अपने पसंदीदा टेलीविज़न कार्यक्रम का अंत कैसे पता करें

पोस्ट-श्रृंखला अवसाद खतरनाक है। जब आपका पसंदीदा कार्यक्रम समाप्त होता है, तो यह महसूस करना सामान्य है कि कुछ भी नहीं और कोई भी इसे बदलने में सक्षम नहीं होगा। शो में इतने घंटे और ऊर्जा निवेश करने के बाद यह हमेशा ठीक नहीं होता है। हालांकि, शून्य समय में भरा हुआ है और, सौभाग्य से, पृष्ठ को चालू करने के लिए कई अन्य दिलचस्प टीवी श्रृंखला बनाना संभव है।

कदम

भाग 1

नुकसान कम करें
1
टेलीविजन से एक ब्रेक ले लो अगर आपका पसंदीदा शो खत्म हो गया है, तो आप शायद यह महसूस कर रहे हैं कि बाकी कुछ भी आपके द्वारा छोड़ा गया अंतर को भर सकता है एक टीवी श्रृंखला को देखना आमतौर पर समय के काफी निवेश शामिल है, इसलिए यह छोटे स्क्रीन से ब्रेक लेने का समय है। और करो: किताबें पढ़ो, वीडियो गेम खेलते हैं, अपने दोस्तों को देखें, अपने शौक पर ध्यान केंद्रित करें
  • 2
    ऑनलाइन आओ यदि आप पहली बार इस शो का अनुसरण करते हैं, तो कई अन्य लोग आपकी खुद की नाव पर हैं एक बहुत ही प्रिय सीरीज़ का अंत शून्य छोड़ सकता है, लेकिन आप अन्य प्रशंसकों से बात करके इसे भर सकते हैं। निष्कर्ष पर अपनी राय साझा करने के लिए एक पोस्ट लिखें दिलचस्प बातचीत ऑनलाइन उठ सकती है इसके अलावा, जैसा कि वे कहते हैं, आम बुराई, आधे आनन्द
  • 3
    शो के अन्य प्रशंसकों के साथ दोस्त बनाएं यदि आपके मित्र उतने ही भावुक नहीं हैं जितना आप चाहते हैं, तो ऑनलाइन जाकर अन्य प्रशंसकों से मिलें। आप अपने पसंदीदा भागों के बारे में लगातार बात कर सकते हैं, यह अनुभव आपको और अधिक विशेष रूप से कुछ पहलुओं की सराहना करने में मदद करेगा एक श्रृंखला का पहला दर्शन एक बहुत ही मजबूत सामाजिक घटक के साथ होता है, उदाहरण के लिए एक एपिसोड बहस और वार्तालाप को प्रसारित कर सकता है, जिस समय वह प्रसारित होता है या दिन बाद। आमतौर पर शो के अंत में ऐसा ही होता है।
  • 4
    शो से प्रेरित पंख लिखें। fanfiction एक कथा शैली (गद्य, कविता या थिएटर काम करता है) एक सांस्कृतिक उत्पाद के प्रशंसकों द्वारा विकसित उनके पसंदीदा पात्रों पर केंद्रित है और आम तौर पर। यदि आप अपने पसंदीदा शो के अंत में अपने आप को इस्तीफा नहीं दे सकते, तो क्यों नहीं अपने आप को यह लिखना? अंतिम एपिसोड में मंडित और कहानी जारी रखें। यदि आप वास्तव में भावुक हैं और अच्छी तरह से श्रृंखला को जानते हैं, तो आपको वर्णों के भविष्य के बारे में एक विचार से अधिक कुछ करना चाहिए था।
  • यदि एक शो के fandom काफी बड़ा है, शायद अन्य लेखकों ने पहले ही फनफिक्स बनाए हैं अपने पसंदीदा पात्रों को समर्पित कहानियां पढ़ने के लिए फैनफिक्शन (अंग्रेज़ी में) या ईएफपी (इतालवी में) पर जाएं।
  • उस शो के निर्माता या उस किताब के लेखक को पहचानना और नाम देना याद रखें, जिसे वह लिया गया था।
  • 5
    एक विदाई पार्टी की योजना बनाएं यदि आप शो के अंत के लिए अन्य लोगों को बेताब हैं, तो उन्हें अपने घर में रात के खाने या पेय के लिए आमंत्रित करें। आप श्रृंखला और अपने पसंदीदा भागों के बारे में बात कर सकते हैं। अगर आपके पास एपिसोड उपलब्ध हैं, तो उन टुकड़ों की समीक्षा करें जिनको आप पसंद करते हैं यह फाइनल में मैत्रीपूर्ण बहस को उत्तेजित करता है एक शांत चर्चा है जो अपने आप को नुकसान से विचलित करने के लिए लेता है।
  • यदि आप नाटकीय विदाई पसंद करते हैं, तो आप शो और वर्णों के लिए नकली अंतिम संस्कार का आयोजन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने पात्रों और अपने पसंदीदा दृश्यों को प्रतिबिंबित करने के लिए मंडली में स्वयं को व्यवस्थित करें।
  • 6
    चैनल को शिकायत के पत्र या ई-मेल भेजें। नहीं सभी टीवी श्रृंखला हमेशा के लिए खो रहे हैं। यदि एक टेलीविज़न नेटवर्क ने एक श्रृंखला को रद्द कर दिया है और यह महसूस किया है कि उसने कई दर्शकों के दिलों को तोड़ दिया है, तो वह उसे हवा में डाल देने के लिए मना कर सकता है शो को रद्द या समाप्त करने के बारे में जानें, फिर एक पत्र या एक ई-मेल भेजें जो आपके इस कार्यक्रम के लिए आपके पास जितने भी प्यार करता है। रद्दीकरण के मामले में, रेखांकित करने के लिए सुनिश्चित करें और जोर दें कि आप इसे हवा पर देखना चाहते हैं। किसी टेलीविजन नेटवर्क से प्राप्त फ़ीडबैक अक्सर इसे वापस लाने के फैसले को प्रभावित करता है या नहीं।
  • संभावित पुनरुत्थान के लिए बहुत ज्यादा उम्मीद न करें टेलीफ़िल्म कैसे जुगनू रद्दीकरण के समय में उन्होंने एक भयानक नकारात्मक प्रतिक्रिया उकसा दी, लेकिन प्रशंसकों को पुनरुत्थान नहीं किया जा सकता था, जिन्हें वे चाहते थे।
  • भाग 2

    अपनी पसंदीदा टेलीफ़िल्म की समीक्षा करें
    1
    यह डीवीडी पर शो के बारे में है कुछ समय बाद आप अपने पसंदीदा श्रृंखला के सभी मौसम खरीद सकते हैं, जो आम तौर पर ताबूत में बेचे जाते हैं। यदि आप इसे देखना पसंद करते हैं और एक टीवी नेटवर्क के प्रोग्रामिंग पर भरोसा किए बिना इसे फिर से देखना चाहते हैं, तो घर पर एक भौतिक प्रति की कोशिश करें। नेटव्लिक्स जैसी स्ट्रीमिंग सेवाएं भी पूरी टीवी श्रृंखला प्रदान करती हैं। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श समाधान है जो खुद को मानक के रूप में द्विगुणित करते हैं।
    • जांचें कि क्या आप अपने पसंदीदा टेलीफ़िल्म को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ वेबसाइट पुरानी एपिसोड प्रदान करते हैं, जिन्हें आप चाहते हैं जब पुनर्प्राप्त किया जा सकता है
  • 2
    यह शो के बारे में शुरू से खत्म करने के लिए है यदि आप इसे पहली नजर में देख चुके हैं, तो समीक्षा करें कि यह आपको मौसम के बीच महीनों तक इंतजार किए बिना इसे पुनर्जीवित करने का अवसर देगा। आप हर रात अलग-अलग एपिसोड देख सकते हैं या यदि आप चाहें, तो आप एक दिन में मैराथन कर सकते हैं। आमतौर पर यह अनुभव जोड़े या समूहों में अधिक मजेदार है। शुरू से खत्म करने के लिए एक शो को देखकर कार्यक्रम के अनुसार एक निश्चित संगठन की आवश्यकता होती है, लेकिन आप निश्चित रूप से कम अकेले महसूस करेंगे।
  • 3
    डीवीडी अतिरिक्त देखें। यदि आप एक बॉक्स खरीदा है, तो शायद आपके पास विशेष-पीछे के दृश्य हैं साक्षात्कार, सेट पर वृत्तचित्र और प्रचार पहल जैसे तत्व अपने ज्ञान को शो में समृद्ध करने में मदद करते हैं और इसकी सराहना करते हैं। यदि आप किसी विशेष दृश्य के लिए किए गए सभी कामों को खोजते हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से इसे भविष्य में अधिक से अधिक सम्मान के साथ देखेंगे।
  • 4
    अपने पसंदीदा शो को समर्पित टीवी ट्रॉप्स पृष्ठ पर एक नज़र डालें। यह साइट बहुत ही रोचक है क्योंकि यह टीवी और मास मीडिया के ट्रॉप्स को कैटलॉग करता है। यदि आप अपनी पसंदीदा श्रृंखला की तलाश कर रहे हैं, तो आप सभी कथाओं के खोजकर्ताओं को खोज सकते हैं और देखें कि वे सामान्य रूप से लोकप्रिय संस्कृति के साथ क्या संबंध रखते हैं। एक शुरुआत इस सारी जानकारी से अभिभूत हो सकती है, लेकिन शो और बाकी पॉप संस्कृति के बीच की सम्बन्धों की खोज के लिए वास्तविक रत्न हो सकते हैं।



  • 5
    नए दोस्तों को यह तुम्हारे साथ देखने के लिए मनाएं एक टीवी शो का अनुसरण करने के लिए एक अच्छा दोस्त को मनाने के लिए जो आपको पसंद है वह टीवी श्रृंखला प्रशंसक के लिए सबसे बड़ी संतुष्टि में से एक है। इस तरह से आप परोक्ष रूप से एक टीवी श्रृंखला को पुनः प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं, एक ताजा और उत्साही परिप्रेक्ष्य खोज रहे हैं।
  • 6
    विचार कैसे आपके विचार विकसित दूसरी बार टीवी शो देखने के बाद, इस बारे में सोचें कि समय के साथ आपकी राय कैसे बदल गई हैं। एक टीवी श्रृंखला की समीक्षा करना जानना चाहिए कि पहले एपिसोड से क्या होगा। इससे वर्णों और वर्णों के वर्णनात्मक आर्क को एक नई रोशनी में डाल दिया जाएगा, क्योंकि आप जानते हैं कि लेखकों को क्या याद था
  • भाग 3

    देखने के लिए नए टेलीफिल्म देखें
    1
    सिफारिशें ढूंढने के लिए विभिन्न वेबसाइटों को देखें आईएमडीबी जैसी साइटें नई टीवी श्रृंखला खोजने के लिए महान हैं I जब आप पृष्ठ को चालू करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप नए लोगों को खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ टीवी श्रृंखला की सूची का संदर्भ ले सकते हैं। ऑनलाइन सुझावों को ढूंढना आसान है इससे पहले कि आप एक और रोचक शो पा सकें, यह लंबे समय तक नहीं होगा।
  • 2
    टी वी श्रृंखला पर एक नज़र डालें जिसमें एक ही मंडली और एक ही कलाकार हैं जो आपकी पसंदीदा टीवी श्रृंखला के रूप में हैं। यह शो भी समाप्त हो जाएगा, लेकिन कलाकार, लेखक और अन्य सभी अपने करियर के साथ चले गए हैं। शायद उनमें से प्रत्येक (कलाकारों से चालक दल) ने नए कार्यक्रमों में भाग लिया। अगर आपके पास कोई पसंदीदा अभिनेता है, तो पता लगाएं कि वह किस दूसरे शो में खेला था। क्या आपकी पसंदीदा टीवी सीरीज चालाक और चालाक संवादों से अलग है? अन्य परियोजनाओं के बारे में जानें कि श्रृंखला समाप्त होने के बाद से लेखकों और रचनाकारों को समर्पित किया गया है।
  • 3
    सलाह के लिए अपने दोस्तों से पूछें: वे सिफारिशों का एक अतुलनीय स्रोत हैं अगर आपको नहीं पता कि क्या देखना है, तो वे आपके विचारों को स्पष्ट करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे आपको बताएंगे कि आखिरी अवधि में टीवी श्रृंखला ने क्या प्रशंसा की है और आपको अपनी वरीयताओं के लिए सुझावों को लक्षित कर सकते हैं। एक मित्र मीडिया के बारे में जानकारी का एक समृद्ध स्रोत हो सकता है आजकल बहुत सारे कार्यक्रम हैं, इसलिए उन सभी को स्वयं पर विचार करना मुश्किल है: दूसरों के अनुभवों का लाभ उठाने से आपको बहुत समय बचा सकता है
  • कहने की जरूरत नहीं है, यह आपके या समानता के समान स्वाद वाले मित्रों से संपर्क करने के लिए बेहतर है।
  • 4
    एक स्वचालित सिफारिश का अनुरोध करें ऐसी वेबसाइटें हैं जो एल्गोरिदम की सहायता से सुझाव प्रदान करती हैं। वे काफी उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि वे आपको टेलीफ़िल्म्स की पेशकश करेंगे, जो आपके दोस्तों के बारे में भी नहीं सुनाए गए हैं। TasteKid, IMDb या RateYourMusic जैसी साइटें आपको अपने डेटाबेस में दर्ज किए गए वोटों और रुचियों के आधार पर सर्वश्रेष्ठ अनुमान लगाने का प्रयास करें।
  • 5
    कुछ शो का मौका दो। एक श्रृंखला शुरू की, कुछ भी नहीं है कि आप जारी रखने के लिए मजबूर करते हैं कुछ शो के पायलट एपिसोड देखें उसे मौका दें और यदि आपके पास कोई हाथ नहीं है, तो दूसरा प्रयास करें। आपको ऐसा करने से पहले कई प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है जो वास्तव में आपके ध्यान के योग्य है।
  • हर बार जब आप एक नया शो निकाल लेते हैं, तो विचार करें एक टीवी श्रृंखला को देखने के इस बिंदु से काफी निवेश की आवश्यकता है। समय बहुमूल्य है, इसलिए केवल तभी निवेश करें जब शो वास्तव में आप को प्रेरणा प्रदान करते हैं।
  • 6
    एक नया फ़ैन्डम में शामिल हों यदि आपको एक रोमांचक शो मिला है जो अभी भी हवा में है, तो अभी या बाद के समय समुदाय में शामिल होने के लिए आएगा। इस नए कार्यक्रम के बारे में पोस्ट लिखें। फनफिक्स पढ़ें प्रशंसक मंचों पर जाएं और उनके सिद्धांतों की खोज करें। जितना अधिक आप एक नए शो की दुनिया में डुबकी, कम आप बूढ़े आदमी को याद करेंगे
  • टिप्स

    • दिलचस्प टेलिफ़िल्म्स हर समय बाहर आ रहे हैं, और फिर एक दिन आपकी पसंदीदा टीवी श्रृंखला वापस आ सकती है, आशा खोना नहीं है।

    चेतावनी

    • एक टेलीविजन निर्भरता को विकसित करना संभव है अगर उपेक्षित, किसी व्यक्ति के जीवन पर इसका गंभीर दुष्प्रभाव हो सकता है यदि आप घंटों के लिए टीवी देखने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो कुछ समय के लिए पूरी तरह से दूर हो जाना अच्छा है। अपनी ज़िंदगी के अन्य पहलुओं पर अपना उपयोग और ध्यान केंद्रित करें, जब तक कि आप इस मजबूरी से मुक्त न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com