्योंकि यह कई अवसरों की पेशकश कर सकता है। और अगर आप पढ़ने में सीखने की समस्या वाले लोग नहीं थे? आप पढ़ने के लिए जुनून कैसे सिखाते हैं? ये प्रश्न आप और आपके दोनों विद्यार्थियों के लिए एक अद्भुत अनुभव की शुरुआत है।

कदम

टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 1 नामक छवि शीर्षक
1
भागो मत किताब की पसंद उम्र के आधार पर और उस पुस्तक के ज्ञान के स्तर पर निर्भर करता है जिसे आप पुस्तक को असाइन करने का प्रयास कर रहे हैं। जो लोग बहुत कम या पढ़ने के लिए विनम्र हैं, किताबों की बहुत कम स्तर की कठिनाई के साथ देखो जो पुराने हैं या पढ़ने के एक अनुभवी हैं, जो पढ़ने के लिए अपने जुनून को फिर से जलाना चाहते हैं, आप बिकस्टलर्स की वर्तमान रैंकिंग से क्यू ले सकते हैं, जो आम तौर पर किसी को भी विरोध नहीं करता है।
  • टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    पुरस्कार और निर्धारित लक्ष्यों अक्सर, सबसे अच्छा प्रेरणा प्रतिस्पर्धा होती है, कम से कम जब तक पढ़ने में रूचि अधिक स्वतंत्र न हो जाती। छात्रों को लगातार बने रहने में मदद करने के लिए एक सप्ताह में एक किताब पढ़ने की कोशिश करें छोटे पुरस्कारों को असाइन करें, जैसे प्रत्येक पुस्तक के लिए पांच टिकट और अन्य पुरस्कारों के लिए टिकट बिक्री।
  • टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    टेप और सीडी के साथ कहानियों को सुनें सीडी में कहानियाँ टेलीविजन के उत्कृष्ट विकल्प हैं और पढ़ने में रूचि को प्रकाश देती हैं। वर्तमान में आप ज्यादातर ऑडियो शैलियों जैसे कि बच्चों की किताबें, मिथकों, किंवदंतियों, कल्पना, गैर-कथा और कई अन्य लोगों में पा सकते हैं।
  • टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 4 नामक छवि
    4



    लेखन करना सबसे अच्छी बात है लेखन और पढ़ना हाथ में हाथ है, क्योंकि दोनों गतिविधियों को व्याकरण, स्वभाव और पढ़ने के लिए प्यार विकसित होता है।
  • टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्याज कम हो सकता है वर्तमान में, अधिकांश बच्चों का ध्यान बहुत ही तेज हो जाता है बच्चों को अभिभूत होने से रोकने के लिए उन्हें दूर करने के लिए सबक लाइटर बनाएं।
  • टीच रीडिंग स्किल्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    सही किताब को असाइन करें उदाहरण के लिए, एक एथलेटिक व्यक्ति के लिए, खेल के बारे में एक पुस्तक चुनें, एक बच्चा जो सीखने के लिए इच्छुक है निश्चित रूप से एक जीवनी या निबंध की तरह होगा। विशिष्ट बच्चे के लिए जिनके जीवन में खेल के बारे में सब कुछ नहीं है और सबक सीखना मुश्किल हो सकता है। एक किताब देने से पहले जो आपको पसंद है, आपको अपने बीच एक बंधन विकसित करना होगा शिक्षकों और अभिभावकों की उपेक्षा अंततः कौशल पढ़ने के विकास की कमी की ओर ले जाता है। यदि आप एक बच्चे के साथ जुड़ सकते हैं, तो टीवी और इलेक्ट्रॉनिक्स को तोड़कर, काम पूरा हो गया है।
  • टिप्स

    • अपने स्कूल के वेब पेज पर जाएं और विचारों को प्राप्त करने के लिए गर्मियों के दौरान किताबों के पढ़ने के लिए सुझावों की सूची खोजें।

    चेतावनी

    • स्वयं को प्रेरित करने के लिए बच्चों को धक्का देना ठीक है, लेकिन बहुत अधिक होमवर्क या बहुत अधिक पढ़ना उन्हें रुचि खो सकते हैं
    • क्लासिक्स से बचें कभी-कभी क्लासिक्स एक उभरते पाठक या पढ़ने वालों के लिए थोड़ी बहुत सूखी और उबाऊ हो सकता है। इसके बजाय, रोमांचक पुस्तकों की तलाश करें, जैसे साहसिक किताबें, जो व्यक्तित्व का निर्माण करती हैं अपनी उम्र के आधार पर सही लेखक चुनने के लिए सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कई किताबें
    • एक कंप्यूटर, एक नोटबुक और पेन
    • निर्धारण और प्रेरणा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com