एक सप्ताह में एक पुस्तक कैसे पढ़ें

क्या आपने इस हफ्ते एक किताब पढ़ने का लक्ष्य खुद तय किया है? क्या आपको अगले सप्ताह एक पुस्तक की रिपोर्ट पेश करनी है? जो कुछ भी आप में हैं, यदि आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं और सात दिनों में एक पुस्तक पढ़ना चाहते हैं, तो यह आलेख आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता करेगा।

कदम

एक सप्ताह में एक किताब पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
उचित आकार की पुस्तक चुनें एक हास्यास्पद कम मात्रा के लिए विकल्प नहीं चुनते हैं जिसे आप आधे घंटे में पढ़ सकते हैं या यहां तक ​​कि एक महीने के लिए भी आपको एक उचित विकल्प बनाना होगा आपको औसत पर पढ़े गए पृष्ठों की संख्या का भी विचार होना चाहिए। यदि आप एक महीने में 400-पृष्ठ की पुस्तकें पढ़ रहे हैं, तो वह ऐसा चुनें, जो 150 से अधिक नहीं हो। लेकिन अगर आप चुनौती के बिना चुनौती स्वीकार कर लेते हैं, तो 300 या 400 पृष्ठों में से एक को चुनें।
  • एक सप्ताह में एक किताब पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    एक रोचक पुस्तक चुनें एक उबाऊ केवल आप को पढ़ना बंद कर देगा। यदि यह वास्तव में अच्छा है, तो आप कुछ दिनों में भी इसे पूरा करने में सक्षम होंगे। एक दिलचस्प किताब चुनने के लिए, अपने पसंदीदा लेखक द्वारा लिखी गई किसी एक से संपर्क करें या अनुशंसित, या यह देखना दिलचस्प है कि क्या यह दिलचस्प लगता है। अगर आपको अभी भी कोई संदेह है, तो ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें या पुस्तक विक्रेता या लाइब्रेरियन से आपको कुछ विचार और सुझाव देने के लिए कहें।
  • एक सप्ताह में एक किताब पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    कुछ गणना करें सबसे पहले, यह पता करें कि पुस्तक कितनी पन्नों से बनती है। ऐसा करने के लिए, सीधे अंतिम पृष्ठ पर जाएं और संख्या को नोट करें (उदाहरण के लिए, 402) इस बिंदु पर, इसे 7 से विभाजित करें। इस तरह आपको उन पृष्ठों की संख्या मिलेगी जिन्हें आपको हर दिन पढ़ना होगा (इस मामले में, 57.42)। यदि परिणाम दशमलव संख्या है, तो अनुमानित रूप से अधिक (इसलिए, 58)। इस तरीके से आपको इसे अधिकतम अवधि से पहले पूरा करना चाहिए।



  • एक सप्ताह में एक पुस्तक पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आपके द्वारा प्रतिदिन गणना की गई पृष्ठों की संख्या पढ़ें इस तरह आपको सातवें दिन पुस्तक को समाप्त करना चाहिए। अगर किताब वास्तव में दिलचस्प है, तो अपने द्वारा सेट किए गए पृष्ठों की संख्या से अधिक पढ़ें। इस तरह से आप रोडमैप पर थोड़ी सी शुरुआती होगी और आप एक दिन के लिए क्षतिपूर्ति करेंगे जब आपको पढ़ने के लिए समय नहीं मिलेगा। उस ने कहा, वास्तव में पढ़ने के लिए कुछ समय हमेशा पाया जाता है यदि आप वास्तव में व्यस्त हैं और प्रोग्राम के साथ देर से अपने आप को मिलते हैं, तो आप सातवें दिन 137 पृष्ठों को पढ़ने के जोखिम को चलाते हैं।
  • एक सप्ताह में एक किताब पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    पढ़ने के लिए समय ढूँढ़ें क्या आप ट्रेन से स्कूल जाते हैं? पढ़ें। क्या आपके पास काम करने के लिए बहुत कुछ नहीं है? पढ़ें। हमेशा आप के साथ इस पुस्तक को ले जाएं: आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको दो या तीन पन्नों को और भी पढ़ने का अवसर मिल सकता है। किसी भी समय आप घर पर आधे घंटे का मुफ्त काम करते हैं, टीवी, स्मार्टफोन और टैबलेट बंद कर देते हैं और किताब पढ़ सकते हैं। पढ़ने के लिए, व्यायाम, विद्यालय, कार्य या सामाजिक संबंधों जैसी महत्वपूर्ण बातों को अनदेखा न करें: अन्यथा, आप खुद को अलग-अलग खोजना ही समाप्त कर सकते हैं। पढ़ने और अपने दैनिक गतिविधियों के बीच संतुलन खोजने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • एक शांत और आरामदायक जगह में पढ़ें
    • धैर्य रखें!
    • जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें, लेकिन यह तेज़ तेज़ी से मत करें: आपको आवश्यक समय दें
    • नाश्ते के साथ पढ़ने के साथ, एक कप चाय या जो कुछ आपको पसंद है
    • सो जाने से पहले पढ़ें आपको अधिक आसानी से सोते रहने का अतिरिक्त लाभ मिलेगा

    चेतावनी

    • अपने आप को लगातार पढ़ने के लिए मजबूर मत करो! यदि समय सीमा आपको चिंता करती है, तो याद रखें कि आप नहीं हैं सीमा एक सप्ताह में पूरी किताब पढ़ने के लिए इसके बजाय, आप आधे या एक तिहाई पढ़ सकते थे
    • यदि आपको किताब पसंद नहीं है, तो इसे पढ़ना बंद कर दें, जब तक आपको यह करना नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com