दिलचस्प पुस्तकों को कैसे पढ़ा जाए

एक क्लासिक कुछ है जो हर किसी को पढ़ना चाहते हैं, लेकिन कोई भी पढ़ना नहीं चाहता है

- मार्क ट्वेन (1835-19 10), न्यूयॉर्क में आयोजित भाषण, 20 नवंबर, 1 9 00

क्या आप किताबों को कवर करते हैं? तो आपको कुछ महान रीडिंग्स पर लापता होने का जोखिम है। जहां तक ​​एक कवर उबाऊ या पुराना दिखता है, वास्तव में क्या मायने रखता है सामग्री है इस अनुच्छेद में आपको सुंदर पुस्तकों की खोज के लिए सुझाव मिलेगा जो आपके लिए सही हैं।

कदम

छवि का शीर्षक अच्छा पुस्तकें पढ़ें चरण 1
1
उन अवयवों की स्थापना करें जिनके पास एक अच्छी किताब होनी चाहिए। क्या आपको उपन्यास, निबंध, जीवनचर्या, गुलाबी किताबें, चिल्लाना, डरावनी कहानियां, साहसिक कहानियां या मैनुअल पसंद हैं, जो बताते हैं कि कैसे करना है या कुछ बनाने के लिए?
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 2
    2
    पुस्तकालय या दूसरी हाथ की पुस्तक की दुकान पर जाएं उन वर्गों पर एक नज़र डालें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। ऐसी पुस्तकों का चयन करें जो दूसरे मामलों में आप पर विचार नहीं करेंगे क्योंकि कवर सूखे या पुराना लगता है
  • 3
    एक बड़ी किताबों की दुकान पर जाएं यदि आप आमतौर पर उपन्यास या निबंध अनुभाग में पुस्तकों की तलाश करते हैं, तो दूसरों पर विचार करने की कोशिश करें आपको दिलचस्प और अप्रत्याशित कुछ मिल सकता है
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 4
    4
    समाचारों या पत्रिकाओं में ऑनलाइन समीक्षा करें, खोजें छुट्टियों के दौरान पुस्तकों को अक्सर चुना जाता है, और नई रिलीज़ नियमित रूप से समीक्षा की जाती हैं। पुराने पुस्तकों के मामले में, कई ऑनलाइन बुकस्टोर्स पर आप अन्य पाठकों द्वारा छोड़े गए टिप्पणियां देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 5
    5
    दोस्तों और रिश्तेदारों से उनकी पसंदीदा पुस्तकों की सिफारिश करने के लिए पूछें। रोचक खिताब के बारे में जानने का यह एक शानदार तरीका है अगर कोई व्यक्ति बताता है कि वह एक किताब को क्यों प्यार करता है, तो आप इसे पढ़ने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे।



  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 6
    6
    इसके बारे में सोचो। किताब चुनने से पहले, पहलू या कुछ पृष्ठों को पढ़ें। लेकिन आवेगपूर्ण निर्णय न करें, क्योंकि कभी-कभी पुस्तक केवल पहले ही दिलचस्प लगती है, और फिर निराशा हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 7
    7
    सही किताब मिली, इसे पढ़ना शुरू करें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका पढ़ने के लिए पूरी तरह से अपने आप में विसर्जित करना है, बिना किसी विकर्षण और रुकावट के। इसे अपने कुल ध्यान को समर्पित करें कारण सरल है: एक किताब के पहले पृष्ठ बहुत महत्वपूर्ण हैं। वे पात्रों और भूखंड या साजिश पेश करते हैं, इसलिए कहानी के बारे में जानने के लिए मुख्य जानकारी पढ़ने के साथ आगे बढ़ें इसे केवल समय-समय पर पढ़ने की कोशिश न करें, स्थिर रहें हो सकता है कि हर रात कुछ पन्नों को पढ़ने का विचार आपको समझा नहीं देता है, लेकिन इसे करने की कोशिश करें। पढ़ने के दौरान अकेले रहने की सलाह दी जाती है, ताकि घटनाओं के उत्तराधिकार के लिए पूरी तरह से समर्पित हो। एक शांत जगह में शरणार्थी संगीत, टेलीविजन या बकवास की तरह लगता है एक व्याकुलता हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक से पढ़िए अच्छे पुस्तकें चरण 8
    8
    हर व्यक्ति खुद के लिए एक दुनिया है। कभी-कभी हम यह देखकर प्रतिस्पर्धा करते हैं कि कौन से पुस्तक पहले पूरी कर सकती है। बुरा विचार प्रतिस्पर्धात्मकता से खुद को दूर करने के लिए संभव है कुछ लोगों को निर्धारित समय सीमा में कई पृष्ठों को पढ़ने में मुश्किल लगता है।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 9
    9
    पुस्तक को समाप्त करें इस बिंदु पर, इसे पुस्तकालय में लौटाएं यदि आपने डिलीवरी की तारीख का सम्मान नहीं किया है, तो आप को ठीक भुगतान करना पड़ता है, भले ही यह आमतौर पर डरावना हो।
  • टिप्स

    • अगर किताब आपको पेश करती है, तो आपको वास्तव में इसे पसंद नहीं है। दूसरा एक चुनें

    चेतावनी

    • चेतावनी: पढ़ना नशे की लत हो सकती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com